ekterya.com

स्वतंत्र रूप से कैसे जीना

कभी-कभी हम एक बॉक्स में रह रहे रहने से बचने से बच नहीं सकते, फिर से और फिर से एक ही बात कर रहे हैं, लोग इस बारे में चिंतित हैं कि लोग हमारे और हमारे कार्यों के बारे में क्या सोचेंगे। यदि आप उस बॉक्स से बाहर निकलना चाहते हैं और पूरी तरह से जीवन जीना सीखते हैं, तो अधिक विवरण के लिए चरण 1 से शुरू करें।

चरणों

भाग 1

कम चिंता
लाइव फ्री चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
निराश करें कि अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं लोग आपके नियंत्रण से बाहर हैं, और यदि आप अपनी छवि के बारे में चिंतित नहीं रह सकते, तो आप स्वतंत्र रूप से नहीं रह सकते। आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते हैं, ऐसा सोचने के लिए कि अगर आप निराश हो जाएंगे और विमुख हो जाएंगे तो
  • दूसरों के दृष्टिकोणों को आप जिन शब्दों के अनुरूप मानते हैं, उनको न दें। एक बार जब आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं, जहां आप अपने आप को और बाकी सब बताते हैं कि आप सिर्फ वही होने की कोशिश कर रहे हैं जो हर किसी के लिए आप चाहते हैं, तो आप अपनी आजादी खो देंगे।
  • अपने जीवन के "विषाक्त" लोगों से दूर हो जाओ ये लोग वे हैं जो हेरफेर, नकारात्मकता और नियंत्रण के अन्य रूपों के माध्यम से आपको दबाने की कोशिश करते हैं। अभी तक बेहतर, और फर्म दिखा जा रहा है कम प्रतिक्रियाशील और अधिक asertivo- सत्ता ऐसे लोगों से मुक्त तोड़ने के लिए और उनके हानिकारक कृत्यों के मुक्त जीना है करके सीखने अहिंसक संचार की तकनीक ऐसे लोगों को वश में करने के लिए कैसे सीखते हैं। अच्छे दोस्त आपकी शेष राशि को ढूंढने में आपकी सहायता करेंगे।
  • Video: CHICKPEA | How Does it Grow? (Garbanzo)

    लाइव फ्री चरण 2 नामक छवि
    2
    नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त है क्या किया जा सकता है इसके बजाय, क्या किया जा सकता है पर ध्यान केंद्रित करके मुक्त रहें। अपना ध्यान अपने आप और दूसरों के लिए चीजों में सुधार के लिए कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप जीने के लिए ज़िंदगी जीने के लिए और अधिक आजादी मिलेगी।
  • अपनी विफलताओं के बजाय अपनी सफलताओं को ध्यान में रखें यदि काम या विद्यालय में चीजें भी उतनी ही नहीं जा रही हैं, तो उन्हें अपने परिवार पर, अपने रिश्तों पर ध्यान देना चाहिए या आप कितने शांत तीन बिंदु शॉट फेंक रहे हैं सकारात्मक पर ध्यान दें
  • अपनी भाषा को नियंत्रित करें "मैं नहीं कर सकता" जैसे नकारात्मक वाक्यांशों से बचें भाषा शक्तिशाली है, चाहे वह आपको समझाने वाली है या दूसरों को समझाने के लिए क्या किया जा सकता है पर ध्यान केंद्रित लोगों के लिए इन नकारात्मक वाक्यांशों को बदलकर, आप निष्क्रियता और विलंब से खुद को मुक्त करेंगे इसके बजाय, "मुझे ऐसा करना होगा।"
  • छवि शीर्षक लाइव फ्री चरण 3
    3
    ईमानदारी से रहें झूठ झूठ का पेचीदा वेब बनाता है जो आपको स्वतंत्र होने से रोकता है। अपने आप को और दूसरों को बताए झूठ को पहचानना सीखें ईमानदार और सच्चे होने के नाते आप उन लोगों से बेहतर जुड़ सकते हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं क्योंकि वे आपकी भेद्यता के साथ की पहचान कर सकते हैं।
  • झूठ प्रतिक्रिया का एक रक्षात्मक तरीका है - हम में से कई के लिए संघर्ष की स्थिति में खुद को बचाने की आवश्यकता महसूस करना स्वाभाविक है
  • एक संघर्ष के दौरान झूठ बोलना एक व्यक्ति आप शांत छोड़ने के लिए प्राप्त करने के लिए रक्षा की एक अच्छा तरीका लगते हैं, लेकिन आप उस व्यक्ति के लिए और भी अधिक बांधता है क्योंकि आप कम स्पष्ट बातें छोड़े गए हैं, और आप अपने वास्तविक जरूरतों से बच गया गया है, बजाय फर्म खड़े हो सकते हैं।
  • दयालुता के साथ जवाब के लिए, आपको रिश्तों में अपनी स्वतंत्रता क्योंकि आप संघर्ष उत्तेजक और अभी तक यह स्पष्ट आप अपने खुद के फैसले और चुनाव करने की शक्ति का मानना ​​है कि बिना दर्द, दु: ख और अन्य लोगों के नकारात्मक भावनाओं का प्रबंधन करने में जानने retakes।
  • लाइव फ्री चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पैसे (और इसके अभाव) पर नियंत्रण रखना कुछ लोग आजादी के साथ "पर्याप्त पैसा" जोड़ते हैं, लेकिन उनके प्रति आपके दृष्टिकोण से पैसे के मुकाबले स्वतंत्रता के बारे में बहुत कुछ कहते हैं। इसे अपने जीवन में एक उपकरण के रूप में व्यवहार करें, न कि उसका इंजन। बचत, बजट और सचेत उपभोक्ता के बारे में जानें।
  • उपभोक्ता चक्र से बाहर निकलने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इस बारे में सोचें कि आपको बोझ है। उदाहरण के लिए, यदि आप कार्बनिक भोजन के लिए उच्च कीमतों का भुगतान करने से बीमार हैं, तो अपने बगीचे में काम करें और कुछ सुंदर सब्जियां और फलों का पौधा बनाएं। उसे का ख्याल रखना, जानते हुए भी कि अपने काम का फल प्रकृति, भोजन की गुणवत्ता और अपने बच्चों, पड़ोसियों और दोस्तों के लिए टिकाऊ मॉडल व्यवहार के माध्यम से स्वास्थ्य के साथ ऐक्य के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा।
  • लाइव फ्री चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    क्या चीजें हैं जो आप अच्छे हैं उन अन्य कौशल के साथ अपने कौशल का आदान प्रदान करें जिनके पास अन्य चीजें हैं जो आपको पसंद नहीं हैं या नहीं कर सकते हैं, ताकि एक सच्चा चक्र बनाया जा सके। इस से आप नई दोस्ती भी करेंगे और उन कनेक्शनों को बनायेंगे जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आप उन लोगों के साथ जुड़ने के लिए इंटरनेट संसाधनों का उपयोग करते हैं, जो आपके जैसा सोचते हैं, सेवाओं को साझा करते हैं और दूसरों को और आसानी से रहने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। एक साइट जो उपयोगी हो सकती है Sharehood, एक सहयोगी उपभोक्ता वेबसाइट जो आपको संसाधनों और कौशल साझा करने के लिए अपने स्थानीय समुदाय और अपने पड़ोसियों को एकजुट करने में मदद करेगी।
  • भाग 2

    स्वस्थ रहें
    लाइव फ्री चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    व्यायाम. व्यायाम एंडोर्फिन को छोड़ सकता है जो आपकी मनोदशा को सुधारने में आपकी मदद करता है, इसके अलावा, फिट रखने से आप जो चीजें चाहते हैं, उसकी मदद करेंगे स्वास्थ्य की कमी को आप जो चाहते हैं वह करने से रोकें। कुछ करना जिसे आप करना पसंद करते हैं, क्योंकि व्यायाम को मज़ेदार रूप में देखा जाना चाहिए।
    • एंडोर्फिन विज्ञप्ति अपनी आत्मा को मुक्त करने के लिए एंडोर्फ़िन मूड नियामकों हैं, वे सुखद अनुभवों के जवाब में मस्तिष्क द्वारा निर्मित जैव-रसायन हैं। एंडोर्फिन आपको बेकार भावनाओं से छुटकारा दिलाते हैं जो आपको नकारात्मकता के चक्रों में फंस सकते हैं।
  • लाइव फ्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    हंसते हुए और जब भी आप कर सकते हैं मुस्कान तुम्हारी मुस्कान ने सोचा था कि आपका फ्रेम बदलता है हर दिन कुछ पर हंसने की कोशिश करो अपनी खुद की हरकतों या हास्यास्पद विचार पर हँस शुरू होता है, तो एक कॉमेडी फिल्म है या एक कॉमेडी शो के लिए जाना, या सिर्फ "कुछ" आप हँसते मदद करने के लिए करते हैं। हँसने से आपको अपने मस्तिष्क की जानकारी मिलती है कि आप खुश हैं, और आपको एक अच्छे मूड में डालते हैं, जो सबसे अच्छी मानसिक स्थिति है।
  • लाइव फ्री चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    सूरज में समय बिताएं सूरज आपके दिनों को हल्का कर सकता है, साथ ही साथ आपके मूड में सुधार भी सकता है। स्थानों को खोलने, चलना, प्रकृति का आनंद लें और लोगों के साथ समय बिताने के लिए जाएं लेकिन बेशक, सबसे महीनों के दौरान सनस्क्रीन का उपयोग करना मत भूलना



  • लाइव फ्री चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    दोस्तों के साथ समय बिताएं अपने दोस्तों के साथ होने पर आपकी सहानुभूति, समझ और समझा जा रहा है, आपके कल्याण की भावना में सुधार लाएगा, और एंडोर्फिन को जारी करने में भी मदद करेगा। इसके अलावा, यह साबित हुआ है कि दोस्तों के साथ समय बिताने और सामाजिक रूप से सैरोटोनिन के स्तर बढ़ते हैं, और अपने आंतरिक कल्याण को बेहतर बनाने के लिए भी महत्वपूर्ण है
  • भाग 3

    अपना रूटीन बदलें
    लाइव फ्री चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब भी आप कर सकते हैं, कुछ नया करें। नए अनुभवों को खोलना स्वतंत्रता का एक तरीका है, क्योंकि आप अपने क्षितिज का विस्तार करते हैं, छिपी हुई प्रतिभाओं की खोज करते हैं और जीवन में अच्छी चीजों पर नजर रखते हैं। ।
    • अवसरों के रूप में नए अनुभवों को समझें, बोझ के बजाए आपको चिंता करनी चाहिए। इससे पहले कि आप नई गतिविधि करने की कोशिश करें, उससे अधिकांश युद्ध आपके सिर के अंदर है
    • हर बार जब आप कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, तो अपने आप को बधाइयां करें दूसरों को बताएं कि आपने यह सुनिश्चित करने के लिए क्या किया है कि यह ठीक है। आपकी कहानी दूसरों को स्वतंत्र रूप से रहने के लिए प्रोत्साहित कर सकती है
  • लाइव फ्री चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    कल्पना कीजिए कि आपके दैनिक जीवन में आपके पास पृष्ठभूमि संगीत है सभी फिल्में एक साउंडट्रैक हैं, और आपको एक भी होना चाहिए। जब बारिश में सड़क पर चलते हैं, तो कुछ ऐसी चीज के साथ खुश हो जाओ जो आपको बेहतर महसूस करने और अपने दिमाग का मनोरंजन करने में मदद करे।
  • लाइव फ्री चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ असाधारण या उत्स्फूर्त करो सहजता अक्सर खो जाती है जब कोई व्यक्ति काम, पितृत्व और सामाजिक दायित्वों की वयस्क दुनिया में प्रवेश करता है। क्या समाज प्रत्येक वयस्क से अपेक्षा करता है की पुष्टि करने के तथ्य अब और भविष्य में खुद को मुक्त करने के अवसरों को दबा सकते हैं। अपने जीवन में कुछ सहजता और भावुकता को पुनर्प्राप्त करने से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।
  • तात्कालिक और मजेदार बातें, इस तरह के एक साथ दो सौ लोगों को, शहर "अदृश्य कुत्ता" का खेल बनाने के केंद्र में चलने के लिए नाटक कर वे असली हैं लाने के रूप में वे कहीं और किया है की जाँच करें। जो कुछ लोगों को आप देखते हैं, उन्हें करने से आप आज़ादी में रहने और उस बॉक्स से बाहर निकल सकते हैं जिसमें आप फंस गए हैं।
  • लोगों के जीवन में खुशी और हँसी के क्षण लाए हैं उन चीजों के उदाहरण ढूंढने के लिए विभिन्न फ़्लैश भीड़ के ऑनलाइन वीडियो खोजें।
  • लाइव फ्री चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    चलना बाहर चले जाओ और चलना बस किसी भी दिशा के बिना चलते रहें और जब तक आपको लगता है कि आपको ऐसा करना चाहिए तब तक रोक नहींें। मन में कोई पता या लक्ष्य न होने के चलते चलने के लिए हमेशा कुछ अच्छा होता है
  • लाइव फ्री चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन इस बच्चे ने दिया जोरदार भाषण School Programme 2017

    अपने आप को कभी-कभी आवेगों से दूर ले जाना चाहिए। ऐसे समय होते हैं जब बहुत सोचने के बिना आवेगहीन कार्य करना ठीक हो। नाश्ते में एक केक खाने या चिंता के बिना अपने सिर को दाढ़ी। यह आश्चर्य और सहजता का स्वागत करता है जिस तरह से आप कुछ काम करते हैं उसे बदलने से आप प्रत्येक दिन अधिक उत्साही महसूस कर सकते हैं। कौन जानता है कि क्या हो सकता है!
  • लाइव फ्री चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: How Daniel Negreanu won his sole WSOP Circuit Ring!

    अक्सर, उन चीजों को करने की कोशिश करें जो आपको जुनून महसूस करते हैं। आप के बारे में जो कुछ भावुक है, आपको "अच्छा" होना नहीं है, आपको इसे "पसंद" करना होगा। शायद यह लेखन, या ड्राइंग, या हो सकता है कि खेल के कुछ प्रकार का अभ्यास जो कुछ भी हो, वह अपने सारे दिल से करें और अपने आप को पूरी तरह से छिपी हो। अपने परिवार को उनके बारे में बताएं, अपने दोस्तों को कोशिश करने का प्रयास करें, जंगली हो जाएं और अपनी जिंदगी आपके आस-पास घूमते रहें।
  • युक्तियाँ

    • अपने तनाव का प्रबंधन करें स्वतंत्र रूप से रहना भी बिना तनाव के रहने का मतलब है - तनाव आपको हतोत्साहित करता है और आपके स्वास्थ्य और सामान्य भलाई के लिए खतरा है। यदि आप इसे अकेले नहीं प्रबंधित कर सकते हैं, सहायता समूह या लोगों में सहायता या शायद स्वयं सहायता पुस्तक में देखें
    • चुप मत करो अपने उत्साह, खुशी और आश्चर्य व्यक्त करने पर गर्व होना चाहिए। यदि लोग आपको चुप रहने के लिए कहते हैं, तो आपको अपने प्रस्तुतीकरण कौशल पर काम नहीं करना पड़ेगा, जब तक कि आप अपने उत्साह को समायोजित न करने वाले दर्शकों के अनुसार समायोजित करें।
    • लोग हमेशा न्यायाधीश के लिए जा रहे हैं। यह देखना आसान है और देखें कि हमें क्या चाहिए, ध्यान की तलाश में। क्या मायने रखती है रचनात्मक आलोचना (आलोचना की तरह है कि आप क्या सुधार करने की आवश्यकता है, आमतौर पर एक विशेषज्ञ या अनुभवी व्यक्ति द्वारा दिए गए सत्य होता है) और एक हानिकारक, महत्वपूर्ण दुर्भावनापूर्ण (तरह के बीच अंतर जानने के लिए कि केवल महत्वपूर्ण है अज्ञानता, घृणा, ईर्ष्या या कायरता का, यह आमतौर पर उन लोगों से आता है जिनके पास कोई ज्ञान नहीं है या लगता है कि वे बेहतर कर सकते हैं)। अंतर जानने से, आप कुछ सीख सकते हैं और दूसरों को अनदेखा कर सकते हैं और आप भी अधिक मुक्त हो जाते हैं।
    • अगर ऐसा कुछ है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो दूसरों को बता कर सुस्पष्ट रहें, लेकिन इसे छिपाने के लिए झूठ न करें अधिकांश समय, जब आपको कम से कम यह अपेक्षा होती है तो ऐसा झूठ ज्ञात होगा लोग मजबूत की तुलना में आपको लगता है हो जाते हैं, और भले ही वे अपने विचारों में जाना जाता है बनाने के लिए साहस के बारे में बात करते हैं, वे तुम्हें अब तक जानने के रूप में आप का समर्थन है, यहां तक ​​कि गहरी उसके दिल में नीचे अगर सम्मान करेंगे।
    • जिद्दी होने का सही संतुलन और जारी रखना चाहते हैं। कभी-कभी ये बेहतर है कि चीजें जारी रहें, जैसे कि वे हैं, जबकि अन्य, उनमें थोड़ा बदलाव करने में सक्रिय रूप से शामिल होना आवश्यक है।
    • बुद्धि के साथ अपनी लड़ाई चुनें जानें कि जब जाने के लिए सबसे अच्छा है और लड़ाई कब दर्ज करें (ध्यान दें: यह सबसे अधिक समय होगा) क्या मायने रखता है, और जब आप नहीं करते हैं, तो आपको केवल नकाराजकीय परिणाम मिलेगा। , उन्हें और अधिक तनाव से पहले मुश्किल बातचीत या बहस को शांत करने के एक अहिंसक कम्युनिकेटर जा रहा है के बारे में जानें, आप मदद कर सकते हैं लोगों को अपनी प्रतिबद्धताओं को प्राप्त करने और समझा है, बजाय एक कदम पीछे जाएं, और वे बाद भी fiercer वापस जाने के लिए।
    • अपनी उम्र, लिंग और व्यक्तिगत जरूरतों के लिए आवश्यक समय सो जाओ। नींद से वंचितता विकसित होती है और आप किसी को तैयार नहीं कर सकते हैं, जब तक आपको नहीं लगता है कि जिस स्थिति में आप खुद को सामान्य पाते हैं जो लोग नींद से वंचित रहते हैं, वे उन लोगों की तुलना में अधिक नकारात्मक हो जाते हैं जो पर्याप्त नींद लेते हैं, उनकी ऊर्जा और लचीलेपन की कमी भी कुख्यात है जब जीवन की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। सपना बैंक से राशि निकालने बंद करें और वापस जमा करना शुरू करें, तो आपको दुनिया को अपने सच्चे व्यक्तित्व दिखाने के लिए और अधिक मुक्त महसूस होगा!
    • दुनिया ईर्ष्या लोगों से भरा है वे लोग हैं जो स्वतंत्र रूप से नहीं रह सकते हैं और किसी और के बारे में परवाह नहीं करते हैं। एलेन डी जेनेरस ने कहा, ईर्ष्या के बारे में सोचें जैसे कि वे आपके एनिमेशन थे। जो भी वे कहते हैं, उनके दृष्टिकोण को समझें, और ज्यादातर चीजों के लिए, यह वैसे भी करते हैं। याद रखें कि यदि आप # परिणामों के बारे में सोचने के बिना घर से भागते हैं, तो इसके लिए आप की भी आलोचना की जाएगी, ऐसा करने से जो कुछ भी आपको मुफ़्त बनाता है, वह उन चीजों के अनुरूप न हो जो आपके लिए नहीं हैं विचार यह है कि आप ईर्ष्यावानों को आपकी शक्ति को दूर नहीं लेते हैं, उन्हें खुशी देते हैं
    • स्वीकृति सब कुछ है, अपने आप को स्वीकार करें कि आप कौन हैं और दूसरों को जो वे हैं, उनके लिए स्वीकार करते हैं। हर कोई स्वतंत्र रूप से जिस तरह से हम आपको आपको बताता है - यहां वास्तव में रहना चाहता है - वास्तव में, कुछ लोगों को लगता है कि वे रोज़मर्रा को खोने, अनायास अभिनय करने या नई चीजें करने में डरा रहे हैं। जैसा कि आप दूसरों के दिमाग को इस दुनिया की संभावनाओं और उनकी प्रतिभाओं को खोलने में मदद करते हैं, एक रोल मॉडल और एक एनिमेटर होने के नाते, आप किसी को भी करने या कुछ करने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। दूसरों पर अपनी वरीयताओं को मजबूर करने से बचें, ऐसा करने से, स्वतंत्रता की भावना को सुधारने की स्वतंत्रता की कीमत पर दूसरों को लगता है कि वे हैं ध्यान रखें कि वास्तविकता के आपके विचार केवल आपके हैं, और उनके लिए, आप जो अनुभव करते हैं उससे स्वतंत्रता बहुत अलग लग सकती है। उन्हें अपने जीवन में उनके लिए पीछा किए बिना उन्हें जगह दें

    चेतावनी

    • स्वतंत्र रूप से रहने का मतलब यह नहीं है कि आप कानूनों की अवहेलना करने जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com