ekterya.com

आपके शरीर के कंपन को कैसे बढ़ाएं

कंपन की वृद्धि एक ऐसी विधि है जो जीवन की गुणवत्ता को सुधारने के लिए उपयोग की जाती है। सौभाग्य से, अधिक कंपन विकसित करने के कई तरीके हैं अपने दैनिक जीवन में निम्नलिखित युक्तियों को लागू करें और आप परिवर्तनों को नोटिस करना शुरू कर देंगे!

चरणों

भाग 1
जानें कि आवृत्ति कैसे काम करती है

इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration चरण 1

Video: छोटी उम्र में हाथ व् पैरो के कांपने के कारण |Cause and treatment of vibrations of the hands and feet

1
व्यक्तिगत आवृत्ति के आधार को जानें आवृत्ति (या कंपन) का विचार ऊर्जा की अवधारणा पर केंद्रित है ब्रह्मांड में सभी पदार्थ ऊर्जा से बना है जो क्वांटम स्तर पर विभिन्न आवृत्तियों पर vibrates। यदि आप अपनी निजी कंपन को बढ़ाते हैं, तो इससे आपको अपने जीवन को सुधारने के लिए सकारात्मक सोच की शक्ति का उपयोग करने की अनुमति मिलेगी।
  • यह आवृत्ति ऊर्जा के चारों ओर विभिन्न सांस्कृतिक मान्यताओं के सदियों से वापस आती है। चीनी संस्कृति ने हजारों सालों से ऊर्जा का उपयोग करने के लिए एक उपकरण के रूप में ताई ची का इस्तेमाल किया है - भारत में लंबे समय तक कुंडलिनी ऊर्जा का अभ्यास किया गया है - और जापानी रेकी चिकित्सकों ने कई पीढ़ियों के लिए ऊर्जा क्षेत्रों के साथ काम किया है ।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration Step 2
    2
    आवृत्ति के वैज्ञानिक आधार का अध्ययन करें। असल में, बढ़ते कंपन का सिद्धांत उप-आकृतिगत कणों और उनके व्यवहार की खोज से उठे। इलेक्ट्रॉनों ने परमाणु के नाभिक कक्षा की कक्षा में, और कभी-कभी वे एक नाभिक से दूसरे तक स्थानांतरित करते हैं। यह परिवर्तन तब होता है जब ऊर्जा जारी की जाएगी। इसलिए, ऊर्जा और पदार्थ के बीच एक रिश्ता होगा
  • ऐसे लोग हैं जो संकेत करते हैं कि निजी कंपन भौतिक दुनिया को बदलने का एक साधन है, जो मानते हैं कि जब लोग विभिन्न आवृत्तियों पर ऊर्जा छोड़ते हैं तो एक समान अवधारणा लागू होती है।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण होगा कि व्यक्तिगत आवृत्ति केवल एक सिद्धांत है और यह वैज्ञानिक समुदाय के काफी हिस्से का समर्थन नहीं करता है। हालांकि, यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं और सिद्धांत की बुनियादी अवधारणाओं को जानते हैं, तो इससे आप अपना जीवन बदल सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration Step 3

    Video: शरीर की कमजोरी को दूर करने के लिए रामबाण उपाय | how to increase body strength

    3

    Video: लिंग का साइज बढ़ाने के नेचुरली टिप्स

    आवृत्ति पैमाने को जानें यह चेतना के पैमाने के रूप में भी जाना जाता है यह 1 से 1000 तक जाता है और डॉ। डेविड डाकिंस ने 2002 में डिजाइन किया था, जो इसे मांसपेशियों के परीक्षण और काइनेजोलॉजी के सिद्धांतों पर आधारित था। जिस पैमाने पर आप स्वयं का पता लगाते हैं, वह बिंदु उस रास्ते से संकेत करेगा कि जिस ऊर्जा का आप उत्सर्जित करते हैं (आपकी आवृत्ति) वह आपके जीवन में प्रकट होती है और परिस्थितियों और घटनाओं के प्रकार जो इसे आकर्षित करती है
  • उच्च स्कोर एक जीवंत और समृद्ध ऊर्जा के अनुरूप होगा - जबकि कम कम आवृत्ति उत्सर्जन को व्यक्त करेगा।
  • लोगों के लिए पैमाने पर औसत रेटिंग लगभग 207 है।
  • औसत थोड़ा कम है, लेकिन उच्च आवृत्ति वाला व्यक्ति उन लोगों के कंपन को बढ़ा सकता है जिनके साथ आप हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration Step 4
    4
    जानें कि आपके फ़्रीक्वेंसी का लाभ और हानि करने वाले कार्यों और विचार क्या हैं I आवृत्ति और कंपन के सिद्धांत के अनुसार, आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम उत्पन्न करने का सबसे प्रभावी तरीका सकारात्मक, सकारात्मक विचारों जैसे प्यार, करुणा और खुशी पर ध्यान केंद्रित करके आपकी आवृत्ति में वृद्धि करना होगा। दूसरी ओर, क्रोध, अविश्वास, अपराध और शर्म की भावना इस आवृत्ति को कम कर देगा।
  • उच्च आवृत्ति तक पहुंचने के लिए और हताहतों की संख्या से बचने के लिए, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने व्यक्तिगत कंपन को सीधे प्रभावित करने वाले तरीके से सोचें और कार्य करें
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration Step 5
    5
    अपनी आवृत्ति बढ़ाने के लाभों को जानिए जो लोग अपनी निजी आवृत्ति बढ़ाने की शक्ति में विश्वास करते हैं, वे जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित करते हैं। विचार यह है कि उच्च आवृत्ति का उत्सर्जन एक ही प्रकृति की आवृत्ति को आकर्षित करेगा और इसलिए, यदि आप अपनी कंपन उठाते हैं, तो यह प्रेम, समृद्धि, खुशी और आध्यात्मिक ज्ञान को आकर्षित करेगा। यह आकर्षण के कानून जैसा दिखता है (यानी, यह विचार है कि जो दिखता है वह आकर्षित होता है), क्योंकि अगर आप सकारात्मक बने हुए हैं, तो इससे आपको अपने जीवन के सकारात्मक तत्वों को पहचानने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2
    कंपन बढ़ाने के तरीकों का अभ्यास करें

    इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration Step 6
    1

    Video: चक्कर आने के कारण और आयुर्वेदिक उपचार chakkar ane ke karan aur ayurvedic upchar

    अपने श्वास पर ध्यान लगाओ यह आपके आवृत्ति को प्रभावित करने वाले नकारात्मक और महत्वहीन विचारों से छुटकारा पाने का एक आसान तरीका है। यदि आप कुछ सचेत साँस लेते हैं और इस क्रिया की सादगी के बारे में और सोचते हैं कि जीवन में वास्तव में क्या मायने रखता है, तो आप एक परिप्रेक्ष्य प्राप्त करेंगे जो आपको सकारात्मक मानसिकता के साथ मेल खाना बनाने में मदद करेंगे।
    • गहरी साँस स्पष्टता और शांति प्रदान करते हैं, जो कंपन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration चरण 7
    2
    आपके जीवन में जो कुछ भी है उसके लिए धन्यवाद यदि आप किसी कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन पर इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो यह संभावना है कि आप भूखे नहीं जाएंगे और आपके पास घर नहीं होगा। अपने जीवन के अद्भुत पहलुओं की पहचान करें और उनके लिए कृतज्ञता दिखाएं। जीवन में छोटी चीजें, सुंदर फूल से, एक स्वस्थ परिवार के सदस्य को मूल्य दें
  • यदि आप जीवन के सकारात्मक पहलुओं को ध्यान में रखते हैं, तो यह रोज़ाना तनाव और नकारात्मकता से बचने के लिए उपयोगी होगा। यदि आप अपने बारे में सोचने के लिए समय निकालते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आपको कितना आभारी होना चाहिए।



  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration चरण 8
    3
    नकारात्मक भाषा से बचें जाहिर है, अपमान और अपमान को क्रोध और घृणा के प्रकार के रूप में माना जाता है, जो कम आवृत्ति के अनुरूप होता है। आप उनसे बचने और सकारात्मक विकल्पों के साथ उन्हें सक्रिय रूप से बदलना चाहिए, जैसे कि प्रशंसा। आपके व्यवहार और मानसिकता में यह बदलाव समय लगेगा, लेकिन लंबे समय तक फल पैदा करेगा।
  • भाषा में नकारात्मकता अन्य स्रोतों से भी आती है एक हारवादी रवैया अपना सकारात्मक ऊर्जा न दें। "मैं नहीं कर सकता" कहने के बजाय, "महीना मैं अगली बार कड़ी मेहनत का प्रयास करूंगा" कहता हूं। यदि आप नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित करने के लिए छोटे तरीके तलाश रहे हैं, तो इससे आपके कंपन में वृद्धि होगी और आपको अपने लक्ष्यों को जीवन में पहुंचने के करीब लाने में मदद मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration चरण 9
    4
    करुणा और दान पर काम करना यह वास्तविक दुनिया है, और ऐसे समय होंगे जब आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा और निराशाजनक घटनाएं घटित होंगी। आप उदास महसूस करने के लिए यह सामान्य होगा। आपके शरीर की कंपन इन अवसरों पर कम हो जाएगी, लेकिन कुंजी को पुनर्जीवित करने और ठीक करना होगा ऐसा करने का एक शानदार तरीका दया दिखाने और दान करने के लिए अपना समय और ऊर्जा दान कर देगा। यदि आप कम भाग्यशाली मदद करते हैं, तो यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कर देगा, यह आपको जीवन के सभी सकारात्मक पहलुओं की याद दिलाने और आपकी आवृत्ति बढ़ने को प्रोत्साहित करेगा।
  • यह कदम कठिन समय में बहुत उपयोगी होगा, क्योंकि आप अपने दर्द को पहचानने और आपकी मदद करने के लिए आपको करुणा दिखाने के लिए आपके पास के लोगों के पास जा सकते हैं। याद रखें कि आपके पास के लोग आपकी खुद की आवृत्ति का प्रतिबिंब हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration चरण 10
    5
    माफ करना मुझे यदि आप असंतोष या अपराध की भावनाओं के रूप में नकारात्मकता को बंद कर देते हैं, तो यह आपके दिमाग में सबसे अधिक खुशी का विचार निकाल देगा। दूसरों को क्षमा करने और खुद को क्षमा करके नकारात्मक ऊर्जा को भूल जाओ यदि आप समझते हैं कि कोई भी सही नहीं है और वह, बदल रहा है, तो यह संभावना है कि दूसरे व्यक्ति भी एकदम सही है। अपने आस-पास के लोगों के साथ सद्भावना में रहने का एक रास्ता खोजने के लिए, अपनी भावनाओं के साथ खुली और प्रत्यक्ष रहें।
  • हँसी एक शानदार साधन है जिसे माफ कर दो और नकारात्मक ऊर्जा भूल जाती है। अपनी वर्तमान समस्याओं पर दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य लेने की कोशिश करें सोचें कि आपकी पिछली समस्याएं कितनी छोटी हैं और आप वर्तमान में उन पर कितना हंसते हैं भविष्य में आप अपनी वर्तमान समस्याओं पर हंसेंगे
  • भाग 3
    उच्च आवृत्ति को बनाए रखें

    इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration चरण 11
    1
    स्वस्थ आहार और व्यायाम खाएं स्केल के उच्चतम बिंदु पर अपनी व्यक्तिगत आवृत्ति को रखने के लिए, आपको अपने शरीर और मन के साथ काम करने के तरीके को ध्यान में रखना चाहिए। आपका आहार सीधे आपके मनोदशा को प्रभावित करेगा शारीरिक व्यायाम की कमी बेहतर सोचने के लाभों को समाप्त कर देगी अपने व्यक्ति के भौतिक पहलुओं को अनदेखा न करें या अपने दिमाग में ज्यादा ध्यान न दें। आप दोनों तत्वों के बिना समृद्ध नहीं हो सकते।
    • फास्ट फूड, सोडा, सोडियम युक्त उत्पादों और शर्करा से बचें। इसके बजाय, आपको ताजा फल और सब्जियां, और दुबला प्रोटीन का उपभोग करना चाहिए। आप अपने शरीर और प्रकृति के बीच मौजूद आध्यात्मिक बंधन को सुधारने के लिए शाकाहारी या शाकाहारी बनने का विकल्प भी सोच सकते हैं।
    • आपको हमेशा खाना लेबल पढ़ना चाहिए और चेतावनी के संकेत, जैसे परिरक्षकों, ट्रांस वसा और हाइड्रोजनीकृत तेलों को पहचानना चाहिए।
    • रोज़ाना व्यायाम (रात में कुछ जॉगिंग या चलने के रूप में कुछ भी सरल) आपको प्रकृति के साथ लिंक करेगा और आपके शरीर को सक्रिय बनाए रखेगा। दोनों पहलुओं में आपका कंपन बढ़ेगा
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration Step 12
    2
    उच्च कंपन वाले लोगों के पास समय व्यतीत करें याद रखें कि यह कैसा लग रहा है जैसे इसे आकर्षित किया गया है। यदि आप अपने आप को अपने दोस्तों के साथ घूमते हैं और कम आवृत्ति वाले लोगों के साथ संबंधों को खत्म करते हैं, तो यह आपके सामान्य कल्याण में काफी योगदान देगा, क्योंकि यह आपके कंपन को बढ़ाएगा। यदि आप स्वयं हैं, तो आप समान मूल्यों और आवृत्तियों के साथ अन्य लोगों को आकर्षित करेंगे।
  • नकारात्मक लोग आप की आलोचना करेंगे और अपनी आवृत्ति को कम ऊर्जा के साथ कम करेंगे। आपको इन रिश्तों को अपने जीवन से खत्म करना होगा आपको अपने मित्र के साथ अपने रिश्ते को समाप्त नहीं करना पड़ेगा - हालांकि, यदि आप इसे बनाए रखने के लिए कम और कम प्रयास करते हैं, तो इससे संक्रमण की सुविधा होगी और उच्च आवृत्ति वाले लोगों को खोजने के लिए अधिक अवसर पैदा होंगे जो अंतराल को भर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration चरण 13
    3
    अपनी दिनचर्या में ध्यान शामिल करें यह मन से समस्याग्रस्त विचारों को खत्म करने में मदद करता है और आपको अपने बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है आपको एक गहन अभ्यास करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप कुछ मिनटों में अपना श्वास पर ध्यान देते हैं, अपनी आँखें बंद कर रहे हैं और अपना जीवन धीमा कर रहे हैं, तो यह आपकी व्यक्तिगत आवृत्ति बढ़ाने और एक सकारात्मक टिकाऊ ऊर्जा पैदा करने पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है निरंतर।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Vibration चरण 14
    4
    एक डायरी लिखें यदि आप हर दिन सकारात्मक अनुभवों को लिखते हैं, तो यह आपके मन में रखने और उन्हें अपनी चेतना में रखने के लिए उपयोगी होगा। यह एक बड़ी आदत होगी जो आपको याद रखेगी कि आपके जीवन के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं और महत्वपूर्ण पहलुओं के लिए आपको आभारी होना चाहिए।
  • उस दिन आपके विचारों और सकारात्मक कार्यों की सूची बनाकर प्रत्येक दिन समाप्त करने का प्रयास करें।
  • उन प्रशंसाओं को रिकॉर्ड करें जिन्हें आपने बनाया और प्राप्त किया है, साथ ही साथ उन क्षणों को माफ कर सकते हैं जिनसे आप माफ़ कर सकते हैं, करुणा और हँसते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सूर्य के प्रकाश का खुलासा करें यह स्वस्थ और पुनर्जीवित होगा।
    • एक विपरीत रुख वाले लोगों को अनदेखा करें व्यक्तिगत आवृत्ति के वैज्ञानिक योग्यता को कम करके लोग आपको निराश करने का प्रयास करेंगे। आपको उन पर ध्यान नहीं देना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर वे कुछ बिंदुओं के बारे में सही हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप क्या मानते हैं और आपके द्वारा प्राप्त परिणाम। यदि आप बेहतर महसूस करते हैं और आपके जीवन में सुधार होता है, तो इससे कुछ और नहीं होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com