ekterya.com

किसी को यह बताने के लिए कि उसने जो कुछ कहा उसे आपत्तिजनक बिना परेशान किया

यह अनिवार्य है: एक दिन आप एक सामाजिक या व्यापारिक स्थिति में होंगे और समूह में कोई व्यक्ति टिप्पणी करेगा जो आपको बस नहीं दिखाई देगा। मुश्किल। शायद यह जानबूझकर है या नहीं, लेकिन अगर आपको लगता है कि टिप्पणी के बारे में आपको परेशान करने के बारे में इस व्यक्ति के साथ बहस करने की आवश्यकता है, तो यह स्थिति पर काबू पाने का एक सामरिक तरीका है।

चरणों

टेल आइलैंड की छवि जिसे उन्होंने ने कहा कि आप ने स्वयं आपत्तिजनक बिना निंदा की थी चरण 1
1
व्यक्ति को अलग करें जब आप एक समूह में हैं, बड़े या छोटे, आपके संदेश के प्राप्तकर्ता को कुछ खोना होगा, जो आपको अधिक रक्षात्मक स्थिति में डाल सकता है
  • इकलौते शीर्षक से कहना है कि कुछ ने उनसे कहा कि आप खुद को अपमानजनक न होने के कारण आपत्तिजनक चरण 2
    2

    Video: फूलन देवी की Rare तस्वीरें, ऐसी थी पर्सनल लाइफ

    पूछें कि क्या कुछ मिनटों के लिए बात करने का समय है। याद रखें कि दोनों की अपनी प्राथमिकताएं हैं दोनों के समय का सम्मान करने से बातचीत को और अधिक उत्पादक बना दिया जाएगा क्योंकि दोनों दमदार या विचलित होने के बजाय बात करने के लिए तैयार होंगे।
  • Video: मैडम ने किया बच्चे के साथ इतना घिनौना और बेशर्म वाला काम की बचचे ने कर ली खुदखुशी की कोशिश

    टेल आइलोन शीर्षक वाली छवि जो कुछ ने कहा था कि आप खुद को अपमानजनक न होने के कारण आपत्तिजनक चरण 3
    3
    शांति से बोलें अगर आप शारीरिक रूप से परेशान महसूस करते हैं, तो शारीरिक रूप से हिंसक होने के लिए रोने या परेशान करने के बारे में, चर्चा से वापस ले जाएं और कोई टिप्पणी करने से पहले शांत हो जाएं
  • इकलौते शीर्षक से कहना है कि कुछ ने उनसे कहा कि आप खुद को अपमानजनक न होने के कारण आपत्तिजनक चरण 4
    4
    व्याख्या नहीं करें। अगर ऐसा कुछ था जो उसने कहा, तो उसे बताइए कि वह क्या कहता है। यदि आप कहते हैं कि "मुझे लगता है कि बलात्कार पीड़ितों को गर्भपात का विकल्प होना चाहिए," जैसे किसी टिप्पणी के जवाब में "मुझे लगता है कि आप लोगों को बच्चों को मारना चाहते हैं", जैसे आप कहते हैं, "आप ऐसे व्यक्ति की तरह दिखेंगे जो समझ में नहीं आता कि वे क्या सुनते हैं और आप स्थिति को थोड़ा और शत्रुतापूर्ण बना देंगे।
  • Video: चैलेंज यह पहेली कोई हल नहीं कर सकता | Hindi Paheliyan | Riddles | Funny Question | पहेली

    इकलौता शीर्षक बताओ कि कुछ ने उनसे कहा कि वे खुद को आपत्तिजनक होने के बिना नाराज चरण 5



    5
    आपको संक्षिप्त लेकिन स्पष्ट होना चाहिए। कोई भी एक टिप्पणी के लिए एक लंबे भाषण प्राप्त करना चाहता है कि उन्हें यह भी पता नहीं था कि आपको नाराज़ है। बस उस व्यक्ति से कहो कि उसने जो कुछ कहा उससे आपको परेशान किया गया और यदि आप उसे बताना चाहते हैं, तो इसे जल्दी क्यों करें उस व्यक्ति को अपने परिवार के इतिहास को जानने की आवश्यकता नहीं है और यह एक समस्या है जो आपको परेशान करती है। इसे कम करें और अनाज देखें, लेकिन बिना सूखी या कर्कश हो कुछ ऐसा "यह एक ऐसा विषय है जो मुझे मेरे घर की याद दिलाता है" एक पर्याप्त कारण होना चाहिए कि वह व्यक्ति आपकी दृष्टि का सम्मान करे।
  • टोली आइफोन के शीर्षक वाली छवि जो कुछ ने कहा था कि आप खुद को अपमानजनक न होने के कारण आपत्तिजनक चरण 6
    6
    आपको शिक्षित होना चाहिए ऐसा मत कहो कि दूसरे व्यक्ति को मूर्ख की तरह लग रहा था वास्तव में, यदि संभव हो तो ईशनिंदा से बचें। किसी व्यंग्यात्मक स्वर या शत्रुतापूर्ण शरीर की भाषा का प्रयोग न करें जैसे कि आपकी कमर पर अपना हाथ रखकर या अपने हथियार को पार करना। आपको वार्तालाप के साथ खुले होना चाहिए क्योंकि यह वही है: एक वार्तालाप
  • टेल आइलोन शीर्षक वाली छवि जो कुछ ने कहा था कि आप खुद को अपमानजनक न होने के कारण आपत्तिजनक चरण 7
    7
    दूसरे व्यक्ति में बात करने से बचें "आप" के साथ वाक्यों को शुरू करना काफी अभियोगात्मक है, भले ही आप केवल कह रहे हैं कि आपको क्या लगता है कि तथ्य क्या हैं। शुरू करने का एक बेहतर तरीका कुछ कह कर होता है, "मुझे आपने पहले की टिप्पणी के साथ असहज महसूस किया।" इस तरह से आप यह निर्धारित करते हैं कि जो भी आप का उल्लेख करने का प्रयास कर रहे हैं वह आपकी परेशानी है, भले ही दूसरे व्यक्ति वह था जिसने इसे पैदा किया था। टिप्पणी को बेअसर करने की कोशिश न करें, याद रखें कि उसे पता नहीं था कि आपको कैसा लगा। शायद उन्होंने बिना सोचा टिप्पणी की लेकिन यह अधिक संभावना है कि उसे उद्देश्य या आपके विरुद्ध नहीं था।
  • टेल आइलैंड शीर्षक वाली छवि जो कुछ ने कहा था कि आप खुद को अपमानजनक न होने के कारण आपत्तिजनक चरण 8
    8
    माफी मांगने की कोशिश मत करो। यदि व्यक्ति पश्चाताप करता है, तो वह आपको बताएगा अगर आपको लगता है कि ऐसा नहीं होगा तो उसे माफी मांगने का इंतजार न करें। आपको यह बताने का उद्देश्य था कि आपको नाराज महसूस किया गया था बस उसे सूचित करना। वह आपको कुछ नहीं देना है अब जब आपने अपनी परेशानी का उल्लेख किया है, तो भविष्य को देखने के लिए ध्यान दीजिए कि क्या आपने इसे समझ लिया है। यदि आप एक ही टिप्पणी करते हैं, तो आप भविष्य में इस व्यक्ति के साथ सामाजिककरण से बचना चाहते हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप बातचीत के दौरान परेशान हो जाते हैं, तो छोड़ दें कुछ कहो "कृपया मुझे एक मिनट दें, मैं एक शांत सिर के साथ बहस करना चाहता हूँ।" ज्यादातर लोग आपको इस तरह से पसंद करेंगे
    • कारोबारी माहौल में, तनाव बढ़ने से पहले हमेशा "अपराधी" से बातें करें। शायद यह सिर्फ एक गलतफहमी है और आप कार्यालय में उस व्यक्ति बनना नहीं चाहते हैं जो हर किसी से आपसे बात करने से डरता है क्योंकि उन्हें लगता है कि आप उन्हें रिपोर्ट करने जा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ दस्तावेज़ करें: अपराध से विषय पर किसी भी बातचीत के लिए। यदि आप एक पर्यवेक्षक से बात करना चुनते हैं, तो आपको क्या हुआ, इसकी विस्तृत रिपोर्ट की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपके पास सिर्फ साझेदारों की तुलना में घनिष्ठ संबंध है, तो अपनी पृष्ठभूमि दें जब वे इसके लिए पूछें। अक्सर, आपकी पृष्ठभूमि देने से रिश्तों को ज्वलंत करने का एक बढ़िया तरीका है, क्योंकि आप केवल दूसरों के विचारों का सम्मान नहीं करेंगे, बल्कि आप उन्हें प्रशंसा भी करेंगे।

    Video: एलोवेरा के इस्तेमाल में बरतें सावधानी,नहीं तो हो सकते हैं बीमार...

    चेतावनी

    • इस तरह की स्थिति शारीरिक या मौखिक झगड़े में समाप्त हो सकती है। हमेशा शांत रहें और संभावित खतरनाक परिस्थितियों से दूर रहें।
    • आत्मनिरीक्षण कभी-कभी आप यह बता सकते हैं कि आपको कुछ भी नाराज नहीं है। आपको कभी-कभार यह आप के बारे में ले जाता है, न सिर्फ इसे प्राप्त करने के बारे में। व्यक्ति से बात करना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन खुद से पूछिए: मैंने ऐसा क्यों अपराध के रूप में लिया? यदि आपको पता चलता है कि आप कुछ बिंदुओं के प्रति अधिक संवेदनशील हैं, तो यह जानने की कोशिश करें कि क्यों यह आपको दर्दनाक यादों या अन्य अपमान की प्रक्रिया में मदद कर सकता है और उन्हें पीछे छोड़ सकता है, जिसके कारण आप एक बेहतर स्वभाव के साथ एक अधिक ध्यान केंद्रित व्यक्ति बन सकते हैं और आप उन चीजों से नाराज नहीं करेंगे जिन्हें आपको नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com