ekterya.com

दूसरों को सकारात्मक और उत्पादक वातावरण बनाने के लिए प्रेरित कैसे करें

जो लोग आपको प्रेरणा देते हैं, उन्हें ढूंढना आसान है, लेकिन उदाहरण के साथ आगे बढ़ना और दूसरों के लिए प्रेरणा होना बहुत मुश्किल है यह एक अच्छा नेता का संकेत है, जो कि सफलतापूर्वक और लक्ष्य के साथ कार्य को प्रबंधित कर सकता है, जबकि उनके आसपास के लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत के रूप में भी अभिनय कर रहा है। ये उपयोगी टिप्स यहां आपको एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण बनाने और दूसरों को प्रोत्साहित करने में मदद करने के लिए हैं।

चरणों

एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण तैयार करने के लिए Inspire Others नामक छवि चरण 01
1
अपने सच्चे स्वभाव को बढ़ाएं आज के प्रभावशाली परिप्रेक्ष्य में ऐसा लगता है कि आप दूसरों के आस-पास होने के नाते अपेक्षाकृत अधिक कठिन हैं। छोटी उम्र से ही मीडिया और अपने जीवन में अन्य प्रभावशाली आंकड़े, तो एक्सेल दूसरों के रूप में एक ही छवि को ढालना और साहस और साहस अपने आसपास के लोगों के लिए प्रेरणा हो जाएगा खुद के साथ ईमानदार होना करने के लिए प्रयास करें। दूसरों को दिखाएं कि आप केवल अपने आप के साथ आराम नहीं कर रहे हैं, बल्कि आपको यह भी भरोसा है कि आप कौन हैं। आप एक महान भूमिका मॉडल हो जाएगा
  • एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण बनाने के लिए प्रेरणा दूसरों को शीर्षक चित्र छवि 02
    2
    सावधान रहें कि तुम क्या करते हो आपके काम के बारे में भावुक होने के नाते दूसरों के लिए आपका अनुसरण करने के लिए एक उदाहरण के रूप में कार्य किया जा सकता है। लोग आप पर विश्वास नहीं कर पाएंगे, जब तक आप पूरी तरह से अपने आप में विश्वास नहीं करते। कर्मचारियों, सहकर्मियों और उनके सहकर्मियों के साथ सहमत होने की अधिक संभावना है कि आप उन्हें क्या करने के लिए कहें अगर आपने वास्तव में इसमें निवेश किया है। जितना भावपूर्ण आप अपने काम के बारे में हैं, फिर संभवतः लोगों को आपके कार्यों से प्रेरित किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक के साथ प्रवासी प्रतिस्पर्धी सहयोगियों के साथ कदम 08

    Video: THE MARS UNDERGROUND [HD] Full Movie

    3



    दूसरों को अपने कार्यों में शामिल करता है उन लोगों को आश्वस्त करना जिनके बारे में आप परवाह करते हैं, उन्हें प्रेरित करने का एक शानदार तरीका है। यदि आप जो कुछ करते हैं और वे कैसा महसूस करते हैं, उनके बारे में वास्तविक रूचि दिखाते हैं, तो वे आपके अंदर अपना विश्वास और समय देने के लिए बहुत खुश होंगे। बस अपने दिन का एक छोटा सा हिस्सा लेने और अन्य लोगों से बात करने के लिए सकारात्मक वातावरण बनाए रखने में मदद कर सकता है।
  • Video: Authors, Lawyers, Politicians, Statesmen, U.S. Representatives from Congress (1950s Interviews)

    अपनी टीम का अत्यधिक मूल्यवान सदस्य बनने वाला चित्र, चरण 02
    4
    अपने जीवन के लोगों के साथ सकारात्मक संवाद करें लोगों के आसपास नकारात्मक और आक्रामक भाषा का उपयोग करने से बचें - याद रखें कि आप किसी से बात कर रहे हैं, उनसे बात नहीं कर रहे हैं। यहां तक ​​कि जब आप लोगों को अनुशासित कर रहे हैं, उन्हें खराब नकारात्मक महसूस करने के बजाय रचनात्मक आलोचना का उपयोग करना सीखें। सुनो क्या लोगों को कहना है और जब वे एक अच्छा काम करते हैं उन्हें बधाई। नकारात्मक कार्रवाइयों की आलोचना करना आसान है, लेकिन अगर हर दिन चीजें अच्छी तरह से बढ़ती हैं, तो आपको उन्हें अनदेखा नहीं करना चाहिए।
  • एक सकारात्मक और उत्पादक वातावरण तैयार करने के लिए प्रेरणा दूसरों को शीर्षक चित्र छवि 05
    5
    बाहर ले जाने के लिए एक योजना निर्धारित करें पहचानें कि कौन से कारक लोगों को असफल रहे हैं और उन स्थितियों को सकारात्मक तरीके से दूर करने का प्रयास करें। यदि आप किसी भी दिशा के बिना तट को पार करने की तलाश कर रहे हैं, तो उन्हें योजना तैयार करने में मदद करें कभी-कभी चीजें गलत हो जाती हैं और लोग विफल हो जाते हैं, लेकिन एक कार्य योजना तैयार करना कम से कम आपकी मदद करेगा और बाकी सभी चुनौतियों के लिए तैयार होंगे।
  • एक सकारात्मक और उत्पादक वायुमंडल बनाने के लिए Inspire Others शीर्षक वाली छवि चरण 06
    6
    अपनी कमजोरियों को पहचानो अपनी ताकत पर पहचान और अभिनय करते समय लोगों को उत्साहित करने के लिए बहुत अच्छे तरीके होते हैं, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप सभी को याद रखें कि आपके पास खुद ही कमजोरियां हैं लोगों को दिखा रहा है कि कैसे इन कमजोरियों पर काबू पाने और उनका सामना करना उनके साथ पेशेवर और भावनात्मक रूप से जुड़ने का एक शानदार तरीका है। लोग आपकी भेद्यता के लिए अधिक आसानी से संबंधित होंगे, क्योंकि इससे उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी कि हर किसी को अपनी चुनौतियों पर काबू पाने की जरूरत है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com