ekterya.com

अगर आप शादी के छल्ले का उपयोग नहीं करना चाहते तो अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन कैसे करें

आपकी शादी की तिथि आ रही है बात करने के बाद, आप और आपके साथी ने शादी के छल्ले का उपयोग न करने का निर्णय लिया है। चाहे ऐसा क्यों हो क्योंकि आप अपने हाथ में अंगूठी लेकर परेशान हैं या आप जिस तरह से देखते हैं या उनके लिए भुगतान करने के लिए संसाधन नहीं हैं या आपको यह पसंद नहीं है कि यह छोटी बात आपके वैवाहिक स्थिति के बारे में एक व्यावसायिक घोषणा है, तो आप शुरू करेंगे खुद से पूछने के लिए: "क्या रिंग्स के अलावा अन्य विकल्प होंगे?"।

चरणों

विधि 1
आपके कारणों की पुष्टि करें

इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 1
1

Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

अपने फैसले में दृढ़ रहें यद्यपि अंगूठियां एकता का प्रतीक है, लेकिन वे आपकी वास्तविकता से दूर कुछ परंपराओं में एक शर्मनाक हैं। हर कोई अंगूठियों के प्रतीकों का महत्व नहीं देता, वे समारोह के दौरान भी प्रतीकों का उपयोग नहीं करते हैं। यदि आप एक परंपरावादी नहीं हैं, यदि आपने अपने विवाह के उद्देश्य और इरादे के बारे में सावधानी से सोचा है, तो रिंग बाहरी तत्व नहीं होगा जो आपकी प्रतिबद्धता दिखाएगा। याद रखें:
  • अंगूठियां प्रतिबद्धता नहीं बनाती, आप ऐसा करते हैं कोई नहीं कहता है कि आपको बजाने चाहिए।
  • अंगूठियां कुछ प्रकार के लोगों के लिए परेशान हो सकती हैं, जो उन्हें शादी समारोह की औपचारिकता के रूप में स्वीकार करना चाहते हैं, लेकिन तब वे लगभग कभी उनका उपयोग नहीं करते हैं यह उन लोगों का मामला हो सकता है जो गहने पहनने के बहुत पसंद नहीं करते हैं, जो बहुत सारे खेल या बाहरी गतिविधियां करते हैं या जो उनकी उपस्थिति पसंद नहीं करते हैं कुछ मामलों में, उन लोगों के विनम्रता के साथ ऐसा करना होगा जो धार्मिक कारणों के लिए रिंग पहनना नहीं चाहते हैं या पर्यावरण का सम्मान नहीं करना चाहते हैं। जो भी कारण, यह कुछ नहीं खरीदने का अर्थ है जो कि बाद में कभी भी मूल्यवान नहीं होगा।
  • अस्थायी रिंग कुछ जोड़ों के लिए उपयोगी हो सकते हैं उदाहरण के लिए, एक प्लांट से लिनेन या अन्य सामग्री से बुने वाली अंगूठी एक प्रतीकात्मक संकेत के रूप में समारोह के दौरान इस्तेमाल की जा सकती है जिसे बाद में उपयोग नहीं करना पड़ता है आदर्श रूप से, पौधे का कुछ मतलब (सांस्कृतिक या निजी) है अगर दोनों प्रकृति प्रकृति या बस पौधों को प्यार करते हैं!

  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 2
    2
    सुनिश्चित करें कि दोनों उसी तरह से सोचें यह आपके साथी के लिए अनुचित होगा यदि वह एक अंगूठी पहनने की इच्छा रखता है और आप आग्रह करते हैं कि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं। यदि आपके में से कोई एक अंगूठी का इस्तेमाल करता है, तो कोई समस्या नहीं होगी, जबकि अन्य नहीं। सब के बाद, कई पश्चिमी शादियों में, पुरुष के छल्ले हाल ही में कुछ हैं यदि आप में से एक अंगूठी चाहती है, लेकिन दूसरी नहीं, तो आप उन्हें अभी भी शादी समारोह में शामिल कर सकते हैं
  • कुछ मामलों में, दुल्हन एक लटकन कंगन पसंद करते हैं, जिनके पेंडेंट को जोड़े जाते हैं, जैसे कि जन्म, संक्रमण और महत्वपूर्ण प्रचार जैसे महत्वपूर्ण घटनाएं उनके जीवन में होती हैं। यह आदर्श विकल्प हो सकता है, यदि आप में से एक बाहरी सहायक का उपयोग करना चाहता है जो एक अंगूठी नहीं है।
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 3
    3
    आपके पास हो सकता है कि प्रतिबद्धता के कुछ डर का सामना करें कुछ मामलों में, किसी अंगूठी का उपयोग करके एक सार्वजनिक टाई का उपयोग कर के रूप में व्याख्या की जा सकती है कारण है कि आप एक अंगूठी पहनने से इन्कार कर डर प्रतिबद्ध या करने के साथ क्या करना है, तो है क्योंकि आपको लगता है तुम अजीब गौर करेंगे, तो आप शायद शादी में निहित प्रतिबद्धता का भय होता है। यदि हां, तो अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या आप शादी के लिए तैयार हैं और दीर्घावधिक प्रतिबद्धता का क्या मतलब है? ईमानदारी से जवाब!
  • अंगूठी गहरी चिंताओं का एक सामग्री प्रतिनिधित्व है? यदि हां, तो उन सभी को अपने साथी और / या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संवाद करने पर विचार करें जिस पर आप भरोसा करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप शादी करना चाहते हैं बड़ा कदम उठाने से पहले आपको प्रतिबद्धता के डर को दूर करना होगा।
  • विधि 2
    प्रतिबद्धता के अन्य लक्षणों को देखें

    इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 4
    1
    ध्यान रखें कि अन्य संस्कृतियों में क्या चल रहा है कुछ ऐसी संस्कृतियां हैं जो शादी के छल्ले के उपयोग के मूल्यों को नहीं मानती हैं। विभिन्न संस्कृतियों द्वारा प्रस्तावित अन्य विकल्पों के बारे में पता करें जैसे कुछ के लिए इंटरनेट पर खोजें: "कौन सा संस्कृति सगाई के छल्ले का उपयोग नहीं करती?", और आपके पास कुछ परिणाम होंगे।
    • भारत में, कुछ मामलों में, दुल्हन और दुल्हन रिंग पहनने की बजाए एक बड़ी पार्टी बनाने पर अधिक जोर देंगे, इस तरह, पूरे शहर को पता चल जाएगा कि वे शादीशुदा हैं। इन शर्तों के तहत, एक अंग की आवश्यकता क्यों होगी? (यह ध्यान देने योग्य है कि धनी भारतीयों ने रिंगों के इस्तेमाल को शामिल करने के लिए दिखाया है कि वे शादी की पश्चिमी परंपराओं को अपनाने के लिए)।
    • शादी के समारोह के दौरान अमिश को आशीर्वाद प्राप्त होता है, लेकिन वे अपने यूनियन के किसी भी बाहरी प्रतीक का उपयोग नहीं करते हैं, अकेले गहने छोड़ दें कुछ समुदायों में कई दंपति अलग-अलग प्रकार या कपड़ों के रंग का उपयोग करते हैं, या लंबे दाढ़ी को इंगित करते हैं कि वे शादीशुदा हैं।
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 5
    2



    यदि आप वास्तव में एक भौतिक प्रतीक चाहते हैं, लेकिन छल्ले असहज महसूस करते हैं, तो गहने के अन्य प्रकारों का उपयोग करने पर विचार करें। क्या आप अपने प्यार का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक हार के साथ और अधिक आरामदायक होगा? हार, साथ ही छल्ले, संघ और प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं। आप और आपके साथी को उसी प्रकार के गहने का उपयोग नहीं करना पड़ता है, जब तक कि दोनों में कुछ समान (एक वाक्यांश, शैली, एक छोटा सा प्रतीक) है।
  • जो लोग अपने हाथों या मशीनों के साथ बहुत काम करते हैं, एक कॉलर पर रिंग स्ट्रिंग पसंदीदा (और सबसे सुरक्षित) समाधान है
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 6

    Video: Suspense: The Name of the Beast / The Night Reveals / Dark Journey

    3
    कला के साथ अपना प्यार दिखाएं क्या आप टैटू करना चाहते हैं? यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है "मैं टैटू नहीं है," "मैं टैटू का उपयोग नहीं कर रहा हूँ", यह इसलिए बहुत अलग है। सामान्य तौर पर, आपको लगता है कि आप गोदना प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि अपने स्वाद समय के साथ बदल, लेकिन अपनी शादी हमेशा के लिए नहीं चाहता है? अनामिका पर, अगले या बालों के नीचे शायद, एक गुप्त की तरह: टैटू अपने शरीर के एक विचारशील भाग में अपने साथी का नाम हो सकता है विस्तृत होने के लिए नहीं है,। रचनात्मकता के साथ करो किसी को भी इसे देखना नहीं है - यह आपके और आपके साथी के लिए है
  • अनन्तता का प्रतीक विवाह में बहुत लोकप्रिय टैटू है।
  • टैटू के बजाय, दूसरे छिद्र का उपयोग करने पर विचार करें, या तो कान में या किसी अन्य फैलाने वाले हिस्से में। अगर कोई आपको पूछता है कि आपने ऐसा क्यों किया, तो आप गर्व के साथ प्रकाशित कर सकते हैं क्योंकि आप शादीशुदा हैं!
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 7
    4
    अंगूठी के बजाय एक दूसरे को अपने प्यार का नमूना दें अपनी रचनात्मकता के साथ, एक लेख बनाओ जो आपकी प्रतिबद्धता का अभिव्यक्ति है उदाहरण के लिए, यह एक छोटा ब्रोशर हो सकता है, जो "10 कारणों को मैं आपसे प्यार करता हूं" या दिल के आकार का शिल्प या सुखद क्षणों का आनंद ले रहे दोनों तस्वीरों का एक एल्बम सूचीबद्ध करता है। गंभीरता से, उस लेख को निजीकृत करने के लिए अनगिनत तरीके हैं और यह आपके लिए पूरी तरह से निर्भर है कि आप इसे शादी प्रतिबद्धता का एक भौतिक प्रतिनिधित्व प्रदान करें।
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 8
    5
    विवाह प्रमाणपत्र या समझौते को फ़्रेम करें इसे घर पर गर्व के साथ दिखाएं, जहां यह आगंतुकों को दिखाई देता है
  • यदि मूल प्रमाणिकता कुछ देशों में, एक छोटी राशि के लिए, आप मूल दस्तावेज से अधिक आधिकारिक दस्तावेज का अनुरोध कर सकते हैं - अब, चाहे वह जरूरी हो या सजाया जा सके, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने अनुबंध कहाँ किया है शादी।
  • इमेज शीर्षक दिखावा प्रतिबद्धता जब आप डॉन`t Want a Wedding Ring Step 9
    6
    अपने रिश्ते को अक्सर पुन: पुष्टि करें अंगूठियां शादी का गठन नहीं करती हैं। विवाह एक अंतरंग संबंध बनाए रखने और अच्छे समय और बुरे में एकजुट रहने का प्रयास है। एक तरीका है जिसमें दोनों अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित कर सकते हैं, प्रत्येक शादी की सालगिरह पर उनके संबंधों को मजबूत करने का वादा करना है आप इसे शब्दों, कविता, छवियों या किसी अन्य व्यक्तिगत विधि के साथ कर सकते हैं, जिसने आपको काम किया है और अपने साथी के बारे में आप जितना प्यार करते हैं, उसे फिर से घोषित करें। अपने रिश्ते को सार्वजनिक रूप से पुष्ट करने के लिए, आप घर पर एक छोटी सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं या समारोह में कुछ दोस्तों और / या परिवार के सदस्यों को आमंत्रित कर सकते हैं। कुछ जोड़े अपने प्रतिज्ञाओं को नवीनीकृत करना चाहते हैं जैसे कि वे फिर से दोबारा शादी कर रहे थे, हालांकि हर दशक या कुछ वर्षगांठ की तरह लंबे अंतराल पर।
  • युक्तियाँ

    • कुछ महिला शादी की अंगूठी का उपयोग करने के बजाय केवल सगाई की अंगूठी का उपयोग करना पसंद करते हैं उनके लिए, प्रारंभिक प्रतिबद्धता बाद के इरादे को इंगित करती है
    • प्रबंधक या पुजारी जो उससे शादी कर लेते हैं, कुछ विकल्प सुझा सकते हैं। उससे अधिक विचार करने के लिए उससे बात करें
    • विचारों में योगदान करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें उन्हें विषय में शामिल करें, आप उन्हें छल्ले पहनने के लिए दबा सकते हैं!
    • तुरंत बंद करने के लिए आप सिर्फ उन्हें तुरंत कह रही है और सूक्ष्मता है कि आप एक शादीशुदा व्यक्ति के साथ इश्कबाजी करने के लिए तैयार रहें। शायद आप चापलूसी लग सकता है, लेकिन अगर अपनी प्रतिबद्धता गंभीर है, कोई आपको छेड़खानी का पालन करें जाने के लिए कोई जरूरत नहीं। अन्य व्यक्ति आपको चीजों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट करने के तथ्य के लिए अधिक सम्मान देगा

    चेतावनी

    • यदि आप शादी के छल्ले के विकल्प तलाश रहे हैं, तो निश्चित रूप से आप जानते हैं कि कुछ लोगों ने आपकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया है, यदि वे आपको बिना किसी एक के देखते हैं आम तौर पर वे आपको प्रश्न पूछेंगे, जैसे: "तो क्या आप खुले रिश्ते में हैं?" या "क्या आपका पति अंगूठी के लिए भुगतान नहीं कर सकता?" तैयार। प्रतिभाशाली का आकार आपके प्रेम संबंधों की ताकत का सूचक नहीं है।
    • लालित्य के साथ सामाजिक दबाव का लुत्फ उठाएं किसी व्यक्ति को किसी अन्य व्यक्ति का मजाक उड़ा लेने का अधिकार है, क्योंकि यह मानना ​​है कि वे शादी की अंगूठियां नहीं पहनते हैं, वे एक व्यक्ति के रूप में अपनी गरीबी को दर्शाते हैं और बातचीत में संलग्न होने में उनकी अक्षमता दर्शाते हैं। अगर कोई व्यक्ति विवाहित है या नहीं, तो यह पूछने के लिए बेहतर है कि क्या वह शादी कर रहा है! यदि यह एकमात्र कारण है कि क्यों दूसरों का कहना है कि समारोह के दौरान रिंगों का आदान-प्रदान किया जाता है, तो इसे एक मजाक के रूप में लेना चाहिए, यह ज्यादा ध्यान देने योग्य नहीं है
    • बहुत ज्यादा मत सोचो यदि आप अंगूठी का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो इसका उपयोग न करें। प्वाइंट। दूसरों को अपनी परंपरावादी राय और औचित्य के साथ रहें - यह उनकी समस्या है, आपकी नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com