ekterya.com

कैसे पहचानने के लिए कि आपका दोस्त आपको पसंद करता है

क्या आप हाल ही में बहुत कुछ कर रहे हैं और आप निश्चित नहीं हैं कि स्पष्ट से परे कुछ भी है? आप आम लक्षण सीख सकते हैं जो बताते हैं कि आप उस व्यक्ति को पसंद कर सकते हैं जिसके साथ आप दोस्ती कर सकते हैं और आप जान सकते हैं कि अगर आपको वह व्यक्ति पसंद है या नहीं, तो क्या करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
संकेतों की सूचना दें

टेल-अगर-योर-मित्र-पसंद-यू-चरण-1-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि शीर्षक बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 1 पसंद करता है
1
दोनों आमतौर पर केवल अकेले समय बिताते हैं लगभग सभी दोस्त अपना समय व्यतीत करते हैं, और अक्सर यह केवल अकेले ही होता है अगर उस व्यक्ति ने सुझाव दिया है कि वे अकेले बहुत समय बिताते हैं, तो इसके लिए करीबी दोस्त और मुठभेड़ों के बीच होने के लिए यह बहुत आम है, और यह जरूरी नहीं कि प्रेम का प्रतीक है। हालांकि, यह एक संकेत हो सकता है कि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं अगर आपने यह देखा है कि यह आमतौर पर हाल ही में या सामान्य से अधिक होता है।
  • यह एक निश्चित संकेत हो सकता है अगर वह व्यक्ति अन्य लोगों के साथ समय बिताना नहीं चाहता है, जब वे एक साथ समय व्यतीत करते हैं।
  • छवि बताएं कि अगर आपका मित्र आपको चरण 2 पसंद करता है
    2
    उन्हें हर दिन देखा जाता है आप अपने दोस्तों को बार-बार देख सकते हैं, लेकिन यदि आपको हर दिन उस व्यक्ति से हमेशा बात करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो संभव है कि पुरानी और सामान्य दोस्ती से कुछ और अधिक हो। क्या आपका दिन अधूरा लगता है अगर आप उस व्यक्ति से बात नहीं करते हैं? क्या आप उस व्यक्ति को याद करते हैं, भले ही वे स्कूल की अवधि के बाद ही अलग हो?
  • टेक्स्ट संदेशों को ध्यान में रखें वे प्रसन्न हो सकते हैं यदि वे नियमित रूप से पाठ संदेश द्वारा अंतहीन वार्तालाप करते हैं, और हम हर दिन हजारों का संदर्भ देते हैं।
  • छवि शीर्षक से बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 3 पसंद करता है
    3
    आपकी निकासी अधिक अंतरंग हो जाती है क्या आप अकेले कॉफी के लिए बाहर हैं? क्या आप रात के खाने के लिए बाहर निकलते हैं या रात में चलते हैं? क्या कुछ है जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आपको आमंत्रित करता है? यह एक निश्चित संकेत है कि वह व्यक्ति आपको दिखाता है कि आप पर्याप्त देखभाल करते हैं आप अपने लिए दोस्ती से अधिक महसूस कर सकते हैं
  • बताएं कि छवि अगर आपका मित्र आपको चरण 4 पसंद करता है
    4
    उनके पास बहुत से शारीरिक संपर्क हैं यह संभव है कि वह आपको और अधिक स्पर्श करना शुरू कर देता है अगर वह आपको पसंद करता है जबकि कुछ लोग स्वाभाविक रूप से स्नेही हैं, शारीरिक संपर्क में वृद्धि लगभग हमेशा एक प्रेम ब्याज का संकेत है। आप यह देख सकते हैं कि आप अपनी सीमाओं का परीक्षण करने के लिए ऐसा करते हैं, जैसे कि यह जानने के लिए कि पानी कितना ठंडा है, पानी में अपनी अंगूठी डालना। यह एक महान संकेत है, अगर आप देखते हैं कि यह बहुत बार होता है
  • कहो कि संपर्क आपको परेशान करता है अगर ऐसा ही होता है किसी व्यक्ति को अनुपयुक्त और अप्रत्याशित रूप से छूने के लिए कभी भी ठीक नहीं है यदि आपके पास उस व्यक्ति में कोई रुचि नहीं है
  • टेल-अगर-योर-मित्र-पसंद-यू-चरण-5-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि बताएं कि अगर आपका मित्र आपको चरण 5 पसंद करता है
    5
    आप उपहार प्राप्त करते हैं यदि वह आपको व्यक्तिगत उपहार देता है, जैसे कि कविताएं, गीत या वस्तुएं जिन्हें आप विशेष रूप से पसंद करते हैं, तो वह व्यक्ति एक महान संदेश देने का प्रयास कर सकता है: वह आपको प्यार करता है
  • व्यक्तिगत उपहार और हस्तनिर्मित वस्तुओं अक्सर एक प्रेम ब्याज के लक्षण हैं और संगीत मिश्रण के साथ कॉम्पैक्ट डिस्क्स? ठीक है, वे प्यार में गिरने का एक बड़ा संकेत हैं।
  • टेल-अगर-योर-मित्र-पसंद-यू-स्टेप-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक से बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 6 पसंद करता है
    6
    बहुत सारे छेड़खानी हैं कुछ लोग प्रकृति से इश्कबाज हैं बरस्टा, बारटेंडर, बस चालक को एक दिन में छेड़छाड़ की सरल प्रकृति से छेड़छाड़ करनी पड़ सकती थी। बेशक, यह संभव है कि आपका प्लेटोनिक संबंध अचानक इश्कबाज हो और नियमित आधार पर हो। यह संभव है कि उस व्यक्ति के पास आपके लिए मोह के बारे में एक सूक्ष्म या डरावना रवैया नहीं है
  • यह निश्चित है कि अगर वह आपको बहुत प्रशंसा प्रदान करता है या आपको थोड़ा साहसी और असभ्य टिप्पणी देता है तो उसे आपके लिए रूचि है
  • छवि शीर्षक बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 7 पसंद करता है
    7
    बातचीत में विषयों के लिए कोई सीमा नहीं है यह एक अच्छा संकेत है कि उनके पास एक रिश्ता है जो दोस्ती से अधिक है यदि वह व्यक्ति आपको सब कुछ बताता है आप अपने दोस्तों के साथ स्कूल, अपने खेल की घटनाओं और अन्य सामान्य विषयों के बारे में बात कर सकते हैं हालांकि, यह एक संकेत हो सकता है कि कुछ अधिक है, अगर आप नियमित रूप से अपने सपनों, आशाओं, भय और गहरे मुद्दों के बारे में किसी से बात करते हैं।
  • गहरी बातचीत करना एक तथ्य है जो करीबी मित्रों के बीच भी होता है। यह जरूरी नहीं है कि यदि आपके पास अच्छी बातचीत है तो कुछ और कुछ है, लेकिन आप अन्य संकेतों की सूचना नहीं देते हैं
  • Video: सच्चा प्यार Kaise पाटा Chalta Hai - सच्चे प्यार कि 15 निशानिया? - यह सच है प्यार के लक्षण

    Video: Coil (Inductor) क्या है ??? / Coil को कैसे पहचानते है | Mobile PCB Board में Coil का क्या काम है ???

    छवि बताएं कि अगर आपका मित्र आपको चरण 8 पसंद करता है

    Video: लड़का देता है ये 3 गुप्त इशारे अगर वो सच्चा प्यार करता है किसी लड़की को Ladkiya jarur dekhe ye video

    8
    वह व्यक्ति जब आप उपस्थित होते हैं तो परेशान करता है। यदि आप किसी के साथ दोस्त हैं तो घबराहट होने का कोई कारण नहीं है यह एक संकेत हो सकता है कि मैत्री संबंध आपसे कुछ और हो जाते हैं, जब वह व्यक्ति अचानक उपस्थित होने पर चिंतित होता है अपने शरीर की भाषा और घबराहट के आपके स्तर पर ध्यान देने की कोशिश करें
  • छवि बताएं कि अगर आपका मित्र आपको 9 कदम पसंद करता है



    9
    उस व्यक्ति को जब आप मौजूद होते हैं तो सजे हुए लगता है क्या आप उपस्थित होने पर अच्छा दिखने के लिए कड़ी मेहनत की कोशिश करते हैं? यह संभव है कि वह व्यक्ति सोचता है कि अगर उन्होंने मॉल में जाने की योजना बनाई है, तो उनकी नियुक्ति होगी, लेकिन ऐसा लगता है कि यह नियुक्ति के लिए तैयार हो गया था।
  • कुछ चीजों पर ध्यान दें, जैसे बालों के लिए उत्पाद, मेकअप और सुरुचिपूर्ण कपड़े आप देखेंगे कि उस व्यक्ति ने कड़ी मेहनत की कोशिश की है अगर वह ऐसा करता है।
  • छवि शीर्षक बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 10 पसंद करता है
    10
    वह व्यक्ति ईर्ष्या महसूस करता है उस व्यक्ति का उल्लेख करने का प्रयास करें जिसे आज आप पसंद करते हैं किसी के साथ संबंध रखने का विचार बताएं कि वह व्यक्ति जिसके साथ आप दोस्ती करते हैं, प्रतिक्रिया करता है, भले ही आपको उसे खोजना पड़ता है। यदि आप उन्हें पसंद करते हैं तो आपको ईर्ष्या हो सकती है या थोड़ा दुखी हो सकता है आप उस व्यक्ति का मजाक बना सकते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं, जो एक ऐसा चिन्ह है जिसे आप रुचि रखते हैं।
  • उन लोगों या उससे वर्तमान व्यक्ति के बारे में पूछें यदि आप शर्मिंदा हैं या आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो आप खुद सामने आ सकते हैं।
  • टेल-अगर-योर-मित्र-पसंद-यू-स्टेप-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक से बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 11 पसंद करता है
    11
    आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं आपको उस व्यक्ति के लिए भावनाएं हो सकती हैं यदि आपको आश्चर्य है कि क्या वह तुम्हें पसंद करती है हालांकि, कभी-कभी अंतर को बताना मुश्किल हो सकता है। किसी के साथ पर्याप्त समय व्यतीत करने और दोस्तों से अधिक होने की इच्छा के बीच अंतर क्या है? शायद कुछ नहीं! सभी रिश्तों को अलग-अलग दर पर अग्रिम रूप से, और प्यार और दोस्ती के बीच के अंतर को निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है।
  • क्या आप उस व्यक्ति के बारे में अन्य लोगों को पसंद करते हैं जो आपको पसंद हैं या आपके दूसरे प्यार हितों से? यदि हां, तो आपको गहरी भावनाएं हो सकती हैं
  • क्या वह व्यक्ति आपको शारीरिक रूप से आकर्षित करता है? यदि हां, तो आप इसे पसंद कर सकते हैं, लेकिन आप इसे पसंद भी कर सकते हैं भले ही आपने इसे पहले कभी नहीं देखा है। यह संभव है कि आप इंटीरियर को पसंद करने आए हैं जिसे आप जानते हैं।
  • भाग 2
    अग्रिम

    छवि शीर्षक से बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 12 पसंद करता है
    1
    निर्णय लें कि आप क्या सोचते हैं यदि आपने कुछ लक्षण देखे हों, तो उस व्यक्ति को आपके लिए कुछ महसूस कर सकता है, इसके बारे में सोचने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में सोचना ज़रूरी है। निर्णय लें कि अभिनय से पहले आप क्या करेंगे
    • मान लें कि उत्तर सकारात्मक है और वह व्यक्ति आपको पसंद करता है क्या आपको ऐसा ही लगता है? क्या आप चाहते हैं कि आपकी दोस्ती सिर्फ इतना ही हो?
    • मान लें कि उत्तर नकारात्मक है और वह व्यक्ति आपको पसंद नहीं करता है। उस व्यक्ति को उस का उल्लेख करना उसे असहज करना चाहिए? क्या आपको लगता है कि इसके बारे में बात करने से वे दोस्ती को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि वे आपको पसंद करते हैं और यदि आप चाहते हैं कि वे दोस्तों से अधिक हों?
  • छवि शीर्षक बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 13 पसंद करता है
    2
    प्रश्न। यह पता लगाने का सर्वोत्तम और सबसे तेज़ तरीका है कि आपसे पूछना है। अगर आप पिछले अनुभाग में उल्लिखित कुछ संकेतों को देख चुके हैं तो आपको यह अच्छा मौका है। उसे महसूस करें और उसे बताएं "हम एक साथ बहुत समय व्यतीत करते रहे हैं। मैंने कुछ देखा है और मुझे आश्चर्य है कि अगर आप मुझे पसंद करते हैं क्या आप चाहेंगे कि हम अपने दोस्तों से भी अधिक हों?"।
  • आप उस प्रश्न से नाराज हो सकते हैं यदि आप एक ईमानदार और विचारशील व्यक्ति हैं, भले ही आप उन्हें पसंद नहीं करते।
  • यदि आप सोचते हैं कि आपकी दोस्ती क्षतिग्रस्त हो सकती है और यदि आपके पास कुछ होने में कोई दिलचस्पी नहीं है तो आप उस प्रश्न को नहीं मान सकते। चिंता न करें कि क्या आपको यह पसंद है या नहीं और उस व्यक्ति के साथ दोस्ती करना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक से बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 14 पसंद करता है

    Video: कैसे पता करें कि वह आपसे सच्चा प्यार करता या करती है

    3
    अपने दोस्तों से सलाह के लिए पूछें अपने दोस्तों से पूछें अगर आपने उस व्यक्ति से आकर्षण के कुछ लक्षण देखे हैं, लेकिन आपके पास सुरक्षा नहीं है। एक आपसी दोस्त से बात करें जिसे आप पर विश्वास करते हैं और जो उन्हें समान रूप से जानते हैं उसे धीरे से और कृपया बताएं "मैंने देखा है कि _____ मुझे हाल ही में बहुत अधिक ध्यान दे रहा है क्या आपको लगता है कि वह मेरे लिए कुछ महसूस करता है?"।
  • पूछने का मतलब अफवाहों को फैलाने का मतलब नहीं है। लोगों को मत बताना कि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं अगर आपने उनसे पहली बार बात नहीं की है
  • छवि बताएं कि अगर आपका मित्र आपको चरण 15 पसंद करता है
    4
    उसे बताओ कि तुम क्या महसूस करते हो उसे बताओ कि आपको यह पसंद है अगर आपको संदेह है कि उस व्यक्ति को आपको पसंद है और आपको यह पसंद है। जोखिम ले लो! आप कभी नहीं जानते कि आप कहां जा सकते हैं इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे बताएं कि आप असहज हैं अगर वह व्यक्ति आपको पसंद नहीं करता। आप असहज महसूस करने के लायक नहीं हैं, और वह व्यक्ति शायद यह नहीं चाहता कि आप इस तरह से महसूस करें।
  • पर्यावरण को साफ करने और एक-दूसरे के साथ ईमानदार होना अच्छा हो सकता है, भले ही वह व्यक्ति आपको पसंद न कर सके यदि आप उस व्यक्ति की भावनाओं के बारे में परेशानी महसूस करते हैं तो कुछ समय बिताने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • छवि शीर्षक बताएं अगर आपका मित्र आपको चरण 16 को पसंद करता है
    5
    यदि आप परेशानी महसूस करते हैं तो समय व्यतीत करें अगर उस व्यक्ति को आपको पसंद है और आपको या इसके विपरीत नहीं है, तो पहले से समय व्यतीत करना मुश्किल हो सकता है। यह सोचना दुखी है कि आपकी दोस्ती को नुकसान हो सकता है, लेकिन कुछ मामलों में यह कुछ समय बिताना महत्वपूर्ण है ताकि वे लंबे समय तक मित्र बने रहें।
  • कुछ मामलों में, यदि आपके भावनाएं बहुत अनुरूप हैं या यदि आप उस व्यक्ति के समान नहीं महसूस करते हैं तो उनके लिए पहले से मित्र बने रहना मुश्किल हो सकता है। आप देख सकते हैं कि वे स्वाभाविक रूप से दूर चले जाते हैं यह एक समस्या नहीं है क्योंकि यह बढ़ रहा है।
  • युक्तियाँ

    • आपको गहन कान और त्वरित दृश्य देखना होगा कि वह आपको पसंद करता है या नहीं।
    • यदि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं तो प्रत्यक्ष और सकारात्मक संकेत भेजें - कोई भी भ्रमित संकेत प्राप्त करने के लिए पसंद नहीं करता है

    चेतावनी

    • यह संभव है कि यह एक अनुकूल व्यक्ति है, इसलिए सावधानी के साथ कार्य करें
    • चाहे आप जो भी करते हो, उससे संपर्क न करें और उससे पूछें कि क्या वह आपको पसंद करता है यह एक असुविधाजनक स्थिति में व्यक्ति को बताता है, जैसे आप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com