ekterya.com

कैसे अपरिपक्व होने की प्रतिष्ठा से छुटकारा पाने के लिए

Immaturity एक व्यक्ति को लगता है कि, किसी व्यक्ति को सोचने, कार्य करने या महसूस करने के तरीके से अनजाने में सोचने, कार्य करने या महसूस करने की प्रवृत्ति को दर्शाता है अपरिपक्व होने की प्रतिष्ठा से छुटकारा पाने के लिए कोई जादुई या आसान तरीका नहीं है, क्योंकि यह आपके अंतर्निहित चरित्र को कुछ हद तक दर्शाता है। उत्तरार्द्ध आपके विचारों, भावनाओं और कार्यों का प्रतिबिंब है जो दूसरों को जानते हैं। फिर कोशिश की और सही तरह से पता करने के लिए वहाँ उन्हें सही करने के लिए आप और काम में अपरिपक्वता के विशिष्ट रूपों हैं कि अपरिपक्व होने का प्रतिष्ठा से छुटकारा पाने के है। अक्सर, आपकी प्रतिष्ठा इन संशोधनों के परिणामस्वरूप बदलना शुरू हो जाएगी। अन्य मामलों में, जैसा कि एक में अन्य लोग आपके बारे में गलत जानकारी फैलते हैं, आपके व्यवहार को बदलना उतना कुशल नहीं होगा इन विचारों को ध्यान में रखते हुए, यह लेख अपरिपक्व होने की आपकी प्रतिष्ठा को दूर करने के कुछ तरीके प्रस्तुत करता है।

चरणों

विधि 1
महत्त्व घटाना

एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 1 के बारे में जानें
1
याद रखें कि प्रतिष्ठा अक्सर ज्यादा बात नहीं करती अपरिपक्व होने की प्रतिष्ठा "से छुटकारा" पाने का एक तरीका यह है कि आप इसे परेशान न करें। लोग क्या सोचते हैं की आप, दोस्त बनाने दूसरों के बीच में एक नौकरी प्राप्त करने के लिए अपनी क्षमता पर गंभीर परिणाम हो की विशिष्ट सामग्री जब तक, अपनी प्रतिष्ठा केवल हद तक आपको लगता है कि यह करता है करने के लिए मायने रखती है।
  • इसके अलावा, आपकी प्रतिष्ठा के बारे में बहुत चिंता करना वास्तव में अपरिपक्वता का संकेत हो सकता है इसलिए, यदि आप बहुत ज्यादा चिंता करते हैं, तो इसे थोड़ा महत्व दें
  • अपने आप से पूछें कि आप अपनी प्रतिष्ठा की देखभाल क्यों करते हैं आप अपरिपक्व विचार दूसरों के क्या परिणाम हैं? यदि वे महत्वहीन हैं और आपके लिए किसी महत्वपूर्ण लक्ष्य को मुश्किल नहीं बनाते हैं, तो इसे कम करने और अपने जीवन के अन्य पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं।
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 2 के बारे में जानें
    2
    ध्यान रखें कि आपकी प्रतिष्ठा शायद यह नहीं दर्शाती कि आप वास्तव में कौन हैं ध्यान रखें कि प्रतिष्ठा दूसरों के अधूरे ज्ञान का एक "अनुमानित" अनुमान है, जो आपको बनाता है लोग (जानबूझकर जरूरी नहीं) आपके बारे में जानकारी प्रसारित कर सकते हैं जो सभी पर गलत या गलत है।
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें अपने आप से पूछें कि क्या आपको लगता है कि आप अपरिपक्व हो सकते हैं और अगर जवाब सकारात्मक है, तो क्या यह आपके होने के तरीके को बदलने में लायक होगा?
  • आप में से एक सटीक प्रतिबिंब से बहुत अधिक जानकारी परेशान करने के लिए नहीं, जब तक आप वास्तव में एक ठोस और असली तरीका (उदाहरण के लिए, यदि आप एक मुश्किल लक्ष्य मूल्यों को प्राप्त करने, और अधिक दोस्तों के होने की तरह) को नुकसान पहुंचा याद रखें।
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 3 के बारे में जानें
    3
    ध्यान रखें कि प्रतिष्ठा बदलती हैं इस विचार पर भरोसा करें कि जैसे-जैसे अपरिपक्व होने की प्रतिष्ठा में योगदान देने वाले व्यवहार में बदलाव हो सकता है, वैसे ही आपकी प्रतिष्ठा भी बदलेगी।
  • विधि 2
    परिपक्वता के साथ अधिनियम

    एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 4 के बारे में जानें
    1
    पहलुओं की पहचान करें जिसमें आप अपरिपक्वता दिखाते हैं और अधिक परिपक्व हो जाते हैं। तो जा रहा है अपरिपक्व काम नहीं करता है के लिए अपनी प्रतिष्ठा छोटा है, यह है कि दूसरों को अपरिपक्व रूप में क्या अनुभव अपने चरित्र के विशिष्ट पहलुओं की पहचान करने, ताकि आप उन्हें इलाज है और इस तरह अपनी प्रतिष्ठा को बदल सकते हैं समय है। दूसरे शब्दों में, ध्यान दें कि आप क्या बदलना चाहते हैं और इसे करें।
    • ध्यान दें कि आप अपनी उम्र और आपके से थोड़ी बड़ी उम्र के अन्य लोगों के संबंध में कैसा महसूस करते हैं, सोचते हैं और क्या करते हैं। क्या आप पाते हैं कि आप अपनी आयु के अन्य लोगों की तुलना में अधिक निर्भर हैं? यह आपके जीवन के एक पहलू की पहचान करने का संकेत हो सकता है जो अपरिपक्व के रूप में आपकी प्रतिष्ठा में योगदान देता है। आप अधिक स्वयं-पर्याप्त बनकर इसे बेहतर बनाने पर काम कर सकते हैं, अपने द्वारा किए गए कार्य को पूरा करने के लिए आप मदद के साथ करते थे!
    • अपने व्यवहार और आपके सहकर्मियों के बीच शासकीय रूप से विसंगतियां न लें सभी लोगों के जीवन के विभिन्न अनुभव, सांस्कृतिक जन्म और परिस्थितियां हैं जो उनके साथियों के संबंध में उनके व्यवहार में मतभेद का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अन्योन्याश्रय पर ज्यादा जोर की वजह से, यह एशियाई मूल अपने माता-पिता के साथ रहते हैं माता पिता के साथ बच्चों के लिए और अधिक आम जब तक पुराने उम्र कोकेशियान बच्चों की तुलना है। यदि आपके मन में आप के बारे में विशेष स्वभाव जानकारी, आपके सांस्कृतिक पृष्ठभूमि की तरह नहीं था, तो आप शायद अनजाने में, अपरिपक्व के रूप में अपने व्यवहार पर विचार जब वास्तव में एक सांस्कृतिक अंतर को दर्शाता है।
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 5 के बारे में जानें
    2
    दूसरों को अपने सामने रखो एक उदासीन तरीके से अभिनय करना परिपक्वता का संकेत है घर पर अधिक काम करने की पेशकश करें या उस मित्र की मदद करें जिसे इसकी आवश्यकता है। दूसरों के प्रति विचारशील होने का मतलब है कि आप केवल अपने बारे में नहीं सोचते हैं
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 6 के बारे में जानें

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Radio Broadcast / Gildy's New Secretary / Anniversary Dinner

    3
    अपने माता-पिता का सम्मान करें आप उनसे खुले और ईमानदार होने के द्वारा उनका सम्मान कर सकते हैं, और ध्यान से सुन सकते हैं कि वे आपको क्या करने के लिए कहते हैं। परिपक्वता का एक संकेत आपके परिवार का सम्मान और देखभाल करना है।
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 7 के बारे में जानें
    4
    दूसरों की भावनाओं पर विचार करें दूसरों के साथ संवाद करने और अपने आप से पूछने पर मानसिक रूप से विराम को याद रखना याद रखें: "मैं कहने के बारे में क्या कर सकता हूं?"
  • इस बात पर विचार करना याद रखें कि यदि आप किसी और के साथ करते हैं तो आपसे क्या होगा अगर आपको उनका सामना करना होगा।
  • उसी समय, उन्होंने यह स्वीकार किया कि कोई भी हर चीज के बारे में उसी तरह महसूस नहीं करता है प्रासंगिक जानकारी को ध्यान में रखें जो आप उस व्यक्ति के बारे में जानते हैं जिसके साथ आप इंटरैक्ट करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि वह आत्म-जागरूक है और चुटकुले का लक्ष्य नहीं लेना चाहता है, तो इसे किसी ऐसे व्यक्ति के लिए सहेजें जो इसकी सराहना कर सकता है।
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 8 के बारे में जानें
    5
    अपने आप के साथ सहज महसूस करें अपने आप के साथ सहज महसूस करना परिपक्वता की आपकी कथित डिग्री के लिए और अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है, और आपकी प्रतिष्ठा के लिए, आपके द्वारा विकसित किए जाने वाले विशिष्ट व्यवहार की तुलना में।
  • अगर आपको लगता है कि आप बहुत आत्म-सचेत हैं, तो खुद से यह पूछने की कोशिश करें कि आप दूसरों के बारे में कितनी नकारात्मक सोचते हैं सबसे अधिक संभावना है, यह बहुत अधिक नहीं है और यह कि अन्य लोग आपके बारे में नकारात्मक सोचने में ज्यादा समय नहीं बिता सकते।
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 9 के बारे में जानें
    6



    सामाजिक मानदंडों का पालन करें कई सामाजिक मानदंड हैं, और उनका पालन परिपक्व होने का संकेत है क्योंकि यह इंगित करता है कि आप सामाजिक गतिशीलता को समझते हैं और आप नियमों का सम्मान करने को तैयार हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई आपकी सहायता करता है, तो प्रशंसा दिखाएं और पक्ष वापस लौटाएं यदि आप तत्काल मदद नहीं कर सकते हैं, तो एक नोट लिखना सुनिश्चित करें ताकि आप सहायता कर सकते हैं जब आप कर सकें
  • जानबूझकर गैस फेंकना या उत्सर्जित न करें या अपने शरीर के साथ अन्य चीजें न करें जो समूहों में सामाजिक मानदंडों के विशाल बहुमत के खिलाफ जाते हैं।
  • मेज पर अच्छे व्यवहार का उपयोग करना सुनिश्चित करें सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति का धन्यवाद करते हैं जिसने भोजन तैयार किया था। उन व्यंजनों को धोने के लिए एक प्रस्ताव के रूप में उन्हें बताएं कि आप अपनी कड़ी मेहनत का महत्व देते हैं। यदि यह अधिक औपचारिक वातावरण है, तो नैपकिन को खोलना सुनिश्चित करें और तालिका के नीचे अपनी गोद में रखें। अपने मुंह से बात न करें या तो खोलें
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 10 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    7
    बोलने से पहले सोचो पहले बात मत कहो जो दिमाग में आती है अपने शब्दों को ध्यान से सोचें और भावनात्मक रूप से ध्वनि न करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप बजाय कह रही है आप "! नहीं, मैं नहीं करना चाहते हैं" हो सकता है, एक कार्य करने के लिए चाहते हैं, तो आप कुछ इस तरह कहते हैं: "अगर पहले मैं खत्म होने से पहले मैं उस के साथ सौदा है कि मैं क्या कर रहा हूँ यह ठीक होगा? यह एक घंटे में होगा। "
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 11 के बारे में जानें
    8
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें भावनात्मक नियंत्रण की कमी, या संदर्भ के अनुसार भावनाओं की ग़लत तीव्रता को प्रदर्शित करना, अपरिपक्वता का एक और संकेत है।
  • अपनी भावनाओं को शांत करने के लिए, निम्नलिखित प्रश्नों को प्रस्तुत करके स्थिति को पुन: सौंपने का प्रयास करें: वास्तव में इसका सबसे बुरा क्या हो सकता है? क्या वह वास्तव में इसका मतलब थी या क्या वह शायद लापरवाह थी, या क्या उसके पास लंबा दिन था और क्या मैं उससे अधिक सहिष्णु होनी चाहिए? क्या मैंने कभी किसी और के साथ ऐसा किया, और क्या मुझे अधिक क्षमा करना चाहिए?
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 12 के बारे में जानें
    9
    अन्य प्रकार की परिपक्वता के साथ अधिक प्रतिस्पर्धी यदि आपको किसी ऐसे पहलू में अपरिपक्व माना जाता है जिसे आप नहीं चाहते या न बदलना चाहते हैं, तो अन्य तरीकों से अधिक परिपक्व हो जाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में एक बातचीत के दौरान दूसरों के दृष्टिकोण को ध्यान में रखना समस्या है और लगता है कि आप अपनी प्रतिष्ठा को बेहतर बनाने के लिए संपर्क नहीं कर सकते हैं, मैं घर पर अधिक काम करने के लिए, और अधिक आर्थिक रूप से स्थिर या स्वतंत्र रूप से या उत्तेजक द्वारा बनने के लिए अतिरिक्त compénsalo आपकी भावनात्मक परिपक्वता
  • विधि 3
    अपनी प्रतिष्ठा को रीसेट करें

    एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 13 के बारे में जानें
    1
    धैर्य रखें चूंकि यह एक समूह द्वारा आपके बारे में राय साझा करता है, इसलिए आपकी प्रतिष्ठा को बदलने से समय लगेगा आप कठिनाई आप अपनी प्रतिष्ठा को बदलने पर काम के रूप में धैर्य रखने के है, तो याद रखें कि यह दिखाई नहीं देता है, तो आप अपरिपक्व या नहीं एक प्रकाश स्विच है कि और बंद पर बदल जाता है कर रहे हैं, लेकिन यह एक सतत प्रक्रिया है कि की डिग्री में बदलता है परिपक्वता, जैसे प्रकाश नियामक जो बहुत उज्जवल से बंद हो जाता है
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 14 के बारे में जानें
    2
    अपने आप को माफ़ करें और इसे गंभीरता से करें यदि आपने कुछ दुर्भाग्यपूर्ण किया है, तो अपरिपक्व होने के लिए आपकी प्रतिष्ठा में योगदान देता है, माफी मांगो और इसे गंभीरता से करें इससे आपकी प्रतिष्ठा को सुधारने में आपकी मदद मिलेगी।
  • जब आप माफी मांगते हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो इसके बजाय, सक्रिय रूप से अपने बेहतर व्यवहार के माध्यम से दिखाने के लिए आप स्थिति है कि आप अफसोस का समाधान या अन्यथा भविष्य में इसे से बचने जाएगा पर ध्यान केंद्रित। दूसरे शब्दों में, जब तुम माफी माँगता हूँ, न सिर्फ कहते हैं कि यह भी पता चलता है कि आप खेद है।
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 15 के बारे में जानें
    3
    स्रोत ढूंढें किसी व्यक्ति के बारे में जानकारी फ़िल्टर करने के लिए संभव है कि आप दूसरों को नहीं जानना चाहते। पता करें कि वह व्यक्ति कौन है और उसे नहीं करने के लिए कहें। आपको लगता है कि गलत या पूरी तरह से गलत हैं आप के बारे में बातें कहते हैं, तो पूछना क्यों वह यह होता है, उन्हें पता है कि तुम दर्द होता है, और एक माता पिता या शिक्षक के रूप में बंद कर दिया यदि नहीं, तो बाहर की ओर उन्मुखीकरण की तलाश में,। दूसरों को बताएं कि आप अपने बारे में गलत जानकारी फैल रहे हैं।
  • स्रोत का निर्धारण करने के लिए, उनसे पूछने का प्रयास करें, जिन्होंने आपके बारे में विशिष्ट जानकारी सुना है
  • एक अपरंपरागत प्रतिष्ठा चरण 16 के बारे में जानें
    4
    सामाजिक समूहों को बदलें अपनी प्रतिष्ठा है, जो परिवर्तन व्यवहार आप समस्याग्रस्त के रूप में पहचान की है के साथ हो सकता बदलने के लिए कठोर लेकिन प्रभावी तरीका, रीसेट बटन प्रेस करने और पूरी तरह से सामाजिक समूहों बदल रहा है।
  • खरोंच से शुरू करते समय, आपकी प्रतिष्ठा की एक नई शुरुआत होती है और आपको अपनी नई भावनाओं, विचारों और व्यवहारों से मिलकर अधिक आसानी से परिपक्व माना जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अपरिपक्व होने की प्रतिष्ठा "से छुटकारा" पाने का एक तरीका बस इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, अपने आप के साथ सहज महसूस करें!
    • सामाजिक सम्मलेन का पालन करना दूसरों को यह बताएं कि आप सामाजिक गतिशीलता की परवाह करते हैं और आप नियमों का पालन करने के लिए तैयार हैं, यह एक शानदार तरीका है।
    • अन्य लोगों को दिखाने के लिए एक उदासीन तरीके से कार्य करें कि आप उनकी भावनाओं को मानते हैं और आप न केवल अपने बारे में सोचते हैं
    • अभ्यास दृष्टिकोण ले रही। भावनाओं, इच्छाओं, ज्ञान का आधार पर विचार करें और दूसरों के विचारों को ले दूसरों के नजरिए परिपक्वता का संकेत है और आप अपरिपक्व होने के लिए अपनी प्रतिष्ठा से लड़ने में मदद।
    • पता लगाएँ कि अन्य लोगों कि अपरिपक्व होने के लिए एक प्रतिष्ठा होने के लिए योगदान खुद के बारे में गलत जानकारी के प्रसार कर रहे हैं, बंद करो और उन्हें पता है कि वे आप के बारे में गलत बातें कह रहे हैं के लिए कहें।
    • सामाजिक समूहों को बदलने से आपकी प्रतिष्ठा को खरोंच से शुरू करने का एक शानदार तरीका है। मित्रों के एक नए समूह का पता लगाएं और परिपक्व व्यक्ति बनें जिसे आप चाहते हैं!

    चेतावनी

    • दूसरों के परिप्रेक्ष्य को आत्म-सम्मान की भावना को प्रभावित न करने के लिए सावधान रहें!
    • सावधानी से विचार करें यदि आप वास्तव में अपनी प्रतिष्ठा के विशिष्ट पहलू को सुधारने की कोशिश करते हैं जो दूसरों को अपरिपक्व मानते हैं
    • कई बार ऐसा होता है आमतौर पर होता है "अपरिपक्वता" आत्मकेंद्रित या एस्परगेर सिंड्रोम जैसी कुछ प्रकार की न्यूरोलॉजिकल स्थिति होती है इस मामले में यह एक विशेषता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक नया दृष्टिकोण
    • दृढ़ संकल्प
    • धैर्य
    • प्रेरणा
    • बदलने की तत्परता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com