ekterya.com

आपातकालीन कमरे में प्रतीक्षा करने के समय को कम कैसे करें

जो मरीज़ एक अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में प्रवेश करते हैं, आमतौर पर लंबे इंतजार के समय का अनुभव करते हैं। ये समय समाप्ति मुख्य रूप से चयन प्रक्रिया है कि रोगी की "प्रवेश" के लिए अस्पताल में प्रवेश के लिए आवश्यक है की वजह से (एक बिस्तर के लिए इंतज़ार कर), चिकित्सा कर्मियों की कमी और कभी-कभी असामान्य रूप से कर रहे हैं एक राशि के लिए दुर्घटनाओं या स्थानीय आपदाओं के कारण रोगियों का मुक्ति क्योंकि एक आपातकालीन कक्ष में समय समाप्ति रोगियों को जो तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की जरूरत के लिए देरी के इलाज के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, अस्पतालों रणनीतियों पर अपने प्रयासों को ध्यान केंद्रित पंजीकरण की दक्षता बढ़ाने के लिए और रोगियों की प्राथमिकता तय करने चाहिए । इसके अलावा, कुछ रणनीतियों हैं जो रोगी आपातकालीन कक्ष में प्रक्रिया को गति देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

प्रतीक्षा समय कम करने के लिए निजी रणनीतियों का उपयोग करें
इमर्जेंसी कक्ष चरण 1 में कम समय की प्रतीक्षा में छवि
1
अपने साथ किसी को ले लो जो आपके लिए वकील कर सकता है यदि आप गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और आपातकालीन कक्ष में जाने का निर्णय लेते हैं, तो अपने दोस्त या परिवार के सदस्य को लेने पर विचार करें जो आपकी स्थिति को समझता है और कर्मचारियों के साथ स्पष्ट रूप से संवाद कर सकता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर अंग्रेजी आपकी मातृभाषा नहीं है या अगर एक उच्च संभावना है कि आप चेतना खो देंगे स्पष्ट, सटीक और विनम्र संचार अस्पताल पंजीकरण और आपातकालीन कक्ष मेडिकल स्टाफ से निपटने में आपको बहुमूल्य समय की बचत करेगा।
  • सिर की चोटों में अक्सर भ्रम, चेतना, चक्कर आना, और गंभीर सिरदर्द (सभी जिनमें से आपकी सोच और स्पष्ट रूप से संवाद करने की क्षमता में बाधा उत्पन्न होती है) हो सकती है।
  • अस्पतालों में अक्सर बहुभाषी लोग काम करते हैं, लेकिन भरोसा नहीं करें कि आपातकालीन कक्ष आपकी मातृभाषा को समझ सकता है या आपकी सांस्कृतिक आदतों को समझ सकता है।
  • Video: IS A HURRICANE COMING? | We Are The Davises

    इमर्जेंसी कक्ष चरण 2 में कम समय की प्रतीक्षा छवि शीर्षक
    2
    अपनी पहचान और आपकी स्वास्थ्य बीमा जानकारी आपके साथ लें आपातकालीन कमरे के विशाल बहुमत के लिए आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने और चिकित्सकीय देखभाल के लिए एक नर्स या डॉक्टर को देखने से पहले रजिस्टर करने की आवश्यकता होती है। यह विधि अक्सर जीवन के लिए खतरा चोटों के साथ लोगों के लिए अक्षम है, लेकिन आप प्रक्रिया को और अधिक सहनीय बना सकते हैं और तेजी से अपनी आईडी, प्रासंगिक चिकित्सा के इतिहास और स्वास्थ्य बीमा की जानकारी (यदि लागू हो) सौंपने के लिए हो रही है।
  • कुछ रूपों को भरने और लिखने के लिए तैयार रहें। यदि आप जिस हाथ से लिखते हैं, वह घायल हो जाता है, तो आपको आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य की आवश्यकता हो सकती है।
  • समय बचाने के लिए, अपनी कलम लाना
  • दिलचस्प बात यह है कि वे बिना बीमा अमेरिकियों जो ज्यादातर आपातकालीन कक्षों का उपयोग नहीं कर रहे हैं, लेकिन मेडिकेड प्राप्तकर्ताओं जो निजी बीमा (सूचना 2007) के साथ वयस्कों की तुलना में पांच गुना ज्यादा का उपयोग कर रहे हैं।
  • इमर्जेंसी रूम में चरण 3 को कम करें का शीर्षक चित्र
    3
    चिकित्सा कर्मचारियों के साथ घबराहट मत बनो यहां तक ​​कि अगर आप घबराहट, तनावग्रस्त या संभावित समय के साथ निराश हैं, आपातकालीन कक्ष कर्मचारियों के साथ ग़लत, मौखिक रूप से अपमानजनक या घबराहट होने से बचें। अस्पताल के कर्मचारियों को उन घायल या बीमार लोगों से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, लेकिन उनके पास सीमित धैर्य है। यदि आप अपने नकारात्मक व्यवहार के साथ आपातकालीन कक्ष कर्मचारियों को डालते हैं, तो यह प्रतीक्षा समय में वृद्धि को ट्रिगर कर सकता है या आपके द्वारा मिलने वाली चिकित्सा देखभाल की गुणवत्ता या मात्रा को कम कर सकता है। हर समय सम्मान और विनम्र रहें
  • आपातकालीन कमरे कानून के अनुसार किसी भी संभावित घातक स्थिति को मना नहीं कर सकते, लेकिन मानव स्वभाव हमेशा सहानुभूति या करुणामय नहीं होता है। याद रखें, आपातकालीन कक्ष के कर्मचारी उच्च ग्राफिक मानव चोटों की एक उच्च संख्या में भाग लेते हैं। वे आपके लिए कुशलता से व्यवहार करने के लिए हैं (जो हमेशा करुणा को शामिल नहीं करता है)
  • सुनिश्चित करें कि पंजीकरण तालिका में जितना संभव हो उतना निकट बैठें जब तक आप प्रतीक्षा करें (परेशानी न होने के लिए), ताकि जब आप कॉल करेंगे तो आप अपना नाम सुनना बंद न करें। उस व्यक्ति से पूछें जो आपको अपने लिए सतर्क रहने में मदद करता है यदि आप ऐसा करने के लिए घायल हो गए हैं।
  • इमर्जेंसी रूम में कम से कम रुट टाइम शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: सीता स्वयंवर में तोड़े गए धनुष का अनसुना रहस्य - स्वयंवर तो एक बहाना था जाने अविश्वनीय कारण

    4

    Video: Genius inventions that make the world a better place!

    यदि आप ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं तो देखें कंप्यूटर या सेल फोन, डिजिटल संचार और वायरलेस नेटवर्क इन दिनों की वृद्धि हुई उपयोग के कारण, विभिन्न व्यापार बैठकों के लिए ऑनलाइन प्रोग्रामिंग लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है और यह भी संभावित काफी समय को कम करने के लिए है आपातकालीन कमरे में इंतजार कर रहे हैं इसलिए, जांच करें कि आप स्थानीय आपातकालीन कक्ष में ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और फिर आपातकाल उठाने पर नियुक्ति करने पर विचार कर सकते हैं। संभावित घातक परिस्थितियों (जैसे कि दिल का दौरा या स्ट्रोक) के लिए, इसके साथ परेशान न करें और अपने देश की आपातकालीन संख्या को कॉल करें या सीधे आपातकालीन कमरे में जाएं
  • ऑनलाइन प्रोग्रामिंग उन लोगों के लिए अधिक व्यावहारिक हो सकता है, जिन्हें आपातकालीन कमरे तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता होती है।
  • यदि "किसी आपातकालीन कमरे में पंजीकरण के लिए आवेदन" कभी जारी किया जाता है, तो ऑनलाइन प्रोग्रामिंग में काफी वृद्धि होने की संभावना है।
  • अस्पताल में आपातकालीन कक्षों में इंतजार करने वाले समय की निगरानी और रिपोर्ट करने के लिए अस्पतालों में प्रौद्योगिकी को लागू किया जा सकता है, जिससे मरीज़ ऑनलाइन तक पहुंच सकते हैं। इस तरह, आप आपातकालीन कमरे में जाने के लिए निर्णय लेने से पहले प्रतीक्षा समय देख सकते हैं
  • यदि आप स्थानीय आपातकालीन कक्ष में ऑनलाइन पंजीकरण नहीं कर सकते हैं, तो बस आगे कॉल करने का प्रयास करें। एक टेलीफोन नियुक्ति उसी तरह से एक अस्पताल में की जा सकती है कि आप रेस्तरां में डिनर के लिए आरक्षण कर सकते हैं।
  • संभावित घातक आपात स्थिति के मामले में, एक समझदार दोस्त से पूछिए कि आप आपातकालीन कक्ष को उन स्थिति के बारे में सूचित करें जो आप में हैं आपातकालीन कमरे आपके आगमन के लिए तैयारी कर सकते हैं और सुनिश्चित करें कि आपको तत्काल ध्यान मिलेगा। सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति कर्मचारी को अनुमानित समय का आगमन देता है।
  • विधि 2

    प्रतीक्षा समय कम करने के लिए अस्पताल की नीतियों को बदलें
    इमर्जेंसी रूम में कम समय तक प्रतीक्षा करें चरण 5



    1

    Video: Un film fantastique de Jackie Chan en français : Qui suis je ? Who am I ? avec sous titres

    ऐसे मरीजों को देखें जिनके लिए अन्य डॉक्टरों को आपातकालीन देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है अध्ययन बताते हैं कि आपातकालीन कमरे (कुछ अस्पतालों में 50% आने वाले) में रोगियों का एक बड़ा प्रतिशत गैर-तत्काल देखभाल की जरूरत पड़ता है (दूसरे शब्दों में, उनकी चोट या समस्या संभावित रूप से घातक आपातकालीन नहीं है)। इन रोगियों को समय और अस्पताल के कर्मचारियों को चुनने के लिए (निदान और प्राथमिकता के उपचार) की आवश्यकता होती है, जो आपातकालीन कक्ष में वास्तव में गंभीर चोटों वाले लोगों के लिए लंबे समय तक इंतजार करता है। इसलिए, एक बार आपातकालीन कक्ष स्टाफ एक शर्त को निदान के रूप में निदान करते हैं, तो उन्हें तुरंत आपातकालीन कक्ष सेवाओं के उपयुक्त उपयोग के बारे में रोगी को शिक्षित करना होगा और फिर इसे अन्य अस्पतालों और क्लीनिकों में चिकित्सकों के पास देखें।
    • कुछ मरीज़ अपनी चोट की परवाह किए बिना आपातकालीन कक्ष में जाना पसंद करते हैं, क्योंकि यह 24 घंटे खुला है, ने आपातकालीन चिकित्सकों को मान्यता दी है, लोग अपेक्षाकृत जल्दी (आमतौर पर घंटों के मामले में) प्रसारित करते हैं और किसी के अनुसार इंकार नहीं कर सकते हैं कानून।
    • अगर आपकी समस्याएं घातक नहीं हैं तो एक तत्काल देखभाल क्लिनिक पर जाने पर विचार करें
    • यह अनुमान लगाया गया है कि संयुक्त राज्य में 14% और 27% आपातकालीन कक्ष की यात्रा के दौरान क्लीनिक और स्वास्थ्य केंद्रों में देखभाल की जा सकती है जो आपातकालीन स्थिति के लिए नहीं हैं।
  • इमर्जेंसी रूम में कम से कम रुट टाइम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    आपातकालीन कमरे में रोगियों के प्रवाह को बदलना रिसेप्शन, पंजीकरण, परीक्षा और फिर रोगी की प्राथमिकता और उनकी चोट (चयन) समय ले सकते हैं, खासकर यदि आपातकालीन कमरे में कमी और अक्षम है रोगियों के प्रवाह को बदलते हुए एक नर्स या चिकित्सक एक आपातकालीन कक्ष में पहुंचने के तुरंत बाद एक चयनित रोगी की जांच कर सकते हैं, नाटकीय रूप से मुठभेड़ों की गति बढ़ा सकते हैं, गैर-तत्काल मामलों को खत्म कर सकते हैं, और रोगियों के लिए इंतजार करने वाले समय को कम कर सकते हैं। जिन रोगियों की संभावित घातक चोटें हैं
  • 200 9 की जानकारी के मुताबिक, जिन रोगियों को 14 मिनट से भी कम समय में ध्यान देने की ज़रूरत होती है, उनके पास दोबारा समय (37 मिनट) में दो बार इलाज किया जाता था। यह अनुमान लगाया गया है कि हाल के वर्षों में आपातकालीन कमरे में प्रतीक्षा करने का समय बहुत लंबा है।
  • अपने बेड में मरीजों को पंजीकृत करने से आपातकालीन कमरे में प्रतीक्षा समय भी कम हो सकते हैं। नाम, पते, टेलीफोन नंबर, आदि, जरूरी नहीं कि डॉक्टरों को रोगी की चोट का मूल्यांकन करने से पहले इसे एकत्र करना होगा और इसका चयन करें।
  • इमर्जेंसी रूम में चरण 7 को कम करें का शीर्षक चित्र
    3
    आपातकालीन कमरे में रोगियों के अस्पताल में भर्ती के अभ्यास को रोकें आपातकालीन कमरे में भीड़-भाड़ और इंतजार करने वाले समय के मुख्य कारणों में से एक "अस्पताल में भर्ती" (एक शब्द जो कि आपातकालीन कमरे में एक बिस्तर उपलब्ध नहीं होने तक इंतजार कक्ष में रोगियों की अवधारण का वर्णन करता है। )। एक बिस्तर उपलब्ध होने तक मरीजों को प्रतीक्षा क्षेत्र में बैठने के बजाय, उन्हें अन्य अस्पताल के वार्डों में खाली बेड में रखें या पास के कॉरिडोर में अतिरिक्त बेड डाल दें। यह रणनीति अस्पताल भर में तत्काल देखभाल की आवश्यकता होती है रोगियों की एकाग्रता को फैलाने से भीड़भाड़ कम करने में मदद करता है।
  • कुछ अस्पतालों में मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जाता है, जबकि बिस्तरों की रिहाई के लिए इंतजार करते समय उन्हें अस्पताल में भर्ती कराते हैं यह अव्यवस्था बनाता है, अजीब इंतजार करता है और रोगियों के जीवन को खतरे में डाल सकता है।
  • कभी-कभी, वित्तीय प्रोत्साहन द्वारा समस्या को बढ़ा दिया जाता है। अस्पताल स्वास्थ्य बीमा कंपनियों के लिए अधिक शुल्क ले सकते हैं यदि मरीज कुछ कमरों या अस्पताल इकाइयों (गहन देखभाल इकाई और आपातकालीन कमरे बेड आमतौर पर सबसे महंगे हैं) में समय बिताते हैं।
  • इमर्जेंसी रूम में चरण 8 को कम करें का शीर्षक चित्र
    4
    कार्यक्रम में पीक घंटे के दौरान अधिक कर्मचारी होते हैं। किसी निश्चित समय पर होने वाले काम की मात्रा की गणना करने के लिए मूल पूर्वानुमानित प्रोग्रामिंग (जैसे वर्ष के समय, सप्ताह का दिन, दिन का समय या स्थानीय मौसम की स्थिति) का उपयोग करना बहुत मुश्किल नहीं है। बदलावों के दौरान जहां सामान्य से ज्यादा मरीज होने की अधिक संभावना है, अस्पताल में मरीजों को समायोजित करने के लिए और उचित और सुरक्षित प्रतीक्षा समय बनाए रखने के लिए अधिक कर्मचारी होना चाहिए। कम से कम, अधिक विशेषज्ञों को "सिर्फ मामले में" उपलब्ध कराया जा सकता है। दुर्भाग्य से, कम धन और खर्च में कटौती के कारण अक्सर कम कर्मचारी होते हैं और आपातकालीन कमरे के कुल समापन भी होते हैं उदाहरण के लिए, पिछले 15 वर्षों में, संयुक्त राज्य अमेरिका में आपातकालीन कक्षों की संख्या में 10% की कमी आई है।
  • आपातकालीन कक्ष में चिकित्सक (जो अक्सर कम आपूर्ति में होते हैं) स्क्रीनिंग प्रक्रिया को नहीं करना चाहिए सुविधाकर्ता डॉक्टर, नर्सों और नर्स चिकित्सकों को आपातकालीन कक्ष में मरीजों का चयन करने और भीड़-भाड़ की संभावना कम करने के लिए आसानी से तैयार किया जा सकता है।
  • मेडिकल स्टाफ के अलावा जो आपातकालीन कक्ष में मरीजों का चयन और इलाज करते हैं, कई समर्थन कर्मचारी और प्रयोगशाला तकनीशियनों को एक्स-रे लेने, रक्त परीक्षण करने और अन्य नैदानिक ​​परीक्षण करने की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    • प्रतीक्षा समय की धारणाएं आपातकालीन कक्षों में सुधार होती हैं जो एक अधिक व्यक्तिगत दृष्टिकोण को अपनाने, आरामदायक कुर्सियां ​​प्रदान करना, आराम संगीत खेलना और मानार्थ पेय की पेशकश करता है।
    • प्रतीक्षा समय में पारदर्शिता प्रदान करना (उदाहरण के लिए, सभी लोगों को देखने के लिए डिजिटल प्रतीक्षा समय दिखाकर) अस्पताल के कर्मचारियों के बीच जिम्मेदारी को प्रोत्साहित करने और रोगियों को महसूस करता है कि उन्हें भुला नहीं गया है।
    • हमेशा अपने चिकित्सक को फोन करें और अपने स्थानीय आपातकालीन कक्ष पर जाएं यदि आपको नहीं पता कि आपके लक्षण गंभीर हैं या नहीं, खासकर यदि वे छाती या सिर में दर्द शामिल करते हैं
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com