ekterya.com

कैसे अपने जीवन में अधिक बहिर्मुखी और साहसी हो

 क्या आप अकेलापन या उदास महसूस करते हैं? हो सकता है कि आप बस और अधिक मित्र चाहते हों, या अधिक आउटगोइंग हो। या हो सकता है कि आपको लगता है कि आप पर्याप्त आश्चर्यजनक नहीं हैं यदि हां, तो आपके लक्ष्य तक पहुंचने की कुंजी आपके लिए पहले से ही ज्यादा मज़ेदार है। यद्यपि आप यह विश्वास नहीं करते हैं, यह सच है। अधिक निवर्तमान और साहसी होने के नाते आप अपने जीवन के कई पहलुओं में सहायता करेंगे।

चरणों

इमेज का शीर्षक जीवन में अधिक जावक और साहसी चरण 1
1
एक सूची बनाएं कई विकी ह्वाइट आलेख आपको उन चीजों की सूची बनाने के लिए कहते हैं, जिन्हें आप अपने बारे में पसंद करते हैं, या जिन चीज़ों को आप पर काम करना चाहते हैं, आदि। महान होने की कुंजी जानने से आप कौन हैं, और ये सूचियां वाकई आपकी मदद कर सकती हैं यद्यपि आप बेवकूफ उन्हें भरने महसूस कर सकते हैं, सूची बनाने बहुत महत्वपूर्ण है पेपर के एक टुकड़े पर आपके बारे में पांच चीजें लिखें, यह एक मिनट से भी कम समय लगेगा
  • इमेज का शीर्षक जीवन में अधिक जावक और बहादुर चरण 2
    2
    अपने जवाबों के बारे में सोचो सुनिश्चित करें कि आपने खुद से झूठ नहीं किया है यह मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन यह आपके उत्तरों को बदलने के लिए बहुत ही आकर्षक हो सकता है। यदि आपकी पसंदीदा गतिविधि पोकीमॉन खेल रही है या पक्षियों को देख रही है, तो इसे नीचे लिखें। कोई भी आपकी सूची को पढ़ने नहीं जा रहा है, इसलिए शर्म न हो।
  • इमेज का शीर्षक जीवन में अधिक जावक और बहादुरी चरण 3
    3
    एक ब्लॉग शुरू करें एक ब्लॉग आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने और अधिक बहिर्मुखी होने के सबसे आसान तरीकों में से एक है ब्लॉग के बारे में अच्छी बात यह है कि कोई नहीं जानता कि आप कौन हैं एक और बड़ी बात यह है कि इंटरनेट पर लाखों लोग हैं, कम से कम कुछ आपको पढ़ना पसंद करेंगे
  • इमेज का शीर्षक जीवन में अधिक जावक और साहसी चरण 4
    4
    लिखना प्रारंभ करें जो भी आप चाहते हैं वह लिखें, जब भी आप चाहें यादृच्छिक चीजों के बारे में लिखें, अपने कमरे के बारे में बातें, चीजें जो आप चाहते हैं, कुछ जो आपने खाया, कुछ भी वह सिर्फ गुमनाम रूप से कुछ पागल कहने में सक्षम होने का आनंद उठाते हैं यदि आपको यादृच्छिक चीज़ों के बारे में लिखना मुश्किल लगता है, तो अपने दैनिक अनुभवों के बारे में लिखें



  • इमेज का शीर्षक जीवन में अधिक जावक और साहसी चरण 5
    5
    पढ़ना शुरू करें अन्य लोगों के ब्लॉग पढ़ना विचार प्राप्त करने या दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है जितने आप कर सकते हैं उतने ब्लॉगर्स को "मित्र" बनने की कोशिश करें। यदि वे आपके निमंत्रण स्वीकार नहीं करते हैं तो उन्हें दुखी महसूस न करें, वे इसे याद करते हैं। इसका मतलब यह है कि नए दोस्त बनाने के लिए नहीं, बल्कि यह पता चलता है कि यह कितना आसान है। जब नए दोस्तों को ऑनलाइन बनाते हैं, तो आप देखेंगे कि दोस्त बनाने की कुंजी हर किसी के साथ खुली होगी, यहां तक ​​कि अजनबी भी।
  • इमेज का शीर्षक जीवन में अधिक जावक और साहसी चरण 6

    Video: विविध रंगों का विविध प्रभाव #Sachchi rahein

    6
    अपने प्रतिभा का परीक्षण करें एक बार जब आप ऑनलाइन आत्मविश्वास अर्जित करते हैं, तो वास्तविक समय में विश्वास हासिल करने का समय आ गया है। यह सबसे कठिन कदम है, लेकिन याद रखें, आप पहले से ही अपने ब्लॉग में ऐसा ही करते हैं, अपने आप को व्यक्त करें यह सही रवैया है जिसे आपको महान होना चाहिए। यदि आप किसी को जानते हैं, तो बस एक बातचीत शुरू करें और स्वयं बनें यदि आपको अपने आप में मदद की ज़रूरत है, तो उस सूची पर इसे लिखकर लिखें।
  • इमेज का शीर्षक जीवन में अधिक जावक और साहसी चरण 7
    7
    अपने सामाजिक जीवन से परे अपने प्रतिभा का परीक्षण करें बाहर जाने वाले कपड़े पहनें, अलग-अलग चीज़ें खाएं और सामान्य रूप से, आप अन्य लोगों के बारे में क्या सोचें, इसके बारे में उदासीन रहें। आप क्या चाहते हैं अगर आपको लगता है कि यह मुश्किल है, तो छोटी सी शुरुआत करें शायद एक नया बाल कटवाने के साथ?
  • Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    इमेज का शीर्षक जीवन में अधिक जावक और साहसी चरण 8
    8
    अपनी विफलताओं को स्वीकार करें यह आपको परेशान न करें अगर कोई विशेष रूप से आपके साथ क्या कहना चाहता है तो इससे सहमत नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति को अपनी राय रखने का अधिकार है एक दोस्ताना चर्चा करें, और सुनो कि अन्य लोग क्या पेशकश कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यद्यपि ट्रस्ट का निर्माण करने के लिए इंटरनेट एक बढ़िया जगह है, लेकिन आमने-सामने की बैठकों की कमी से यह स्टॉलर्स के लिए एक उत्कृष्ट स्थान बना देता है। याद रखें, अपने वास्तविक नाम का कभी भी उपयोग न करें या निजी जानकारी साझा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com