ekterya.com

स्ट्रेप्टोकोकस बी के साथ प्रीपेनाटल संक्रमण से कैसे बचें

ग्रुप बी स्ट्रैपटोकोकस संक्रमण (स्ट्रेप्टोकोकी) आम हैं और आम तौर पर स्वस्थ वयस्कों के लिए हानिकारक होते हैं। हालांकि, अगर आप गर्भवती हैं, समूह बी स्ट्रेप्टोकोकस अपने बच्चे को यह एक खतरनाक संक्रमण का प्रसार करने के लिए यदि आप प्रसव के दौरान एंटीबायोटिक दवाओं प्राप्त नहीं होता है खतरे में पड़ सकता है। अपने बच्चे को प्रसवपूर्व स्ट्रेप्टोकोकल बी संक्रमण से ट्रांसमिटिंग से बचने के लिए इन चरणों का पालन करें यदि आपके पास है

चरणों

विधि 1
एक स्ट्रिप संक्रमण बी को बाहर करने के लिए परीक्षण करें

ग्रुप बी Strep संयुक्त राज्य अमेरिका में योनि, मलाशय और 4 महिलाओं में आंत प्रभावित करता है एक जीवाणु संक्रमण है। यह यौन संचारित संक्रमण नहीं है, यह भोजन या पानी के माध्यम से प्रसारित नहीं होता है, ज्यादातर महिलाएं लक्षणों का अनुभव नहीं करतीं, और कई महिलाएं यह नहीं जानते कि उन्हें संक्रमण है आप पहले से ही स्ट्रेप्टोकोकस बी का वाहक हो सकते हैं और आपका एकमात्र विकल्प आपके बच्चे को ट्रांसमिशन को रोकने के लिए है जीवाणु आंत में स्वाभाविक रूप से रह सकते हैं और एंटीबायोटिक उपचार पूरा करने के बाद भी फिर से निकल सकते हैं, जब तक कि आप गर्भावस्था के दौरान संक्रमण के लक्षणों का अनुभव न कर लें, तब तक अधिकांश स्वास्थ्य पेशेवर एंटीबायोटिक दवाओं को तब तक नहीं शुरू करते जब तक कि आप काम में नहीं आएं बच्चे के जन्म का

से बचें-जन्म के पूर्व-B-Strep-संक्रमण-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
प्रीपेन्टल बी स्टेर्रैप इन्फेक्शन चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1
तीसरे तिमाही में स्ट्रेप बी के लिए परीक्षण करें जब तक बी स्त्रेप्तोकोच्कल संक्रमण एक मूत्र पथ के संक्रमण या अन्य अप्रिय रोगों के रूप में मौजूद है, तो आप उस वाहक हैं अनदेखा कर सकते हैं।
  • ज्यादातर प्रसूति और दाइयों ने हफ्ते की 35 गर्भावस्था से शुरू हुए स्ट्रेप्टोकोकस बी परीक्षण करने की पेशकश की है, हालांकि यह पहले किया जा सकता है यदि परिणाम गर्भावस्था के दौरान किसी भी समय स्ट्रेप्टोकोकस बी के लिए सकारात्मक है, डॉक्टर या नर्स आपके बच्चे के लिए संचरण को रोकने के प्रसव के दौरान नसों में एंटीबायोटिक दवाओं शुरू हो सकता है।
  • प्रीपेनेटल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    यदि आप परीक्षण नहीं किया है तो एंटीबायोटिक शुरू करें आप बी स्ट्रेप परीक्षण के परिणामों को पता नहीं है, या नहीं तो जन्म देने से पहले किया था, आप प्रसव के दौरान एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज के लिए विकल्प चुन सकते हैं। यह एक संभव स्ट्रेप बी संक्रमण अपने बच्चे को 4000 में 1 से 200 में 1 से गुजर की संभावना कम हो जाएगा।
  • प्रीपेनेटल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 3 से बचें छवि का शीर्षक
    3
    मान लें कि एंटीबायोटिक दवाओं के पिछले कोर्स ने स्ट्रेप्टोकोकस बी का सफाया नहीं किया। यह शरीर में रह सकता है और कैरियर राज्य में रह सकता है, भले ही आप पहले एंटीबायोटिक दवाओं या हर्बल उपचार के साथ इलाज किया गया हो।
  • इससे पहले कि आप या अपनी गर्भावस्था के दौरान स्ट्रेप्टोकोकस बी के लिए एक सकारात्मक परीक्षण किया है और आप एंटीबायोटिक दवाओं का एक कोर्स के साथ जारी रखा, तो संक्रमण वितरण से पहले वापस आ सकते हैं।



  • विधि 2
    अपने बच्चे के लिए रोकथाम पर विचार करें, न कि आपके लिए

    ज्यादातर वयस्कों वे समूह बी strep है पता नहीं है, और यह आवश्यक (और अक्सर बेकार) नहीं है पूरी तरह से या स्थायी रूप से बैक्टीरिया को खत्म करने की कोशिश करते हैं। स्ट्रेप्टोकोकस बी को संक्रमित करने की रोकथाम के लिए, अपने बच्चे को संक्रमित करने से बचने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें। संक्रमण आ सकता है और स्वाभाविक रूप से जाने के लिए और अपने शरीर पर कोई प्रभाव नहीं है, लेकिन अगर आप प्रसव के दौरान नसों के द्वारा एंटीबायोटिक दवाओं दे पूति, बच्चे में मस्तिष्क ज्वर और न्यूमोनिया रोक सकता है।

    प्रीपेनेटैटिक बी स्टेर्रैप इनफ़्लुएंशन चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    1
    अपने विकल्पों के बारे में अपने चिकित्सक से परामर्श करें आपके पास डिलीवरी के प्रकार पर निर्भर करते हुए, आपके विकल्पों में आपके बच्चे को स्ट्रेप्टोकोकस बी को फैलाने से बचने के लिए अलग-अलग विकल्प हो सकते हैं।
    • आप विशेष रूप से संकेत की वजह से सीजेरियन सेक्शन लिए निर्धारित किया गया है, तो आप जब तक, आप कार्रवाई शुरू करने से पहले स्वाभाविक रूप से श्रम शुरू करते हैं, आप या आपके बच्चे के लिए नसों में एंटीबायोटिक दवाओं की जरूरत नहीं हो सकती है।
    • यदि आप एक योनि जन्म करना चाहते हैं, तो आप जैसे ही श्रम योनि तरल पदार्थ से बैक्टीरिया के साथ संपर्क से संक्रमित होने से अपने बच्चे को रोकने के लिए शुरू होता है एंटीबायोटिक लेने शुरू कर सकते हैं।
    • यदि आप पेनिसिलिन या किसी अन्य एंटीबायोटिक से एलर्जी हो, तो सुनिश्चित करें कि आपका डॉक्टर वैकल्पिक अंतःस्राव एंटीबायोटिक की पेशकश के बारे में जानता है।
  • प्रीपेन्टल बी स्ट्रेप इंजेक्शन चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    2
    पता लगाएँ कि क्या आपकी गर्भावस्था उच्च जोखिम है। डिलीवरी के दौरान समूह बी स्ट्रेप्टोकोकस के पारित होने के लिए आपके परिस्थितियों में आपकी गर्भावस्था उच्च जोखिम में कर सकती है। पता लगाएँ कि क्या आपको स्ट्रेप्टोकोकस बी के साथ एक उच्च-जोखिम वाली गर्भावस्था के लिए मापदंड मिलते हैं, यह निर्धारित करने में मदद के लिए कि आपको श्रम के दौरान उपचार की आवश्यकता है या नहीं।
  • आप एक बच्चे को जो जन्म के बाद एक स्ट्रेप बी संक्रमण अनुबंधित किया है, तो अपने चिकित्सक निश्चित रूप से वितरण निम्नलिखित इस संक्रमण हो रहा से अपने बच्चे को रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का प्रयोग करेंगे।
  • आप वितरण या श्रम से पहले 18 घंटे या उससे अधिक की श्रम है, तो यह आपके गर्भावस्था के 37 सप्ताह, जोखिम है कि अपने बच्चे को संक्रमण स्त्रेप्तोकोच्कल जाएगा अधिक होगा पहले होता है।
  • प्रसव के दौरान आप बुखार पेश या यदि आप मूत्र पथ स्ट्रेप्टोकोकस बी की वजह से संक्रमण प्रस्तुत की है, तो बहुत संभव अपने बच्चे को इस संक्रमण जब तक आप एक एंटीबायोटिक उपचार है कि है।
  • युक्तियाँ

    • आपके बच्चे को ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकस के संचरण को रोकने के लिए इंट्रावेनस एंटीबायोटिक्स ही एकमात्र तरीका है। गोलियों और जड़ी-बूटियों में एंटीबायोटिक दवाओं को प्रभावी बनाने के लिए नहीं दिखाया गया है। भविष्य में, यह संभव है कि एक टीका स्ट्रेप्टोकोकस बी के संचरण को रोकने के लिए मौजूद है।

    चेतावनी

    • मान लें कि सिर्फ इसलिए कि आप संक्रमण के साथ हैं, आपका बच्चा बीमार नहीं होगा ग्रुप बी स्ट्रेप्टोकोकस पूति के रूप में अपने बच्चे में कई बीमारियों (जो एक बहुत ही गंभीर संक्रमण है), मस्तिष्क ज्वर और न्यूमोनिया, जो आपके बच्चे के लिए घातक हो सकता है हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com