ekterya.com

प्यार कैसे किया जाए

हर किसी को प्यार महसूस करना चाहिए यह मनुष्य का एक महत्वपूर्ण पहलू है। कोई भी एक द्वीप नहीं है, जैसा कि वे कहते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा लगता है जितना मुश्किल होता है। यदि आपको प्यार को अपने जीवन में प्रवेश करना मुश्किल हो जाता है या यदि आप इसे अधिक चाहते हैं, तो नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें ताकि विकी ह्वा आपको रास्ता दिखाए।

चरणों

विधि 1

प्यार में अपना जीवन दर्ज करें
बीई लूडेड चरण 1 नामक छवि
1
अपने आत्मसम्मान में सुधार करें. कई बार, वे हमें एहसास से ज्यादा प्यार करते हैं। इसका कारण यह है कि हम इसे ध्यान नहीं दे सकते क्योंकि हम मानते हैं कि हम प्यार करने योग्य नहीं हैं, इसलिए निश्चित रूप से कोई नहीं करता है हालांकि, आपको प्यार करने योग्य होना चाहिए। यदि आप अपने मन में संदेह से लड़ना चाहते हैं, तो अपने आत्मसम्मान में सुधार करना शुरू करें। याद रखें कि आपको परिपूर्ण नहीं होना है, क्योंकि कोई भी नहीं है आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं जिस तरह से आप हैं। सभी अद्भुत चीजें जिन्हें आपने पूरा किया है और जिन बाधाओं को आप पार करते हैं याद रखें यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप जो चाहते हैं उसे हासिल कर सकते हैं, और आप दुनिया को एक बेहतर स्थान बना देंगे।
  • इमेज शीर्षक से लेटाइड स्टेप 2
    2
    खुद का सम्मान करें जब कोई खुद का सम्मान करता है, तो दूसरों को भी ऐसा करते हैं अपने आप को अच्छी तरह से देखभाल करें और अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें अच्छी तरह से स्वच्छता रखने और चापलूसी वाले कपड़े पहनकर अपने शरीर की देखभाल करें अपने आप से बुरा मत बोलो और दूसरों को भेजने से आपको भेजना न दें। इस तरह आप हर किसी को दिखाएंगे कि आप अपने आप को महत्व देते हैं और उसी तरह सोचने लगते हैं।
  • बीई लूइड स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    अपने जुनून फ़ीड जुनून, रोमांटिक नहीं जरूरी है, लेकिन जीवन के लिए जुनून कुछ ऐसा है जो हर किसी को बहुत आकर्षक लगता है अपने दिल से कुछ प्यार करना, चाहे यह एक खेल या लेखन (या जो आपके भीतर आग को प्रज्वलित करता है), दूसरों को आशा और प्रेरित करेगा। वे आपके साथ अधिक रहना चाहते हैं, क्योंकि इससे वे जो कुछ भावुक हैं उनके साथ बेहतर महसूस करेंगे। अपनी भावनाओं का पालन करें और दूसरों को आप को देखने दें, भले ही आपको लगता है कि वे मूर्ख हैं
  • बीई लूडेड चरण 4 नामक छवि
    4
    अच्छा हो व्यवहार हम में से हर एक का आधार है। मुस्कान और सस्ती हो संभव के रूप में खुश होने की कोशिश करें अगर कोई आपको कुछ पूछता है, तो दयालुता और सम्मान के साथ उनका उत्तर दें। जब हम दूसरों के साथ आदर करते हैं, तो वे हमारे साथ भी मेल खाते हैं। आपसे मिलने वाले सभी का सम्मान करें वृद्ध लोगों के साथ विनम्रता से बात करें ताकि आप दूसरों को अपने व्यवहार के लिए बधाई दें।
  • बीई लूइड चरण 5 नामक छवि
    5
    दूसरों की समस्याओं में विशेष रुचि ले लो अगर किसी को मदद की ज़रूरत है, तो उन्हें हाथ देने में संकोच न करें सबसे पहले, अपनी समस्या समझें, इसे सलाह दें और इसके बारे में रुचि के बारे में बात करें कुछ लोगों को सलाह प्राप्त करना पसंद नहीं है यदि आप इस तरह से लोगों की मदद करने की कोशिश करते हैं, तो मुझे लगता है कि आप एक दलाल हैं यह केवल उन लोगों की सहायता करता है जिनके लिए सहायता की आवश्यकता होती है और जो आपकी सलाह प्राप्त करते हैं
  • बीई लूडेड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    दूसरों को अपनी प्रतिभा को देखने दें लोगों को देखते हैं कि आप कितने अद्भुत हैं यदि आप कुछ अच्छे हैं, भले ही यह उबाऊ है, जैसे आयोजन, दूसरों को इसे देखिए। दूसरे शब्दों में, आपको अधिक मिलनसार होना चाहिए और आप जो करना चाहते हैं उसके लिए माफी नहीं लेना चाहिए। आप इसे प्राप्त कर सकते हैं!
  • विधि 2

    खोजें कि आपको क्या चाहिए
    बीई लूडेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    तय करो कि आप क्या चाहते हैं आप जो प्यार चाहते हैं उससे आप क्या चाहते हैं? क्या आप एक करीबी साथी चाहते हैं, जैसे एक सबसे अच्छा दोस्त या क्या आप एक प्रेमपूर्ण रिश्ते चाहते हैं? कभी-कभी, जब हम सोचते हैं कि हम एक प्रेम संबंध चाहते हैं, तो समस्या को अच्छी दोस्ती के साथ हल किया जा सकता है। पहचानो कि आपको खुश और खुश महसूस करने के लिए एक प्रेमी या प्रेमिका नहीं है विचार करें कि क्या यह विकल्प रोमांस की जटिलताओं की तुलना में आसान होगा या नहीं।
  • बीवर लूइड स्टेप 8 नामक छवि

    Video: लड़की से कैसे बात करे कि वो पट जाए ?

    2
    खाते में क्यों लें आप अब क्यों नहीं महसूस करते हैं? यह सवाल आश्चर्यजनक रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप प्यार करते हैं और स्वीकार नहीं कर सकते हैं या समझ सकते हैं कि आप हैं, तो आपको हल करना होगा यह समस्या सबसे पहले, आपको अधिक प्रेम देखने की जरूरत नहीं है। यदि आप अपने रिश्तों में प्यार करते हैं, तो आपको उन लोगों का गंभीरता से विश्लेषण करना चाहिए जो आपसे प्यार करते हैं और तय करते हैं कि इसके लिए प्रयास करना उचित है या नहीं। कुछ लोग सिर्फ गूंगा हैं और आप उनके बिना बेहतर होंगे। यदि वे आपसे बुरी तरह से व्यवहार करते हैं और आपसे प्यार नहीं करते हैं, तो आपको दूसरों के लिए दिखना चाहिए आप अधिक लायक हैं।
  • बीवर लूइड स्टेप 9 नाम वाली छवि



    3
    प्यार की अपनी परिभाषा को अनुकूलित करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि अगर वे हीरे और कभी-कभी जन्मदिन कार्ड पर नहाए जाते हैं, तो इसका मतलब है कि उन्हें पसंद नहीं है। लेकिन वास्तव में यह सच नहीं है: यह आवश्यक नहीं है कि आप दूसरों को आपसे प्यार करने के लिए उपहार दें, और न ही आपको चीजों को देने से उनके प्यार का संकेत मिलता है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि प्रेम किस तरह की है (या इसकी अनुपस्थिति) ताकि आप इसे अपने जीवन में पहचान सकें
  • बीट लूडेड चरण 10 नाम की छवि
    4
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो मदद के लिए पूछें अगर आपको लगता है कि प्यार की कमी आपके लिए अवसाद या अन्य मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं (या दुरुपयोग) से संबंधित है, तो सहायता प्राप्त करें एक विश्वसनीय व्यक्ति या यहां तक ​​कि एक डॉक्टर ढूंढें और पेशेवर सहायता प्राप्त करें विकी हू टीम आपको खुश और स्वस्थ बनना चाहती है!
  • कभी भी यह सोचने में गलत नहीं है कि दुर्व्यवहार या आपके मानसिक स्वास्थ्य के मामले में मदद के लिए पूछना या सहायता की आवश्यकता है। जैसे आप फ्लू होने के लिए शर्मिंदा नहीं होंगे, इस तरह से शर्मिन्दा नहीं रहें। यह आपकी गलती नहीं है और आपने कुछ गलत नहीं किया है
  • विधि 3

    अवसर को आकर्षित करें

    Video: लिप्स KISS लेते समय कभी ना करें ये गलती, वरना...

    बीई लूडेड स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    नए दोस्त बनाएं. यदि आप प्यार करने के लिए अधिक अवसर बनाना चाहते हैं, तो एक अच्छी शुरुआत नए दोस्तों को करना है। क्लबों पर जाने या अपने स्थानीय सामुदायिक केंद्र में एक कक्षा लेने की कोशिश करें।
  • 2
    एक समुदाय के लिए खोजें एक समुदाय दोस्तों के समूह से बेहतर हो सकता है एक स्थानीय कारण अपनाना है जो आपके लिए महत्वपूर्ण है या एक ऑनलाइन प्रशंसक समुदाय (या यहां तक ​​कि wikiHow!) में शामिल हों। ये समुदाय आपको बहुत समर्थन देंगे और आपके जीवन को बेहतर बनाने में उत्कृष्ट होंगे।
  • बीई लूइड स्टेप 12 नाम वाली छवि
    3
    एक पालतू हो जाओ एक पालतू जानवर आपको अपने जीवन में अधिक प्रेम को आकर्षित करने में भी मदद करेगा। हमारे जानवरों हमें बिना शर्त प्यार करते हैं और हम पर भारी निर्भर करते हैं। आप किसी जानवर के जीवन पर बहुत अच्छा प्रभाव डाल सकते हैं, खासकर यदि आप को बचाया हो।
  • इमेज शीर्षक से लेटाइड स्टेप 13
    4
    एक चर्च में शामिल हों एक चर्च या अन्य धार्मिक मण्डली में शामिल होने से दोस्तों, एक समुदाय और एक मजबूत समर्थन नेटवर्क मिलाने के लिए बहुत अच्छा हो सकता है। एक मंडली खोजें जो आपके विश्वासों के अनुरूप है और नियमित सेवाओं और घटनाओं में भाग लेने का प्रयास करें।
  • बीई लूइड स्टेप 14 नामक छवि
    5
    किसी नए के साथ बाहर जाना यदि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि आपको जो कुछ चाहिए, वह एक युगल है, तो अपने आप को एक प्रेमी या एक मिल जाए दुल्हन. बस याद रखें कि कभी-कभी ये रिश्तों को समाधान की तुलना में अधिक समस्याएं आती हैं।
  • बीवर लूइड स्टेप 15 नामक छवि
    6
    एक स्वयंसेवक बनें स्वयंसेवा प्यार महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका है, और आप अपने समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आप सूप के रसोईघर से धर्मशाला तक, कहीं भी स्वयंसेवा कर सकते हैं, और आपको उन लोगों को पता चल जाएगा जिन्हें आप सीधे मदद करना चाहते हैं। जब आप सार्थक तरीके से दूसरों की सहायता करते हैं, तो आपको पूरा होने की एक अविश्वसनीय भावना मिल जाएगी। आज यह कोशिश करो!
  • युक्तियाँ

    • आप एक खूबसूरत व्यक्ति हैं इसे हर दिन याद रखें
    • अपने आप में भरोसा है, लेकिन दूसरों में सब से ऊपर आत्मविश्वास संक्रामक है, तो यह चमक चलो! स्पष्ट विचारों के साथ किसी की तुलना में कामुकता कुछ भी नहीं है आप इसे दुनिया में सब कुछ या कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको खुद पर भरोसा है, तो आप और अधिक आकर्षक नहीं हो सकते हैं
    • लेखन रखें लेखन आपको सब कुछ पाने के लिए और चीजों को छोड़ने में आपकी मदद करेगी, लेकिन याद रखें कि बुरे लोगों से अच्छी यादें अलग करें और जीवन के अच्छे क्षणों के साथ रहें।
    • हमेशा धैर्य रखें। क्या आपको फिल्म याद है टस्कनी के सूर्य के नीचे? एक ऐसा दृश्य है जिसमें फ्रांसिस कैथरीन को धैर्य रखने के लिए कहता है और जो एक साथी की तलाश करता है वह एक महिला की तरह लग रही है। जब आप खोज छोड़ देते हैं, तो आप देखेंगे कि वे सभी जगह हैं। पहले अपने व्यक्ति और आपकी खुशी पर काम करें: जब आप कम से कम उम्मीद करते हैं, तो भाग्य आपके पक्ष में होगा।
    • यह भी याद रखें कि लोग आपको खुश नहीं कर सकते, केवल आप यह कर सकते हैं। हां, लोग आपको अच्छी चीजें ला सकते हैं, लेकिन सब कुछ के अंत में आपको यह जानना होगा कि आपको क्या खुश करता है और आप किसने खुश रहते हैं

    चेतावनी

    • कभी-कभी वे आपके दिल को तोड़ देंगे, इसलिए टुकड़ों को एक साथ रख दें, उन्हें फिर से चिपकाएं और प्यार फिर से प्रकट हो जाएंगे।
    • हर कोई अपनी गलतियों से सीखता है कभी कभी, दिल तोड़ नहीं, वे सिर्फ चोट लग रही है। आप परिपक्व होंगे, आप बचेंगे और आप जारी रहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com