ekterya.com

स्वतंत्र रूप से कैसे जीना सीखें

क्या आप स्वतंत्र रूप से रहना चाहते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि यह कैसे करना है? आपको संकेतित लेख मिला है!

चरणों

छवि को छोड़कर किसी को छोड़कर आप प्यार चरण 11
1
खुद के लिए निर्धारित करें कि आप स्वतंत्र रूप से क्यों जीना चाहते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आपके पास कोई अच्छा कारण नहीं है, तो आपको बाद में अपने फैसले पर पछतावा होगा।
  • स्प्रैड फॉर डेथ एंड फॉर डेथ ऑफ़ द स्टेप 4 बुलेट 3
    2

    Video: Make the REST of your LIFE the BEST EVER - Best Motivational Videos Compilation for 2018

    अपनी मासिक आय दर्ज करें आप प्रति माह कितना कमाते हैं? आय के अपने सभी स्रोतों को शामिल करें
  • पति-पत्नी की मौत के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    खर्चों की एक सूची बनाओ जिसे आपको स्वतंत्र रूप से जीना होगा। आपको अपने भोजन, पानी, गैस और बिजली का भुगतान करना होगा। इसमें कपड़े, परिवहन लागत और अवकाश गतिविधियां भी शामिल हैं
  • किसी को छोड़ने के साथ कॉप शीर्षक छवि आप प्यार चरण 15



    4
    अपने बजट के लिए फिट रहने के लिए जगह ढूंढें मैनहट्टन में प्रति माह $ 1500 के वेतन के साथ रहने की उम्मीद न करें।
  • छवि को छोड़कर किसी को छोड़कर आप प्यार चरण 3
    5
    आपको अपनी आजादी बनाए रखना चाहिए आप अकेले रहकर अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते, क्योंकि आपको दूसरों की मदद के बिना सब कुछ करने में सक्षम होना है, जिसमें खाना पकाने, धुलाई, करों का भुगतान करना, डॉक्टर के साथ नियुक्तियों का समय निर्धारण करना, यात्रा की योजना बनाना या फिल्मों में जाने के लिए भी शामिल है।
  • अपने घर पर स्थापित सौर पावर शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    6
    अपनी मानसिकता बदलें क्या आपको कुछ हल करना है? उन लोगों के बारे में सोचना शुरू न करें जो आपकी मदद कर सकते हैं पहले अपने आप से समस्या हल करने का प्रयास करें!
  • युक्तियाँ

    • अगर कोई व्यक्ति जो आपको वास्तव में क्या चाहते हैं, जो चिपचिपा साझेदार या अतिरंजित माँ की तरह, आपको पहले से उस व्यक्ति से दूर चले जाने से रोकता है। आपको भावनात्मक रूप से स्वतंत्र भी होना चाहिए
    • आपको हमेशा अपने घर को साफ रखना चाहिए एक गंदे कारण कई मानसिक और स्वास्थ्य समस्याओं का कारण हो सकता है, यह न बताएं कि अगर आपके पास बच्चे और / या जानवर हैं, तो यह लापरवाही का एक रूप माना जाता है। अपने घर को साफ करने से आपको लंबे समय तक बहुत सी समस्याएं मिलेंगी!
    • आपके पास एक बोतल होनी चाहिए जिसमें आप हर दिन कोई भी रिटर्न जमा करते हैं। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो इससे आपको बहुत परेशानी होगी!
    • दूसरों से पूरी तरह से स्वतंत्र होने के लिए, आपको बहुत पैसा चाहिए। आप अपने माता-पिता के घर के माध्यम से अभी भी जा सकते हैं जब आपके पास किसी मित्र के साथ बाहर जाने पर पैसे नहीं होते हैं या किसी दोस्त से कुछ कपड़े उधार लेते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप अधिकतर समय रख सकते हैं
    • जिम्मेदार रहें, यदि आप हैं, तो आप सभी को दिखाएंगे कि आप एक स्वतंत्र व्यक्ति हो सकते हैं। आप अपने बिलों का भुगतान जिम्मेदार हो सकते हैं, किराया या जमा राशि के साथ वक्तव्य और कई तरह से कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • स्वतंत्र होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि दोस्तों के पास नहीं होना चाहिए आप एक महान सामाजिक जीवन हो सकता है, लेकिन अभी भी स्वतंत्र हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप अपने पर्यावरण को विमुख नहीं करते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com