ekterya.com

कैसे नाटक से निपटने के लिए

हमारे जीवन में कुछ समय या किसी अन्य पर हमें नाटक से निपटना होगा और हम ऐसा करना जारी रखेंगे। हम चिड़चिड़ा परिस्थितियों में होंगे जिन्हें हम बचाना पसंद करेंगे इस अनुच्छेद में कुछ सुझाव हैं जो हर किसी के साथ इन अपरिहार्य घटनाओं से निपटने के लिए थोड़ा और अधिक सूक्ष्मता के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

चरणों

डैमल विद नाटक चरण 1 के साथ चित्रित छवि

Video: Popular TV Show जूनियर जी # 14 (Junior G Ep#14) Indian Popular Hindi TV Show Junior G (2018)

1
समझदार रहो आपको एहसास होना चाहिए कि जब कोई व्यक्ति किसी को कम करने के लिए अपनी ज़िंदगी से गुंजाइश करता है, तो आमतौर पर छिपा हुआ कारण होता है
  • डील विद ड्रामा स्टेप 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शामिल न करें अगर कोई आपको अपमान करता है, तो आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह मुस्कान है और "कोई टिप्पणी नहीं" कहें। दुर्भावनापूर्ण कुछ कहने या मजाकिया उत्तर देने के लिए कोई कारण नहीं है बस मुस्कुराओ, विषय को बदलने और उसे पता है कि आप इस तरह के अपरिपक्व और अजीब रणनीति से परेशान महसूस करने से इनकार करते हैं। जो भी अपमान करता है वह अपना समय खो देता है और अपने आप को बेवकूफ बनाता है जब आप इसे परेशान करने की अनुमति नहीं देते। अपमानित किए बिना जितनी जल्दी हो सके बातचीत को समाप्त करना बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ड्रामा चरण 3
    3



    इसे खत्म करो जो व्यक्ति आपको नीचे लाने की कोशिश करता है, सबसे पहले, आपको प्रतिक्रिया देने के लिए यदि आप इसे सामना करते हैं जैसे कि यह आपको परेशान नहीं करता है (भले ही वह करता है), तो यह स्वचालित रूप से खो जाएगा इस व्यक्ति से दूर रहने के लिए मानसिक ध्यान दें जब तक कि आप उचित तरीके से व्यवहार करने के बारे में सीख न लें। उसे स्वयं से अपनी आंतरिक समस्याओं को दूर करने दें।
  • छवि शीर्षक डैमल विद नाटक चरण 4

    Video: 3 दिन में पायरिया के उपचार के लिए रामबाण घरेलू नुस्खे | Cure for Pyorrhea | Cavity | Gums Problems

    4
    अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ दिलाने के लिए जो वास्तव में विश्वास करते हैं। कभी-कभी हमें किसी की ज़रूरत होती है जो हमारी छाती से कुछ चीजें निकालने के लिए ध्यान से सुनता है। लेकिन उन सभी लोगों के साथ रगड़ना की गलती न करें जो आपकी बात सुनने को तैयार हैं, भले ही उन्होंने आपकी टिप्पणियों के रहस्य को रखने का वादा किया हो।
  • डैमल विद नाटक चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आग में ईंधन न जोड़ें उस व्यक्ति को यह न देखें कि आप गुस्सा हो रहे हैं, क्योंकि इससे आप इस तरह से जारी रखने के लिए और अधिक प्रोत्साहन देंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने आप को एक अपरिहार्य स्थिति में देखते हैं जहां आप उस व्यक्ति के साथ सामना कर रहे हैं जो अफवाहें फैल रहा है या आपको अपमान करता है, बस शांत रहना याद रखो। बस मुस्कुराओ और कहते हैं, "मुझे खेद है कि आप ऐसा सोचते हैं" या "यह अजीब है कि यह आपको बहुत परेशान करता है, यह वास्तव में बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता" यह थोड़ा मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह आपको ऊपरी हाथ देता है और दूसरे व्यक्ति को मूर्खतापूर्ण महसूस करता है और वास्तव में, उसके बाद कोई क्या कह सकता है? आप किसी अन्य व्यक्ति के स्तर पर अपने आप को कम न करने के लिए सबसे परिपक्व और संतुलित व्यक्ति हैं। यह शानदार ढंग से काम करता है
    • लंबे समय में, आपकी प्रतिष्ठा आपके चरित्र को प्रतिबिंबित करेगी। हमेशा उच्चतम मानकों पर और अपने और दूसरों के प्रति सम्मान के साथ दृढ़ रहें और लोगों को पता चलेगा कि अफवाहें गलत हैं, क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि आप वास्तव में क्या हैं, आप क्या करेंगे और क्या नहीं। और अगर अफवाहें सच हो जाएं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि आप ऐसे महान व्यक्ति हैं!
    • बस समस्या से दूर रहें और उस व्यक्ति की अनदेखी करें जो आपको बुरा महसूस करता है।
    • अगर कोई आपको नाटक में शामिल करता है, तो एक विश्वसनीय वयस्क बताएं। ऐसा होने की संभावना है कि आपने पहले जैसी चीजों का अनुभव किया है यह आपको बता सकता है कि आपको क्या करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com