ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि आपका दोस्त एक सच्चा दोस्त है या नहीं

यदि आपको यकीन नहीं है कि आपका मित्र सच्चा दोस्त है या नहीं, तो इसका मतलब है कि कुछ हुआ है जिससे आपको संदेह हो गया है। तथ्य यह है कि आप सुनिश्चित नहीं हो सकते कि इसका अर्थ है कि आप उनकी दोस्ती पर सवाल उठा रहे हैं और इससे पहले कि आपको विश्वास है कि यह दोस्ती उपयुक्त है, आपको पहले अपने शिकार का पता होना चाहिए। इसलिए, वह व्यक्ति एक सच्चा दोस्त है या नहीं?

चरणों

भाग 1

पता है कि आपका मित्र आपके साथ होना चाहता है
आपकी सबसे अच्छी दोस्त के साथ हैंग आउट शीर्षक वाली छवि चरण 5
1
अपने दोस्त के साथ समय व्यतीत करें समय व्यतीत करना दोस्ती का एक सामान्य और अनुमानित हिस्सा है। इस के साथ शुरू करें क्योंकि यह जानने का सबसे अच्छा संकेत है कि क्या आपका मित्र अपनी दोस्ती में प्रयास करने के लिए तैयार है या नहीं। इसके बाद, आप उन चीज़ों को ढूंढ सकते हैं जिन पर आप सोच सकते हैं कि आपके मित्र ने जब आप एक साथ समय व्यतीत करना चाहते हैं, तो क्या प्रतिक्रिया दें।
  • यदि आपके मित्र आपके लिए एक समय आरक्षित रखता है, तो यह एक अच्छा संकेत है दोस्तों ऐसा करते हैं और वे एक उबाऊ तरीके से काम नहीं करते हैं या जैसे वे कहीं और होना पसंद करते हैं। कभी-कभी, यह संभव है कि आपका मित्र वास्तव में व्यस्त है, जो ठीक है, जब तक आप उचित समय पर एक साथ खर्च करने के लिए एक समय आरक्षित करते हैं, जैसे ब्रेक, दोपहर के भोजन के समय, सप्ताहांत, छुट्टियां, दूसरों के बीच में। ।
  • यदि आपका मित्र आपके लिए अलग समय नहीं सेट करना चाहता है या हर बार जब आप इसके लिए पूछने की कोशिश करते हैं, तो यह एक चेतावनी का संकेत है कि उस व्यक्ति को आपके साथ रहने में कोई दिलचस्पी नहीं है। यदि आप एक साथ जाने के लिए सहमत हो गए हैं और आपका दोस्त इसे से बचने के लिए जारी है, यह भी एक संकेत है एहसास है कि कोई भी "हमेशा व्यस्त" नहीं है, लेकिन यह सिर्फ एक बहाना है जो दिखाता है कि आप अपनी प्राथमिकता नहीं देना चाहते हैं
  • यदि आपका मित्र आपको लगभग हर समय छोड़ देता है और यह मजाक नहीं लगता है, इसका मतलब है कि वह वास्तव में एक अच्छा दोस्त नहीं है।
  • कैच एयोन लिइंग चरण 7 नामक छवि
    2
    पता लगाएँ कि क्या होता है अगर आप किसी मित्र से बाहर जाने की कोशिश करते हैं जो आपको अपने पास नहीं होने की चिट्ठियों को देता है। उस व्यक्ति के साथ बाहर निकल जाओ यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन आप कह सकते हैं "अरे, आज यह कैसे हुआ?" और उस व्यक्ति के साथ चलना अपने आराम के स्तर और प्रतिक्रिया को देखें अगर वह आपका दोस्त है, तो वह आपके साथ रहने में प्रसन्न होगा। यदि ऐसा नहीं है, तो आप गुस्से में हो सकते हैं, आपसे बात नहीं कर सकते हैं, नफरत कर सकते हैं और आप से दूर रहने के लिए तेजी से चलने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि जिसे आप डॉन के साथ मिलते हैं` class=
    3
    उसे अपने घर में किसी पार्टी या विशेष अवसर पर आमंत्रित करें अपने मित्र को आमंत्रित करें, और ध्यान दें कि क्या वह निमंत्रण स्वीकार करता है या नहीं। यदि वह व्यक्ति आपके घर में जाता है, तो क्या वह आपके साथ मैत्री करता है, या क्या वह आपको अनदेखा करता है, बस उस स्नैक्स को खाएं और जल्दी छोड़ दें? क्योंकि आप अपने घर होने के लिए मेजबान या केंद्र का ध्यान रखते हैं, एक अच्छा दोस्त को आपके साथ बात करने और दोस्ताना होने के लिए समय बिताना चाहिए। एक बुरे दोस्त इस अवसर का उपयोग उनको प्राप्त करने के लिए करेगा और फिर यहां तक ​​कि अलविदा कहने के बाद भी वहां से निकल जाएंगे।
  • भाग 2

    पता है कि आप कितने समर्थन देते हैं
    सभी के साथ मित्र बनें 13 कदम 13
    1
    याद रखें कि दोस्ती को ईमानदारी से मापा नहीं जाता है जो व्यक्ति आपके सामने दिखाता है यह ईमानदारी के बारे में है जो आपकी पीठ के पीछे दिखाता है यह खंड कुछ "परीक्षण" प्रस्तुत करता है जो आप का पालन करने और पता करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि जब आपका दोस्त स्वयं का बचाव करने के लिए वहां नहीं है, ये परीक्षण वैकल्पिक हैं आप इसे एक, दो या सभी के साथ आज़मा सकते हैं या इस खंड को छोड़ सकते हैं। जो कुछ भी ऐसा करता है वह आपको सबसे सहज महसूस करता है। आखिरकार, आपकी भावनाएं सबसे ज़्यादा होती हैं, इसलिए यदि आपको इसकी ज़रूरत होती है तो सीधे भाग 3 पर जाएं।
  • इकलौता का शीर्षक है स्कूल में कूल रहो चरण 15
    2
    अपने दोस्त की जांच करें जब वह महसूस नहीं करता कि आप करीब हैं यह आपको यह पता करने का अवसर देता है कि किस प्रकार के लोग बाहर आ रहे हैं, या यदि आप अपने या अपने करीबी दोस्तों के बारे में कुछ बुरा कहते हैं। एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप जानते हैं कि आप हो और कम प्रोफ़ाइल रखें। कुछ मत कहना या ध्यान आकर्षित करना एक अच्छी दूरी रखें कोई सुराग न दें कि आप उसे देख रहे हैं और अगर वह एक अच्छा दोस्त नहीं है, तो वह शायद आपको ध्यान भी नहीं देगा। वह आपके बारे में या किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में प्रतिकूल बातें कह सकता है जो आपके लिए बहुत करीबी है
  • मौखिक संकेतों के साथ-साथ शारीरिक और भावनात्मक संकेतों पर ध्यान दें।
  • छवि खोजें शीर्षक से बाहर निकालें अगर एक लड़की आप पर पागल है चरण 3
    3

    Video: फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए बिना किसी ऐप के 2017

    Video: ये वीडियो देखकर आपको पता चलेगा कि दोस्ती क्या होती है।।।।।।।

    इस बात पर विचार करें कि आपका मित्र उनके बीच के विश्वास को कैसे प्रबंधित करता है। एक अच्छा और विश्वसनीय दोस्त आपके बारे में गपशप नहीं बताएगा और न अफवाहें फैलाएगा या बदतर, झूठ होगा। क्या वह व्यक्ति अपने सभी रहस्यों को रखता है? क्या आपने सुना है कि किसी ने उस चीज़ पर टिप्पणी की जिसे आपने उस दोस्त को बताया?
  • उस व्यक्ति की जांच करें उसे एक रहस्य बताएं और पता करें कि क्या वह मामले के बारे में अफवाहें पैदा करता है सुनिश्चित करें कि आपका गलत रहस्य पर्याप्त परिवादात्मक है, लेकिन केवल आपको शामिल किया गया है
  • चिल चरण 12 नाम की छवि
    4



    एक भ्रामक परीक्षण करें यह पूरी तरह से वैकल्पिक है और, यदि यह अप्रिय लगता है, दुर्लभ या अवांछनीय है, तो इस चरण को छोड़ दें। अगर आपको लगता है कि यह सहायक हो सकता है और आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपकी सहायता करने के लिए तैयार है, तो ऐसा कुछ है जो आप निर्णय लेने के लिए कर सकते हैं। यह परीक्षा एक साथी छात्र या सहयोगी के बारे में है जो आपके मित्र के बारे में आप के बारे में बात कर रही है, और रिकॉर्ड या बताती है कि उसने क्या कहा था। यदि आपका सहपाठी या सहयोगी आपकी प्रतिक्रिया को रिकॉर्ड नहीं कर सकता, तो स्थिति का निरीक्षण करें जबकि प्रतिकूल परिदृश्य का खुलासा करें यदि आपका मित्र आपका बचाव करता है, तो यह वफादारी का एक अच्छा संकेत होगा, लेकिन अगर आप उस बात से सहमत होते हैं और आपके बारे में बुरी तरह से बात करना शुरू करते हैं, तो आप जान लेंगे कि यह व्यक्ति एक अच्छा दोस्त नहीं है
  • भाग 3

    पता है कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है
    छवि शीर्षक से मिलें मिलनसार चरण 2
    1
    उन मित्रों से सावधान रहें, जो आपको चीजें करने के लिए मजबूर करते हैं जैसे वे चाहें या जब चाहें। यदि वह आपसे कुछ करना चाहे चाहे आप चाहे कैसा महसूस करते हैं या आप क्या करना पसंद करते हैं, तो इसका मतलब है कि वह आपकी परवाह नहीं करता है और केवल वह आपको एक सहायक के रूप में चाहता है। यह एक उत्कृष्ट उदाहरण है जिसका प्रयोग या किसी से प्यार नहीं किया जा रहा है नियंत्रित व्यक्ति. इस तरह के व्यक्ति का एक अच्छा दोस्त होना लगभग असंभव है क्योंकि आप नहीं जान सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं या आप किसके लिए हैं।
  • छवि का परिपक्व चरण 10 होना शीर्षक
    2
    उस व्यक्ति के करीब होने के बारे में सोचें कि आप कैसा महसूस करते हैं क्या आप खुद हो सकते हैं, या आपको लगता है कि आपको "निश्चित तरीके से" होना चाहिए या आप जो कहते हैं, उससे बहुत सावधान रहना चाहिए? एक अच्छा दोस्त वह व्यक्ति है जिसके साथ आप स्वयं हो सकते हैं, और जो मजे की अनोखी चीज़ों से आपको न्याय नहीं करेगा, अजीब बकबक आपको बिना सोच के ढीले और जिस अजीब तरीके से आप दुनिया को अनुभव करते हैं। एक सच्चे दोस्त आपको पूरी तरह से स्वीकार करेगा, और आपसे बहुत सावधान रहने की अपेक्षा नहीं करेंगे या आप जिस तरह से बोलते हैं उसे निंदा नहीं करेंगे। यदि आप जो कहते हैं, उसके बारे में सावधानी बरतने की ज़रूरत नहीं है, यह इसलिए है क्योंकि आप सही व्यक्ति के साथ हैं
  • एक मित्र ऐसा व्यक्ति है जो आपको अपने आप होने की स्वतंत्रता देता है यदि आप उससे कुछ कम प्राप्त करते हैं, तो यह एक सच्ची दोस्ती नहीं है
  • Video: कैसे पता करे आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है ?

    छवि का परिपक्व चरण 16 होना शीर्षक
    3
    अस्थायी रूप से अपनी दोस्ती से बचें क्या आपका दोस्त आपको आश्चर्यचकित करता है कि आप पूछते हैं और आपसे क्या पूछते हैं, या आपको राहत मिली है कि आप आस पास नहीं हैं? जब आप यह निर्धारित करने का प्रयास करते हैं कि आपका मित्र आपके बारे में कितना परवाह करता है तो यह एक अत्यंत निर्णायक कारक हो सकता है जो व्यक्ति आपको चुप्पी में सुनता है और आपकी अनुपस्थिति को देखता है, वास्तव में आपके बारे में आपकी परवाह करता है
  • छवि का परिपक्व चरण 20 होना शीर्षक
    4
    मूल्यांकन करें कि जब आपको सहायता चाहिए तब क्या होता है सच्चे दोस्त अच्छे समय और बुरे में आपके साथ हैं वास्तविकता में, बुरे लोगों से अच्छे दोस्त अलग करने में कठिनाइयां बहुत उपयोगी हैं। एक व्यक्ति केवल उन दोस्तों को खो देता है जो कठिनाई के समय में वफादार नहीं थे। ये लोग आपके समय या प्रयास के लायक नहीं हैं क्योंकि वे ऐसे लोग हैं जो रिश्ते से संबंध में जाते हैं, हमेशा यह तलाश करते हैं कि वे क्या कमा सकते हैं। एक सच्चा दोस्त आपके साथ रहता है, आप का समर्थन करता है और आपसे प्यार करता रहेगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है। एक अच्छा दोस्त वह है जो खुश और दुखद क्षणों का हिस्सा बनने के लिए तैयार है, आप को सुने और अपने लिए वहां रहें।
  • एक अच्छी दोस्ती वह है जिसमें प्रत्येक दोस्त को दूसरे व्यक्ति की जरूरत होती है जो दूसरे व्यक्ति की पेशकश करने में सक्षम होती है, न कि उनके भौतिक सामान, उनके कनेक्शन या उनकी शक्ति। इसके बारे में "मैं तुम्हारी देखभाल करता हूं और तुम मुझे।"
  • भाग 4

    निर्णय लें
    छवि शांत रहो 21
    1
    उपरोक्त सुझावों का उपयोग करते हुए अपनी दोस्ती का मूल्यांकन करते समय आपने क्या सीखा है क्या आपको लगता है कि आपका मित्र सच है या गलत है? क्या आप अपने आसपास सहज और ख़ुशी महसूस करते हैं, या क्या आप असुविधाजनक, नाखुश या नियंत्रित महसूस करते हैं? क्या आपका दोस्त आपको प्रेरित करता है और प्रेरित करता है, या क्या आपको चिंता और चिंताओं का कारण बनता है? क्या आपके पास इस बात का सबूत है कि यह व्यक्ति आपके बारे में बुरी तरह से समर्थन करता है या कहता है? याद रखें कि बुरे दोस्त की तुलना में किसी दोस्त का होना बेहतर नहीं है और यदि आप झूठे साबित होते हैं तो आप नए दोस्त बना लेंगे। साथ ही, कभी-कभी, यह संभव है कि आपके मित्र के मंडल आकार में घट जाएंगे, लेकिन मूल्य में बढ़ोतरी करेंगे, इसलिए अपने आप को इसके द्वारा निर्देशित किया जाए।
    • जब आप अपना निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि आपने अपने दोस्त की निष्ठा पर सवाल उठाया है, यह एक चेतावनी संकेत है। सामान्य तौर पर, केवल वही लोग जिनसे आप निष्ठावान होते हैं वे जो आपकी वफादारी से सवाल नहीं करते हैं

    युक्तियाँ

    • अगर आपका मित्र आपको पता चलता है कि आप षड्यंत्र कर रहे हैं, तो वह आपको अविश्वसनीय होने का आरोप लगा सकता है और कह सकता है कि "आपने हमेशा मुझे पसंद किया है, अब तक" यदि आप उस व्यक्ति पर भरोसा नहीं करते हैं, तो उनका दोस्त न हो।
    • यदि आपको लगता है कि आपका मित्र झूठ बोल रहा है, तो हमेशा उसके बारे में सबूत मिलता है जो उसने कहा या किया है ताकि आप उसे साक्ष्यों के साथ सामना कर सकें।

    चेतावनी

    • अपने मित्र की डायरी पढ़ना खतरनाक है। लोग लिखते हैं कि वे कौन हैं और वे एक डायरी में क्या सोचते हैं। अक्सर, यह दिमाग की स्थिति के आधार पर दिन के गुजरने में परिवर्तन होता है। हालांकि, यह जरूरी नहीं कि आप संपूर्ण या संपूर्ण रूप से किसी के बारे में क्या महसूस करते हैं, इसका सही प्रतिबिंब नहीं है यह जटिल है और, वास्तव में, आपके रिश्ते की स्थिति बनाने या तय करने के लिए आपके लिए यह अच्छा नहीं है।
    • अगर आप किसी दूसरे मित्र से उस व्यक्ति से बात करने के लिए कह रहे हैं, तो संभव है कि वह उससे पहले आपको खोज पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com