ekterya.com

लोगों को कैसे प्रभावित करें

चाहे आप अपने बॉस से छींक लें और आपको अपनी प्रतिष्ठा को नवीनीकृत करने की ज़रूरत है या सिर्फ यह सुनिश्चित करना है कि आप जैसे आपके सभी सहपाठियों, लोगों को प्रभावित करना एक कौशल होगा जो आप बार-बार उपयोग करेंगे लेकिन आप इसे कैसे करते हैं? सौभाग्य से, यह किसी भी विज्ञान या मस्तिष्क सर्जरी के बारे में नहीं है और कोई भी प्रसिद्ध हो सकता है क्या आप अन्य लोगों को लुभावना से रोकता है?

चरणों

भाग 1
कार्य कैसे करें

इम्पेरस पीपुल स्टेप 1 नामक छवि
1
पूर्ण और गर्व के साथ जीना जो आपको शर्मिंदा महसूस नहीं कर रहा है और जीवन में अपनी भावनाओं को बताने के बिना खुद को महसूस करता है, लोगों के लिए बहुत प्रभावशाली है, भले ही वे इसे ध्यान न देते हों। हर कोई इस तरह जीना चाहता है जैसे कि वे दूसरों के बारे में परवाह नहीं करते, इसलिए जब वे किसी को ऐसा कर देखते हैं तो वे प्रभावित होते हैं।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जिम्मेदारी ले लो अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लीजिए लेकिन नई जिम्मेदारियों का भी ध्यान रखना। स्थिति में "वयस्क" होने के नाते और परिणाम लेने के लिए और नियंत्रण लेने और तैयार करने के लिए तैयार रहना दूसरों के लिए प्रभावशाली है।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    ईमानदारी से रहें लोगों को अपनी शिक्षित लेकिन ईमानदार राय दें हो सकता है कि पूर्वाग्रहों के बारे में खुला रहो और किसी को बताने के लिए अपने स्वभाव को बनाए रखें जब आपको लगता है कि कुछ काम नहीं करेगा (भले ही वह अपना उत्पाद है)। जब आप एक वादा करते हैं, तो इसे रखें। यदि आप कर सकते हैं, पूरी तरह से उन चीजों के साथ पालन करें जो आप वादा करते हैं। आप ऐसे व्यक्ति बनना चाहते हैं जो लोगों को बहुत विश्वसनीय मानते हैं यह एक दुर्लभ विशेषता है और प्रशंसा की जाती है।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सकारात्मक रहें कोई ऐसा व्यक्ति बनें जो बिना प्रयास के एक भयानक स्थिति को एक उपयोगी सबक में परिवर्तित कर सकता है कठिन परिस्थितियों में हमेशा शांत रहें जो हमेशा शिकायत न करें: समस्याओं के साथ चुप्पी में लड़ो और आगे बढ़ें। लोग उन लोगों में दिलचस्पी महसूस करते हैं जो परिस्थितियों को दबदबा बिना बिना संभाल कर सकते हैं।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 5 नामक छवि
    5
    सभी का सम्मान करें अपने सहयोगियों और वरिष्ठों के साथ सम्मान करना चाहिए, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, लोगों का सम्मान करना दूसरों को "अवर" के रूप में देख सकते हैं। एक बार, एक महान व्यक्ति ने कहा, "यदि आप जानना चाहते हैं कि एक आदमी कैसा है, तो जिस तरह से वह अपने कनिष्ठ लोगों के साथ व्यवहार करता है, उनके साथियों से नहीं।" उसने कहा, गरीबों को, निराश्रय से, अपने कर्मचारियों को, आदि के लिए दयालु हो। वे आप के बराबर हैं जितना आप स्वीकार करना चाहते हैं।
  • इम्प्रेस पीपल चरण 6 नामक छवि
    6
    विनम्र हो जाओ एक विनम्र प्रकृति वास्तव में ज्यादातर लोगों के लिए बहुत प्रभावशाली है आमतौर पर स्वीकार्य विचार है कि आप जितना अभिनय करते हैं, उतना ही बेहतर तरीके से व्यवहार करता है वास्तव में अभ्यास में वैधता का अभाव है। लोगों को एक बेजान पसंद नहीं है और यह संभव है कि आप किसी और से ज्यादा प्रतिद्वंद्वियों को प्राप्त करें। अपनी उपलब्धियों के साथ विनम्र होना और लोगों को वास्तव में प्रभावित किया जाएगा।
  • भाग 2
    क्या करना है

    इम्पेरस पीपुल स्टेप 7 नामक छवि
    1
    काम करो लोगों को प्रभावित करने वाली सबसे बुनियादी चीज क्या है? कुछ करो, जो भी हो सोफे से उठना सबसे बुनियादी कदम है। यह लोगों के लिए वास्तव में बहुत मुश्किल है और जब वे आपको जिम में जाते देखते हैं, अपनी प्रेमिका को सप्ताहांत पर रोमांचक नियुक्तियों के साथ ले जाएं और हर गर्मियों में यात्रा करें, वे प्रभावित होंगे। इससे भी बेहतर क्या यह है कि आप नए कौशल सीखते हैं, मज़ेदार या काम के लिए।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 8 नामक छवि
    2
    आप क्या करते हैं पर अच्छा रहें कोई बात नहीं जो तुम उठो और सक्रिय रूप से अपना जीवन जीते हो, इस पर वास्तव में अच्छा हो। अभ्यास करें और एक पेशेवर बनें यह लोगों के लिए अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली है, भले ही आपका कौशल या जुनून कुछ खाली है।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 9 नामक छवि
    3
    कड़ी मेहनत करें बेशक, ज्यादातर लोग सोचते हैं कि वे ऐसा करते हैं। अगर आप उनमें से एक हैं, तो कड़ी मेहनत करें यदि आप सोचते हैं कि आपको वास्तव में प्रयास करने के बिना कुछ भी हासिल करना चाहिए, तो हमें बात करने की आवश्यकता है क्योंकि यह जीवन जीने का एक भयानक तरीका है और दूसरों को आपके साथ बहुत प्रभावित नहीं करेगा। लोग किसी को मजबूत काम नैतिक के साथ किसी को पसंद करते हैं, क्योंकि इससे आपको अधिक सक्षम दिखता है, तब भी जब आप नहीं हैं।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 10 नामक छवि
    4
    अक्सर दूसरों की मदद करें और ईमानदारी के साथ। जो उदार है वह भी ज्यादातर लोगों के लिए प्रभावशाली है दूसरों की मदद करने के तरीकों का पता लगाएं, खासकर जब स्वयंसेवा की तरह बातें कर रहे हों बदले में कुछ पाने के लिए आपको इसे करने के लिए आपको स्पष्ट रूप से आपकी मदद भी देना चाहिए इसका अर्थ यह भी है जब आपको लगता है कि कोई भी ध्यान नहीं देता है। हमें विश्वास करो, लंबे समय में आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 11 नामक छवि
    5
    अपने विशेषताओं को सही तरीके से दिखाएं यदि आप किसी ऐसे गुण को प्रभावित करना चाहते हैं जिसे आप पर गर्व है, तो आपको इसे उत्पादक तरीके से करना होगा। आप अपने आप को मध्य जीवन संकट वाले व्यक्ति के रूप में नहीं देखना चाहते हैं, जो सोचते हैं कि वह दूसरों को प्रभावित करता है, लेकिन वह जो भी देता है वह दया है।
  • अपना धन दिखाएं यदि आप अपने पास जितनी धनराशि दिखाना चाहते हैं, उतनी चीज़ों को खरीदकर ऐसा मत करो जो आपको आवश्यकता नहीं है। इसके बजाए, हर रोज अपनी इमारत के बाहर आप भटकाव के लिए दान या भोजन के लिए पैसे दें।
  • अपनी ताकत दिखाएं यदि आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप कितने मज़बूत या मज़बूत हैं, तो उन लोगों की रक्षा करके ऐसा करें, जो स्वयं पर ऐसा नहीं कर सकते हैं
  • अपनी बुद्धिमत्ता दिखाएँ यदि आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप कितना चतुर हैं, तो काम करने के लिए अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग करते हुए, लोगों को अपने कार्यों के साथ आपकी मदद देकर या यहां तक ​​कि जब आप कुछ नहीं जानते (लेकिन इसका जवाब ढूंढने में आपकी सहायता प्रदान करते हैं) स्वीकार करते हैं।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 12 नामक छवि
    6
    अपने विश्वासों का समर्थन करें कई लोगों के लिए एक मजबूत नैतिक दृढ़ विश्वास प्रभावशाली है सही बात करो, खासकर अगर यह मुश्किल है और बहुत जल्द लोग आपको बधाई देंगे। यह एक कार्यस्थल में जटिल हो सकता है, लेकिन कभी-कभी यह सबसे अच्छा है
  • भाग 3
    विशिष्ट चीज़ों को जानें

    काम पर इंप्रेस




    छवि शीर्षक इम्पेरस पीपुल स्टेप 13
    1
    पहल करें जब आपका बॉस पूछता है कि "क्या किसी को भी तैयार है ...?" निर्णय लेने के लिए तैयार रहें जब निर्णय करने की आवश्यकता हो। असल में, एक स्थिति पर नियंत्रण लेने की इच्छा रखने के लिए, खासकर अगर कोई नहीं चाहता है इस तरह, आप अपने बॉस की प्रशंसा अर्जित करेंगे।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 14 नामक छवि

    Video: लोगो को अपनी तरफ करने के आकर्षित कुछ नुस्खे / टिप्स के लिए / लोगों को आकर्षित लोगों को आकर्षित

    2
    नवाचारों के लिए बने रहें यहां तक ​​कि अगर आप अपने काम या क्षेत्र के बारे में बहुत ज्यादा परवाह नहीं करते हैं, तो अपने ज्ञान को बेहतर बनाने के लिए खुद को समर्पित करें। नवीनतम नवाचारों के साथ अद्यतन रहें जब आप कुछ ऐसा देखते हैं जो आपको लगता है कि वास्तव में प्रासंगिक है या जो आपके रोजगार में काफी सुधार कर सकता है, तो अपने मालिक को बताएं। यह पहल करने का एक तरीका है और आपके बॉस इसकी सराहना करेंगे।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 15 नामक छवि
    3
    समस्याओं का पता लगाएं और हल करें अपने कार्यस्थल में समस्याओं की पहचान करें (अक्षमताएं, चीज़ें जो टूट जाती हैं, ऐसी चीजें जो बेहतर काम करती हैं, आदि)। अब उन समस्याओं को हल करने के लिए रचनात्मक समाधान खोजें उन समाधानों के बारे में अपने मालिक से बात करें और फिर उन्हें लागू करने में सहायता करें। यह आपके वरिष्ठ को प्रभावित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 16 नामक छवि
    4
    प्रभावित करने के लिए पोशाक आपके काम में क्या आवश्यक है उससे बेहतर पोशाक यह आपके बॉस से पता चलता है कि आप व्यावसायिकता पर ज़ोर देते हैं और आपको विश्वास है कि आपकी कंपनी ने अच्छे गुणों को अतिरिक्त प्रयास करने का प्रयास किया है। यह भी यह इंगित करता है कि आप क्या करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह आपके बॉस को प्रभावित करने का एक आसान तरीका है।
  • स्कूल में इंप्रेस

    इंप्रेस पीपल चरण 17 नामक छवि
    1
    कई गतिविधियों में भाग लें कई अतिरिक्त गतिविधियां (अच्छे ग्रेड बनाए रखने के दौरान) में भाग लें या भाग लें। यह ऐसा कुछ है जो लोगों को आसानी से प्रभावित करता है क्योंकि वे आपको ऐसे सभी के रूप में देखेंगे जो सब कुछ में अच्छा है।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 18 नामक छवि
    2
    अपने जुनून का पालन करें। अपने आप से शर्मिंदा मत हो मैं जानता हूँ कि आप कौन हैं और आपसे प्यार क्या है। उन चीजों को आगे बढ़ाने और सुधारना जो आपको खुश करते हैं यह आपको शानदार देखने का एक शानदार तरीका है, तब भी जब आप नहीं हैं। आपके सहयोगियों को बहुत प्रभावित होंगे
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    हर किसी के लिए अच्छा होगा ऐसा लगता है कि लोकप्रिय भीड़ का दुर्भावनापूर्ण व्यवहार होता है जो लोगों को आकर्षित करता है, लेकिन ऐसा नहीं है। यदि आप गपशप, धोखा देने और क्षुद्र होने के लिए प्रसिद्ध हैं, तो लोग इससे चिंतित होंगे कि आप उनके साथ क्या करेंगे और कोई भी प्रभावित नहीं होगा। इसके बजाय, हर किसी के लिए अच्छा होना (यहां तक ​​कि जो अन्य लोगों को पसंद नहीं करते हैं)
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 20 नामक छवि
    4
    स्कूल में कड़ी मेहनत करें कार्य न करें जैसे आप स्कूल के लिए बहुत अच्छा हो। यदि आप अपना समय व्यतीत करने वाली दवाएं बिताते हैं और अपने कर्तव्यों की उपेक्षा करते हैं, तो हर कोई (आपके सहकर्मियों सहित) पता चलेगा कि आपके पास अल्पावधि में कोई अच्छा भविष्य नहीं होगा। यहां तक ​​कि अगर आप शिक्षाविदों में अच्छे नहीं हैं, तो कम से कम कोशिश करें।
  • एक पार्टी में इंप्रेस

    इम्पेरस पीपुल स्टेप 21 नामक छवि
    1
    लोगों से बात करें सबसे बुनियादी चाल लोगों से बात करना है एक कोने में बैठकर आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 22 नामक छवि
    2
    एक अच्छी कहानी है जिसे आप बता सकते हैं एक अच्छा आरक्षित कहानी है, चाहे वह विषय चाहे चाहे मज़ेदार या मनोरंजक हो, यह बताएं कि सही समय कब आता है। वार्तालाप या असुविधाजनक क्षणों में रुकावटें एक कहानी बताने का एक अच्छा समय है। बस उस गिनती नहीं करें जिसमें आप किसी के क्रेडिट चुराते हैं।
  • इम्पेरस पीपुल स्टेप 23 नामक छवि
    3
    लोगों को अच्छा लगता है अपने बारे में नॉनस्टॉप से ​​बात करने के बजाय, अन्य लोगों में क्या रुचि है। उन्हें खुद के बारे में प्रश्न पूछें इससे उन्हें प्रभावित होगा, क्योंकि वे पार्टियों में स्वयं के बारे में बात करना पसंद करते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि वे लोकप्रिय लेकिन असतत हैं।
  • छवि इम्प्रेशस पीपुल स्टेप 24
    4
    जादू की चालें जानें. आप हमेशा अपने हाथों से कुछ जादू की चालें या आंदोलनों की कोशिश कर सकते हैं (आप यूट्यूब पर इसके संबंधित वीडियो की एक श्रृंखला पा सकते हैं)। हालांकि, ऐसी दुनिया में जहां इंटरनेट हर किसी के लिए उपलब्ध है, बहुत से लोग जानते हैं कि इन चालें कैसे करें और पहले की तुलना में कम प्रभावशाली हैं।
  • युक्तियाँ

    • इन चरणों का सावधानीपूर्वक पालन करें उन्हें गलत तरीके से पालन करें और हर कोई मान लेगा कि आप एक मूर्ख हैं जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं। तकनीकी रूप से आपको क्या करना होगा, लेकिन ऐसे सूक्ष्म तरीके से कोई भी आपके सच्चे इरादों को नहीं जानता है
    • इसके अलावा, यदि आपके मित्र (जो आपको अच्छी तरह जानते हैं) पार्टी में हैं, तो वे आपके इरादे से सवाल कर सकते हैं और दोस्ती समाप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि

    Video: लोगों को ज्यादा से ज्यादा कैसे प्रभावित करें/how to impress the people

    चेतावनी

    • मूर्ख की तरह व्यवहार न करें!



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com