ekterya.com

कैसे जानने के लिए कि क्या आप परजीवी रिश्ते में हैं

एक परजीवी एक मेजबान में प्रवेश करता है और इसके अस्तित्व के लिए मूल्यवान और आवश्यक संसाधनों को प्राप्त करने के लिए इसका इस्तेमाल करता है। आप एक परजीवी संबंध में होना संदेह है, तो आप क्योंकि आप जिस व्यक्ति को एक रिश्ता है, एक परजीवी की तरह, आप अपने भावनात्मक शक्ति, अपने पैसे, अपना समय चोरी करने का उपभोग चिंता चाहिए और सभी जो आपके लिए महत्वपूर्ण है। आपको यह देखना होगा कि क्या इस लेख में दिए गए संकेत आपके लिए लागू होते हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या आप परजीवी रिश्ते में हैं और यदि ऐसा है, तो यह सबसे अच्छा है कि आप जितनी जल्दी हो सके इसे खत्म कर लें।

चरणों

भाग 1

ध्यान दें कि वे एक साथ क्या करते हैं
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में चरण 1 हैं
1
देखें कि आपके साथी को क्या करना है तुम्हारे साथ सब कुछ यह संभव है कि आप अपने साथी के कोडपेंडेन्ट बनें, अगर आप वास्तव में उसके साथ पूरी तरह से काम करना पसंद करते हैं। हालांकि, संभव है कि आपका पार्टनर एक परजीवी है यदि आपको लगता है कि आप अपने साथ पूरी तरह से करने की कोशिश करते हुए थोड़ी अधिक जगह का उपयोग कर सकते हैं, किराने का सामान खरीदने के लिए एक साथ खाने के लिए निकट संबंध होने का विषय एक विषय है, लेकिन यह महसूस कर रही है कि आप अपने आप पर एक शॉवर भी नहीं ले सकते हैं।
  • यदि हर बार जब आप घर छोड़ देते हैं, भले ही वह फार्मेसी में पर्ची खरीदने या कॉफी लेते हों, तो आप सुनते हैं कि आपका पार्टनर कहता है "मैं भी जा रहा हूँ!", यह संभव है कि यह परजीवी है
  • यह संभव है कि आपका पार्टनर एक परजीवी है यदि आप अचानक नोटिस करते हैं कि वह हमेशा ऐसा करता है जो आप अकेले कर रहे हैं, सुबह में योग करने से खाने के बाद चलने के लिए।
  • आप परजीवी रिश्ते में हो सकते हैं यदि आपका साथी अपने आप में कुछ भी नहीं कर सकता है, चाहे वह एक नए परिचित या एक तेल के बदलाव के साथ कॉफी पी रहा हो और हमेशा उनसे मिलने के लिए कहता हो
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 2

    Video: एक और जिगरबाज | 2018 साउथ इंडियन हिंदी डब्ड़ फ़ुल एचडी मूवी | कल्याण राम, वेदिका

    2
    देखें कि उनके पास मित्रों से अलग नहीं है। क्या आपने अचानक देखा है कि आपके सभी मित्र आपके साथी के साथ मित्र बन गए हैं? इससे पहले, आपके साथी ने कुछ ऐसे लोगों के साथ समय बिताया जिन्हें आप नहीं जानते, लेकिन जब से उनका गंभीर संबंध है, तो उन सभी बाहरी मित्रों ने गायब हो गए हैं। आपका साथी अब आपके दोस्तों के साथ समय बिताता है, जिसे आपने "हमारे दोस्त" फोन करना शुरू कर दिया है आप बिना उनके साथ समय बिताने की कोशिश भी कर सकते हैं यह खतरनाक है
  • यदि आपका और आपके साथी अचानक एक ही दोस्त हैं तो आपका रिश्ते परेशानी में होगा ऐसा हो सकता है कि आपके साथी एक साथ रहना सुनिश्चित करें हमेशा के लिए। आखिरकार, जब आप एक ही दोस्त हैं तो टूटने की असुविधा से निपटना चाहते हैं?
  • यह चिंता का एक और कारण होना चाहिए, अगर आपके साथी के पास कभी दूसरे दोस्त नहीं होते हैं यह एक संकेत है कि यह व्यक्ति उन लोगों के साथ निकट संबंध बनाने में सक्षम नहीं है जिनके साथ उनका संबंध है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 3
    3
    यदि आप अधिकतर समय का भुगतान करते हैं तो देखें। यह एक और अलार्म संकेत है बेशक, सभी लोग समय-समय पर नकदी के लिए बंधे होते हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप हमेशा रात्रिभोज, फिल्मों, यात्रा, ईंधन या महान उपहार जैसे आपके साथी की शिक्षा के लिए भुगतान कर रहे हैं, बच्चे का समर्थन, किराया या अन्य खातों, तो आप निश्चित रूप से परजीवी रिश्ते में हैं ऐसा लगता है कि जिस व्यक्ति के साथ आपका रिश्ता है, वह इसके लिए भी माफी नहीं मांगता है, लेकिन यह स्पष्ट है कि आप इसकी देखभाल करेंगे। अगर ऐसा होता है तो आपको उस रिश्ते से बाहर जाना होगा।
  • आपका साथी कह सकता है, "मुझे खाने के लिए बाहर जाना अच्छा लगेगा, लेकिन आप जानते हैं कि मेरे पास इस महीने धन नहीं है।" यह आप को लगता है कि यह आपके विचार है, जबकि बनाने में भुगतान करने के लिए चाल के लिए एक तरीका है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास बहुत अधिक पैसा खर्च करने के लिए है, तो इसे एक चेतावनी के संकेत के रूप में माना जाना चाहिए। अगर आप अपने पैसे का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं तो आपका पार्टनर आपकी भावनाओं का लाभ उठाने के लिए बहुत इच्छुक हो सकता है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 4
    4
    देखें कि क्या आप अपने पार्टनर के लिए बहुत ज्यादा एहसान करते हैं एक स्वस्थ रिश्ते में, दंपति का एहसान हो जाता है जब दोनों में से एक को थोड़ा सहायता की आवश्यकता होती है परजीवी संबंध में, दोनों में से एक हमेशा अनुग्रह करता है और बदले में कुछ नहीं मिलता। यदि आप आप इसे हर जगह अपने साथी पहने हुए हैं, तो आप उस सब खाना बनाना या चुनें, आपको तो आप एक परजीवी से संक्रमित हो सकता है इस के लिए काम करते हैं और क्योंकि अपने साथी बहुत यह करने के लिए आलसी है मूल रूप से आप सब कुछ का ख्याल रखना,।
  • यद्यपि यह चोट लगी है, दो सूचियाँ लिख सकते हैं: आप अपने साथी के लिए जो सभी एहसान किए हैं और एक अन्य सूची, आपके लिए जो सभी पक्षों ने किया है, उनके साथ एक सूची। ये सूचियां मेल नहीं खातीं, है ना?
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 5
    5
    देखें कि आपका साथी पूरी तरह से असामाजिक है या नहीं। यह एक और मुख्य समस्या है हर बार अपने साथी और आप एक साथ बाहर जाने के सार्वजनिक रूप से, वह अन्य लोगों से बात करने मना कर दिया, आप लगातार ध्यान की मांग है और आम तौर पर लोगों को थोड़ा संबंध से पता चलता है, तो आप फिर से सोचने के लिए अपनी प्राथमिकताएं है। यह एक विषय है जो आपका साथी बहुत शर्मीली है, लेकिन एक और ऐसा है जो लोगों के लिए कठोर है या इनके साथ नरम है, जैसे कि वे मौजूद नहीं हैं। यह एक ऐसे व्यक्ति का संकेत है जो जीवन के अलावा अन्य नहीं देखता है आप।
  • यदि आप एक समस्या है यदि आप देखते हैं जब वे एक साथ आते हैं, आप लगातार अपने साथी के बगल में अपने सभी समय खर्च करते हैं या चोट या जलन महसूस करने के लिए है कि पता चल जाएगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 6
    6
    देखें कि जब आप अपने स्वयं के स्वतंत्र इच्छा के कार्य करते हैं तो आपका साथी परेशान हो गया है या नहीं। एक स्वस्थ रिश्ते में, दोनों को अपनी स्वयं की इच्छा का सहज अभिनय करना चाहिए। इसका मतलब यह हो सकता है कि अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताएं, परिवार के साथ गुणवत्ता का समय बिताने, पढ़ने के लिए, चलने या आपके शौक के समय में आकर्षक हों। अगर आपका पार्टनर वास्तव में आपको प्यार करता है और आपके बारे में चिंता करता है, तो आपको प्रसन्नता होनी चाहिए जब आप अपने हितों को समर्पित करते हैं और अपने आप में एक व्यक्ति के रूप में विकसित होते हैं।
  • आप यह जान लेंगे कि जब आप अपने कम्पनी के बिना घर छोड़ते हैं, तो आपको चोट लगी है, परेशान हो रही है, ईर्ष्या हो रही है या दूर है, भले ही आपके चचेरे भाई सैली के साथ एक कॉफी है
  • यह संभव है कि आपका पार्टनर एक परजीवी है, अगर वह आपको फोन करता है और हर पांच मिनट में पूछता है कि जब आप घर जाते हैं तब आप घर आएंगे
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 7

    Video: मंगल ग्रह में जीवन का सबसे बड़ा राज़ जो NASA हमसे छुपा रहा है !The hidden Secret Of Mars

    7
    देखें कि क्या अन्य लोगों ने आपके रिश्ते के बारे में चिंता व्यक्त की है। जब आप लोग अपने रिश्ते के लिए अपनी चिंता व्यक्त करते हैं, तो सब कुछ काम करने के लिए जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल साबित करने के लिए सभी लोगों को गलत साबित करने के लिए एक रक्षात्मक दृष्टिकोण रखना और अधिक दृढ़ लगता है। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि आपके मित्र, परिवार और लगभग सभी लोग आपके साथी का लाभ उठाते हुए चिंतित हैं, तो संभव है कि वे जो कहते हैं वह सच है।
  • जब आप उनसे कहेंगे कि आप उन लोगों को दूर कर देंगे तो वे गलत होंगे। इस तरह, आपका साथी वह चाहता है जो वह चाहता है: आपके समय और आपका ध्यान अधिक
  • भाग 2

    ध्यान दें कि वे किसके बारे में एक साथ बात कर रहे हैं
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 8
    1
    नोट करें कि यदि आपका साथी हमेशा अपनी समस्याओं के बारे में बात करता है आपको पता चल जाएगा कि आप मुसीबत में हैं यदि आप पिछली बार याद नहीं कर सकते हैं कि आपने अपने साथी के साथ गहन भय या संदेह साझा किया था। आपको पता चल जाएगा कि आपको एक समस्या है अगर आपको लगता है कि आपका साथी हमेशा ही वह होता है जो बोलता है, दु: ख देता है, सांत्वना देता है, प्यार करता है और आपसे प्यार करता है आपके साथी को खराब महीने होने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि ऐसा है आपके जीवन में कुछ बुरा हमेशा होता है, इसलिए संभव है कि आप इसका उपयोग भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए करें।
    • एक स्वस्थ रिश्ते में, दोनों लोग अपनी समस्याओं और चिंताओं को समान रूप से बताने का प्रबंधन करते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आपके साथी ने बातचीत का कम से कम 80% योगदान दिया है और आप शर्मीले नहीं हैं, तो आपको एक समस्या है।
    • हर बार जब आप अपने आप का उल्लेख करते हैं तो आपके पास समस्या है, आपका पार्टनर कहता है कि आपकी समस्याओं को मामूली लगने की कोशिश करता है कि उससे भी बदतर समस्याएं आती हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 9
    2
    ध्यान दें कि अगर आप कभी अपनी भावनाओं को साझा नहीं करते हैं अगर आप अपनी भावनाओं को साझा करने से डरते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपका साथी परेशान होगा या आपको समझ नहीं पाएगा, या यदि आप अपने विचारों और भावनाओं को साझा नहीं करेंगे क्योंकि आप जानते हैं कि आपका साथी आपकी बात नहीं करेगा, तो आपको एक समस्या है। आपको अपने पार्टनर की तरह अपने विचारों, भय और उम्मीदों को साझा करने में बहुत सहज महसूस करना चाहिए।
  • दोनों, एक रिश्ते में साझा करना होगा अगर हर बार जब आप अपने बारे में बात करने के लिए प्रयास करते हैं, अपने साथी ने कहा कि वह व्यस्त हैं या आप बंद थक चुका है और खुद के बारे में बात करने की कोशिश या आप एक बार देख कि स्पष्ट करता है कि वह नहीं सुनता देता है तो आप का उपयोग करता है।



  • छवि शीर्षक से पता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 10
    3
    ध्यान दें कि यदि आपके रिश्ते में वचनबद्धता मौजूद नहीं है आपको पता चल जाएगा कि आप परजीवी संबंध में हैं यदि आपको लगता है कि, चाहे जो कुछ भी हो, आपका पार्टनर हमेशा वही चाहता है जो वे चाहते हैं। आपको लगता है कि केवल cedes क्योंकि यह क्योंकि अपने साथी अगर आप आप क्या चाहते हैं नहीं मिलता है, या सिर्फ इसलिए कि आप आश्वस्त किया है आप उसे और अधिक प्रेम करना चाहिए परेशान हो जाएगा लड़ने के लिए आसान है देख सकते हैं। एक स्वस्थ रिश्ते में, दोनों लोगों को एक निर्णय मिल जाता है जो उन्हें खुश कर सकता है और "दे सकते हैं" में बदल जाता है।
  • बेशक, यह कुछ विषयों पर देने का एक महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है, जैसे कि खाने के लिए या टीवी पर क्या देखना है। हालांकि, यह आदत आपके लिए प्रमुख मुद्दों पर देने में आसान हो सकता है, जैसे कि निर्णय कैसे करना है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 11
    4
    ध्यान दें कि यदि आप कुछ प्रशंसा के शब्द कभी नहीं सुनाते हैं पिछली बार जब आपने सुना तो अपने साथी का कहना है कि इसका मतलब क्या है? आप का उपयोग या इस्तेमाल किया जा सकता है अगर आपको याद नहीं हो सकता कि यह आखिरी बार हुआ था या नहीं। आपका साथी सोच सकता है कि यह स्पष्ट है कि आप जानते हैं कि वह आपको कितना प्यार करता है और आप वास्तव में कितना खास है, लेकिन अगर वह वास्तव में परवाह करता है, तो वह आपको बताएगा और न सिर्फ आपको बताएगा।
  • निश्चित रूप से, आपका साझेदार आप का फायदा उठाता है यदि वह आपके द्वारा किए गए एहसानों के लिए भी धन्यवाद नहीं करता है।
  • आपका पार्टनर आपका उपयोग कर सकता है अगर वह कभी भी आपकी प्रशंसा नहीं करता या आपको बताता है कि आप रात की तारीख को कितना अच्छा लगते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं 12 कदम
    5
    ध्यान दें कि आपको लगातार अपने साथी को बताइए कि आप उससे कितना प्यार करते हैं यह सही है आपका साथी आपको बताता है कि आप कितने अद्भुत हैं, लेकिन आप देखते हैं कि आपको लगता है कि आपको लगता है कि आपको "मैं आपको प्यार करता हूं" दिन में 20 बार देता है ताकि आपको ऐसा न लगे कि आप प्यार और स्नेह की उपेक्षा करते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको अपने साथी से यह बताना होगा कि आप उससे कितना प्यार करते हैं, तो वह कितना महान है और आप उसे केवल पचास बार मानते हैं, बस उसे कम निर्भर होने में मदद करने के लिए, फिर आपको एक समस्या है।
  • एक स्वस्थ रिश्ते में, दोनों लोगों को एक-दूसरे की प्रशंसा करनी चाहिए और एक ही राशि के आसपास "मैं आपको प्यार करता हूँ" कहता हूं, और केवल जब वे वास्तव में यह कहना चाहते हैं
  • भाग 3

    ध्यान दें कि आपका साथी आपको कैसा महसूस करता है
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं 13 चरण
    1
    देखें कि जब आप हर बार दोषी नहीं महसूस करते हैं यह महत्वपूर्ण है क्या आपने देखा है कि हर बार जब आप कहते हैं तो आपका साथी बहुत निराश महसूस करता है या हर बार जब आप उसे वही नहीं देते जो वह चाहती हैं? आपको अपने साथी को सिर्फ इसलिए नहीं देना चाहिए क्योंकि वह दुखी है क्योंकि आपने उसके अनुरोध का अनुपालन नहीं किया था, जैसा कि आप उस बच्चे को नहीं देना चाहिए, जिसकी जनता में गुस्से का आवेश है। अपने युगल के हास्यास्पद अनुरोधों को देने के लिए आपको बुरा नहीं लगना चाहिए।
    • एक स्वस्थ रिश्ते में अपराध को प्रेरणा शक्ति नहीं होना चाहिए क्या आप ध्यान देते हैं कि आप अपने साथी के लिए लगातार काम करते हैं, जिसके लिए आप उसे खुश करने के लिए अपने सुख का त्याग करते हैं? यदि आप अपनी इच्छाओं का अनुपालन नहीं करते हैं, तो क्या आप इससे दूर जाते हैं जब तक आप अंदर नहीं देते?
    • क्या आपको लगता है कि आपका साथी आपके बिना कुछ नहीं है या वह तुम्हारे बिना जीवित नहीं रह सकता है? ये संकेत हैं कि यह संभव है कि आप परजीवी रिश्ते में हैं।
  • 2
    देखें कि क्या आप अपने साथी के साथ समय बिताने के बाद थका हुआ महसूस करते हैं। क्या आप अपने साथी के साथ समय बिताने के बाद थका हुआ महसूस करते हैं?
  • एक परजीवी न केवल आपके वॉलेट और खाली समय की खपत करता है, लेकिन यह आपकी ऊर्जा का उपभोग कर सकता है: आध्यात्मिक, भावनात्मक और शारीरिक रूप से।
  • एक परजीवी दंपति आपके जीवन का उपभोग कर सकते हैं आप लगातार अपने वित्तीय और भावनात्मक समर्थन देते हैं, उसे समझाओ कि सबकुछ ठीक है और आपको अपनी समस्याओं के बारे में खींचें ताकि वह अपनी माफी स्थिति के लिए समान रूप से जिम्मेदार हो।
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं 14 कदम
  • एक स्वस्थ संबंध में, दोनों को प्राधिकरण दिया गया है और लगता है कि सब कुछ संभव है। परजीवी रिश्ते में, लोगों में से एक दूसरे की ऊर्जा खपत करता है, जो बाद में कुछ भी करने में असमर्थ महसूस करता है।
  • Video: शरीर में खून की कमी है तो.... तेजी से खून बढ़ाने के उपाय

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं 15 चरण
    3
    देखें अगर आपको लगता है कि आप अपनी पहचान खो देते हैं यदि आप परजीवी रिश्ते में हैं, तो आपका साथी आपको यह महसूस करने का प्रयास कर सकता है कि आप अपनी पहचान की अपनी भावना खो देते हैं। यह व्यक्ति किसी युगल का हिस्सा होने की आपकी भावना से प्रतिस्थापित करना चाहता है, जो किसी रिश्ते में है यदि आप भूल जाते हैं कि आप वास्तव में कौन हैं और आपको लगता है कि आप जो खुश और ख़ास कर रहे हैं उसका ट्रैक खोना है, तो आप परजीवी रिश्ते में हो सकते हैं जो आपको पहचान का नुकसान महसूस करता है।
  • एक स्वस्थ रिश्ते में, दोनों लोगों को स्वयं के एक मजबूत अर्थ प्राप्त होता है क्योंकि वे एक जोड़े के रूप में एक साथ आते हैं। परजीवी संबंध में, एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के गुणों से निपटने की कोशिश करता है और पता लगाने में समय नहीं है कि वह वास्तव में कौन है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 16
    4
    देखें कि क्या आपको लगता है कि प्रयोग किया जाता है। यदि आपको संदेह है कि वह आप का उपयोग करता है, तो यह शायद है अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके अपार्टमेंट, आपकी कार, आपके पैसे या रात के सभी घंटों में आराम करने की आपकी क्षमता के लिए है, तो आपको उस रिश्ते से छुटकारा मिल जाना चाहिए जितनी जल्दी हो सके। अगर आपको लगता है कि आप बहुत समर्थन दे रहे हैं और आपको वही नहीं मिलता है, यहां तक ​​कि सबसे बुनियादी विषयों में भी, "शुभकामनाएं!" एक बड़ी परीक्षा से पहले, तो यह संभव है कि आपका साथी आपका उपयोग करेगा
  • अपने आप से पूछें कि क्या आपका साझेदार आपके साथ रहेगा यदि वह आपके अच्छे अपार्टमेंट, आपकी नई कार, आपके बड़े बैंक खाते या आपके अच्छे दिखने के लिए नहीं थे यदि आप इन सवालों के जवाब देने से पहले एक दूसरे से संकोच करते हैं तो आप जान लेंगे कि आप क्या प्रयोग कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 17
    5
    यदि आप यह महसूस कर रहे हैं कि आपके लक्ष्यों या इच्छाओं का महत्व है यह एक और तरीका है जिसमें परजीवी आपकी पहचान का उपभोग कर सकता है यदि आप सब कुछ बलिदान करते हैं तो आपका साथी अपने सपनों का पालन कर सकता है, स्कूल खत्म कर सकता है, अपने परिवार के नजदीक ले सकता है या दिन में घंटों के लिए अपने पसंदीदा मनोरंजन में संलग्न हो सकता है, तो आप परजीवी रिश्ते में हो सकते हैं। एक स्वस्थ रिश्ते में, दोनों व्यक्तिगत लक्ष्य हैं और उन्हें एक साथ रखने का प्रयास करते हैं। परजीवी रिश्ते में, एक व्यक्ति के लक्ष्य रिश्ते का केंद्र बन जाते हैं।
  • आप यह भी नहीं देख पाएंगे कि आपने एक नर्स या शेफ बनने के बारे में चिंता करना बंद कर दिया है क्योंकि आप अपने साथी को अपना रास्ता खोजने में मदद करने में बहुत व्यस्त हैं।
  • यदि आपका साथी आपको अपने भविष्य के लिए क्या चाहता है या आप अपने पेशेवर कैरियर के पांच सालों में कैसे दिखते हैं, इसके बारे में कभी नहीं पूछता है, तो यह हो सकता है कि आप केवल अपने आप में रुचि रखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप परजीवी रिश्ते की मेजबानी कर रहे हैं तो पता लगाने के लिए बहुत बहादुर रहें। इसके अलावा, पश्चाताप करें और अपने साथी को और अधिक देना सीखो और यदि आप परजीवी हैं तो इससे कम लेना सीखें।
    • बिस्तर से बाहर निकलने से पहले अपने आप से निम्नलिखित सुबह पूछें: "क्या मैं यहाँ खुश हूं? मैं यहाँ क्या कर रहा हूं? इस रिश्ते से मैं क्या चाहता हूं, जिसे मैं नहीं मिला? मैं यहाँ क्यों हूं?"
    • सलाह लें
    • समझे कि प्राप्त करने के बजाय देना बेहतर है
    • जानने के लिए माफ कर दो.
    • अपने साथी का सम्मान करें कोई बात नहीं क्या आपको चोट लगी है
    • एक ग्रहणशील मन है. हम बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, जो अन्य लोगों को दूर से नोटिस कर सकते हैं। अपने दोस्तों से पूछें, जिन पर आप भरोसा करते हैं और आपसे अच्छी तरह जानते हैं, यह तय करने में आपकी सहायता के लिए कि क्या आप परजीवी रिश्ते में हैं

    चेतावनी

    • परजीवी संबंध परिभाषा के द्वारा हानिकारक हैं इसे जारी न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com