ekterya.com

लक्ष्य प्राप्त करने और प्राप्त करने के लिए ऊर्जा कैसे प्राप्त करें

आपने खुद से पूछा है, कैसे ये कुछ लोग अपने लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं, ऊर्जा और एकाग्रता प्राप्त करते हैं? और अन्य महान बहुमत में उनके सपनों को हासिल करने और काम करने के लिए कई मुश्किलें क्यों हैं?

रहस्य है "शक्ति", हम विद्युत ऊर्जा के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि वह ऊर्जा जो आपको कंपनी के अध्ययन या प्रबंधन जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के दौरान थका हुआ होने से रोकती है और यह है कि हम सभी अलग-अलग भंडारों के अंदर ले जाते हैं और यह भी हमारे जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन करने में मदद करता है।

इन सरल युक्तियों के साथ हम आपकी ऊर्जा स्तर को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने में मदद करेंगे:

चरणों

विधि 1
सही ढंग से खाएं

खाने से हमें उच्च स्तर की ऊर्जा बनाए रखने में मदद मिलती है, अगर हम अपने भोजन को सही ढंग से चुनते हैं तो हम ऊर्जा के सबसे महत्वपूर्ण स्रोतों में से एक को खिला सकते हैं। यहां कुछ तकनीकों और सुझाव दिए गए हैं:

1
वैगनस्म चुनें भोजन मांस और पशु प्रोटीन, ऊर्जा का एक बड़ा निवेश की आवश्यकता है के रूप में इन खाद्य पदार्थों शेर या मगरमच्छ की तरह एक सख्ती से मांसाहारी जानवर द्वारा पचा जा करने के लिए और केवल अधिक ऊर्जा मांसभक्षी खाद्य ऊर्जा आप ला सकता है अवशोषित करने के लिए खर्च करते हैं अनुकूलित कर रहे हैं । Veganism इस अनावश्यक ऊर्जा व्यय के लिए एक आउटलेट होगा, आप बेहतर परिणाम के लिए एक स्थायी शाकाहारी आहार बना सकते हैं या एक महत्वपूर्ण प्रस्तुति या एक विश्वविद्यालय परीक्षा से पहले एक सप्ताह पहले इसे लागू कर सकते हैं।
  • 2
    वसा का दैनिक उपयोग करें वसा ऊर्जा का सबसे महत्वपूर्ण स्रोत हैं, क्योंकि इससे आप अपने अंगों को स्वस्थ रखने में और किसी भी कार्य के लिए अपने शरीर के प्रदर्शन का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। शरीर इन आवश्यक वसा का उत्पादन नहीं करता, लेकिन आप अपने सुपर बाजार में आसानी से मिल जाती है और दैनिक उपभोग कर सकते हैं: (avocados, मूंगफली का मक्खन, अलसी, बादाम, चिया, अंडे और ओमेगा 3, 6 में से किसी स्रोत और 9)। जैतून का तेल, नारियल का तेल और कृत्रिम रूप से बने वनस्पति तेलों के बारे में भूलना महत्वपूर्ण है।
  • 3
    इसमें फल और सब्जियां शामिल हैं आप व्यावहारिक रूप से फल और एक सुपरमार्केट में उपलब्ध सब्जियों में ऊर्जा आवश्यकताओं को प्राप्त कर सकते हैं, यह फल में विटामिन, प्रोटीन, फाइबर और शर्करा का योगदान जानना महत्वपूर्ण है, ऊर्जा के लाभ पशु उत्पादों या भोजन की आपूर्ति करता है लेने की तुलना में काफी अधिक है।
  • Video: बड़ी सफलता प्राप्त करनी है तो पहले छोटे छोटे लक्ष्य बनाकर उन्हे हासिल करें

    4
    खुद को हाइड्रेट करें रहो हाइड्रेटेड की गारंटी देता है तब आप अधिक ऊर्जा प्रदर्शन फलों का रस या कॉफी के साथ महत्वपूर्ण हाइड्रेटेड नहीं है, आप शुद्ध पानी कमरे के तापमान पर हाइड्रेशन के लिए दिन और गर्म पानी या चाय के दौरान कैफीन के बिना उपयोग करने के भोजन पारित करने के लिए करना चाहिए।
  • Video: लक्ष्य निर्धारण कैसे करें ताकि सफलता जल्दी मिल सकें (How to set a goal to get success with easily)

    5
    उत्तेजक का प्रयोग न करें यह महत्वपूर्ण है कि आपका शरीर इसके लिए उपलब्ध संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल करता है - कैफीन, निकोटीन, टॉरिन, संसाधित चीनी या मल्टीविटामिन का उपयोग न करें यह आपके शरीर को ऊर्जा के उत्पादन और प्रशासन में अधिक से अधिक कुशल बनाने में मदद करता है।
  • 6



    उपवास से उपवास दिन खाने के बिना 8, 12 और 24 घंटे खर्च भी ऊर्जा का एक बड़ा स्रोत हो सकता है, इस तकनीक का उपयोग शरीर के लिए एक महीने के लिए आठ घंटे से उपवास करना शुरू करना है, अगले महीने 12 घंटे के स्तर को बढ़ाने के लिए और, यदि आपको अधिक ऊर्जा की आवश्यकता है, तो आप अंत में 24 घंटे की तेजी से पहुंच सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप चक्कर आना या ऊर्जा की कमी तुरंत उपवास के घंटे को कम करते हैं और प्रोटीन पर अपने आहार का आधार अग्न्याशय के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए करते हैं और इस प्रकार 24 घंटों तक तेजी से पहुंचने में सक्षम होते हैं। इस तकनीक में वृद्धि हुई टेस्टोस्टेरोन, वजन घटाने, मांसपेशियों के लाभ में वृद्धि हुई है और महत्वपूर्ण ऊर्जा में महत्वपूर्ण वृद्धि को स्पष्ट किया गया है। बेहतर उपयोग के लिए सोने से पहले तीन घंटों से रात में खाने के लिए आंतरायिक उपवास के लिए यह सलाह दी जाती है।
  • विधि 2
    ऊर्जा चोरों को हटा दें

    पर्यावरण में कई कारक हैं जो ऊर्जा चोरी कर सकते हैं, अपने जीवन को शुरू करने, सीखने और बदलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिससे आप उन कारकों को जोड़ सकते हैं जो आपको ऊर्जा प्रदान करते हैं और उन सभी को समाप्त करते हैं जो इसे चुराते हैं। यहां कुछ तकनीकों और सुझाव दिए गए हैं:

    1
    अपने जीवन से ऊर्जा के चोरों को दूर करें। एक दोस्त ने, परिचित या रिश्तेदार जो केवल आप समस्याओं बताता है और प्रदान नहीं करता है ऊर्जा के स्रोत की मदद की जानी चाहिए और उसके ऊर्जा स्रोतों प्राप्त करने की कोशिश, लेकिन इस मुद्दे में रुचि नहीं तो और पसंद करते हैं अपने जीवन के लिए ऊर्जा का एक चोर रहने के लिए निकालना होगा तत्काल और सामाजिक नेटवर्क, अपने फोन के बारे में सोचने और बिना किसी पश्चाताप के उस व्यक्ति के साथ कुल संपर्क खोने
  • 2
    आलोचना मत करो आलोचना ने मस्तिष्क को लगभग सभी क्षेत्रों को सक्रिय करने का कारण बनता है, अर्थात् आलोचना की वजह से आपका मस्तिष्क बहुत अधिक ऊर्जा का उपभोग करने का कारण बनता है जो कि आपके व्यक्तिगत परिवर्तन के लिए व्यावहारिक रूप से व्यर्थ हो। आलोचना केवल एक बुरी ऊर्जा निवेश है
  • 3
    पश्चाताप न करें कुछ कार्य करने के लिए पश्चाताप होने पर हर समय उपस्थित होने के कारण मस्तिष्क गतिविधि में ऊर्जा का बहुत बड़ा नुकसान होता है। ऊर्जा का यह नुकसान कर्मों को सुधारने, माफी मांगने या किसी को चोट पहुंचाने से बचने के लिए कर्म है। जीवन में बनाया जा सकता है सबसे अच्छा ऊर्जा निवेश किसी भी प्रकार के कर्मों से बचने और उपाय करने के लिए है, चाहे कितना छोटा हो।
  • 4
    सेक्स और हस्तमैथुन को नियंत्रित करें केवल दैनिक काम से पहले पुरुष सेक्स और हस्तमैथुन में ऊर्जा का एक पूर्ण नुकसान होने का मतलब है, सुबह में इसे पूरा अपशिष्ट कहते हैं पुरुषों में अनुशंसा की जाती है कि वे पूरी तरह से हस्तमैथुन को खत्म करें और केवल एक महिला के साथ यौन संबंध करें जिसे आप प्यार करते हैं क्योंकि प्रेम कनेक्शन का मतलब ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत है। और सोने से पहले, क्योंकि यह एक अधिक प्रभावी आराम और अधिक ऊर्जा रिचार्ज का प्रतिनिधित्व करेगा।
  • Video: लक्ष्य की प्राप्ति के तरीके How to achieve Goals?

    5
    ईर्ष्या से बचें आपके साथी सेलेर का मतलब है कि आपके सपने, आपके जीवन को छोड़ दें और किसी भी काम में दक्षता घटाएं, हालांकि यह न्यूनतम और आसान हो सकता है। बस उस की क्षमता नहीं है, क्योंकि अपने सिर कहीं और हो सकता है, यह अपने साथी के लिए 100% ऊर्जा (प्रेम, विश्वास मत, को स्वीकार करने दोस्ती और प्यार के किसी भी कार्य) देने के लिए बेहतर है और अपने साथी आप के लिए एक स्रोत बन जाएगा अधिक कुशल ऊर्जा का
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com