ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आपको लड़ाई के बाद दोस्ती खत्म करनी चाहिए

ज्यादातर लोग मानते हैं कि किसी बिंदु पर एक दोस्ती हमेशा समस्याओं के माध्यम से जाती है जबकि कुछ समस्याएं हो सकती हैं अपने आप को क्षमा करें

और जब भी वे दूर हो जाते हैं, दोस्ती को मजबूत भी करते हैं, अन्य बस निश्चित होते हैं और यह भी दर्द को प्रभावित होने के बावजूद रिश्ते को काटने के लिए आवश्यक है। फैसला कैसे करें?

चरणों

छवि का शीर्षक शीर्षक से लड़ने के बाद मित्रता समाप्त करने के लिए तय है या नहीं चरण 01

Video: मोबाइल फोन की बैटरी बैकअप बढ़ाने का सीक्रेट कोड।Secret code to increase mobile phone battery backup.

1
कारण का मूल्यांकन करें क्या लड़ाई का कारण बना? क्या यह था आपकी गलती या अपने दोस्त में से एक यह समस्या इतनी गंभीर हो गई है? उन्हें दोस्ती पर पुनर्विचार करने की समस्या क्यों पहुंची? क्या यह एक आवश्यक तर्क था या लड़ाई खत्म हो गई थी? लड़ाई के पीछे असली मकसद का आकलन करना यह तय करने में एक महत्वपूर्ण कारक है कि क्या दोस्ती को बचाया जा सकता है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि क्या किसी लड़ाई के बाद दोस्ती का पालन करें कदम 02
    2
    समस्या का विश्लेषण करें क्या आपको लगता है कि यह अंतिम है? क्या वे धार्मिक या राजनीतिक कारणों से लड़ते हैं? ये मतभेद गर्म बहस को बहुत दिलचस्प बना सकते हैं यदि आपकी सहायता के लिए बेल्ट है, लेकिन वे शायद ही कभी एक दोस्ती समाप्त कर देते हैं। क्या वे एक लड़की या लड़के के लिए लड़ते हैं? क्या आपको लगता है कि आपके मित्र ने आपके सामने अपने प्रेमी या प्रेमिका को चुना है? यह कहने के बिना ही जाता है कि जोड़े आते हैं और जाते हैं, लेकिन एक सच्ची दोस्ती रोमांटिक रिश्ते से अधिक समय तक रहती है। इस मामले की जड़ है: क्या आपकी दोस्ती सच है? क्या वे लड़ते थे क्योंकि आपके मित्र ने आपके विश्वास को धोखा दिया, क्योंकि एक वादा तोड़ दिया या क्योंकि उसने अपराध किया है? ये गंभीर समस्याएं हैं और आपको उन्हें बहुत सावधानी से विश्लेषण करना चाहिए
  • 3
    यदि निश्चित समस्याएं हैं तो पहचानें कुछ चीजों का हल किया जा सकता है, लेकिन यदि आपका दोस्त दूसरे धर्म के लोगों के लिए जातिवाद या आक्रामक है और यदि आप इसे प्रभावित करते हैं, तो भी समस्या को हल नहीं किया जा सकता।
  • Video: फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए बिना किसी ऐप के 2017

    एक सप्ताह के मुकाबले कम से कम रिश्ते में जाओ
    4
    सलाह लें किसी पारिवारिक सदस्य या मित्र को यह न बताएं कि आप अपने मित्रों के समूह में क्या कहते हैं या साझा नहीं करें। स्थिति समझाते समय यथासंभव उद्देश्य रहें और पूर्वाग्रह के बिना किसी राय के लिए पूछें। मित्र के साथ समस्या, एक चिकित्सक या पादरी के सदस्य के बारे में बात करना, स्थिति को संभालने के तरीके के बारे में सही निर्णय लेने में सहायक हो सकता है। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए अगर आप किसी को बता दें कि आप दोनों जानते हैं, क्योंकि आवाज आ सकती है और आप निर्णय लेने की स्थिति में नहीं होंगे आपके दोस्त और आपने पहले ही फैसला किया है कि क्या दोस्ती समाप्त हो गई है या नहीं, इस बारे में सोचने के लिए पर्याप्त रूप से लड़े हुए हैं, इस तरह उन लोगों को बता कर बातें मत करना, जिन्हें आप दोनों जानते हैं किसी को बताएं जो आपकी मंडली से संबंधित नहीं है
  • Video: आपका आधार कार्ड बैंक में लिंक है या नहीं कैसे देखें

    चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं` width=
    5
    यदि मित्रता बनाए रखना संभव है तो निर्धारित करें। यह संभव है कि किसी लड़ाई के बाद आप उस व्यक्ति को नहीं देखना चाहते हैं। अगर यह मामला है, तो शायद थोड़े समय के लिए पर्याप्त है अपने मित्र से एक अवधि दूर रखें: एक हफ्ते या एक महीना भी।
  • मेक अप विद एयोन नामक छवि यदि आप` width=
    6



    पेशेवरों और विपक्षों की तुलना करें यदि आप दोस्ती खत्म करने का फैसला करते हैं, तो क्या आपका जीवन अंततः लाभ होगा? उस व्यक्ति के बिना जीवन की कल्पना करो इस संभावना के बारे में सोचें कि आपके पारस्परिक मित्रों को उनके बीच विभाजित किया जाना चाहिए। कुछ लोग आपसे वफादार रहेंगे, जबकि कुछ आप की जांच करेंगे। यह आपको कैसे प्रभावित करेगा?
  • इमेज का शीर्षक अंत ए कंट्रोलिंग या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
    7
    विचार करें कि आपके में से किसी ने पिछले समय में ऐसा अनुभव किया है या नहीं। क्या आप या आपके मित्र को इससे पहले बूट का प्रकार था? यदि जवाब सकारात्मक है, तो यह लड़ाई लंबी श्रृंखला का लिंक नहीं हो सकती है अपने अतीत का विश्लेषण करें ईमानदारी से. क्या आपको कभी एक लड़ाई हुई है और आपने इस कारण के लिए एक मित्र को दूर कर दिया है? यदि आपने ऐसा किया है, तो अपनी प्रतिक्रियाओं का परीक्षण करके अपनी आदत को तोड़ने का प्रयास करें यदि आप अन्य विश्वसनीय मित्रों या रिश्तेदारों के साथ परामर्श करते हैं, तो आप यह सत्यापित कर सकते हैं कि क्या यह सच है कि आप श्रृंखला का पालन करते हैं यदि आप जिस मित्र के साथ लड़े थे उसने आपको इसके बारे में शुरू होने के बारे में बताया है, स्थिति का अच्छी तरह से विश्लेषण करें। क्या आपके पास बहुत पुराने दोस्त हैं? यह संभव है कि कुछ स्थायी दोस्तों वाले लोग कुछ समय बाद अपनी मित्रता को त्याग दें या अधिक विशिष्ट रूप से अंतरंगता या निकटता तक पहुँचने के बाद। यह एक रक्षा तंत्र है जिसे आप दूर नहीं कर सकते।
  • एक सप्ताह से कम से कम में रिश्ते में जाओ छवि का शीर्षक चरण 05
    8
    सुनिश्चित करें कि आप सही कारणों के लिए निर्णय लेते हैं। किसी के साथ गुस्सा होने के नाते एक सच्ची दोस्ती खत्म करने के लिए पर्याप्त कारण नहीं है। न तो यह आपकी भावनाओं को चोट पहुँचा रहा है वे उतार-चढ़ाव होते हैं, जो कि लगभग भ्रातृत्या दोस्ती दूर कर सकते हैं यदि दोनों वे मिलना, चीजों के बारे में बात करने और उन्हें हल करने के लिए दर्द और क्रोध को दूर करने के लिए तैयार हैं। यदि हां, तो दोस्ती अशांत जल से पार हो जाएगी और परीक्षा में डाल दिए जाने के बाद मजबूत हो जाएगा। हालांकि, अगर लड़ाई मूलभूत मूल्यों में अंतर के कारण हुई थी, शायद इसे समाप्त करना दोनों के लिए सबसे अच्छा निर्णय है। उदाहरण के लिए, यदि वे चर्चा करते हैं कि पुलिस को कॉल करना है या नहीं, जब आपके मित्र के चचेरे भाई ने पड़ोसियों के घर में अपने रास्ते पर दबाव डालने का प्रयास किया, तो एक असमाधानी समस्या है अगर आप पुलिस को बुलाना चाहते थे, लेकिन आपका दोस्त चचेरे भाई को कवर करने के लिए पसंद करता था, तो एक नैतिक अंतर होता है। अगर आपको कुछ गलत लगता है, तो आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं यह स्पष्ट है कि आपके मित्र की रिश्तेदारी सही और परिवार के वफादारी के बादलों से अधिक के लायक है, जो आपके कानूनी और नैतिक निर्णय है। यह एक ऐसी समस्या है जिसे चर्चा के साथ हल नहीं किया जा सकता है यदि यह मामला है, तो अलविदा कहने के लिए बेहतर है।
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन कदम 12
    9
    एक बार और सभी के लिए निर्णय लें ध्यान रखें कि यदि आप तय करते हैं दोस्ती खत्म करो, शायद कोई वापस नहीं जा रहा है जब समाप्त हो, तो कड़वाहट के साथ ऐसा करने की कोशिश न करें अपने दिल के नीचे खोजें और आप के रूप में करने के लिए के रूप में करने की कोशिश कर सकते हैं निर्णय के अपने दोस्त को सूचित करें. यदि आप ऐसा करते हैं क्योंकि आपका मित्र किसी कानूनी सदस्य से किसी कानूनी आरोप से रक्षा करना चाहता है, तो यह संभव है कि चीजें सबसे अच्छा तरीके से समाप्त न हों। आप क्या करना चाहिए आगे बढ़ना और चचेरे भाई को दोष देना आपके मित्र को पता होगा कि आप आसन्न कारावास के पीछे हैं। जब सबकुछ होता है, तो वह आपको राहत महसूस कर सकता है, आपको देखने के लिए और आपको बताता है कि वह खुश हैं कि सबकुछ हुआ है और वह आपके खिलाफ नाराज़ नहीं है। यदि यह मामला है, तो दोस्ती बच सकती है। संभव है कि उनके पास अपने चचेरे भाई को निंदा करने का साहस नहीं था, लेकिन वह आप का विरोध करने का विरोध नहीं करता। हालांकि, यदि दोस्ती समाप्त होनी चाहिए, तो सबसे अच्छा संभव तरीके से अलविदा कहें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "ठीक है, हम कभी भी सहमत नहीं होंगे।" दुर्भाग्य से, मुझे लगता है कि यह चर्चा हमारी दोस्ती के लिए बहुत अधिक रही है और मुझे नहीं लगता कि मैं इसे अनदेखा कर सकता हूं, मुझे लगता है कि कम से कम मुझे ब्रेक चाहिए लड़ाई, मुझे लगता है कि कुछ भी पहले नहीं होगा, अब के लिए अलविदा कहें। " दरवाजा बंद करने का मतलब दोस्ती का अंत है।
  • छवि का शीर्षक ब्रेक बैड न्यूज़ चरण 02
    10
    अपनी परीक्षा में बीमार मत बोलो किसी भी चीज़ के बिना अच्छे पथ का पालन करें उस व्यक्ति के बारे में बुरी बातें न बोलें, न ही नकारात्मक चीजें जो उनके बारे में कहा गया है, सुनें। बस कहते हैं, "हमारे बीच अंतर है, लेकिन मैं अपना रास्ता चला गया। मैं उस विषय या किसी चीज के बारे में बात नहीं करना चाहता जो उसके साथ करना है। ठीक है? " बुरी चीज़ों को बोलना या गपशप खाने से सिर्फ चीजें व्यस्त रहती हैं इसे होने दो। आपके सच्चे दोस्त सच्चाई और दुराचारपूर्ण गपशप के बीच में अंतर करने में सक्षम होंगे।
  • युक्तियाँ

    • लड़ाई शुरू मत करो! यदि आपका मित्र करता है, तो इसे एक अच्छे तरीके से पूरा करें
    • जब आप अपने दोस्त के फैसले को संवाद करते हैं, तो खराब रवैया नहीं होता है या चीजें बदतर हो जाती हैं
    • अगर आप दोस्ती समाप्त करते हैं, तो माफी मांगें। यदि आप अब उस व्यक्ति के साथ शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो इसमें शामिल न करें। बस चीजों को बेहतर बनाएं और अपने रास्ते पर जाएं यदि आप माफी माँगने से इनकार करते हैं, तो आप एक चिंगारी बनाते हैं जो लड़ाई की आग को फिर से जला सकता है।

    चेतावनी

    • रिश्ते समाप्त करना एक नुकसान है यह महसूस हो सकता है कि किसी की मृत्यु हो गई है। खुद को इस पर काबू पाने के लिए पर्याप्त समय दें और एक-दूसरे को क्षमा करने के लिए यदि आप एक कठिन परिस्थिति में हैं, तो उसे बहुत गहराई से बताएं कि वे अब और मित्र नहीं हो सकते हैं। यदि आप पूछते हैं, तो उसने क्या किया, इसकी व्याख्या करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com