ekterya.com

कैसे एक बेहतर आदमी बनने के लिए

कोई "सही व्यक्ति" नहीं है, लेकिन अगर आप अपने व्यक्ति को सुधारते हैं, तो आप अपना जीवन अधिक फायदेमंद बना सकते हैं। यदि आप एक बेहतर आदमी बनना चाहते हैं, तो आपको शायद जिस तरीके से आप सोचते हैं, व्यवहार करें और दूसरों के साथ बातचीत करें।

चरणों

भाग 1

अपने इंटीरियर को बेहतर बनाएं
छवि एक बेहतर आदमी चरण 1 शीर्षक
1
अपने मूल्यों के लिए सही रहें होशपूर्वक क्या अपने बुनियादी मूल्यों (जो लोग सच्चे और अपरिवर्तनीय पर विचार करें) को निर्धारित करने और उन्हें छड़ी, असुविधाओं की परवाह किए बिना ऐसा करने में सामना करना पड़ सकता करने के लिए प्रयास करते हैं।
  • भले ही चीजें मुश्किल हो जाए, चाहे आपके पास सच्ची रहना आसान हो जाए, अगर आपके पास ठोस नैतिक नींव है कभी-कभी, आपको शायद अपने मूल्यों को पूरा करने के लिए बहादुर होना पड़ेगा - हालांकि, यह आपके प्रयास के लायक होगा।
  • अपने मूल्यों को लिखने में कुछ समय दें, ताकि आप उन्हें मजबूती से स्थापित कर सकें। सूची को किसी सुरक्षित जगह पर रखें और इसे समय-समय पर पढ़ें, खासकर यदि आपकी वर्तमान परिस्थितियां उन मानों का परीक्षण करती हैं
  • छवि शीर्षक से एक बेहतर आदमी चरण 2
    2
    वास्तविकता से सकारात्मक होना सीखें यदि आपके पास तर्कहीन आदर्श हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अपने जीवन की वास्तविकता को प्रभावी ढंग से नहीं सामना कर सकते। दूसरी ओर, यदि आप आशावादी हैं, तो आप वास्तविकता को स्वीकार कर सकते हैं, और साथ ही, सर्वोत्तम परिणाम की अपेक्षा करें।
  • अपने नकारात्मक विचारों से प्रश्न पूछें यह सोचने के बजाय कि चीजें गलत हो जाएंगी, इस संभावना को स्वीकार करें, लेकिन उस पर ध्यान केंद्रित करें कि आपको असफल रहने के लिए क्या करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा आदमी चरण 3
    3
    अपने लक्ष्यों का पालन करें भविष्य के बारे में सोचो और योजना बनाएं आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें और उस पर आधारित, उपयुक्त लक्ष्यों को निर्धारित करें इन लक्ष्यों को स्थापित करने के बाद, उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध।
  • कुछ हद तक, आपको इस क्षण के लिए जीवित रहने और अपने जीवन का आनंद लेना चाहिए। यदि आप भविष्य में बहुत अधिक ध्यान देते हैं और वर्तमान की दृष्टि खो देते हैं, तो आपके जीवन में अच्छी चीजें गायब हो जाएंगी।
  • हालांकि, यह बहुत संभावना है कि यदि आप लक्ष्यों को निर्धारित नहीं करते हैं, तो आपका जीवन स्थिर होगा, जिससे आप कम से कम फायदेमंद महसूस कर सकते हैं।
  • छवि एक बेहतर आदमी चरण 4 शीर्षक
    4
    दबाव के चेहरे पर दृढ़ रहें आप तनाव से पीड़ित नहीं बच सकते हालांकि, यदि आप ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं जो आपको परेशान कर सकती है या आपको परेशान कर सकती है, तो आपको उन्हें जारी करने के बजाय शांत रहना और उन भावनाओं को नियंत्रित करना सीखना चाहिए।
  • एक दाने की प्रतिक्रिया के साथ जवाब देने के बजाय, समय लेने के लिए शांत हो जाओ और तर्क से चीजों पर प्रतिबिंबित। भावनाओं पर आधारित कारणों के आधार पर उत्तर न दें
  • जाहिर है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप भावनाओं को महसूस नहीं कर सकते। दूसरी ओर, कुछ पुरुषों को इसमें स्वीकार करने में कठिनाई हो सकती है उनके पास भावनाएं हैं - हालांकि, जितनी जल्दी आप उन्हें पहचानते हैं, उतनी ही आसान आपको इन भावनाओं को नियंत्रित करना होगा, उन्हें आपको नियंत्रित करने की बजाय।
  • छवि एक बेहतर आदमी चरण 5 शीर्षक
    5
    अपने व्यवहार के लिए जिम्मेदार बनें अगर चीजें गलत हो जाती हैं और आपके कार्यों का कारण होता है, तो जिम्मेदारी लीजिए और आगे बढ़ें। उसी तरह, अगर चीजें ठीक हो जाए और आपके कार्य मुख्य कारणों में से एक हों, तो उस उपलब्धि के लिए आपके लिए योग्य मान्यता को एक तरह से स्वीकार करें।
  • यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो दूसरों पर दोष मत डालें, और यदि आप गलत कारणों के कारणों का मूल्यांकन करने जा रहे हैं, तो दूसरों के नकारात्मक व्यवहार पर ध्यान केंद्रित न करें। आप अन्य लोगों को आप पर नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, आप केवल अपने कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं - इसलिए, यदि आप अतीत का मूल्यांकन करने और आगे बढ़ना चाहते हैं, तो उन पर ध्यान केंद्रित करना तर्कसंगत है।
  • इमेट शीर्षक एक बेस्ट मैन मैन 6
    6
    अपना दिमाग तेज बनाओ ज्ञान को सक्रिय रूप से ढूंढ़ें और अपना मस्तिष्क बेहतरीन तरीके से काम करें। यह हासिल करने का एक शानदार तरीका पढ़ने के माध्यम से है - हालांकि, यदि आप पहेली हल करते हैं या यदि आप नई चुनौतियों का सामना करते हैं तो आप अपनी मानसिक क्षमताओं को भी तेज कर सकते हैं
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, एक बीयर मैन स्टेप 7
    7

    Video: सिंगर की बुरी आवाज को ऐसे बनाते हैं बेहतर | Singing Secret Revealed

    अपना मन एक ब्रेक दें यह आपके दिमाग को तेज करने के लिए महत्वपूर्ण है - हालांकि, यह बहुत संभावना है कि यदि आप दुनिया से बचकर समय-समय पर आराम न करेंगे तो आप इसे अत्यधिक काम करेंगे।
  • आराम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपने दोस्तों के साथ बाहर जा सकता है - हालांकि, आपको अकेले कुछ समय बिताना चाहिए। अगर आप अकेले कुछ समय बिताने जा रहे हैं, तो आपको संभवतः दुनिया से डिस्कनेक्ट करना होगा। कंप्यूटर और अपना फ़ोन बंद करें अकेले समय खर्च करें और ऊर्जा पुनर्प्राप्त करें
  • भाग 2

    अपने बाहरी सुधार
    इमेट शीर्षक एक बेस्टर मैन चरण 8
    1
    अपने शरीर की देखभाल करें बॉडीबिल्डर की तरह दिखना जरूरी नहीं है (यदि हां, बधाई!), लेकिन कुछ बुनियादी देखभाल प्रदान करने के लिए यह बहुत उपयोगी होगा एक स्वस्थ जीवन शैली के 3 बुनियादी अवधारणाओं को याद रखें: एक स्वस्थ आहार, लगातार व्यायाम और पर्याप्त नींद
    • एक स्वस्थ आहार रखने के लिए, यह आवश्यक नहीं है कि आप केवल सलाद या प्रोटीन का सेवन करें इसके अलावा, सबसे संतुलित आहार स्वास्थ्यप्रद हैं हालांकि, आपको जंक फूड के साथ स्वयं को सामान देने के लिए प्रलोभन का विरोध करना चाहिए। पुरुष केवल बेकन और तली हुई मिठाई खाने से नहीं जी सकते
    • सुबह उठने के तुरंत बाद व्यायाम करें। यदि आप जिम में जाना चाहते हैं, तो आप इसे कर सकते हैं - अन्यथा, आप एक त्वरित चल सकते हैं या आप अपने खून के संचलन में सुधार के लिए कुछ कैंची कूद कर सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक से एक बीटोर मैन चरण 9
    2
    अच्छी तरह से तैयार रहें आपकी उपस्थिति एक अच्छी पहली छाप बनाने के लिए महत्वपूर्ण है रस्में और दिनचर्या एक औरत की सुंदरता लेकिन एक छोटे से complicados- हो सकता है, पुरुषों केवल बुनियादी स्वच्छता और उपयोग कि स्वच्छ और व्यवस्थित अवसर कपड़ों के लिए उपयुक्त हैं बाहर ले जाने चाहिए।
  • अक्सर स्नान करो आपको इत्र में स्नान करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप एक विशेष अवसर के लिए खुद को थोड़ी देर तक फेंक सकते हैं, जैसे एक महत्वपूर्ण नियुक्ति।
  • यदि आपके चेहरे के चेहरे हैं, तो इसे काटें यदि आपके पास केवल एक शुरुआती दाढ़ी है, तो इसे दाढ़ी।
  • साफ कपड़े पहनें जो अच्छे दिखते हैं और सुनिश्चित करें कि वे अवसर के लिए उपयुक्त हैं। आप एक रात जींस और एक पुरानी शर्ट पहन कर अपने दोस्तों के साथ जा सकते हैं - हालांकि, यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू या पहली तारीख में जाते हैं, तो आपको अधिक साफ दिखना चाहिए।
  • इमेट शीर्षक से बीयर बेटर मैन स्टेप 10
    3
    सूचित रहें अपने आसपास की दुनिया की खबर जानो आपके दिमाग को जानकारी के साथ मुकाबला करने के बजाय जो महत्वहीन है, लोगों और घटनाओं पर ध्यान केंद्रित करें हां, वे महत्वपूर्ण हैं ऐसा करने के लिए, आपको खेल या खेल को समर्पित समय का हिस्सा छोड़ना पड़ सकता है, और विदेशी संबंधों की वर्तमान स्थिति या अंतिम प्राकृतिक आपदा के आर्थिक प्रभाव जैसे विषयों को सीखना होगा।
  • यदि आप दुनिया में सबसे अच्छा संभव तरीके से प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो आप इसे समझना चाहिए।
  • जाहिर है, इसका यह मतलब नहीं है कि आप अपने शौक और रुचियों के लिए समय नहीं दे सकते। ये जरूरी है, क्योंकि वे आराम करने और ऊर्जा हासिल करने के लिए उपयोगी हैं। आपको उन चीजों को प्राथमिकता देना सीखना होगा जिन्हें आपको ध्यान देना चाहिए, और उन्हें अपने जीवन का नियंत्रण लेने की इजाज़त के बिना अपने शौक का आनंद लें।
  • छवि एक बेहतर आदमी चरण 11 शीर्षक



    4
    उस स्थान को साफ करें जिसमें आप रहते हैं और जिसमें आप काम करते हैं। अकेले एक कारण के लिए बेवकूफ होने की प्रसिद्ध प्रतिष्ठा है। स्टीरियोटाइप पर जाएं और सुनिश्चित करें कि आपकी व्यक्तिगत जगह अपेक्षाकृत साफ है आपको हर चीज को पूरी तरह से चमचमाते नहीं छोड़ना पड़ता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कम से कम आप गंदे कपड़ों के ढेर और खाली ले जाने वाले कंटेनरों के बजाय फर्श देख सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक एक बेस्टर मैन स्टेप 12
    5
    अपने पैसे को जिम्मेदारी से प्रबंधित करें ऋण एक महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी हो सकती है, और यदि आपके पास बहुत अधिक है, तो वित्तीय संस्थान आपको शिक्षा, एक नई कार और बेहतर रहने की जगह के लिए एक ऋण प्रदान करने की संभावना कम होगा। संक्षेप में, यदि आप धन के साथ गैर जिम्मेदार हैं तो आपका जीवन आगे नहीं बढ़ सकता है
  • जो पैसा आपके पास नहीं है उसे खर्च न करें और आपके पास पैसे का हिस्सा बचाएं। यदि आप अपने बैंक खाते में अपने वेतन से थोड़ा सा पैसा बचाते हैं या बुद्धिमानी से निवेश करते हैं, तो आप कठिन समय में अधिक वित्तीय सुरक्षा पर भरोसा कर सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक एक बेस्टर मैन चरण 13
    6
    कुछ नया प्रयास करें यदि आप एक दिलचस्प जीवन जीना चाहते हैं, तो दिलचस्प बातों को करना है अपने आप को चुनौती और कुछ नया सीखो या उस जगह की यात्रा करें जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा है
  • कुछ खोजें जो आपकी रुचि को पैदा करता है और इसके बारे में सीखता है। इसमें कुछ मानसिकताएं शामिल हो सकती हैं, जैसे कि किसी अन्य भाषा का अध्ययन करना - या शारीरिक रूप से कुछ करना, जैसे कि कराटे सीखना
  • भाग 3

    केवल अपने बारे में मत सोचो
    छवि का शीर्षक एक बेहतर आदमी चरण 14
    1
    अभिनय से पहले सोचो पुरुषों और महिलाओं में एक अनुचित समय पर कुछ बुरा कहने का कार्य हो सकता है - हालांकि, पुरुष ही हैं, जिनके कारण आम तौर पर इसके लिए अधिक मुश्किलें होती हैं। यह निष्पक्ष भी हो सकता है या नहीं - किसी भी मामले में, आपको उस तरीके से जवाब देने से पहले आपको जो कुछ कहने की योजना है या करना चाहिए, उसे कुछ सेकंड के लिए प्रतिबिंबित करने का प्रयास करना चाहिए।
    • सामान्य तौर पर, "नाराज प्रतिक्रियाओं" को एक पुरुष विशेषता माना जाता है, लेकिन ये आमतौर पर उपयुक्त नहीं होते हैं। आपको कार्य करने में डर नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको स्वीकार करना चाहिए कि कुछ आवेग हमेशा अच्छे नहीं होते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कार्य करना सुरक्षित है, एक त्वरित मूल्यांकन पर्याप्त होगा
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके सहकर्मी या अधीनस्थ वचन देता करता छोटी सी गलती और अपने पहली प्रतिक्रिया उनका अपमान करने के लिए है, हर कोई करता है, तो आप एक विराम लेने को फायदा होगा, अपने ड्राइव सवाल और एक अधिक उपयुक्त तरीके से समस्या affronts।
  • इमेट शीर्षक एक बेस्टर मैन चरण 15
    2
    एक परोपकारी दृष्टिकोण का उपयोग करें। शामिल सभी के लाभ के लिए अपनाने के सर्वोत्तम उपाय का उपयोग करें, भले ही आपको इस प्रक्रिया में कुछ बलिदान करना चाहिए। यदि आप बताते हैं कि आप दूसरों के कल्याण को अपने सामने रखने के लिए तैयार हैं, तो आप संवाद करेंगे कि आप पर भरोसा करना उतना फायदेमंद है।
  • कुछ लोगों को सहानुभूति दिखाने में कठिनाई हो सकती है, और हमारे अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करके, दूसरों को उपेक्षा करना आसान है हालांकि, यह जरूरी है कि आप अन्य लोगों की व्यक्त और अस्वच्छ जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करना जारी रखें।
  • जाहिर है, यह इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना सम्मान बलिदान करना चाहिए। दूसरों के लिए बलिदान बनाने और उन्हें आप को रौंदने के लिए अनुमति देने के बीच बहुत पतली रेखा है सबसे पहले आप क्या चाहते हैं पर निर्भर करता है - हालांकि, बाद में ऐसा कुछ है जिसे आप पर लगाया गया है और आपने आँख बंद करके स्वीकार किया है
  • छवि शीर्षक एक बेहतर आदमी चरण 16
    3
    एक ईमानदारी से व्यवहार करें आपको दूसरों को उसी प्रकार के प्रामाणिक रवैया दिखाना चाहिए जो आप उन्हें दिखाने के लिए चाहते हैं। अपने आप के प्रति सच्चा रहें और अपने दैनिक संपर्कों में आपकी ईमानदारी को व्यक्त करें।
  • चीजें हैं जो को प्रतिबिंबित नहीं करते आप क्या महसूस मत कहो, भले ही आप किसी की भावनाओं को चोट करने के लिए या यदि आप एक मुश्किल स्थिति को शांत करना चाहते हैं नहीं करना चाहती। अगर लोग ईमानदारी की अपनी कमी का पता लगाने, वे आप पर भरोसा करना बंद कर देगा, और यह कठिनाई उनके साथ एक व्यक्तिगत या व्यावसायिक सफल रिश्ते दाखिल करना होगा।
  • इस भाग में, आपको दो महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे: निर्दोष झूठ बोलना बंद करो और आप जो भी प्रतिबद्धता बनाए रखें (जब तक कि आप आपातकाल के कारण ऐसा नहीं कर सकते असली और अपरिहार्य)।
  • इट्स इट बिट अ मेटर मैन स्टेप 17
    4
    अपने परिवार के साथ अपने दायित्वों को पूरा करें अपने जीवन के दौरान, आपको शायद कई पारिवारिक भूमिकाएं खेलना पड़ता है। ऐसा लगता है कि आप एक बेटा, एक भाई, पति या पिता हैं आपके दूर रिश्तेदारों के साथ एक महत्वपूर्ण बंधन हो सकता है - वैसे ही, आपके मित्र कोई भी रिश्तेदारी न होने के बावजूद आपके परिवार हो सकते हैं। आपकी स्थिति चाहे जो भी हो, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उस भूमिका की जिम्मेदारियों का अनुपालन करते हैं।
  • पुरुषों और महिलाओं को उनके परिवारों में समान रूप से भाग लेना चाहिए तथापि, समाज महिलाओं करते उम्मीद है, लेकिन पुरुषों के लिए एक ही मानकों की जरूरत नहीं है। उदाहरण के लिए, एक काम कर माँ पूछ सकते कितनी बार अपने पेशे और उसके परिवार के बीच एक संतुलन बनाता है फिर भी, यह संभावना है कि इस एक काम कर माता-पिता के मामले में नहीं होता है।
  • यदि आप अपने परिवार के दायित्वों को पूरा करने का प्रयास करते हैं, तो आप अपने संबंधों को विकसित कर सकते हैं और साथ ही साथ अपने व्यक्ति के नैतिक चरित्र का निर्माण कर सकते हैं। परिवार एक ऐसा परीक्षण होता है जो जीवन भर रहता है, और यदि आप इसे अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, तो आप अन्य लोगों को उसी तरह व्यवहार करने के लिए सीखेंगे।
  • छवि एक बेहतर आदमी चरण 18 शीर्षक
    5
    महिलाओं के साथ सम्मान करना लोग क्या मानते हैं, बेवकूफ लड़कियों के साथ नहीं रहते हैं, कम से कम उन लोगों के साथ नहीं, जिनके पास आत्म सम्मान है। यदि आप अभी भी महिलाओं को सम्मानजनक तरीके से नहीं मानते हैं, तो आपको उन्हें वस्तुओं के रूप में इलाज करना बंद करना चाहिए और उन पर विचार करना शुरू करना चाहिए।
  • Video: How to make Poha - पोहा झटपट बनायें - Easy Poha Quick Recipe

    छवि एक बेहतर आदमी चरण 1 9 शीर्षक
    6
    पहल करें हर सामाजिक स्थिति में एक व्यक्ति है जो पहला कदम उठाता है। उस व्यक्ति को डरो मत निर्णय लेने और योजनाओं को व्यवस्थित करने के लिए शुरू करें, और उसके बाद होने वाली किसी भी बाधा को हल करने के बजाय, उसके बारे में चिंता करने की वजह से
  • सबसे स्पष्ट उदाहरण प्रेम के क्षेत्र में पाया जाता है। यदि आप एक लड़की को आमंत्रित करना चाहते हैं, तो इसे करें यह आपको अस्वीकार करने की संभावना है - हालांकि, यदि आप करते हैं, तो आपकी अस्वीकृति कम से कम आपको उस पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए कम से कम नहीं होगा, इसलिए आप किसी और को ढूंढ सकते हैं।
  • एक और उदाहरण जो प्यार के क्षेत्र से संबंधित नहीं है, वह गतिशील है जो आपके और आपके मित्रों के बीच विद्यमान है। आमंत्रण प्राप्त करने वाले व्यक्ति के होने के बजाय, उनके साथ संचार करना शुरू करें और निमंत्रण करना।
  • इमेट शीर्षक एक बेस्ट मैन मैन 20
    7
    अन्य लोगों को स्वीकार करें कि वे कौन हैं हर किसी के साथ कोई भी नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आपके पास एक उद्देश्य का दृष्टिकोण है, तो यह संभावना है कि आप ज्यादातर लोगों को सहन कर सकते हैं।
  • कोई भी एक ही इतिहास या वर्तमान परिस्थितियों में नहीं रहता है - आप उस कारण - कोई भी आपके समान तरीके से नहीं सोचेंगे। इसी तरह, प्रत्येक व्यक्ति व्यक्तिगत विकास के एक अलग चरण में है। शायद आप अपने जीवन में एक पल को याद कर सकते हैं कि आपको गर्व नहीं है।
  • आप शक्तियों और दूसरों की कमजोरियों को स्वीकार करना सीख लिया है, तो आप उन्हें नहीं बल्कि वास्तविक चिंता गंभीर आलोचना की वजह से प्रभावित करने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • छवि एक बेहतर आदमी चरण 21 शीर्षक
    8
    अपनी आभार व्यक्त करें इसी तरह, आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस करना चाहिए। आपको अन्य लोगों द्वारा दी गई सहायता को भी पहचानना चाहिए आपके इंटीरियर में, आपको उस सहायता के लिए आभारी महसूस करना चाहिए, और आपको उन लोगों से बाह्य आभार प्रकट करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com