ekterya.com

दूसरों की राय को कैसे सहन करना है

दूसरों के विचारों को समझने के लिए और उनके दृष्टिकोण के सम्मान का सम्मान करने के बावजूद, हम असहमत हैं और अपनी राय बदलने के लिए मोहक हैं।

चरणों

जब आप कुछ दोस्त हैं कदम अधिनियम 6 नामक छवि चरण 6
1
दृश्य के विभिन्न बिंदुओं को समझने के लिए खोजें। दृष्टिकोण या किसी और, विभिन्न स्थानों से आने के लिए सोचा था की राय बदलने के लिए प्रयास करने से पहले, वे अपने माता-पिता के सामान्य विश्वासों के लोगों की एक अलग तरह के साथ बड़े हो गए हैं और आप उनके संस्कृति, धर्म की वजह से इस तरह से सोच सकते हैं या विरासत में मिला या दोस्तों
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 1
    2
    अगर आप उस जगह में उठाए गए थे तो आपके विश्वासों के बारे में सोचें। कल्पना कीजिए कि आप एक शहर का व्यक्ति हैं और आप किसी ऐसे व्यक्ति को सुन रहे हैं जो ग्रामीण इलाकों में बड़े होकर शहर से दूर हो। उसे सुनने के बाद, सोचो "क्या होगा अगर मुझे मैदान में उठाया गया है?"
  • एंट अराथ अराउंड पीपल डॉट डॉट डॉन` class=
    3
    कभी मत कहो कि दूसरे व्यक्ति आपके विचारों के आधार पर गलत है आपके विचार आपके जैसे ही सही हो सकते हैं उदाहरण के लिए, एक ईसाई के रूप में, आप मानते हैं कि आपकी सोच ठीक है और मुसलमानों की नहीं, और इसके विपरीत। अंत में आप दोनों ठीक हो सकते हैं या नहीं
  • बीवर ओवरवेट और लोकप्रिय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    दूसरों के विचारों से सीखने का तरीका जानें और अपने विचारों को सही पर ध्यान देने के लिए खुद को शिक्षित करें। आप कुछ के बारे में सुनिश्चित हो सकते हैं और यह स्वीकार करने में डर है कि आप गलत हैं।
  • जब आपके पास कुछ दोस्त हैं, तो कूल शीर्षक वाली छवि चरण 2



    5
    धैर्य रखें जब कोई अन्य व्यक्ति कुछ गलत कहता है, तो धीरज रखो और, अपने विचार को लागू करने के बजाय उचित तर्क के साथ जवाब दें कि वह गलत क्यों है। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति जो कानूनी या नैतिक तरीके से पैसे नहीं कमाता है, या एक अच्छी नौकरी खोजने में भाग्य नहीं है, वह गरीब होने के लिए उचित हो सकता है, लेकिन आप उसे कारण बता सकते हैं कि वह गलत क्यों है। उस व्यक्ति का सामना करना जो पूछता है कि उसे कैसा लगेगा कि वह क्या लूट लिया गया था।
  • एक मित्र के लिए वहां रहें छवि जब वे आपको सबसे अधिक चरण की आवश्यकता होती है 5
    6
    अहंकार और हठ से बचें तलाक, नौकरी हानि, दोस्ती का अंत और अन्य इसी तरह की परिस्थितियां, कभी-कभी, न सुनने और आपकी राय पर भी ध्यान केंद्रित करने के परिणामस्वरूप होती हैं। आपको कुछ पसंद नहीं है, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप दूसरों को क्यों नहीं पसंद करेंगे
  • Video: Rajiv Malhotra's Lecture at British Parliament on ‘Soft Power Reparations’

    अपने माता-पिता को आप को चरण 3 में दे दें
    7

    Video: गरीब लोगों की मदद करने में सबसे आगे हैं ये सेलेब्स

    सम्मान करता है। अगर कोई अन्य व्यक्ति आपके दयालुता से पारस्परिक रूप से नहीं है या आपकी राय बदलने की कोशिश करता है, तो सम्मान के साथ अपने दृष्टिकोण का बचाव करें, यह दर्शाता है कि आप उनके दृष्टिकोण को भी सम्मान करते हैं।
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं` class=
    8

    Video: सेना के एक और जवान का वीडियो वायरल/VIRAL VIDEO OF ARMY MEN

    तरक़ीब। यदि दूसरा व्यक्ति आपकी राय को एक तथ्य बनाने और आपको अपमानजनक तरीके से इलाज करने पर जोर देता है, तो दूर रहें और समय बिताने दें ताकि वह आराम कर सके। यदि आप ऐसा करने में जारी रखते हैं, तो इसे से बचने के लिए सबसे अच्छा है यदि आप उस व्यक्ति से बच नहीं सकते क्योंकि वह सहकर्मी है, तो अपने अधिकारों का बचाव करें, लेकिन वह अपरिपक्व नहीं है जैसा वह है।
  • यदि आप दोनों एक सम्मानजनक तरीके से चर्चा समाप्त करने का निर्णय लेते हैं, तो भविष्य की बातचीत में इस विषय पर चर्चा करने से बचें।
  • जब आप कुछ दोस्त हैं तो कूल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    9
    सोचो। क्या आपको सफल होने की सोच का तरीका है - या यह सोचने का तरीका है कि आपके जीवन में सफलता धीमा हो रही है? यदि बाद वाला होता है, तो आपकी मदद करने के लिए अन्य राय वाले लोगों की तलाश पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com