ekterya.com

स्वीकृति खोज को कैसे हटाएं

हम एक ऐसे समाज में रहते हैं जो, सामान्य रूप से, हमें अधिक सुरक्षा प्रदान की है और हमें अनुमोदन प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया है।

अनुमोदन की खोज एक अपरिपक्व रवैया है जो आपको अपने स्वयं की तुलना में अन्य लोगों की राय को और अधिक महत्व देती है। यह रवैया अपराध और आत्म-दया के विषाक्त भावनाओं को बढ़ावा देता है, और आपको अपने जीवन की ज़िम्मेदारी लेने की अनुमति नहीं देता है।

तब मैं आपको दिखाता हूं कि अपरिपक्व रवैया को कैसे त्यागना है ताकि आप अपने जीवन का प्रभार ले सकें।

चरणों

1

Video: Witch's Love - Ep 2 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others

अनुमोदन की खोज से मुक्त होने के लिए, आप स्वीकार करते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को स्वतंत्र राय रखने का अधिकार है, और यह आपके साथ कुछ भी करने का अधिकार नहीं है। क्या दूसरों को लगता है, कहते हैं और करते हैं उनके साथ क्या करना है, लेकिन इसके अपने मूल्यांकन के साथ कुछ भी नहीं है।
  • 2
    ध्यान रखें कि एक ही चीज जो आपके पर प्रभाव पैदा करती है वह आप स्वयं के बारे में सोचते हैं
  • 3



    यदि कोई आपके साथ गुस्सा या सोचने के तरीके को बदलने के बजाय आपके साथ सहमत नहीं है, तो बस उन्हें बताएं कि आप उनकी राय स्वीकार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं, लेकिन आप इसे साझा नहीं करते हैं। यदि आप उस रवैया को अपनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो थोड़े से आप अपने विचारों में सुरक्षा ले रहे होंगे।
  • 4
    यदि आप की आलोचनाओं को आप पसंद नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ लड़ाई न करें, उनका सम्मान करें और धन्यवाद दें। अपने विकास और विकास के लिए उपयोगी जानकारी के रूप में आलोचना करें। वे आपको बता सकते हैं कि आप एक कंजूस, पागल, शर्म, चिड़चिड़ा, भावनात्मक रूप से अस्थिर व्यक्ति आदि हैं। कोई बात नहीं जो वे कहते हैं, चिंता न करें, यदि वे आपको बताते हैं कि वह सच है या गलत है, तो आप हमेशा शांत रहते हैं और उन लोगों का धन्यवाद करते हैं जो आपको अपने संभावित दोषों को नोटिस करने के लिए आलोचना करते हैं। यदि आपको आलोचना के लिए आभारी होने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो थोड़ा सा करके, आप कम परेशान होकर अपने आप में आत्मविश्वास हासिल करेंगे। राय के किसी भी संघर्ष को समाप्त करने के लिए सबसे शक्तिशाली हथियार के रूप में धन्यवाद का कार्य करने पर विचार करें।
  • 5
    अपने वाक्यांश वाक्यांशों के अंत में कहने से बचें जैसे "नहीं?"" तुम्हें पता है "," है ना? ", वे असुरक्षा का संकेत मिलता है। जब कहने के लिए एक वाक्यांश आप उन कदम उठाए जाने लगे तुमसे एक सवाल स्वीकृति प्राप्त करने में सकारात्मक वाक्य बना रहे हैं में से एक के साथ खत्म। उदाहरण के लिए, अगर आप कहते हैं कि" खाद्य यह स्वादिष्ट, है न? ", आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं कह रहे हैं आप क्या सोचते हैं, लेकिन आप उम्मीद कर रहे हैं अन्य एक सवाल का समाधान होगा। लेकिन अगर आप कहते हैं कि" भोजन, स्वादिष्ट है "आप अपने आप में विश्वास के साथ व्यक्त कर रहे हैं ।
  • Video: 2013-07-23 (P1of2) If We Are Virtuous, We Attract Blessings..

    युक्तियाँ

    • दूसरों को स्वतंत्र रूप से सोचना चाहिए, अपनी सोच की स्थिति में परिवर्तन न करें, उनको धन्यवाद करें जो आपको आलोचना करते हैं और जब आप बोलते हैं, नारे का उपयोग नहीं करते हैं।
    • यदि आप वास्तव में अनुमोदन प्राप्त करने की आवश्यकता से खुद को मुक्त करना चाहते हैं, तो आप जो भी सोचते हैं, महसूस करते हैं, कहें और करते हैं तभी आप उस अपरिपक्व रवैया को दूर कर सकते हैं जो आपकी आजादी को दूर ले जाती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com