ekterya.com

कैसे ध्यान दें कि एक लड़का अब आप में दिलचस्पी नहीं है

अगर एक लड़का जो एक बार बहुत सावधानीपूर्वक और भावनात्मक था, अचानक वापस कदम और आप से दूर चलता है, यह आपके लिए यह पूछना सामान्य है कि कारण क्या है जब एक बच्चे आप में रुचि खो देता है, वे आम तौर पर संकेत मिलता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं कुछ स्पष्ट संकेत है। उन लक्षणों की पहचान करने की कोशिश करने से आप तैयार हो सकते हैं जब चीजें खत्म होती हैं, ताकि आप अपना ध्यान रख सकें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकें।

चरणों

विधि 1
संचार में परिवर्तन की ओर ध्यान दें

प्रेम और मित्रता के बीच भेदभाव वाली छवि चरण 20
1
संचार की कमी पर ध्यान दें यह पहला संकेत है कि एक लड़का रुचि खो रहा है में से एक हो सकता है। आमतौर पर, यदि कोई व्यक्ति आपके साथ बात करना चाहता है, तो आप सुरक्षित रूप से मान सकते हैं कि वह आपसे संपर्क करेंगे। जब कोई व्यक्ति जो आपको आम तौर पर कॉल करता है और आपको पाठ संदेश भेजता है, तो आपको नोटिस करना चाहिए।
  • यह बहुत व्यस्त हो सकता है, लेकिन यदि ऐसा समय के लिए होता है तो यह एक स्पष्ट संकेत है
  • बताएं कि एक लड़के ने आपको एक मित्र से ज्यादा पसंद किया है, तो बताएं छवि चरण 1
    2
    देखें कि क्या उनके पास कम बातचीत है यह संचार की कमी के साथ हाथ में जाता है यदि आप ध्यान दें कि जब वे बोलते हैं, वे केवल बहुत ही कम समय के लिए ऐसा करते हैं, आपको इसके बारे में पता होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप टेलीफोन पर केवल दस मिनट तक बोलने के लिए घंटे पर बात करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप रुचि खो रहे हैं। शायद अपने पाठ संदेश या आपके कॉल्स की लंबी अवधि के लिए उन्हें वापस लौटने या कहने से पहले आपको बातचीत बंद करने के लिए अपनी बातचीत को कम करने की कोशिश करें, लेकिन स्पष्ट कारण बताए बिना।
  • इमेज ए मनी फ्रेंड फ़ॉल इन लव थ्रू चरण 6
    3
    अगर आपसे बात करते वक्त आवाज की आपकी स्वर बदल जाती है या नहीं। यह एक स्पष्ट संकेत है कि आप अब दिलचस्पी नहीं रखते हैं। बहुत से लोग उन लोगों से बात करते हैं जिनसे वे नरम और अधिक झुमकेदार स्वर के साथ रुचि रखते हैं, वे दूसरों के साथ प्रयोग करते हैं। जब उनकी भावनाओं में बदलाव होता है, तो उनकी आवाज़ कम हो जाती है और वे सामान्य स्वर का उपयोग करना शुरू करते हैं।
  • वह भी आपसे उदासीनता से बात कर सकते हैं या आपसी बातें कह सकते हैं। यह एक स्पष्ट संकेत है कि उन्हें आपकी दिलचस्पी नहीं है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति के आसपास होने का हकदार नहीं है, जो आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है या आपको क्रूर या अप्रिय बातें बताता है। अगर वह आप को देखने के बारे में अपमानजनक बातें कहने लगती है, आप जो काम करते हैं या जिस तरीके से आप व्यवहार करते हैं, आपको तुरंत बातचीत समाप्त करना चाहिए
  • Video: बड़ी उम्र की महिलाओं को कैसे आकर्षित करें

    छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ रिश्ते का चरण 8
    4
    सुनो वह क्या कहते हैं। जब वे बात करते हैं, क्या वे आपको अपने जीवन में सार्थक चीजों के बारे में पूछते हैं या अपने आप पर फ़ोकस करते हैं? एक लड़का जो दिलचस्पी रखते हैं, वह गहरी बातचीत करने की कोशिश करेंगे और आपको यह जानने की कोशिश करेंगे कि आप वास्तव में कौन हैं। जब वह बोलता है, तो देखें कि क्या वह वार्तालाप को सतही रखने का प्रयास करता है या यदि वह इसे संक्षिप्त करने की कोशिश करता है
  • हो सकता है कि वह आपकी रुचि के बारे में संकेत देने की कोशिश कर रहा है या नहीं। आपको उन चीज़ों पर ध्यान देना चाहिए जिनके बारे में वह कहता है, साथ ही जिस तरह से वह आपको बताता है
  • अगर वह अन्य लोगों के साथ अपने रिश्तेदारों के बारे में बात करना शुरू कर देती है, खासकर रोमांटिक तरीके से, तो वह आपको यह बताने की कोशिश कर रही है कि वह आपको केवल मित्र के रूप में देखती है
  • विधि 2
    अपने कार्यों में बदलाव देखें

    इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक यूथ स्टेप 4
    1
    यदि आप योजना रद्द करते हैं तो देखें यदि आप लगातार उन्हें पुनर्प्राग्रामिंग के बिना एक साथ बनाई गई योजनाओं को रद्द कर देते हैं, तो आपको इसे एक ऐसे संकेत के रूप में ले जाना चाहिए जिसे आप अपने साथ नहीं जाना चाहते। हो सकता है कि मैं आपको आमंत्रित करना बंद कर दूंगा, जो अधिक सतर्कता का संकेत है।
    • यदि आप देखते हैं कि आप केवल एक ही हैं जो गतिविधियों को सुझाता है और योजना बनाता है, तो आपको इसे करना बंद कर देना चाहिए और देखें कि क्या वह उन्हें करने की कोशिश करता है। यदि आप रुचि रखते हैं, तो योजना बनाने शुरू करें और अपने साथ बाहर जाने की कोशिश करें।
    • हो सकता है कि यह योजनाओं को रद्द करने के लिए सामान्य बहाने प्रदान करता है, जैसे कि अन्य बातों के लिए, कुछ भी निर्दिष्ट किए बिना। आपको ध्यान देना चाहिए यदि आप अपने कारणों के बारे में स्पष्ट जवाब नहीं देते हैं कि आप अपने साथ क्यों नहीं जा सकते योजनाओं को रद्द करने के बारे में शायद तबाह करने का प्रयास करें आप चीजों की तरह कह सकते हैं "मेरे पास किसी और के साथ योजना है" या "मैं आज रात ऐसा नहीं कर सकता" बिना किसी स्पष्ट कारण की पेशकश के कारण वह योजना रद्द कर देता है
  • प्यार और दोस्ती के बीच भेदभाव वाली छवि चरण 2
    2
    दूसरों के साथ उनके व्यवहार का निरीक्षण करें अगर आपको वह अलग तरह से व्यवहार करता है या यदि वह आपको अपने दोस्तों के साथ उसी तरह व्यवहार करता है, तो उसे अलग करने में आपको परेशानी हो सकती है ध्यान दें कि वह उन लोगों के साथ इंटरैक्ट करते हैं जिनके बारे में आप जानते हैं उनके प्लेटोनिक मित्र हैं और उससे पूछें कि क्या वह आपको उसी तरह व्यवहार करता है।
  • यदि वह आपको किसी अन्य दोस्त की तरह व्यवहार करता है, तो वह शायद आपके साथ अनुकूल है और रोमांटिक रूप से आप में रूचि नहीं रखती है
  • कुछ पुरुषों में अधिक छेड़खानी व्यक्तित्व है, जबकि अन्य लोगों में रुचि रखने वाले लोगों के लिए शुभकामनाएं हैं, इसलिए पहले और दूसरे के बीच अंतर करने का प्रयास करें
  • Video: पति को पराई स्त्री या लड़की से दूर करने का उपाय || Pati ko parai stri se kses bachaye ||

    इमेज आउट शीर्षक चरण 7
    3

    Video: तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अब होगी नई दया भाभी की एंट्री

    अपने शरीर की भाषा को देखो शारीरिक भाषा किसी व्यक्ति की तरह महसूस करने के बारे में सुराग प्रदान करती है जब किसी व्यक्ति को किसी स्थिति में कोई दिलचस्पी नहीं है या असुविधाजनक नहीं लगता है, तो वे आपसे दूर होने और भौतिक बातचीत से बचने की कोशिश करेंगे। शरीर की भाषा के संकेतों पर ध्यान दें, जो बताते हैं कि आप असुविधाजनक हैं या आपकी बातचीत में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • आप से दूर निकलने की कोशिश कर सकते हैं, अपने सामने अपने हाथों को पार कर सकते हैं या बात करते वक्त जा सकते हैं। आप शारीरिक संपर्क से बचने का भी प्रयास कर सकते हैं (जैसे कि आपका हाथ स्पर्श करने या गले लगाने) शायद, वह आपकी दिलचस्पी नहीं है
  • अगर आपकी आँख से संपर्क कम है और बातचीत के दौरान अक्सर टूट जाता है, तो आप क्या कहते हैं में रुचि नहीं हैं।
  • शारीरिक भाषा के कुछ लक्षण बताते हैं कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है: अपने पैरों और शरीर को आपके लिए एक अलग दिशा में इंगित करना, अपनी गर्दन रगड़ना, अपनी बाहों को पार करना, फर्श को देखकर या अपने शरीर को अपने से दूर करना।
  • छवि शीर्षक वाला एक लड़का जिसे आप से बाहर निकलना चरण 9



    4
    देखें कि क्या आप सभी शारीरिक संपर्क छोड़ देते हैं स्पर्श बढ़ता है और किसी भी संबंध में शारीरिक निकटता पर बल देता है। अपने शारीरिक संपर्क की आवृत्ति में और उनके साथ मिलकर संपर्क के प्रकार में किसी भी बदलाव की पहचान करने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, जब वे एक-दूसरे को देखते हैं तो वे सामान्यतः एक-दूसरे को गले लगा सकते हैं अगर वह अब आपके अंदर रूचि नहीं रखता है, तो उसे गले लगाने या घूमने से रोकना होगा जब आप उसे गले लगाने की कोशिश करेंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर उनके पास अभी भी शारीरिक संपर्क है, तो संपर्क का प्रकार बदल सकता है अगर वह ब्याज खो देता है शायद मैं आपको गले लगाने के बजाय हाथ पर हाथ डालता हूं, जो एक अनौपचारिक संकेत है जो कि अधिकांश पुरुष मित्रों के साथ प्रयोग करते हैं
  • इमेज का शीर्षक बताओ एक गाइ आप लव लव 10

    Video: लड़कियों से बात करते समय कभी न करे ये गलतियां Boy Talking With Girl

    5
    अगर आप ध्यान दें तो देखें। यदि कोई लड़का किसी में रूचि रखता है, तो वह उस व्यक्ति (जैसे कि उसके हितों, उसके कार्यक्रम या कुछ डेटा) के बारे में महत्वपूर्ण चीजों को याद करने का प्रयास करेगा। लड़कों ने ध्यान देना बंद कर दिया और इन चीजों को याद रखना जब वे रूचि नहीं रुकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ हफ्तों तक इसके बारे में बात कर रहे हैं, तब भी अगर आप अपना जन्मदिन भूल जाते हैं, तो शायद यह आपके लिए अब कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • यदि आप लगातार उन चीजों के बारे में भूल जाते हैं जैसे आपके पास एक आगामी साक्षात्कार है या आपका परिवार शहर में आ रहा है, तो आप उन चीजों में रुचि नहीं रख सकते हैं जो आपके जीवन में महत्वपूर्ण हैं।
  • विधि 3
    समस्या का पता लगाएं

    इमेज का शीर्षक बताओ एक गाइ यू लाइक हिला चरण 18
    1
    उसे आपसे संपर्क करने वाला एक होना चाहिए। अगर आपने यह नोटिस करना शुरू कर दिया है कि वह आपके साथ जितना ज्यादा इस्तेमाल करता है, उससे संवाद नहीं करता है, आपको उसे आना बंद कर देना चाहिए। यदि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो पाठ संदेश भेजता है, या कोई पारस्परिकता के बिना योजना बनाने की कोशिश करता है, तो यह स्पष्ट है कि वह आपको देखने में दिलचस्पी नहीं है।
    • यह रणनीति देखने के लिए एक हफ्ते की कोशिश करें कि क्या इसे बदलने लगते हैं उससे पहले संपर्क न करें और देखें कि क्या वह आपके साथ बातचीत शुरू करता है वह देखेंगे कि बातचीत बंद हो गई है और वह आपके लिए खोज करेगा या वह आपकी तलाश नहीं करेगा और वह आपको दिखाएगा कि वह कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने वाला शीर्षक वाला इमेज
    2
    सलाह के लिए पूछें यह संभावना है कि वह लड़का जिसे आप पसंद करते हैं और आपके मित्र समान हैं यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो अपने दोस्तों से पूछें अगर आप किसी और में रुचि रखते हैं या यदि आप अभी भी उनके बारे में परवाह करते हैं
  • इसके विपरीत, यदि आप अन्य लोगों के साथ अपने रोमांटिक संबंधों के बारे में सलाह मांगते हैं तो देखें यह एक स्पष्ट संकेत है कि वह किसी और में रुचि रखते हैं और वह केवल आपको एक मित्र के रूप में देखता है। यदि आप चीजों की तरह पूछना शुरू करते हैं "मैं उस लड़की को मुझे नोटिस कैसे कर सकता हूं?" या "मुझे किस तरह की नियुक्ति चाहिए?", तो यह स्पष्ट है कि वह आप में रूमानी नहीं रुचि रखते हैं
  • इकलौते शीर्षक वाला एक गाइ यू लाइक हिला चरण 7 बुलेट 1
    3
    उससे पूछो यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या वह अभी भी आपके में रूचि रखता है आपके संचार, आपके व्यवहार या आपके रवैये के बारे में अटकलें आपको इस बारे में एक विचार प्राप्त करने में मदद कर सकती हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं, लेकिन जब तक आप उससे बात नहीं करते तब तक आपको कभी भी पता नहीं चलेगा।
  • यह कार्रवाई भयावह और व्यथित हो सकती है कोई भी अस्वीकार नहीं करना चाहता है और यह स्थिति आपको कमजोर स्थिति में डालती है हालांकि, यह संभावना है कि आप सिग्नल गलत तरीके से व्याख्या करते हैं या आपको यह नहीं पता कि वह क्या सोचता है स्पष्ट है।
  • आप परोक्ष रूप से या सीधे विषय का उल्लेख कर सकते हैं। आप उससे पूछ सकते हैं "क्या आप अभी भी हमारे अंदर आने में रुचि रखते हैं या क्या आप चाहते हैं कि हम मित्र बनें?" यह प्रश्न समस्या की जड़ को संबोधित करेगा और आपको जो कुछ भी महसूस करता है उसे साझा करने का अवसर देगा।
  • इमेज का शीर्षक बदलें अपनी उपस्थिति चरण 9
    4
    अपना ख्याल रखना यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप जिस लड़के को रुचि रखते हैं उसे एक भावनात्मक स्थिति हो सकती है। क्या वह लड़का जिसने हित खो दिया है, वह आपका प्रेमी है, जिसे आपकी पसंद है या कोई पूर्व, आपको अपना ध्यान रखना चाहिए और अपने आप पर दया करना चाहिए।
  • ऐसी चीजें करें जो आपको खुश करती हैं आप दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं, अपना पसंदीदा भोजन बना सकते हैं, गली में चलने के लिए जाते हैं, एक चित्र पेंट कर सकते हैं या एक नई फिल्म देख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिला चरण 9
    5
    अपनी गरिमा रखें स्वीकार करें कि वह अब आपके साथ गरिमा और अनुग्रह के बीच रूचि नहीं रखता है अपनी दूरी रखो और पारस्परिक मित्रों के साथ अपनी हताशा या क्रोध न करें।
  • इस रिश्ते के नुकसान के लिए दुखी होना स्वाभाविक है और भविष्य के साथ कैसे होगा। जब आप निराश हो जाएं, तो अपने जीवन के अन्य सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके स्थिति को दूर करें।
  • युक्तियाँ

    • कई कारणों से लड़कों की भावनाएं बदलती हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ है हालांकि, इसका मतलब यह है कि आप अपनी ज़रूरतों का ख्याल रखना शुरू करते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आप गरिमा के साथ संबंध से बाहर निकल सकते हैं।
    • अपने आप को प्यार करने के लिए याद रखें और पहचान लें कि आप अद्भुत हैं कभी कोई जो आपकी रुचि खो देता है, आपको असुरक्षित महसूस होने दें।

    चेतावनी

    • "इच्छा" के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो क्या नहीं हुआ हो सकता था, इसलिए वर्तमान और क्या आना चाहिए पर ध्यान दें।
    • अपने आप को कड़वाहट से भरने की कोशिश न करें असंतोष आपको आगे बढ़ने से रोकता है और जो कुछ हुआ उसे परिवर्तित नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com