ekterya.com

कैसे अपने पूर्व प्रेमी को भूल जाओ

सप्ताह, महीने या वर्षों के बाद से आप अपने पूर्व प्रेमी से अलग कर दिया है, लेकिन तुम सब बातें वे एक साथ किया था के बारे में सोचते हैं और उसके साथ रहना चाहता था है के लिए है, तो यह भूल जाते हैं के लिए कुछ गंभीर करने के लिए समय आ गया है उसे और फिर से अपने जीवन का आनंद लें। आप अपने पूर्व प्रेमी को भूल जाना, आप सभी संबंधों है कि आप इसे करने के लिए बाध्य कटौती करनी चाहिए चाहते हैं, अपने जीवन का आनंद लें और पता चलता है कि आप इसे किसी भी पुरुष अपने परिचितों के साथ तुलना नहीं करनी चाहिए। यदि आप जानना चाहते हैं कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए, तो हमारी अगली युक्तियों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
जिस तरह से आप चीजें देखते हैं उसे बदलना

अपने मौजूदा प्रेमी के बारे में भूल जाओ
1
अपने आप को पीड़ित होने की आवश्यकता का समय दें शोक का एक समय होना अच्छा होगा, जिसके दौरान आप इससे पहले चीजों को करने के लिए संक्रमण कर सकेंगे, अपने दोस्तों को देखेंगे और आपके द्वारा अलग किए जाने से पहले आप क्या करेंगे। आप कुछ समय अकेले या एक दोस्त है जो आप सुन सकते हैं साथ रहने के लिए नहीं लेते हैं, तो और क्या आप अपने पूर्व प्रेमी के साथ साझा किया है पर प्रदर्शित कर सकते हैं, आप इसे हल करने में सक्षम नहीं होंगे और आप उसे भूल नहीं पाएंगे.
  • आपके लिए कुछ समय के लिए उदास और निराश महसूस करना स्वाभाविक है उस दर्द से इनकार न करें जो आप अंदर महसूस करते हैं
  • यदि आप थोड़ी देर के लिए अकेले रहना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार को यह पता कर सकते हैं। बस लंबे समय तक अकेले रहने से बचना, लेकिन आप नकारात्मक भावनाओं के साथ जुड़ सकते हैं जो बेकार हैं।
  • Video: जानिए वसुंधरा राजे ने अपने पति को तलाक क्यों दिया था.

    अपने पूर्व प्रेमी चरण 2 के बारे में भूल जाओ

    Video: गुस्सा शांत करने के उपाय | Gussa Khatam Karne Ka Mantra | क्रोध खत्म करने के टोटके

    2
    केवल उन अच्छी चीजों के बारे में मत सोचो जो उन्होंने साझा की थीं आप इसके बारे में सोच सकते हैं एक बार जब आप सब कुछ छुटकारा पा लेते हैं जिससे आप इसे सोचते हैं समय के साथ वे अच्छी यादें बन जाएंगे, लेकिन अब वे आपको केवल दुःख महसूस कर देंगे और खो देंगे उनींदेपन से बचने की कोशिश करें या अपने द्वारा साझा किए गए अद्भुत क्षणों पर वापस लौटें
  • भविष्य में आप निश्चित रूप से उनकी सराहना कर सकते हैं, जब आप चीजों पर कुछ परिप्रेक्ष्य प्राप्त करते हैं, लेकिन अब नहीं।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    3

    Video: 2018 - राशन कार्ड की नई लिस्ट में अपना नाम कैसे देखते है हिंदी में

    अपने आप को अलग कारणों से याद दिलाएं उनके संबंधों के बारे में सोचने के बजाय, उन बुरे समय को साझा करने के बारे में सोचें और उन कारणों को याद रखें जिनसे रिश्ते का काम नहीं किया गया। तर्कों को याद रखें, असंगतियां या कारणों से उन्हें अलग-अलग करने में मदद मिली। यहां तक ​​कि अगर आप उसे याद आती है, तो उस रिश्ते को दोहराएं जिससे कि रिश्ते काट दिया गया।
  • जब आपको अपने बुरे समय से ग्रस्त नहीं होना चाहिए, तब भी जब आप अच्छे यादों में जाते हैं तो आप अपनी भावनाओं को संतुलित कर सकते हैं।
  • अपने पूर्व प्रेमी चरण 4 के बारे में जानें
    4
    अपने आप को दोष मत करो यह स्वाभाविक है कि आप रिश्ते और उन चीजों पर प्रतिबिंबित करते हैं जो काम नहीं करते, लेकिन अपने समय को बर्बाद मत करो, जो कि कुछ हुआ। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने कोई गलती की है, तो इसके बारे में मत सोचो कि आप क्या कर सकते थे। स्वीकार करें कि यह खत्म हो गया है और ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप इसे करने के लिए करते हैं जैसे कि यह इस्तेमाल होता है
  • अपने दुर्व्यवहार को छोड़कर अपने प्रेमी के बारे में भूलना एक महत्वपूर्ण कदम है। यदि आप जो कुछ करते हैं और जो नहीं करते हैं, तो आप अतीत के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं और भविष्य के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं।
  • अपने मौजूदा प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    5
    अच्छी चीजें हैं जो आप में हैं सोचें आप अपने बारे में क्या पसंद करते हैं की एक सूची बनाओ जब आप उस सूची को समाप्त करते हैं, तो अपने पूर्व के बारे में बुरी चीजों के साथ दूसरा करें उनकी तुलना करें और निष्कर्ष निकालना चाहिए कि आप इसके लायक नहीं हैं और अलग करने के लिए आवश्यक था। आपके पास बहुत कुछ होगा अपने आप में आत्मविश्वास यह जानकर कि आपका पूर्व एक अयोग्य है आप उस व्यक्ति से अलग होने की सराहना करते हैं, जिसकी बहुत कम चीजें हैं जो एक आदमी को आपके साथ लायक होने की जरूरत है।
  • आप अपने बारे में की तरह चीजों की एक सूची बनाएँ भी यह मदद मिलेगी आप अपने आप में और अधिक विश्वास है, जो वास्तव में क्या आप अब जरूरत है आप जुदाई के माध्यम से जा रहे हैं।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    6
    सकारात्मक सोचें. एक सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखने के आखिरी बात आप क्या करना चाहते की तरह लग सकता है, अगर आप जुदाई का अच्छा पक्ष पर ध्यान देते हैं, तो आप अपने जीवन में अधिक तेजी का आनंद ले सकते हैं और वास्तविकता यह है कि आप अब से जीने के लिए परिप्रेक्ष्य समायोजित कर सकते हैं। अपनी नकारात्मकता, अपनी शिकायतों और अपनी निराशा को पकड़ो और उन चीज़ों के बारे में सकारात्मक विचारों को बदलें जो आप चाहते हैं आप अपने मित्रों और अपने परिवार का कितना आनंद लेते हैं और सभी कारणों से उम्मीद क्यों आगे बढ़ रही है?
  • हर बार जब आप महसूस करते हैं कि आप कुछ नकारात्मक सोच रहे हैं, तो दो सकारात्मक विचारों के साथ इसका विरोध करने की कोशिश करें।
  • सकारात्मक लोगों के साथ समय व्यतीत करने से आपको और अधिक सकारात्मक महसूस करने में भी मदद मिलेगी। ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपको अपने और दुनिया के बारे में अच्छा महसूस करते हैं
  • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप आभारी महसूस करते हैं। यह आपको सहज महसूस करेगा और कम नाजुक होगा
  • विधि 2
    इसे अपने जीवन से मिटा देना

    अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    1
    जो कुछ भी तुम उसे याद करते हो उससे छुटकारा पाओ। सबसे पहले, अपने सभी चीजों को बॉक्स में रखें और उन्हें तुरंत वापस लौटाएं आदर्श रूप में, तुम्हारा एक मित्र उन्हें ले जाना चाहिए ताकि आपको उन्हें देखना न पड़े। यह आपको अपनी चीजों को छूने या अपने इत्र को महसूस करने से भी बचाएगा फिर, कुछ भी है कि आप जीवन साझा की याद दिलाता है से छुटकारा पाने के (फोटो, संगीत आप दिया जाता है और आप उसे, उपहार या चीजें हैं जो पर्यटन वे एक साथ बना दिया है लाया है के बारे में सोच कर गया है।
    • यह जानकर दुख हो सकता है कि ये केवल उन्हीं चीजें हैं जिन्हें आपने छोड़ दिया है, लेकिन आपको यह भी याद रखना चाहिए कि क्या किया जाना है। आप ऐसा करने के बाद हल्का महसूस करेंगे और आप उपचार की ओर पहला कदम उठाने के लिए तैयार होंगे।
    • क्या तुम सच में बाद में रिश्ते की यादों को बनाए रखने और उन्हें वापस जाने के लिए चाहते हैं, दृष्टि से बाहर एक बैग में डाल: आप उन्हें कहीं जहां नहीं तलवों समीक्षा की दुकान या उन्हें एक दोस्त के घर ले जा सकते हैं। अपने खुद के अच्छे के लिए इसे खोलने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 8 के बारे में जानें
    2
    उससे बात करना बंद करो यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि उसके साथ बात करने से आपको बेहतर महसूस होगा, तो आप उसे और अधिक याद करेंगे और बुरा महसूस करेंगे। हर बार जब आप उसकी आवाज सुनना आपको लगता है उदास, माफ करना, व्याकुल और अन्य नकारात्मक भावनाओं को अपने जीवन में लाने के लिए कुछ भी नहीं है कि का एक मिश्रण। जब तक आप सैन्य कारणों (उदाहरण के लिए, क्या फ्लैट वे साझा से कोई लेना देना) के लिए उससे बात करने के लिए है, तो आप बात करना बंद करो और यह पूरी तरह से देखना होगा।
  • ऐसा मत सोचो कि परिपक्व बात कॉफी के लिए हर दो हफ्ते तक पहुंचने में सक्षम होगी। यह केवल अधिक दर्द का कारण होगा। यदि वह आग्रह करता है कि उन्हें मित्र होना चाहिए, तो उसे बताएं कि यह आपके लिए एक विकल्प नहीं है। आप इसे बाद में कर सकते हैं जब आप तैयार हों और यदि आप इसे चाहते हैं, लेकिन इससे पहले, कई महीनों या वर्षों को पास करना होगा
  • पाठ संदेश भेजने या कॉल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें. यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ ऐसी चीज के बारे में सोचा है जो आपको इसके बारे में याद दिलाता है, तो उसे दबाएं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप उसे महसूस करना चाहते हैं कि उसे देखकर या नहीं, तो आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है, उन जगहों पर उसे पार करने से बचें, जहां आप जानते हैं कि वह हो सकता है।
  • समय-समय पर अवसर पर मिलने से आपको यह ढूंढना बहुत मुश्किल है, लेकिन यह आपके लिए बेहतर होगा।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में जानें 9
    3
    सामाजिक नेटवर्क से दूर समय व्यतीत करें यदि आपके पूर्व में सोशल नेटवर्क पर बहुत सारी गतिविधियां हैं, तो फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम या अन्य साइट्स को छोड़ें, जहां आप देख सकते हैं कि वह क्या कर रहा है, सोच रहा है या कह रहा है। अपने बयान पढ़ें या तस्वीरें देखने तुम पागल ड्राइव और आप के बारे में चिंता कितनी तेजी से अपने जीवन के साथ आगे ले जाया गया है, या वह क्या कहते हैं से आप को समझाने या तुम क्या पहले से ही किसी और पाया गया है कर देगा।
  • यदि आप सोशल नेटवर्क से बच नहीं सकते हैं, तो इसे ब्लॉक करें। आप इसे अपरिवर्तनीय महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपने फेसबुक प्रोफाइल को जांचने में घंटे और समय खर्च करना बेहतर है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    4
    उसके बारे में पूछने से बचें भले ही वे आम में एक लाख दोस्त हैं, पूछ वह कैसे है (बदतर या, पूछते हैं कि तुम किसी डेटिंग कर रहे हैं) से बचने के लिए इस रूप में सिर्फ तुम उसे वापस करना चाहते कर देगा। और अगर आप हमेशा से पूछते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो संभवतः आपको जल्दी या बाद में पता चल जाएगा।
  • यदि आपके कई दोस्त हैं, तो आप उनसे पूछ सकते हैं कि जब आप उनके साथ हों तो इसके बारे में बात न करें। हालांकि यह अत्यधिक अनुरोध की तरह लग सकता है, वे इसे समझेंगे और आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • अपने मौजूदा प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    5
    उन चीजों से बचें जो आपको थोड़ी देर के लिए याद करते हैं। क्या तुम सच में यह तेजी से भूल जाते हैं और अपने जीवन से निकालने के लिए चाहते हैं, तो आप चीजों को वे एक साथ कर लिया कर रही है, भले ही आप उन्हें अकेला बनाने के लिए करना बंद कर देना चाहिए। यदि आप एक साथ यात्रा करने का आनंद उठाते हैं, तो थोड़ी देर के लिए यात्रा न करें। अगर आपको रोलिंग स्टोन्स सुनने में खुशी हुई, तो उस संगीत को विवेकपूर्ण समय के लिए नहीं चलाएं
  • इसमें खाने के लिए जा रहे हैं जहां वे एक साथ जाते थे या जिन स्थानों पर वे जाते थे जो कुछ भी उसके बारे में सोचना बंद कर लेते हैं और चाहते हैं कि वह आपके साथ थे
  • समय के साथ आप उन चीजों को फिर से कर सकते हैं, लेकिन अब के लिए अपने समय पर कब्जा करने के लिए कुछ और ढूंढना बेहतर है।
  • यदि आप और आपके पूर्व कुछ श्रृंखलाओं के आदी रहे हैं, तो उन पर ध्यान न दें और अपने आप को पढ़ने के लिए अच्छी किताब बनाएं।
  • बेशक, आपको ऐसा करने से रोकना नहीं चाहिए, जिससे आप आनंद लेते थे, क्योंकि इससे आपको इसके बारे में भूलने में मदद मिलेगी। बस एक नया दिनचर्या विकसित करने के लिए खुद को समर्पित करें जो आपको हर समय इसके बारे में नहीं सोचता।
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 12 के बारे में जानें
    6
    पर्यावरण बदलें यदि आप वास्तव में इसे अपने जीवन से बाहर ले जाना चाहते हैं, तो आपको यह महसूस करना बंद करने के लिए रिक्त स्थान को बदलना होगा कि वह हवा में है फर्नीचर को अपने कमरे या अपने अपार्टमेंट में बदलें और कुछ पौधों को अंतरिक्ष शुद्ध करने के लिए लाएं। दीवार पर एक नई सजावट रखो इस तरह यह भूलना आसान होगा जब आपके प्रेमी की तस्वीर उस कील से लटक रही थी।
  • अगर आपको वास्तव में अपने आस-पास की चीज़ें बदलने की ज़रूरत है, तो आप एक यात्रा ले सकते हैं। एक नई जगह पर जा रहे हैं जिसका इसका कोई लेना-देना नहीं है, आप इसे अपने जीवन से बाहर निकालने में मदद करेंगे।



  • विधि 3
    फिर से जीवन का आनंद ले रहे

    अपने पूर्व प्रेमी के चरण 13 के बारे में जानें
    1
    अपने परिवार में सहायता पाएं अपने प्रेमी के विपरीत, आपका परिवार हमेशा आपको प्यार करेगा और आपके लिए वहां होगा। अब जब आप अलग हो गए हैं, तो आप अपने परिवार के साथ अपने लिंक बनाने में और अधिक समय बिता सकते हैं। अपने परिवार से अधिक समय व्यतीत करें, घर के आसपास काम करने में मदद करें और अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ गहरी बातचीत करें। यह आपको आपके गोलमाल के बारे में अधिक बेहतर महसूस कर देगा और भविष्य के लिए आपको अपेक्षाएं देगा।
    • यदि आप अपने परिवार से बहुत दूर रहते हैं, तो आप उनके साथ संपर्क में रहने का प्रयास कर सकते हैं। फोन, स्काइप पर समय व्यतीत करें या विशेष अवसरों के लिए पत्र भेजने के लिए उपस्थित रहें।
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 14 के बारे में जानें
    2
    अपने दोस्तों के साथ समय बिताने का आनंद लें यह आपको बेहतर महसूस कर देगा और उपचार प्रक्रिया को गति देगा। बिदाई के बाद जितना बुरा आपको लगता है, अपने दोस्तों के साथ थोड़ा मज़ेदार अपने दिल को ठीक करने के लिए सही उपाय है। कपड़े खरीदें, फिल्मों पर जाएं और शराब की बोतल वाली अच्छी बातचीत का आनंद लें। हर रोज़ चीजों को अपने दिमाग से दूर रखने के लिए आप बेहतर महसूस कर सकेंगे, भले ही आप इसे केवल कुछ घंटों तक ही प्राप्त कर सकें।
  • अपने आप को बताएं कि आपको हर समय अपने पूर्व प्रेमी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, अब आपके पास अपने दोस्तों के साथ समय बिताने का समय है।
  • खोलें अपने दोस्तों से बात करें कि आप कैसे महसूस करते हैं और उनकी कंपनी का आनंद उठाते हैं।
  • याद रखना मज़ेदार है यदि आप अपने दोस्तों के साथ बिताने के लिए हर समय आपको अफसोस होता है क्योंकि आप अपने प्रेमी को याद करते हैं, यह आपके लिए और उनके लिए थका होगा
  • आप इस क्षण का लाभ भी उठा सकते हैं ताकि आप उन लोगों के साथ और अधिक दोस्त बन सकें जिनके बारे में आप बहुत कुछ नहीं जानते। यदि आप हमेशा उस लड़की को पसंद करते हैं जो आपके साथ पढ़ती है, तो आप उसे आमंत्रित कर सकते हैं और कुछ साथ कर सकते हैं।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    3
    अपने एजेंडा को व्यस्त रखें. जब आप को अलग करने के बाद आखिरी चीज करना चाहते हैं, तो अपने आप को व्यस्त रखने के लिए, अपने जुदाई को दूर करने के लिए सबसे अच्छी बात है यदि आप कुछ भी नहीं करने वाले कमरे में लॉक हो गए हैं, तो आप सोचते हैं कि आपका प्रेमी क्या कर रहा है, यह घंटे बिताएगा। लेकिन अगर आपकी दिनचर्या आपके कार्यों को करने के लिए गतिविधियों, समय-समय और समय से भरा है, तो आपको अलग होने पर पछतावा करने का समय नहीं होगा।
  • अपने दिन पर कब्जा करने की कोशिश करें ताकि आपके पास हर दिन के बारे में सोचने के लिए कम से कम एक वस्तु हो। इस तरह आपको कम निराश महसूस होगा
  • अपने एजेंडे को व्यस्त रखने का मतलब यह नहीं है कि स्थायी रूप से व्यस्त रहना और रोक और मनन करने के लिए समय न होना। आपको हमेशा अकेले रहने और प्रतिबिंबित करने के लिए समय छोड़ना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 16 के बारे में जानें
    4
    अपने आप को प्रशिक्षित. यद्यपि यह एक अलग से दूर करने के लिए अभ्यास करने के लिए कुछ बेतुका लग सकता है, अगर आप एक स्वस्थ दिनचर्या विकसित करते हैं, तो आपको बेहतर महसूस होगा। प्रत्येक दिन लगभग 30 मिनट का व्यायाम करने से आपके मन और शरीर पर शानदार लाभ हो सकते हैं। यदि आप अपने जुदाई पर काबू पाने के लिए निर्धारित हैं, तो प्रशिक्षण के दिनों का सम्मान करें।
  • सप्ताह के लिए अपनी योजना में इन दिनों शामिल करें यह उन गतिविधियों का हिस्सा होगा जो आपको व्यस्त रखेंगे।
  • उन चीजों को न करें जो आप घृणा करते हैं एक गतिविधि का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं (जैसे जॉगिंग, योग या तैराकी) और इसे पूरा करें
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 17 के बारे में जानें
    5
    अपने घर से जितना हो सके उतना ही निकल जाओ। आपको जितना भी हो उतना अधिक अपने घर में बंद होने से बचना चाहिए, भले ही आप खुद के साथ अकेले रह जाएं ट्रेडमिल पर व्यायाम करने के बजाय, सूरज में एक दौड़ के लिए जाते हैं अपने होमवर्क करने के बजाय, एक बार में कम अकेले महसूस करने के लिए जाएं सब कुछ ले लो जो आप बाहर कर सकते हैं और इसे एक जगह या एक जगह पर ले जा सकते हैं जहां आप अन्य लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर ले जा सकते हैं।
  • सूर्य में झूठ बोलना और ताजी हवा प्राप्त करना मानसिक रूप से मजबूत महसूस करने की गारंटी है
  • अगर आप किसी मित्र से फोन पर बात करने जा रहे हैं, तो सूर्य को देखने के बिना, एक अंधेरे कमरे में बात न करें फोन के साथ बाहर जाओ और बगीचे में चलें। जब आप बात करते हैं तो आपके पास कुछ मिनटों का सूर्य होगा
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    6
    अपने शौक और हितों का आनंद लें अपने अलगाव को उन चीजों को करने से रोक न दें जो आप आनंद लेते हैं सिर्फ इसलिए कि आप अलग होने के लिए दुखी हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको वह सब करना बंद कर देना चाहिए जो आपको अपने जीवन के लिए खुशी और अर्थ दे। यदि आप शुक्रवार को अपने खाना पकाने के वर्गों में जाने को पसंद करते हैं, तो आगे बढ़ना बंद न करें। यदि आप शनिवार सुबह पेंट करने के लिए पसंद करते हैं, तो आगे बढ़ें। यदि आप चीजें जो आप चाहें बंद कर देते हैं, तो आप बदतर महसूस करेंगे।
  • आप सोच सकते हैं कि सब कुछ आप ने कहा है भी मुश्किल, या असंभव है, लेकिन इससे पहले ही प्रभाव पड़ेगा चीजें हैं जो आपको खुश कर दिया कर रहे हैं। आपको समझाने का बहाना आप देखेंगे कि आप इसे पहले के रूप में फिर से मजा लेंगे।
  • यदि आप अपनी पसंद की चीजें नहीं करते हैं, तो आप भूल जाते हैं कि आप कौन हैं। अपने आप को याद दिलाएं कि आप अपने पूर्व से मिले होने से पहले आत्मनिर्भर व्यक्ति थे, और अब अपने टुकड़ों को एक साथ रखने और वापस शुरू करने का समय है।
  • अपने मौजूदा प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    7
    बहुत ज्यादा पीने से बचें. जब आप अपने दोस्तों या जन्मदिन की पार्टी के साथ थोड़ी शराब पा सकते हैं, तो यह बहुत ज्यादा पीने का सबसे अच्छा समय नहीं है। यदि आप अल्कोहल पीते हैं, तो आप भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस करेंगे, आप रोते हुए और अपनी रात और जो आपके साथ हैं, उनको बर्बाद कर देंगे। यहां तक ​​कि अगर यह मजबूत लगता है, तो आपको बहुत अधिक समय तक पीने से बचना चाहिए, जब तक कि आप स्थिर न हों और इसे बिना किसी अयोग्य इरादे के ले जा सकते हैं।
  • बहुत से लोग मुश्किल परिस्थितियों में शराब लेते हैं, लेकिन यह किसी की मदद नहीं करता है यदि आप अपने दोस्तों के साथ बहुत कुछ पीते थे, तो अन्य गतिविधियों की तलाश करें जो आप एक साथ कर सकते हैं जहां बीच में कोई शराब नहीं है।
  • विधि 4
    आपकी आंतरिक शांति की तलाश

    अपने पूर्व प्रेमी के चरण 20 के बारे में जानें
    1
    अकेले रहने का आनंद लें. इससे पहले कि आप अपने पूर्व से दूर हो जाएं, आपको अपने अकेलेपन का आनंद लेने की आवश्यकता है। मित्रों और परिवार के साथ व्यस्त रहना या अधिक खर्च करने या समय व्यतीत करने से आपको बेहतर महसूस होगा, आपको वर्तमान स्थिति के साथ सहज महसूस करना सीखना चाहिए, और स्वयं के साथ, ताकि आप घर पर एक अच्छी किताब या फिल्म के साथ सहज महसूस कर सकें ।
    • कुछ लक्ष्यों को निर्धारित करें जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं शायद आप मैराथन को चलाने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं, एक उपन्यास खत्म करें या फ्रेंच सीखें। चुनौतीपूर्ण गतिविधियों को ढूंढना और अपने लक्ष्यों तक पहुंचने से आपको और अधिक आत्मविश्वास महसूस हो जाएगा और आप अपने आप के साथ समय बिताने की तरह महसूस करेंगे।
    • एक डायरी लिखें यह आपको आपकी प्रगति को प्रतिबिंबित करने में आपकी सहायता करेगा और आपकी प्रगति को मॉनिटर करेगा।
    • ध्यान. यह एक शानदार गतिविधि है जिसे आप अकेले कर सकते हैं और न केवल आराम करने में सहायता कर सकते हैं, बल्कि आपको अपने शरीर पर और अधिक ध्यान केंद्रित करने और नियंत्रण में भी मदद कर सकते हैं। ध्यान एक समूह गतिविधि नहीं है
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 21 के बारे में जानें
    2
    एक नया जुनून खोजें. जिन चीज़ों से आपको पहले पसंद आया, साथ ही आप एक नई गतिविधि भी शुरू कर सकते हैं जिससे आपकी ज़िंदगी अधिक सार्थक बनती है और आपको चीजों को देखने के नए तरीकों के लिए खुला रहता है। यह फ़ोटोग्राफ़ी, कविता, लेखन या कोई अन्य गतिविधि हो सकती है जिसे आप हमेशा प्रयास करना चाहते हैं लेकिन जिसके लिए आपको कभी समय नहीं मिला
  • अपने मित्रों या परिवार के सदस्यों से बात करें जिनके पास जुनून है शायद वे आपको एक नई गतिविधि ढूंढने में मदद कर सकते हैं जो आपको बेहतर महसूस करती है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    3
    अपने अकेलेपन का आनंद लें. जब आपको लगता है कि अकेलेपन का मजा लेना असंभव है, लेकिन अब आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आपको इस क्षण का आनंद लेना चाहिए जिसमें आप कुछ भी कर सकते हैं या कह सकते हैं। मज़े करो, अपने दोस्तों के साथ नृत्य करना, बच्चों के साथ इश्कबाज करना या उन चीजों को करना जो आपके पूर्व कभी नहीं करना चाहते थे, जैसे एक बाइक की सवारी के लिए जाने या बार में पढ़ना।
  • अपने एकल दोस्तों को सुनो उन्हें पता चल जाएगा कि आपको बेहतर महसूस करने के लिए क्या सुझाव देना चाहिए।
  • जब आप बाहर जाते हैं तो प्यारा होने का आनंद लें आपको अपनी उपस्थिति पर ध्यान नहीं देना चाहिए। आपने कुछ नया देखा है कि आपने कभी अपने पूर्व के साथ प्रयोग नहीं किया होगा
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 23 के बारे में जानें
    4
    जब तक आप तैयार न हों तब तक कोई रिश्ते शुरू न करें। अपने पूर्व के बारे में भूलने की कोशिश करते समय आप सबसे बड़ी गलती कर सकते हैं, पहले लड़के के साथ बाहर जाना। आप सोच सकते हैं कि एक अजनबी के साथ होने से आपको दर्द से बाहर निकलने में मदद मिलेगी, लेकिन आप जो कुछ भी करेंगे वह बुरा महसूस कर रही है, क्योंकि आप उस समय की तुलना अपने मुकाबले अपने पूर्वकाल के साथ कर रहे हैं जो उसके मुकाबले बेहतर नहीं है।
  • न केवल आप उपचार को और अधिक मुश्किल बना सकते हैं, लेकिन आप उस व्यक्ति को भी चोट पहुंचा सकते हैं जो आप से मिले थे।
  • आपको पता चल जाएगा कि आप किसी के साथ बाहर जाने के लिए जब आप एक पुरुष को पूरा करने और आप अपने पूर्व के बारे में सोच के बिना उससे बात और जानना चाहते हैं, उत्साहित महसूस तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • शायद आप अपना फ़ोन नंबर हटा सकते हैं यदि यह आपकी सहायता करता है, और ऐसा करने के बाद आप दोस्तों के साथ एक साथ कुछ करने के लिए बात कर सकते हैं।
    • यदि वह रिश्ते के बुरे क्षणों के दौरान आपको धोखा दिया या आपसे बुरा व्यवहार किया और आप उसे बताना चाहते हैं, तो आगे की योजना बनाएं एक आदर्श बात संक्षिप्त और ठोस होगी, लेकिन आवश्यक इरादों के साथ आपको यह बताने के लिए कि आपको चोट लगी है और आपकी त्रुटि महसूस हुई है।
    • अगर आप बताते हैं कि सब कुछ खत्म हो चुका है, तो आप कॉल करते हैं या संदेश भेजते हैं, तो अपने कॉल वापस नहीं करें यह आपको दिखाएगा कि आप किसी भी गेम नहीं खेल रहे हैं।
    • जब आप अपनी चीजों को वापस करते हैं, तो अपने लिए भी पूछें यह आपको यह स्पष्ट कर देगा कि आप एक ब्रेक बना रहे हैं और आप अपने वर्तमान पर पिछले शुल्क नहीं चाहते हैं।
    • तो जुदाई सौहार्दपूर्ण था और लगता है कि तुम अच्छे दोस्त हो सकते हैं, उसके साथ आक्रामक आप अलग होने के बाद लगता है, लेकिन अब से मित्र होने का अंततः संभावना है, तो मत बनो।

    चेतावनी

    • कभी किसी के साथ मत बनो जो आपको बुरा महसूस करता है। चाहे कितनी बार आप माफी माँगते हैं या आपकी माफी मांगते हैं, याद रखें कि आखिरी बार जब आपने लड़की से प्रेम किया था या आपको वसा कहा था, और विरोध किया तो क्या हुआ।
    • यदि आप इसे सामना करने के लिए तैयार नहीं लग रहे हैं, ऐसा मत करो आप क्या कर रहे हैं और कमजोर महसूस करने के बावजूद जमे हुए होने का जोखिम, यहां तक ​​कि यह जानकर कि आप नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com