ekterya.com

कैसे एक दंत गड़बड़ी की पहचान करने के लिए

एक दांत का फोड़ा एक दर्दनाक बैक्टीरिया संक्रमण होता है जो मस्तिष्क के दाँत या दाँत और गम के बीच जमा करने और जमा करने के लिए मस्तिष्क का कारण बनता है। फोड़े आमतौर पर गहरे या उपेक्षित क्षय या दंत चिकित्सा के परिणामस्वरूप दिखाई देते हैं। पेरीएपिकल फोड़े फोड़े के दाँत के नीचे होते हैं, जबकि पीरियोनोटिकल फोड़े फोड़े और दांत के आस-पास गम को प्रभावित करते हैं। यद्यपि आप पहले किसी भी लक्षण का अनुभव नहीं कर सकते हैं, एक दाँत फोड़ा गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है। संक्रमण के फैलने से पहले, इसे समय में पता लगाना बेहतर होता है।

चरणों

भाग 1
एक दंत गड़बड़ी की पहचान करें

एक टूथ फोर्स चरण 1 को पहचानें छवि
1
ध्यान दें अगर आपको दाँत दर्द लगता है दाँत की पीड़ा दाँत की गड़बड़ी के सबसे अक्सर लक्षणों में से एक है। दांत तंत्रिकाओं को दबाने, मवाद से लगाए गए दबाव के कारण कई बार ऐसा प्रतीत होता है। आप दाँत के चारों ओर धड़कते हुए दर्द या इस क्षेत्र में लगातार, तेज दर्द महसूस कर सकते हैं। आप काटते समय आपको दर्द महसूस हो सकता है दांत दर्द ने अनिद्रा पैदा कर सकता है
  • दर्द दाँत या दाँत के आसपास स्थित हो सकता है, लेकिन यह कान, जबड़े और गाल तक फैला सकता है।
  • दर्द महसूस हो रहा है कि दांत बढ़ रहा है के साथ प्रकट हो सकता है।
  • यदि आपको तेज दाँत दर्द होता है जो गायब हो जाता है, तो मान लें कि फोड़ा भी गायब हो गया है। सबसे अधिक संभावना है, फोड़ा दांत की जड़ को नुकसान पहुंचा है और संक्रमण रहता है।
  • एक टूथ फोसास चरण 2 को पहचानें
    2
    खाने या पीने के दौरान पीड़ित किसी भी दर्द पर ध्यान दें एक फोड़ा चबाने वाला दर्दनाक बना सकता है दांतों को ठंड और गर्मी के प्रति संवेदनशील बना सकते हैं। यदि ये लक्षण बने रहें, तो उपचार लें।
  • एक टूथ फोर्स चरण 3 को पहचानें
    3
    देखें कि क्या सूजन है। वृद्धि हुई संक्रमण के साथ, मुंह के अंदर सूजन दिखाई दे सकती है। मसूड़ों को नरम स्थिरता प्राप्त कर सकते हैं, फुर्ती कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं। यह लक्षण पारंडोनल फफोले के मामलों में विशेष रूप से अक्सर होता है।
  • यह भी संभव है कि प्रभावित दाँत के चारों ओर गम का प्रकोप होता है इस प्रकार की सूजन एक दाना के समान दिख सकती है
  • एक टूथ फोर्स चरण 4 की पहचान करें
    4
    जांचें कि क्या आप अपने मुँह में खराब स्वाद या गंध देखते हैं यदि फोड़ा खोला गया है, तो आप मवाद को स्वाद या गंध कर सकते हैं। मवाद का स्वाद कड़वा है। अपने चिकित्सक को तुरंत देखें
  • एक टूथ फोर्स की पहचान करें शीर्षक चरण 5
    5
    जांचें कि क्या अन्य लक्षण दिखाई देते हैं यदि फोड़ा खराब हो जाता है, तो यह बुखार पैदा कर सकता है। आपको मुंह खोलने या निगलने में भी परेशानी हो सकती है। सूजन कुछ नोड्स में या जबड़े (दोनों ऊपरी और निचले) में दिखाई दे सकती है। सामान्य असुविधा महसूस करना सामान्य है यदि ये लक्षण दिखाई देते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक को देखें
  • एक टूथ फोसास चरण 6 को पहचानें
    6



    दंत चिकित्सक के पास जाओ यदि आप ऊपर वर्णित लक्षणों में से कोई भी सूचना देते हैं, तो दंत चिकित्सक पर जाएं दंत चिकित्सक धीरे से दाँत को टैप कर देगा ताकि आप दांतों के अतिसंवेदनशीलता से पीड़ित हो। वे शायद एक्स-रे करते हैं बाद में, दंत चिकित्सक निश्चित तौर से पता होगा कि आपके पास डेंटल फोड़ा है या नहीं।
  • एक फोड़ा एक गंभीर समस्या है। आपको जितनी जल्दी हो सके दंत चिकित्सक के पास जाना चाहिए। दंत चिकित्सक फोड़ा के कारणों की पहचान कर सकता है, दर्दनाशक दवाओं और एंटीबायोटिक दवाओं को लिख सकता है, और समस्या का सीधे इलाज कर सकता है (उदाहरण के लिए, जल निकासी, एंडोडाँटिक्स या दांत निष्कर्षण)।
  • भाग 2
    दंत गंदे को रोकें

    एक टूथ फोसास चरण 7 पहचानें छवि
    1
    अच्छे दांतों की स्वच्छता बनाए रखें अपने दांतों को दिन में दो बार ब्रश करें। इसके अलावा, आपको एक बार एक बार फोसला जाना चाहिए। यदि आप अपने दंत स्वच्छता की उपेक्षा करते हैं, तो आप फोड़े के विकास के लिए अधिक जोखिम उठाएंगे।
  • एक टूथ फोसास चरण 8 को पहचानें छवि
    2
    शक्कर खाद्य पदार्थों से बचें यदि आप लगातार मीठा भोजन (कैंडी, चॉकलेट) खाते हैं, तो आप क्षय के अधिक जोखिम को चला सकते हैं। गुहा, बदले में, दंत गंदे होने के कारण समाप्त हो सकता है। कुछ मीठा खाद्य पदार्थ खाने के लिए ठीक है, लेकिन उन्हें संयत रूप से खपत करते हैं जब भी संभव हो, चीनी के साथ भोजन खाने के बाद अपने दाँत ब्रश करें
  • Video: Dark Tide Official Trailer #1 - Halle Berry Movie (2012)

    एक टूथ फोसेसेस चरण 9 को पहचानें

    Video: Suspense: Man Who Couldn't Lose / Dateline Lisbon / The Merry Widow

    3
    गुहा या फ्रैक्चर की जांच करें यदि आपके पास अनुपचारित क्षरण या दांत का फ्रैक्चर होता है जो लुगदी (दाँत के अंदर) तक पहुंचता है, तो आपको एक फोड़ा होने का खतरा होगा। जब बैक्टीरिया दंत पल्प तक पहुंच जाते हैं, जो दाँत के अंदरूनी हिस्से होते हैं, तब फोड़े लगते हैं। जितनी जल्दी हो सके एक दंत चिकित्सक पर जाएं और अपने अनुभव के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें।
  • पेरी और फ्रैक्चर अक्सर पेरिपरियल फोड़े का उत्पादन करते हैं।
  • एक टूथ फोसास चरण 10 पहचानें
    4
    अपने मसूड़ों पर ध्यान दें गम में एक घाव एक फोड़ा पैदा कर सकता है। मसूड़े की सूजन दाँत और गम के बीच की जगह बढ़ जाती है जिससे बैक्टीरिया आसानी से घुसना कर सकते हैं। ये जीवाणु फोड़े का उत्पादन कर सकते हैं, भले ही दांत स्वस्थ और क्षय के बिना हो। यदि आप गम की समस्या से पीड़ित हैं, तो दंत गंदे के साथ जुड़े संभावित लक्षणों पर ध्यान दें।
  • मसूड़ों और मसूड़े की सूजन के लिए चोट लगने से अक्सर एक विशिष्ट प्रकार के संक्रमण का नाम होता है जिसे कहा जाता है "गिनिगार फोड़ा" या "गम में फोड़ा"। अगर संक्रमण जिंगिवल जेब में फैलता है, मवाद की जल निकासी को रोकने के लिए, समस्या एक हो जाती है "पीरियोडोलॉयल फोड़ा"।
  • युक्तियाँ

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Radio Broadcast / Gildy's New Secretary / Anniversary Dinner

    • कोविटी का पता लगाने और रोकने के लिए नियमित रूप से दंत जांच प्राप्त करने के लिए जाएं। इस तरह, आप दांतों के फोड़े के जोखिम को कम कर देंगे

    चेतावनी

    • अपने आप से एक फोड़ा का इलाज करने की कोशिश मत करो वैसे भी, अंत में आपको समस्या को सुलझाने के लिए दंत चिकित्सक के पास जाना होगा।
    • यदि आपको तीव्र दर्द या साँस लेने या निगलने में कठिनाई महसूस होती है, तो तत्काल उपचार प्राप्त करने के लिए आपातकालीन कमरे में जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com