ekterya.com

कैसे crutches खोजने के लिए

क्रैच चिकित्सा उपकरणों का एक सामान्य तत्व है और सामान्य रूप से, काफी चोट या सर्जरी से वसूली के बाद आवश्यक है। बैसाखी हमें एक घायल पैर या पैर पर बहुत अधिक वजन डाल दिए बिना चलने की अनुमति देते हैं हालांकि यह संभव है कि डॉक्टरों और अस्पतालों को उन रोगियों को क्रैच करने की जरूरत होती है जिनकी उन्हें जरूरत होती है, लेकिन केवल उन लोगों का उपयोग करना जरूरी नहीं है। सही क्रैच को खोजने के लिए आपको यह विचार करना चाहिए कि आप उनका उपयोग कैसे करेंगे और आप उनके लिए कितना भुगतान करना चाहते हैं - और फिर इसके आधार पर ऑफ़र की तुलना करें।

चरणों

विधि 1
क्रैचस हासिल करें

छवि क्रैचस चरण 6 खोजें
1
अस्पताल या डॉक्टर से क्रैच करें। यदि आपको सर्जरी हो गई है या चोट या स्थिति के लिए एक आर्थोपेडिस्ट के पास गए हैं, तो आपका अस्पताल या चिकित्सक आमतौर पर आपको बैसाखी की एक जोड़ी देगा। आम तौर पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप को कुरकुरे की कुंडियां दी जाती हैं - और, दूसरे देशों में, प्रांगण के crutches उन्हें प्राप्त करने से पहले, सर्जरी में प्रवेश करने से पहले, पूछें कि लागत क्या होगी और बीमा का क्या प्रतिशत शामिल है। कुछ अस्पतालों, विशेष रूप से, बैसाखी के लिए अधिक शुल्क लेते हैं। आप पैसे बचाने के लिए कर सकते हैं यदि आप उन्हें अपने दम पर खरीदते हैं
  • अस्पताल या डॉक्टर से क्रैच प्राप्त करने का लाभ यह है कि एक स्वास्थ्य पेशेवर आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि वे सही तरीके से फिट हैं। यदि आप उन्हें अपने दम पर खरीदते हैं, तो आपके पास ऐसा कुछ हो सकता है जो न हो।
  • छवि क्रैचस चरण 7 ढूंढें
    2
    उधार देना अगर आप किसी व्यक्ति को जानते हैं जिसने घुटने या टखने पर ऑपरेशन कर लिया है या एक हड्डी को तोड़ दिया है और ठीक हो गया है, तो यह संभावना है कि उनके पास अभी भी अपनी बैसाखी होगी। खासकर यदि आपकी बैसाखी सामान्य एक्सीलरी से बेहतर होती है, तो यह एक अच्छा तरीका है कि आपको मुफ्त में बैसाखी की अच्छी जोड़ी मिल सके। बस सुनिश्चित करें कि बैसाखी आपके आकार हैं और ये कि वे अच्छी स्थिति में हैं।
  • बैसाखी के रबड़ बैसाखी पर विशेष ध्यान दें वे जल्दी से पहनाए जाते हैं, लेकिन आप कम लागत पर स्पेयर पार्ट्स प्राप्त कर सकते हैं।
  • Video: क्या आप पुलिस में भर्ती होना चाहतें है कैसे तैयारी करें

    छवि क्रैचस चरण 8 ढूंढें
    3
    बैसाखी ऑनलाइन खरीदें आप देख रहे हैं विशेष रूप से अगर स्पंज या व्यक्त के साथ एक बैसाखी के लिए, आप इंटरनेट पर खोज करना चाहिए। ऐसे amazon.com, फार्मेसियों और इस तरह के एलेग्रो चिकित्सा और चिकित्सा आपूर्ति समूह के रूप में चिकित्सा आपूर्ति कंपनियों के रूप में सभी प्रमुख स्टोर, बैसाखी इंटरनेट है, जो इस अंतरिक्ष तुलना की दुकान के लिए एक महान जगह बनाता है बेचते हैं और सबसे अच्छा मूल्य प्राप्त । हालांकि, दो कमियां हैं:
  • मेडिकेयर शायद ही कभी खरीद ऑनलाइन प्रतिपूर्ति करता है यदि आपके पास निजी बीमा है, तो आपको दावे दर्ज करने के लिए एक चालान का अनुरोध करना होगा और संभवतः, आपका बीमाकर्ता आपको प्रतिपूर्ति नहीं करेगा
  • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे आराम से और सही तरीके से फिट हो सकते हैं। यदि आप उन्हें ऑनलाइन खरीदते हैं, तो बैसाखी के कई अलग-अलग जोड़े को आदेश देने पर विचार करें और उन सभी को लौटा दें जिन्हें आपने चुना है। सबसे पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए स्टोर की वापसी नीति की जांच करें कि आपको उच्च रिटर्न दर देने के बिना अपना पैसा वापस मिल जाएगा।
  • छवि क्रैचस चरण 9 ढूंढें
    4
    एक फार्मेसी या फार्मेसी में बैसाखी खरीदें कई फार्मेसी बेचैनी बेचते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि चयन विविधता सीमित हो जाएगी। कई दुकानों में केवल एक प्रकार के एक्सीलरी क्रैच और दूसरे प्रकार के प्रकोष्ठ हैं सुनिश्चित करें कि स्टोर Medicaid से संबद्ध है या अपने बीमाकर्ता से संपर्क करें ताकि वे सुनिश्चित करें कि वे बैसाखी की लागत को कवर करते हैं।
  • छवि क्रैचस चरण 10 ढूंढें
    5

    Video: 10 First Impression Mistakes | How Not To RUIN People's Initial Opinion Of You

    एक चिकित्सा आपूर्ति कंपनी में बैसाखी खरीदें फार्मेसियों के मामले में, चिकित्सा आपूर्ति कंपनियों को आम तौर पर कांख बैसाखी और एक अन्य बांह की कलाई का केवल एक प्रकार प्रदान करते हैं। हालांकि, खासकर यदि आप उधार बैसाखी आप की मरम्मत करना चाहिए, चिकित्सा आपूर्ति भंडार हैंडल या बैसाखी ferrules के लिए स्पेयर पार्ट्स खरीदने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।
  • विधि 2
    सही बैसाखी चुनें

    छवि क्रैचस चरण 1 ढूंढें शीर्षक
    1
    अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या बैसाखी का उपयोग करना ठीक है क्रैचें भारी हाथ और ऊपरी शरीर ताकत की मांग करते हैं कुछ मामलों में, बैसाखी आपके लिए सही नहीं हो सकते हैं। यदि आपके हाथ या ऊपरी हिस्से में आपके पास अच्छी ताकत नहीं है, या यदि आपके पास हाथ या कलाई की चोट है और पैर की चोट है, तो आपके लिए बैसाखी नहीं दिखाया जा सकता है। अपने डॉक्टर से पूछें कि आप क्या सलाह देते हैं
    • जिन लोगों के पास कुल कूल्हे या घुटने की रिप्लेसमेंट सर्जरी है, या उन महत्वपूर्ण संतुलन समस्याओं वाले लोगों के लिए, वॉकर crutches की तुलना में अधिक स्थिरता प्रदान करते हैं।
    • वॉकर या व्हीलचेयर वरिष्ठ नागरिकों के लिए अधिक उपयुक्त हो सकते हैं।
    • यदि आपके तंत्रिका क्षति या दृश्य हानि है, तो बैसाखी आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।
    • बैसाखी का उपयोग करने के लिए नए चलने के पैटर्न सीखना आवश्यक है या चलना कैसे यदि आप संज्ञानात्मक हानि से पीड़ित हैं, तो चिकित्सक वॉकर या व्हीलचेयर को बेहतर तरीके से सुझा सकता है
  • छवि क्रैचर्स चरण 2 ढूंढें शीर्षक



    2
    बैसाखी की शैली चुनें जो आपके लिए सही है कक्षीय बैसाखी में एक तकिया होती है जो हाथ के नीचे होती है ये सामान्यतः निर्धारित होते हैं, लेकिन आमतौर पर, अस्थायी उपयोग के लिए होते हैं और लंबी अवधि के लिए नहीं। कक्षा के बैसाखी का लंबे समय तक इस्तेमाल होने से तंत्रिका क्षति या कंधे के निस्तारण निदान हो सकता है। इसके अलावा, कई अन्य प्रकार के crutches निर्धारित अक्सर कम है कि अपनी विशेष आवश्यकताओं के अनुरूप किया जा सकता है:
  • संदूक / कोहनी बैसाखी: एक कंगन के साथ crutches है कि उपयोगकर्ता के प्रकोष्ठ grasps वे अधिक कठिन हैं और अधिक ताकत की आवश्यकता होती है, लेकिन, बदले में, विस्थापन में अधिक नियंत्रण प्रदान करते हैं और सक्रिय रोगियों के लिए या उन लोगों के लिए उत्कृष्ट होते हैं जो उन्हें लंबे समय तक उपयोग करेंगे, जो आवश्यक ताकत हासिल करने के लिए समय लेंगे। इसके अलावा, वे अधिक आरामदायक हैं क्योंकि कंगन कलाई पर दबाव जारी करता है। सामान्य में, सेरेब्रल पाल्सी वाले लोग इस प्रकार के बैसाखी का उपयोग करते हैं।
  • स्ट्रैटर बैसाखी: एक प्रकार की पेटेंट वाली बैसाखीएं हैं, जो कुरसी के बैरियों के समान होती हैं, लेकिन अधिक से अधिक स्थिरता प्रदान करने के लिए बड़े आधार के साथ। वे चलना आसान और अधिक आरामदायक बना सकते हैं
  • प्लेटफ़ॉर्म क्रैच: कमज़ोर पकड़ वाले उपयोगकर्ताओं के लिए ये बैसाखियां उपयोगकर्ता को अपने हाथ को एक ऐसी स्थिति में पट्टा करने की इजाजत देता है जो आपको ग्रिपर पर अपना हाथ रखता है।
  • हाथ से मुक्त बैसाखी: इन बैसाखियां घुटने के नीचे चोटों वाले लोगों के लिए हैं यह पैर के साथ घुटने के लिए एक पट्टा के साथ गले लगाया जाता है और एक लकड़ी के पैर की तरह कार्य करता है, जो आपको अपने हाथों के बिना चलने की अनुमति देता है। आम तौर पर, इन बैसाखियां चिकित्सा बीमा द्वारा कवर नहीं की जाती हैं, जब तक डॉक्टर आपको नहीं बताता कि आप पारंपरिक बैसाखी का उपयोग नहीं कर सकते हैं
  • छवि क्रैचर्स चरण 3 ढूंढें
    3
    बैसाखी पैड की जांच करें अधिकांश बैसाखी में एक रबड़ रेगटन होता है जो इसका वजन प्राप्त करता है और स्लिप को रोकता है। हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि आर्डर टूटा नहीं है। आप एक विस्तारित अवधि के लिए बैसाखी का उपयोग कर रहे हैं या आप उनके उपयोग में बहुत सक्रिय होने की योजना बना रहे हैं, तो समय चलने की सुविधा के लिए लचीला ferrules या कुशन के साथ बैसाखी का उपयोग करें।
  • छवि क्रैचर्स चरण 4 को ढूंढें
    4
    हैंडल पर विशेष ध्यान दें संभाल वह है जहां आप अपने सभी वजन जमा करेंगे जब चलना, इसलिए उन्हें आरामदायक होना चाहिए। आम तौर पर, रजाई बेहतर होती है यदि आप लंबे समय तक बैसाखी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अपने दाएं और बाएं हाथ वाले एर्गोनोमिक हैंडल के साथ कुछ खरीदने पर विचार करें।
  • छवि क्रैचर्स चरण 5 में खोजें
    5
    सुनिश्चित करें कि crutches सही ढंग से फिट केवल बैसाखी जो समायोज्य हैं खरीद Crutches सही ऊंचाई की गारंटी के लिए होना चाहिए कि वे कलाई पर ज्यादा दबाव डाले बिना आप एक सीधे मुद्रा में चलने के लिए अनुमति देगा।
  • जूते और बैसाखी पैर की उंगलियों के सामने के बारे में 5 सेमी (2 इंच) मंजिल पर आराम के जूते के साथ अंडरआर्म बैसाखी, बैसाखी के शीर्ष पर असर 3 से 5 सेमी होना चाहिए (1 या 2 इंच) अपने बगल के नीचे संभाल एक सामान्य स्थिति में मामूली मोड़ (लगभग 15 °) कोहनी खड़े अनुमति चाहिए।
  • हाथ का पट्टा crutches: पर जूते के साथ, बैसाखी पर हाथ रखो। जब समायोजन सही होता है, तो कंच पैड मंजिल पर कोहनी (लगभग 30 डिग्री) झुकता है, ताकि कलाई का गुना कूल्हों के समान स्तर पर हो।
  • विधि 3
    बैसाखी के लिए भुगतान करें

    छवि क्रैचस चरण 11 खोजें
    1
    चिकित्सा बीमा के बिना बैसाखी खरीदें कांख बैसाखी मूल लागत, आमतौर पर $ 15 और $ 40 के बीच। बांह की कटाई की कीमत $ 40 और $ 100 के बीच होती है जोड़ा हुआ उदासीनता के साथ बैसाखियों और सहस्त्राब्दी निशान के मामले में, $ 119 का एक आधार मूल्य है, और लक्जरी मॉडल के मामले में, $ 1000 के लिए राशि सकता है।
  • छवि क्रैचर्स स्टेप 12 ढूंढें

    Video: KIDS FIRST BROKEN BONE and KIDS FIRST TIME USING CRUTCHES! DYCHES FAM

    2
    चिकित्सा बीमा का उपयोग करें अधिकांश मेडिकल बीमा दोनों प्रकार की कवच ​​और बांह की कटाई को कवर करते हैं। हालांकि, कुछ बेहतर लोगों को आराम के रूप में माना जाता है और जो सामान्य रूप से बैसाखी की कार्यक्षमता में "महत्वपूर्ण रूप से सुधार" नहीं करते हैं, वे शामिल नहीं हैं। इसका अर्थ है कि तकिये या जोड़ित बैसाखी आमतौर पर नहीं आते हैं।
  • क्रैचर्स खरीदने से पहले, अपने बीमाकर्ता से संपर्क करें कि वे क्या कवर करें।
  • छवि क्रैचस चरण 13 खोजें

    Video: 6 Years Abstinent | The Pros and Cons

    3
    मेडिकेयर के माध्यम से बैसाखीें अर्जित करें चिकित्सा के साथ सभी लोग "भाग बी" या "भाग सी" (चिकित्सा बीमा) में बैसाखी की खरीद के लिए कवरेज है आप मेडिकर अनुमोदित राशि का 20% का भुगतान करेंगे (किनारों की सीटों की एक जोड़ी के लिए $ 78.57 और एक्सेलरी बैसाखी के लिए $ 42.12) और घटाई राशि का "भाग बी" या "भाग सी"। मेडिकेयर के माध्यम से बैसाखी पाने के लिए:
  • मेडिकर से संबद्ध एक चिकित्सा सर्वर द्वारा crutches निर्धारित किया जाना चाहिए
  • आपको मेडिकर-संबद्ध प्रदाता से क्रैच खरीदना होगा।
  • यदि आप एक चिकित्सक या प्रदाता के पास जाते हैं जो चिकित्सा से संबद्ध नहीं है, तो वे जो शुल्क जमा करते हैं, मेडिकेयर भुगतान नहीं करेंगे और लागत को कवर करने के लिए आप जिम्मेदार होंगे।
  • मेडिकियर में व्यक्त या गद्देदार crutches कवर नहीं करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com