ekterya.com

एक सगाई की अंगूठी वापस कैसे करें

एक प्रतिबद्धता को औपचारिक रूप से भंग करने के बाद, सगाई की अंगूठी के साथ क्या करना है इसका अभी भी सवाल है। आपको न केवल यह पता होना चाहिए कि रिश्ते में कौन सा व्यक्ति अंगूठी रखना चाहिए, लेकिन इसके साथ क्या करना चाहिए जब सही मालिक को अधिकार मिलता है अंगूठी के स्वामित्व को निर्धारित करने वाले सभी कानूनी और स्थितिगत कारकों पर विचार करें, साथ ही आपके पास ये विकल्प हैं कि आपको ये अधिकार मिलते हैं।

चरणों

भाग 1

तय करें कि अंगूठी कौन लाता है
छवि शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी चरण 1
1
रिंग के बारे में अपनी पूर्व-प्रेमिका से बात करें यह मानने से पहले कि अंगूठी विवाद का एक उद्देश्य बन जाएगी, एक परिपक्व दृष्टिकोण अपनाने और अपने पूर्व साथी से पूछें कि वह इसके साथ क्या करना चाहता है। यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि समस्या का समाधान कैसे किया जा सकता है। कई मामलों में, अंगूठी के खरीदार का फैसला करता है कि दूसरे व्यक्ति इसे रखेगा या रिसीवर यह स्वचालित रूप से वापस करना चाहता है
  • उदाहरण के लिए, एक समय की तलाश करें जब दोनों शांत हो जाएं और बात करने के लिए सहमत हों। कुछ कहो, "मैं उम्मीद कर रहा था कि हम सगाई की अंगूठी के साथ हमें क्या करना चाहिए, इसके बारे में बात कर सकते हैं, मुझे लगता है कि हम एक ऐसा समाधान पा सकते हैं जो हम दोनों को संतुष्ट करता है।"
  • यदि ब्रेक मुश्किल था, तो आपको निजी मीटिंग के लिए मजबूर करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको कोई कानूनी कार्रवाई करने से पहले एक अनौपचारिक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करना पड़ सकता है। मध्यस्थ के रूप में कार्य करने के लिए एक पारस्परिक और समझदार दोस्त से पूछें या अपने पूर्व के साथ ईमेल या पत्र लिखित रूप से सिविल रूप से लिखा गया।
  • एक सगाई की अंगूठी पर वापस लौटें वाली छवि चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि अंगूठी एक सशर्त या पूर्ण उपहार था। ज्यादातर देशों में, एक उपहार को अपरिवर्तनीय माना जाता है, जिसका अर्थ है कि इसे पूर्वव्यापी रूप से पुनः प्राप्त नहीं किया जा सकता है या रिसेट कर सकता है। हालांकि, रोमांटिक उपहार और सगाई की अंगूठियां के मामले में यह धारणा अधिक जटिल है। लगभग सभी अदालतें मानते हैं कि एक सगाई की अंगूठी दो श्रेणियों में से एक के नीचे आती है: सशर्त या पूर्ण
  • एक सशर्त उपहार का अर्थ है कि दाता (दाता) ने इस शर्त पर रिसीवर को अंगूठी दे दी है कि दंपती ने शादी कर ली है अगर यह शादी नहीं की गई थी, तो यह स्थिति पूरी नहीं हुई है। एक पूर्ण उपहार का मतलब है कि अंगूठी को किसी भी उम्मीद या पूर्वनिर्धारण के बिना दिया जाता है।
  • Video: [Hindi] उंगली में फंशी अंगूठी/रिंग को कैसे निकले,जबरदस्त trick

    छवि शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी चरण 3
    3
    अपने दावों के साक्ष्य का मूल्यांकन करें कई मामलों में, दोनों पक्ष उपहार की प्रकृति के अनुसार असहमत हैं। दाता का दावा है कि यह सशर्त था और पूर्ण दावे का दावा है कि यह पूर्ण था। जो भी आपकी राय है, आपको अपने दावे का समर्थन करने के लिए सबूत देखने चाहिए। उदाहरण के लिए, अगर आप अपने पूर्व से एक ईमेल या एक पाठ संदेश है जिसमें आप यह सुनिश्चित करें कि अंगूठी बस एक उपहार आप और आपके प्यार को सम्मानित करने के है, तो आप उस के रूप में सबूत है कि यह एक पूर्ण उपहार है उपयोग कर सकते हैं।
  • दूसरी ओर, यदि आपके पास एक लिखित अनुबंध है जिसमें प्राप्तकर्ता रिंग को वापस करने के लिए सहमत है, यदि प्रतिबद्धता रद्द कर दी गई है, तो इसका सबूत है कि उपहार निश्चित रूप से सशर्त था।
  • एक सगाई की अंगूठी वापसी शीर्षक 4 छवि
    4
    विशेष परिस्थितियों पर विचार करें जो अंगूठी के मालिक को प्रभावित कर सकते हैं। कई स्थानों में, अदालतों आम तौर पर दाता को अंगूठी की वापसी का आदेश इस निर्णय का विरोध करता है, तो उनकी शादी और अब तलाक रहे हैं या यदि अंगूठी एक परिवार विरासत है। पहले मामले में, सगाई की अंगूठी की स्थिति पूरी हुई (यानी, जो कि शादी हुई थी), ताकि अंगूठी को पूरा किया जाना चाहिए। बाद के मामले में, अंगूठी मूल रूप से स्वामित्व वाले परिवार के स्वामित्व में माना जाता है और प्राप्तकर्ता द्वारा नहीं।
  • अगर अंगूठी एक परिवार की विरासत है, लेकिन आपके पास इस मूल को साबित करने वाले दस्तावेज नहीं हैं, तो आपको अपने वकील से परामर्श करना चाहिए कि इस दावे को कैसे मान्य किया जाए।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी 5 कदम
    5
    कानूनी उदाहरणों की जांच करें उस जगह के कानूनी उदाहरण जो आप रहते हैं, यह तय करेंगे कि कौन सगाई की अंगूठी का कब्ज़ा लेना चाहिए। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, राज्य न्यायालय इस समस्या को निर्धारित करते हैं। मोंटाना के अपवाद के साथ सभी राज्यों ने तय किया है कि एक सगाई की अंगूठी एक सशर्त उपहार है और इसलिए, दाता को वापस कर दिया जाना चाहिए यदि एक प्रतिबद्धता रद्द कर दी गई है।
  • इसके विपरीत, यूके अदालतें आम तौर पर प्राप्तकर्ता के साथ होती हैं, जब तक कि व्यक्ति अन्यथा साबित नहीं कर सकता, उपहार को पूर्ण माना जाता है और प्राप्तकर्ता इसे रख सकता है।
  • एक सगाई की अंगूठी पर वापस लौटें वाली छवि चरण 6
    6
    विराम के लिए जिम्मेदार कारणों और पार्टियों का मूल्यांकन करें कई अदालतों एक सशर्त उपहार या एक संविदात्मक बातचीत के प्रतीक के रूप में एक सगाई की अंगूठी पर विचार, लेकिन यह भी ध्यान में कारणों और तोड़ने का ब्यौरा है कि समझौते से सम्बन्धित ले। उदाहरण के लिए, ऑस्ट्रेलिया की अदालत ने फैसला सुनाया है कि यदि अंगूठी के रिसीवर सगाई को तोड़ता है, तो उसे अंगूठी वापस करना होगा। अगर, इसके विपरीत, दाता प्रतिबद्धता को तोड़ता है, अंगूठी की वापसी का दावा करने का उनका कोई अधिकार नहीं है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ राज्य भी जिम्मेदार पक्षों और प्रतिबद्धता रद्द करने के कारणों को ध्यान में रखते हैं। उदाहरण के लिए, दक्षिण कैरोलिना, इलिनोइस और कैलिफोर्निया, निर्धारित हालांकि अंगूठी एक सशर्त उपहार है, अधिकार है कि वह कहीं भी है कि प्रतिबद्धता तोड़ने का अपराध नहीं है हो सकता है।
  • बहुत से राज्य इस तर्क से सहमत नहीं हैं और न ही कोई गलती नीति अपनाई है, जिसके अनुसार यह रकम दाता को वापस करनी चाहिए, भले ही वचनबद्धता के विघटन के लिए कौन गलती हो।
  • एक सगाई की अंगूठी वापसी 7 शीर्षक छवि
    7
    एक वकील से परामर्श करें जब आपने कुछ शोध किया है और निर्धारित किया है कि आप कानूनी कार्रवाई के माध्यम से अंगूठी के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं, तो आपको एक वकील की तलाश करनी चाहिए जो परिवार कानून में विशेषज्ञ हैं। एक फर्म ढूंढने का प्रयास करें जो मुफ़्त परामर्श और अनुमान प्रदान करता है ताकि किसी महंगी वकील को किराए पर न लेने के लिए पता चलता हो कि यह समय और पैसा का एक बड़ा अपशिष्ट था।
  • कुछ भी करने और प्रक्रिया शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप एक व्यापक और संभावित दर्दनाक कानूनी प्रक्रिया के माध्यम से जाने के लिए तैयार हैं। विशुद्ध रूप से व्यावहारिक और मौद्रिक दृष्टि से, यह संभव नहीं है कि मुकदमेबाजी की उच्च लागत का औचित्य सिद्ध करने के लिए अंगूठी काफी योग्य है। सब के बाद, भले ही आप या आपके पूर्व साथी ने सगाई की हीरे की अंगूठी के लिए एक बड़ी रकम का भुगतान किया हो, तो इसका वास्तविक मूल्य खुदरा मूल्य का एक अंश है।
  • भाग 2

    अपने जीवन के साथ जारी रखें
    इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी चरण 8
    1
    अदालत के फैसले का अनुपालन करें क्या कानून यह तय करता है कि आप अपने पूर्व की अंगूठी वापस ले लेते हैं या उसे ठीक कर सकते हैं, आपको अतिरिक्त जुर्माना या दंडों से बचने के लिए तत्काल निर्णय का पालन करना चाहिए। अगर आपको अंगूठी वापस करनी है, तो इसे अपने वकील के कार्यालय में ले जाएं ताकि इसे तुरंत और पेशेवर रूप से वितरित किया जा सके। यदि आप अपने पूर्व की अंगूठी वापस करने की आवश्यकता है, तो भावनात्मक और विवादित दृश्यों से बचने के लिए स्थानांतरण करने के लिए वकील या किसी दोस्त से पूछें।
  • इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी 9
    2
    संकल्प के संबंध में अपनी भावनाओं पर प्रक्रिया करें भले ही इस समस्या का हल कैसे हो, आपको खो दिया रिश्ते को प्रतिबिंबित करने के लिए खुद को समय देना चाहिए, जो सगाई की अंगूठी का प्रतिनिधित्व करता है। कई मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि यह प्रक्रिया शोक की प्रक्रिया के समान है, जिसे किसी व्यक्ति को मौत के बाद सामना करना पड़ता है, इसलिए इस स्तर पर होने वाले भावनात्मक बोझ को कम मत समझें।
  • आप इतनी उदास तुम घर छोड़ने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप मुसीबत सामान्य भोजन पैटर्न को बनाए रखने या अपने पूर्व के लिए एक अस्वास्थ्यकर लगाव है, एक चिकित्सक, परामर्शदाता या मनोचिकित्सक से पेशेवर मदद लेने की है।
  • शीर्ष पर वापस लौटें
    3
    अपने समर्थन प्रणाली पर भरोसा करें आप दर्दनाक विराम के बाद अपने आप को ताला लगाकर और अपने घावों को मारने की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपने आप को अलग करने की आवश्यकता का विरोध करने का प्रयास करें। अध्ययन (जैसे करीबी दोस्तों और परिवार के रूप में) है कि महत्वपूर्ण सामाजिक समर्थन से पता चला है तनाव के प्रतिकूल प्रभावों में से कुछ को कम कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, वृद्धि हुई रक्तचाप को कम करता है और हृदय और तंत्रिका तंत्र को नुकसान तकिया कर सकते हैं) साथ ही चिकित्सा प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए
  • ऐसी चीजें करने में समय बिताने के लिए एक विशेष प्रयास करें जो आप लोगों से प्यार करते हैं। मित्रों या साझा रात्रिभोज के साथ एक साधारण शाम की फिल्म अतुलनीय भावनात्मक आराम प्रदान कर सकती है। इसके अलावा, यह तोड़ने के दर्द से आपको विचलित कर सकता है।



  • इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी 11
    4
    समय और माफी में एक निष्कर्ष खोजें अपने आप को समय देने के लिए दुखी और प्रतिबद्धता के विघटन से चोट लगने के लिए आपको अंततः भविष्य में एक निष्कर्ष खोजने में मदद मिलेगी। विशेषज्ञ इस प्रक्रिया को एक क्षण के रूप में बताते हैं जिसमें आप खुद को अकेलापन और दर्द की भावनाओं में विसर्जित करते हैं जिससे उन्हें बाद में जाना पड़ता है। जब आप तैयार हो जाते हैं, तो आप अपने पूर्व-प्रेमिका और खुद को गोलमाल के लिए माफ कर सकते हैं, जो बंद होने की भावना में भी योगदान देगा।
  • कुछ विशेषज्ञों का यह भी सुझाव है कि जब आप प्रतिबद्धता छोड़ने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आप एक समारोह का प्रदर्शन करते हैं। आप दोस्तों के एक समूह को आमंत्रित कर सकते हैं और एक विपुल excompromise पार्टी हो सकती है या आप एक छोटे और मनन अनुष्ठान, जैसे अपने रिश्ते के लिए अंतिम संस्कार का आयोजन कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी 12
    5
    तय करें कि रिंग आपके लिए क्या मतलब है। यदि आप अंगूठी के वैध मालिक के रूप में समाप्त कर चुके हैं, तो आपको तय करना होगा कि आप अपने पिछले रिश्ते के इस प्रतीक के साथ क्या करना चाहते हैं। हालांकि, इस फैसले को बनाने के लिए आपको यह पता लगाना होगा कि आप रिंग के बारे में कैसा महसूस करते हैं और आपके लिए यह प्रतीक है। अपने आप से पूछें कि आप रिंग का पालन करते समय क्या अनुभव करते हैं और अगर आप इसे छोड़ देते हैं तो आप क्या खो देंगे
  • उदाहरण के लिए, यदि आप और आपके पूर्व मित्र अब भी दोस्त हैं और अंगूठी के लिए एक मजबूत लगाव महसूस करते हैं, तो शायद आपको इसे स्मारिका के रूप में रखना चाहिए या इसे दूसरे गहने के रूप में बदलना चाहिए। यदि आप अभी भी अंगूठी पसंद करते हैं, लेकिन आप इसे दर्द और दर्दनाक यादों के साथ जोड़ते हैं, तो आपको शायद इसे से छुटकारा मिलना चाहिए।
  • भाग 3

    रिंग बेचें
    इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी 13
    1
    रसीद का पता लगाएं यदि आपने अपने पूर्व की अंगूठी को बरामद किया है और इसे बेचना चाहते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि आप मूल रूप से इसके लिए क्या भुगतान कर पाएंगे। यह संभावना नहीं है कि जिस दुकान पर आप खरीदा था उसे इसे फिर से खरीदना होगा (ज्यादातर ज्वेलरी स्टोर बाजार मूल्य से 70% ऊपर चार्ज करते हैं, इसलिए वे केवल अंतिम बिक्री करते हैं), लेकिन आपको अभी भी रसीद को स्थापित करने की कोशिश करनी चाहिए पहली जगह में आपने या आपके पूर्व भुगतान के लिए कितना भुगतान किया?
    • यहां तक ​​कि अगर आपने एक दुकान में रिंग खरीदा है जो रिटर्न स्वीकार करता है, तो आप पॉलिसी का लाभ लेने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यदि आप इसे एक वर्ष से अधिक समय तक ले गए हैं या यदि आपने उस पर विशेष उत्कीर्णन किया है।
    • यदि आपने अपना घर खोज लिया है और आपको रसीद नहीं मिल पाई है, तो निराशा न करें। अगर आपको उस स्टोर को याद है जहां आपने इसे खरीदा है, तो आप कॉल करने या स्टोर पर जाकर देखने की कोशिश कर सकते हैं कि क्या यह पिछले लेनदेन का रिकॉर्ड रखता है। कर्मचारी आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए क्रेडिट कार्ड के माध्यम से या आपके सीरियल नंबर द्वारा अंगूठी की खोज कर सकते हैं।
  • Video: अनामिका ऊँगली में ही क्यों पहनते हैं सगाई की अंगूठी

    इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी 14
    2
    एक अंगूठी मूल्यांकन के लिए पूछें। अगर आपने अपने पूर्व में रिंग रखी है, तो यह संभव है कि आपको मूल रसीद तक ​​पहुंच नहीं होगी। हालांकि, आप अभी भी इसका मान निर्धारित करने के लिए मूल्यांकन का अनुरोध कर सकते हैं। मूल्यांक आपसे यह नहीं बता पाएगा कि आपके पूर्व रिंग के लिए कितना भुगतान किया गया है, लेकिन यह आपको यह विचार दे सकता है कि बिक्री के साथ आप कितना कमा सकते हैं।
  • ऐसे मूल्यांकनकर्ताओं से दूर रहें जो बहुत कम दरों की पेशकश करते हैं या उनके मूल्यांकित मूल्य के प्रतिशत के आधार पर दरें निर्धारित करते हैं। इसके बजाय, एक सम्मानित मूल्यांकक पर जाएं जो घंटे या एक फ्लैट दर से शुल्क लेता है।
  • छवि का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी चरण 15
    3
    इस्तेमाल किए गए गहने खरीदने वाले दूसरे हाथ के स्टोरों से ऑफ़र की तुलना करें यदि अंगूठी को मूल स्टोर में नहीं लौटाया जा सकता है, तो आप पैनशॉप्स और गहने में अपने विकल्पों का पता लगा सकते हैं जो दूसरे हाथ वाले आइटम को स्वीकार करते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप पहले प्रस्ताव में जल्दी नहीं हैं विभिन्न दुकानों और कई विक्रेताओं के लिए अंगूठी लें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपको टुकड़े के लिए सबसे अच्छी कीमत मिलती है।
  • कुछ पैनशॉप्स को संदिग्ध व्यवसाय और धोखाधड़ी करने वाले ग्राहकों से लाभ मिलता है, इसलिए बेहतर व्यावसायिक समीक्षाओं और बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो में रेटिंग के साथ केवल उन जगहों को नियमित करना सुनिश्चित करें।
  • एक दूसरे हाथ की दुकान के खरीदार केवल अंगूठी की मूल लागत का एक अंश का भुगतान करेगा, लेकिन आप स्टोर के कर्मचारी से बेहतर कीमत पाने के लिए सौदा करने का प्रयास कर सकते हैं। कर्मचारी पेशेवर वार्ताकार हैं और आपको सबसे कम संभव मूल्य देने का प्रयास करेंगे, इसलिए आपकी पहली पेशकश शायद सबसे ज्यादा नहीं है
  • इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी 16
    4
    अंगूठी ऑनलाइन बेचने पर विचार करें अगर आपको व्यक्तिगत रूप से बेचने का विचार पसंद नहीं है और आप आरामदायक सौदेबाजी नहीं महसूस करते हैं, तो आप नीलामी वेबसाइटों जैसे ईबे के रूप में अंगूठी बेचने की कोशिश कर सकते हैं। कम प्रारंभिक प्रस्ताव शामिल करें, लेकिन एक आरक्षित मूल्य सेट करना सुनिश्चित करें यह आरक्षित मूल्य नीलामी के दौरान न्यूनतम संभव प्रस्ताव को दर्शाता है जिसे आप स्वीकार करने के लिए तैयार हैं और आपको बहुत कम बोली से बचाते हैं।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात आपको उस लेख को बनाने के लिए करना चाहिए जो आप नीलामी से आकर्षक दिख रहे हैं, एक अच्छी तस्वीर और उत्पाद का विस्तृत विवरण प्रदान करना है। एक अंधेरे और दानेदार फोटो, या बहुत संक्षिप्त विवरण संभावित खरीदारों को जोखिम लेने और एक प्रस्ताव बनाने के लिए अनिच्छुक होगा।
  • इसके अलावा अंगूठी को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि यह फोटो में जितना संभव हो सके उतना अच्छा लगे। गर्म पानी और डिश डिटर्जेंट के समाधान का प्रयोग करें, इसे टूथब्रश के साथ 20 या 40 मिनट और रेफ्रिएगलो के लिए भिगो दें।
  • इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापसी 17
    5
    थोक सोने के खरीदार को अंगूठी भेजें अगर आपको कहीं और खरीदार नहीं मिल सकता है, तो आपका आखिरी सहारा इसे स्क्रैप मेटल के रूप में बेचना है। आप कटौती या अंगूठी की शिल्प कौशल के लिए कोई भी पैसा नहीं कमाएंगे, और आपको केवल लगभग 70 या 80% पिघल मूल्य प्राप्त होंगे, लेकिन यह प्रक्रिया बेहद सरल है और न्यूनतम प्रयास की आवश्यकता होती है।
  • कई खरीदार मेल सेवाओं की पेशकश करते हैं ताकि प्रक्रिया को थोड़ी सी भी कोशिश की आवश्यकता न हो। बस कंपनी के वेबसाइट से पहले से संबोधित और भुगतान किया लिफाफा का आदेश दें और फिर उसे मेलबॉक्स में छोड़ दें।
  • भाग 4

    रिंग को एक नए टुकड़े में बदल दें
    एक सगाई की अंगूठी वापसी का शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    1
    विचार करें कि आप किसी रूपांतरित अंग में अंगूठी का उपयोग कैसे करेंगे। यहां तक ​​कि यदि सगाई खत्म हो गई है, तो आपके पास अंगूठी के लिए अभी भी एक मजबूत लगाव हो सकता है। शायद अंगूठी आपको आपके साथी के साथ सकारात्मक समय की याद दिलाती है या शायद आपने विशेष रूप से अपने सौंदर्य वरीयताओं के अनुसार इसे डिज़ाइन किया है। यदि ऐसा है, तो आपको अंगूठी रखने और उस टुकड़े में बदलना चाहिए जिसे आप उपयोग कर सकते हैं। अंगूठी देना एक नया उद्देश्य आपको प्राचीन यादों और प्रतीकों को संरक्षित और सम्मानित करने की अनुमति देगा। उसी समय, यह आपको इसे कुछ नया और सकारात्मक बनाने के लिए अनुमति देगा
    • यदि आप रिंग को पसंद करते हैं, लेकिन यह आपको यादें और दर्दनाक भावनाओं से भरता है, तो आपको शायद इसे जाने देना चाहिए या कम से कम इसे लंबे समय तक रखना चाहिए ताकि आप भावनात्मक रूप से ठीक हो सकें।
  • इमेज का शीर्षक एक सगाई की अंगूठी वापस करें चरण 1 9
    2
    आप किस मणि का उपयोग करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। यदि आपने अंगूठी रखने और इसे अपनी पसंद की चीज़ में बदलने का निर्णय लिया है, तो आपको अपने विकल्पों पर विचार करना चाहिए। यदि आप अक्सर हार पहनते हैं, तो अंगूठी को हार के लिए लटकन में बदलने पर विचार करें, या अगर आप झुमके की तरह लगते हैं, तो आप अंगूठी की रस्सी का उपयोग झुमके बनाने के लिए कर सकते हैं।
  • यदि आप गहने नहीं पहनते हैं, तो आप जवाहरात का उपयोग कफ़लिंक बनाने या एक बेल्ट या ब्रोच विस्तार में एकीकृत करने के लिए कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक एक सगाई की अंगूठी 20 कदम
    3
    अपने विचारों के बारे में जौहरी से परामर्श करें आपके द्वारा यह पता लगाया गया है कि आप अंगूठी के साथ क्या करना चाहते हैं, एक जौहरी पर जाएं और उससे पूछें कि आपके विचार कितने वास्तविक हैं। उससे पूछें कि आपके पास कौन-से विकल्प हैं और प्रस्तावित किसी भी परियोजना के लिए अनुमान लगाने का प्रस्ताव है। सुनिश्चित करें कि आप कई जौहरी से यह सुनिश्चित करने के लिए कहें कि आप अपनी इच्छाओं के लिए जितना संभव हो सके उतना आरामदायक टुकड़े प्राप्त करेंगे।
  • गहने देने में शामिल एक काम बहुत बड़ा है, इसलिए ज्यादातर जौहरी इस सेवा के लिए पर्याप्त शुल्क लेते हैं। इसका मतलब यह है कि शायद आपको केवल इस विकल्प पर विचार करना चाहिए अगर अंगूठी वित्तीय या भावुक शब्दों में महत्वपूर्ण है
  • और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com