ekterya.com

धोखाधड़ी के प्रेमी को भूल कैसे करें

बेवफाई चोट लगी है यदि आप एक पूर्व-प्रेमी द्वारा धोखा दिया गया था, तो उस व्यक्ति को भूलना और आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता है। आप एक पूर्व के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं, क्योंकि नकारात्मक अनुभव को याद कर सकते हैं। व्यस्त रखने की कोशिश करें एक नया शौक या व्यायाम दिनचर्या आपके मन को अपने पूर्व से दूर रखने में आपकी मदद कर सकता है आप अपने मूड को विनियमित करने का भी प्रयास कर सकते हैं। आप अपने पूर्व के बारे में सोचने के लिए कब और कहां को नियंत्रित करने की कोशिश करें अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने पर काम करें सब कुछ याद रखने की कोशिश करें ताकि आपको आभारी रहें और भविष्य के प्रति विश्वास के साथ आगे बढ़ना पड़े।

चरणों

भाग 1
आपको व्यस्त रखें

एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 1 भूल जाओ शीर्षक छवि
1
अपने मूड को विनियमित करने के लिए व्यायाम अक्सर व्यायाम करने से आपके मनोदशा को बढ़ा सकते हैं और आप पर कब्जा कर सकते हैं। यह आपके पूर्व-प्रेमी के साथ क्या हुआ, इसके बारे में सोचने के लिए आपको कम समय लगेगा अपनी मनोदशा को सुधारने और अपने पूर्व को भूल जाने में आपकी सहायता करने के लिए एक नई व्यायाम पद्धति चुनने का प्रयास करें।
  • एक नियमित प्रकार का नियम चुनें, जिसे आप पसंद करते हैं, क्योंकि आप इसे का पालन करने की अधिक संभावना होगी। यदि आप दौड़ से नफरत करते हैं, तो साप्ताहिक दौड़ में मत बनो इसके बजाय, काम के बाद एक बाइक की सवारी के लिए जाते हैं।
  • किसी भी व्यायाम को नियमित रूप से प्रारंभ करें आप पहले अपने चिकित्सक से सलाह लेना चाह सकते हैं, खासकर यदि यह काफी समय हो गया है जब आप नियमित रूप से प्रयोग करते हैं
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 2 भूल जाओ शीर्षक छवि
    2
    एक पुराने मनोरंजन को पुनः प्राप्त करता है क्या आपके पास एक पुराना शौक है कि आप अब नहीं करते? अब इसे फिर से लेने का एक अच्छा समय हो सकता है। यदि आप किसी विशेष मनोरंजन या रुचि के साथ रह सकते हैं, तो आप उस व्यक्ति को भूल जाने की अधिक संभावना है।
  • जो कुछ आप करते थे, उसके बारे में सोचो और आपने अभ्यास को रोक दिया। हो सकता है कि आप एक महान बुनकर थे, लेकिन आप अन्य चीजों के साथ व्यस्त थे। अपने पूर्व को खत्म करने के बाद एक बुनाई परियोजना लेने की कोशिश करें
  • यदि आप एक पुराने शौक के बारे में नहीं सोच सकते, तो एक नया प्रयास करें कुछ का आनंद लें जो आपको पसंद है उदाहरण के लिए, शायद आप खेल प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं एक नया शौक आसानी से अपने मन को अपने पूर्व से दूर ले जाने में आपकी मदद कर सकता है
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 3 भूल जाओ शीर्षक छवि
    3
    प्रकाश टीवी देखें कॉमेडीज और फिल्मों पर शेयर करें जो आपको विचलित कर देते हैं एक महान धोखाधड़ी के बाद अपने आप को मूर्खतापूर्ण और हंसमुख आनंद देने की अनुमति देना एक अच्छा विचार है। नेटफ्लिक्स पर कॉमेडीज़ का संग्रह बनाएं या टेलीविज़न पर अपने पसंदीदा कॉमेडी शो का मैराथन देखें। यह आपके दिमाग को दर्द से दूर रखेगा और आपको भूलने में मदद करेगा।
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 4 भूल जाओ शीर्षक छवि
    4
    यह लोगों द्वारा घिरा रहता है यह टूटने के बाद दूसरों से दूर होने का मतलब नहीं है। जैसा कि आप अपने प्रेमी को भूलने की कोशिश करते हैं, अपने आप को अपने दोस्तों के साथ घेरते हैं, जो आपको अपना समर्थन देते हैं। एक ठोस समर्थन प्रणाली आपको यह भूलने में मदद कर सकती है कि आपके पूर्व ने आपको कैसे चोट लगी थी। इसके अलावा, आप अपने जीवन के सभी अच्छे लोगों के लिए आभारी होंगे, भले ही आपके रोमांटिक रिश्ते को बुरी तरह से समाप्त हो जाए।
  • जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो आप हर समय किसी के पास होने के लिए इस्तेमाल करते हैं एक व्यक्ति का मानना ​​है कि हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति होता है जो पाठक संदेश भेजता है या कॉल करता है जब आपका पार्टनर होता है इसलिए, जब चीजें खत्म होती हैं, तो आप उस दृष्टिकोण को फिर से याद कर सकते हैं
  • याद रखें कि आपके पास अपने जीवन में लोग हैं आपके पास दोस्त और परिवार हैं जो आपकी देखभाल करते हैं जब आपके पास बुरे दिन होते हैं तो उनके लिए देखो कुछ मजेदार है जो आपके दिमाग को अपने पूर्व से दूर ले जाता है
  • भाग 2
    अपने विचारों पर नियंत्रण रखना

    एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 5 को भूल जाओ
    1
    अपने आप को संयम में अपने पूर्व के बारे में सोचने की अनुमति दें यह उल्टा लगता है, लेकिन यह वास्तव में आपको अपने पूर्व को भूल जाने में मदद करेगा कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि यदि आप किसी चीज़ के बारे में सोचने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप बस और अधिक सोचने की कोशिश करेंगे। अपने चेतना से अपने पूर्व को मिटाने की कोशिश करने के बजाय, अपने आप को इसके बारे में कभी-कभी सोचने दें।
    • यदि आप कभी-कभी आपके पूर्व के बारे में सोचते हैं तो आतंक न करें सोचने के बजाय "मुझे इस बारे में नहीं सोचना चाहिए मैं यह क्यों दे रहा हूँ मुझे प्रभावित? ", बंद करो और विचारों को स्वीकार। कुछ के बारे में सोचो "यह सामान्य है कि मैं अभी भी कभी कभी दुखी महसूस करता हूँ मैं खुद को इन विचारों को अनुभव करने की अनुमति देगा। "
    • इसके बजाय, अपने आप को कुछ मिनटों के लिए विचारों का अनुभव करने की अनुमति दें। याद रखें कि आप परेशान क्यों हैं, लेकिन धीरे-धीरे सुधार करते हैं याद रखें कि वह व्यक्ति अविश्वासू था और अपने विश्वास को धोखा दिया। इसलिए, आप इसके बिना बेहतर हैं।
  • एक धोखा दे प्रेमी चरण 6 को भूल जाओ
    2
    याद रखें कि यह आप पर धोखा देने के लिए आपके पूर्व का निर्णय था। एक विश्वासघाती प्रेमी के साथ व्यवहार करने से आप अपने स्वयं के कार्यों का मूल्यांकन कर सकते हैं और खुद से पूछ सकते हैं कि आप किसी तरह से स्थिति से बचा सकते हैं। यदि आप समझते हैं कि आप ऐसा कर रहे हैं, तो अपने आप को याद दिलाने के लिए कुछ समय लें कि आपके प्रेमी ने विश्वासघात किया और आपको उस निर्णय से कोई लेना-देना नहीं था।
  • अपने आप को कुछ कहने की कोशिश करें "यह आपका निर्णय था मैं इसे रोक नहीं सका और मैंने इसे कारण नहीं दिया। "
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 7 को भूल जाओ
    3
    रिश्ते के बुरे हिस्सों को याद रखें यह वास्तव में एक गोलमाल के बारे में आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है, जिससे आप आगे बढ़ सकते हैं और तेजी से भूल सकते हैं। जब आप ब्रेक के बारे में उदास महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने पूर्व के खराब गुणों को याद रखें। यह आपको रिश्ते को आदर्श बनाने से रोक सकता है। आप अपने पूर्व की खामियों को एक स्वस्थ और रेंगने वाले तरीके से पहचान सकते हैं।
  • जाहिर है, बेवफाई एक प्रमुख दोष है हालांकि, यह कुछ ऐसा नहीं है जिस पर आपको अपनी ऊर्जा को ध्यान में रखना चाहिए, अगर आपको दुख होता है।
  • आप छोटी चीज़ों के बारे में सोच सकते हैं जैसे "मुझे नफरत है कि उन्होंने हमेशा फिल्मों के लिए हमें देर कर दिया है" या "मुझे नफरत है कि उसने अपने कमरे में रहने वाले कमरे में कटौती की है"। अपने आप को थोड़ा बुराई होने की अनुमति दें
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 8 भूल जाओ शीर्षक छवि
    4



    अपने पूर्व के साथ सभी संपर्क कटौती अगर आप अभी भी उसके साथ संपर्क में हैं, तो आप उसे भूल नहीं पाएंगे। यदि आप रिश्ते को जारी नहीं रखना चाहते हैं, तो उसके साथ सभी संपर्कों को काट लें टेक्स्ट संदेश भेजने से रोकें, सोशल नेटवर्क पर कॉल करें या उससे संपर्क करें।
  • कमजोरी के समय उसे कॉल करने के लिए प्रलोभन से बचें यदि आप नाराज हैं और उतारना चाहते हैं, तो अपने पूर्व-प्रेमी के बजाय अपने दोस्तों की ओर मुड़ें।
  • जब आप एक रिश्ते को फिर से तैयार करने के लिए तैयार होते हैं तो आपको केवल फिर से संपर्क करना चाहिए। हालांकि, ध्यान रखें कि आप कभी भी रिश्ते के लिए तैयार नहीं महसूस कर सकते हैं। बहुत से लोग अपने पूर्व-प्रेमी के साथ दोस्त बनने के लिए संघर्ष करते हैं यह ठीक है अगर आप इस व्यक्ति को मित्र के रूप में नहीं चाहते हैं।
  • एक धोखा दे प्रेमी चरण 9 को भूल जाओ
    5
    केवल कुछ लोगों के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करें आप अपने दोस्तों के समूह में सभी के साथ भावनात्मक रूप से डाउनलोड नहीं करना चाहेंगे। यह तथ्य कि हर कोई आपकी समस्या के बारे में जानता है, इसे भूलना मुश्किल हो सकता है। इसके अलावा, आप अपने आप को संभावित अवांछित सलाह पर भी उजागर कर सकते हैं एक या दो करीबी दोस्त चुनें, और उन्हें बेवफाई के बारे में बताएं
  • हालांकि, अपने राहत को सीमित करने का प्रयास करें आप अपने पूर्व से बहुत अधिक बातचीत के विषय बनाने के लिए खुद को परेशान नहीं करना चाहते।
  • इन दोस्तों के साथ अपने पूर्व के बारे में थोड़ी चर्चा करें फिर, अन्य विषयों के बारे में बात करें जो आपको भूल जाते हैं और आगे बढ़ते हैं।
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 10 को भूल जाओ
    6
    विवरण के लिए मत देखो यदि आपका पूर्व-प्रेमी आपके लिए विश्वासघात कर रहा था, तो आप उस व्यक्ति के बारे में जितना संभव हो, जानना चाहेंगे, जिसके साथ आप अविश्वासू थे। हालांकि, विवरण की तलाश केवल आपको बुरा महसूस कर देगा। आप क्रेडिट कार्ड और ईमेल की पुरानी प्राप्तियां जांचते हैं, या यदि आप सोशल नेटवर्क पर अपने पूर्व के प्रोफाइल को देखते हैं, तो आपको कुछ भी अच्छा नहीं मिलेगा। संबंधों को खत्म करने के लिए अब आपको विवरण जानने की जरूरत नहीं है।
  • यदि आवश्यक हो, तो जब आप विवरणों का पता लगाने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो एक कार्य योजना बनाएं। इसके बजाय, आप कुछ विशिष्ट करने के बारे में सोच सकते हैं उदाहरण के लिए, अपने पूर्व की फेसबुक पोस्ट की समीक्षा करने के बजाय, एक वीडियो गेम खेलते हैं।
  • भाग 3
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    Video: || निरंकार का अर्थ क्या है? निरंकार का अनुभव कैसे करें? What is Nirākārā ? ||

    एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 11 को भूल जाओ
    1
    बेहतर महसूस करने के लिए आत्म-उत्तेजक गतिविधियों का अभ्यास करें एक विश्वासघाती प्रेमी के साथ व्यवहार करने से आपको दुखी, गुस्सा और भ्रमित हो सकता है। जब आप अपनी भावनाओं का अनुभव करते हैं तो आप बेहतर महसूस करने में स्वयं की उत्तेजक गतिविधियों का उपयोग कर सकते हैं। कुछ चीजें जो आप कोशिश कर सकते हैं शामिल हैं:
    • एक लंबा स्नान ले लो
    • अपने कुछ पसंदीदा गीतों को सुनो
    • एक डायरी लिखें या ड्रा करें
    • एक किताब पढ़ या एक फिल्म देखना
    • अपने पालतू जानवर या परिवार के साथ समय बिताना
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 12 को भूल जाओ
    2
    ध्यान रखना ब्रेक के बाद निजी देखभाल की उपेक्षा न करें सुनिश्चित करें कि आप अपने आप का ख्याल रखते हैं जब आप ब्रेक को दूर करते हैं यदि आप स्वस्थ और सोते खाने जैसी चीजों की उपेक्षा करते हैं, तो आप अंत में खराब महसूस करेंगे इससे आपके पूर्व से दूर होने पर अपनी ऊर्जा को केंद्रित करना अधिक मुश्किल होगा।
  • यदि आपको भूख, थका हुआ, निर्जलित या अन्य तरीकों की ज़रूरत है तो चिंताएं पैदा करने के लिए चिंताएं बदतर हो जाती हैं अपने मनोदशा को यथासंभव अच्छे रखने के लिए अपने नियमित दिनचर्या में दृढ़ रहें।
  • तनाव के साथ निपटने के लिए आपको स्वस्थ तरीके भी मिलना चाहिए बहुत से पीने जैसी चीजों से बचें इसके बजाय, खाने के लिए अमीर कुछ खोजें, एक दिन के लिए स्पा पर जाएं और एक नए कपड़े का सेट उठाएं।
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 13 भूल जाओ छवि
    3
    अपने आप को याद दिलाएं कि आप खुश रहना चाहते हैं। अगर एक पूर्व विश्वासघाती था, तो संभव है कि कभी-कभी आप कड़वा भावनाओं को रोक न दें। यदि आपको लगता है कि आप क्रोध और असंतोष की भावनाओं में डूब रहे हैं, तो रोकें और कहें "मैं खुश रहना चाहता हूं।" यह आपको आपकी ओर ध्यान देने के लिए आपकी ओर से सभी सकारात्मक चीजों पर ध्यान देने में मदद करेगा, जिसने आपको चोट पहुंचाई है।
  • अपने आप को स्मरण करें कि जब आप दुखी महसूस करते हैं, तब आप वास्तव में खुश रहना चाहते हैं। यह आपको भविष्य को गले लगाने के पक्ष में छोटे कुंठाओं पर ध्यान देना बंद करने में मदद करेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पूर्व के फेसबुक पेज पर अपनी नई प्रेमिका के साथ रोमानी पोस्ट देखते हैं, तो आपको परेशान करने के बजाय, "मैं खुश रहना चाहता हूं।" इस तरह, आपको याद होगा कि आपका लक्ष्य खुशी है और आप अन्य बातों को ध्यान में रखेंगे।
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 14 को भूल जाओ
    4
    आप में जो अच्छा है उसे स्वीकार करें बेवफाई आपको अस्थिरता महसूस कर सकती है याद रखें कि आप तय करते हैं कि आपके पास कितना मूल्य है और दूसरा व्यक्ति नहीं है जब समय मुश्किल हो जाता है और आपको अपने बारे में बुरा लगता है, तो अपने अच्छे गुणों के बारे में सोचें।
  • अपने सभी अच्छे गुणों की एक सूची बनाएं अपने जीवन में सब कुछ लिखें जो आपको मूल्यवान और खुश महसूस करता है।
  • फिर, उन चीजों को लिखिए जिनके लिए आपको आभारी होना चाहिए। अपने मित्रों और परिवार जैसी चीजों के बारे में सोचो
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 15 को भूल जाओ
    5
    सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ भविष्य को देखो भविष्य पर विचार करते समय नकारात्मकता को बहाल करने का कोई मतलब नहीं है हर दिन अपने दिमाग में दोबारा दोहराएँ "मैं सर्वश्रेष्ठ के लायक हूं" इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप एक अच्छे व्यक्ति हैं और आप एक वफादार साथी के योग्य हैं।
  • अपने आपको बताएं कि आप किसी से मिलना बेहतर होगा। हर कोई कुछ टूटना अनुभव किया है। इसी तरह, सभी को महसूस हुआ है कि वे ठीक नहीं होंगे। हालांकि, जितनी जल्दी या बाद में आपको कोई है जो आपके पूर्व के मुकाबले दयालु है, आपको मिलेगा।
  • हर बार जब आप अपने पूर्व के लिए बुरा महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने आप से कुछ कहना "ठीक है। मैं और मैं बेहतर कर सकता हूं। "
  • एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 16 भूल जाओ
    6
    अपने आप में विश्वास फिर से विकसित करें यदि आप विश्वासघाती थे, तो यह आपके आत्मसम्मान की भावना को गंभीरता से प्रभावित कर सकता है। बेवफाई के बाद नए आत्मविश्वास को विकसित करने के लिए कदम उठाएं अपने आप को सकारात्मक ढंग से बातचीत करने और अपने बारे में अच्छा महसूस करने के तरीके तलाशें।
  • उन चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको अपने बारे में पसंद हैं यह आपको याद रख सकता है कि आप बहुत मूल्यवान हैं।
  • अपने वर्तमान रिश्तों के बारे में सोचो याद रखें कि आपके पास करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य हैं जो आपको मूल्य देते हैं, भले ही किसी और को आपको नुकसान पहुंचा।
  • आप जो अच्छी तरह से करते हैं उसे याद रखें अपने हाल की सफलताओं पर बधाई और अपने प्रतिभाओं और क्षमताओं का भंडार ले लो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com