ekterya.com

अस्पताल में अपने रहने के लिए और अधिक सुखद कैसे बनें

किसी को अस्पताल में रहने का विचार पसंद नहीं है - हालांकि, अस्पताल में भर्ती के लिए निराशाजनक और भयावह होना आवश्यक नहीं है। कुछ चीजें हैं जो आप घर पर और अधिक महसूस करने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
यदि यह एक अनुसूचित अस्पताल में भर्ती है, तो अपने सूटकेस को अग्रिम में तैयार करें। अगर यह एक आपातकालीन अस्पताल में भर्ती है, तो परिवार के किसी सदस्य से जितनी जल्दी हो सके आपको आवश्यक वस्तुएं लाने के लिए कहें।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी दवा की बोतल लाने के लिए मत भूलें, या तो दवाओं की दवाओं या ओवर-द-काउंटर दवाएं अधिकांश अस्पतालों ने यह अनुरोध किया है कि आप वर्तमान में क्या ले रहे हैं इसकी एक सटीक दवा सूची है। अपनी दवा की बोतलों को जब तक अस्पताल में भर्ती होने का साक्षात्कार खत्म नहीं हो रहा है और जब तक आप एक इकाई में एक कमरा नहीं लगाते हैं, उन्हें न भेजें, क्योंकि उन्हें न केवल अनुसूचित अस्पताल में भर्ती के लिए बल्कि आपातकालीन अस्पताल में भर्ती के लिए भी आवश्यक है। यह सच है कि उनके पास आपातकालीन कक्ष में एक सूची होगी, लेकिन जिस यूनिट में उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है उन्हें इन दवाओं की जांच भी करनी होगी। अगर आप उन्हें घर या कार को पहले ही भेज चुके हैं, तो किसी को उन्हें आपके लिए वापस लाया जाएगा। यदि आपके पास कोई दवा नहीं है जो इन दवाओं को घर ले सकता है, तो उन्हें यूनिट में एक सुरक्षित लॉकर में रखा जा सकता है जब तक कि आप छुट्टी नहीं देते या जब तक कोई परिवार का सदस्य नहीं आ जाता है।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी खुद की तकिया लाओ आपके घर की तरह कोई जगह नहीं है और आपके जैसी कोई बिस्तर नहीं है, लेकिन अस्पताल में अपनी खुद की तकिया लाकर आपको बेहतर सोता है। यदि आपके पास एक आरामदायक और नरम कंबल या कंबल है तो यह एक लाभ भी है। अस्पताल के बिस्तर कठिन, कठोर और असुविधाजनक हो सकते हैं
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक गर्मी-प्रतिरोधी थर्मस या ढक्कन के साथ एक बड़ा कांच ले आओ। नर्सों और कर्मचारियों के लिए रोगियों के लोड के साथ बहुत व्यस्त हो सकता है वे देखभाल कर रहे हैं ताकि वे हमेशा एक गिलास बर्फ या पानी की एक जग के समय पर नहीं ला सकते। अपने खुद के थर्मस या बड़े कप तैयार हैं। इसके अलावा अगर आप सोडा जैसे किसी खास पेय को पीना पसंद करते हैं, तो अपने कमरे में कुछ रखें, लेकिन सिर्फ अगर आपको उन्हें पीने की इजाजत है।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    किताबें, एक कंप्यूटर, एक सेल फोन आदि ले आओ ताकि आप अपने दोस्तों और प्रियजनों के संपर्क में रह सकें। अपने दोस्तों और परिवार के साथ संवाद करने में सक्षम होने के बिना अस्पताल के कमरे में लॉक होने से कुछ भी बुरा नहीं है। आखिरकार आप मौत के लिए ऊब नहीं होने के बावजूद टीवी देख सकते हैं। चालू विकल्पों के लिए चार्जर्स या एडेप्टर मत भूलें। यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि आप इन वस्तुओं को साक्षात्कार के रूप में पंजीकृत करते हैं, विशेष रूप से सेलफोन और लैपटॉप कभी-कभी, छुट्टी मिलने से पहले चीजें गायब हो जाती हैं।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    नाश्ता। अपने कमरे में बहुत सारे भोजन न रखें। नर्स यह देखने के लिए नाराज हैं कि आपने 6 महीने तक रहने के लिए अपने कमरे में पर्याप्त भोजन और स्नैक्स जमा कर रखा है। हाथ पर कुछ पटाखे या फल, कुछ चीजें हैं जो आप मुसीबत से बाहर ले अगर आप दोपहर में या भोजन के बीच भूखे हैं, लेकिन आहार को पूरा करती है कि अपने चिकित्सक से आप निर्धारित किया है है। जब आपके पास हृदय रोग या मधुमेह को नियंत्रित करने के लिए आहार होता है, तो निश्चित रूप से किसी भी प्रकार के जंक फूड को खाया जाता है।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 7 शीर्षक वाला इमेज



    7
    संगीत लाओ अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो संगीत पसंद करते हैं, तो आपके हेडफोन को लगाए जाने से आपकी आंखों और आराम को बंद करने के अलावा कुछ भी अधिक आराम और आराम नहीं है अगर आपके पास एक एमपी 3 डिवाइस है या एक छोटा रेडियो आपको अपने पसंदीदा संगीत के साथ भरी हुई है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए वापस जाएं कि यह आपके रूप में इस डिवाइस के रूप में पंजीकृत है।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    अपने निजी टॉयलेटरीज़ लाओ: शारीरिक साबुन, टूथपेस्ट, कंघी, टूथब्रश, शैम्पू और तालक पाउडर। यह सच है कि अस्पताल में साबुन, टूथपेस्ट, कंघी और टूथब्रश हैं लेकिन ये खराब गुणवत्ता और सस्ते उत्पाद हैं। आप अपने स्वयं के नए उत्पादों का उपयोग करते हुए बेहतर महसूस करेंगे जो अच्छे गंध करते हैं जब आप बीमार होते हैं, तो कुछ भी आपको अच्छा स्नान, धुलाई और ताज़ा पीने से बेहतर महसूस नहीं करता है
  • Video: Thomas Mann's "The Magic Mountain" (1987)

    मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    ड्रेसिंग गाउन पैक करें कोई नहीं, खाते के और दिखाने के लिए जब आप नीचे हॉल में चला गया है और कभी कभी आप हमेशा अपनी खुद की आरामदायक पजामा उपयोग नहीं कर सकते चाहता है खासकर यदि आप एक दिल की निगरानी, ​​ट्यूब और जांच से जुड़े हैं। चप्पल या जूते जो आसानी से लगाए जाएं। कुछ अस्पतालों में गैर स्लिप मोज़े होते हैं, लेकिन ये एक आकार सभी में फिट बैठते हैं और लगभग कोई भी नहीं बचा है। यह बेहतर होगा अगर आप अस्पताल से नंगे पैर न चलें क्योंकि फर्श में कई रोगाणु हो सकते हैं।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 10 शीर्षक वाला इमेज
    10
    एक नोटबुक या नोटबुक रखें ताकि आप डॉक्टरों के लिए कोई प्रश्न लिख सकें। आमतौर पर, चिकित्सक तेजी से आते हैं, तेजी से बात करते हैं और तेज़ी से निकल जाते हैं, इसलिए आपको किसी भी प्रश्न के लिए तैयार रहना चाहिए। वे कमरे में नहीं रहना पसंद करते हैं जो आपसे कुछ पूछने की ज़रूरत के बारे में सोचते हैं। ऐसे कुछ डॉक्टर हैं जो मरीजों को अच्छी तरह से इलाज करते हैं और आपको लगता है कि आप उनके एकमात्र मरीज हैं, लेकिन ये डॉक्टर बहुत कम हैं और अक्सर बार-बार नहीं मिलते हैं।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 11 शीर्षक वाला इमेज

    Video: 2013-07-29 Upgrade Yourself into a Very Noble, Self-Sacrifice Being

    11
    बुद्धिमानी से अपनी कॉल रिंग का उपयोग करें जब आपकी नर्स आती है, तो उससे कुछ पूछें जो आप की ज़रूरत है या चाहते हैं वे अपना समय बर्बाद कर देते हैं जब वे मरीज के कमरे में जाते हैं और 15 या 20 मिनट के लिए वहां रहने के लिए पूछते हैं कि क्या उन्हें अधिक कुछ चाहिए और फिर कमरे को छोड़ दें और 2 मिनट के बाद एक ही रोगी को कुछ पूछने के लिए कहें। शिफ्ट परिवर्तन को याद रखें ज्यादातर अस्पतालों में, बदलाव का बदलाव 6.30 और 7.30 के बीच होता है। और पी.एम. जब आप इस अवधि के दौरान कॉल करते हैं, तो यह संभावना है कि वे आपकी आवश्यकताओं को तुरंत पूरा नहीं करते क्योंकि नर्स रोगी रिपोर्ट देने और प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि उस समय हर किसी को बाथरूम जाना चाहिए या एनाल्जेसिक लेना होगा, इसलिए शिफ्ट के बदलाव से पहले या बाद में इन चीजों को करने की कोशिश करें, खासकर तब जब आमतौर पर ऐसी स्थिति में रोगियों को इस अवधि के दौरान कॉल करना जरूरी नहीं हो या आपातकाल
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 12 शीर्षक वाला इमेज
    12
    मान स्वास्थ्य पेशेवरों कुछ भी नहीं एक सरल से अपने काम को और अधिक सुखद बनाता है "धन्यवाद" उनके रोगियों या उनके रिश्तेदारों के हिस्से पर हम सभी को यह जानना चाहिए कि हम मूल्यवान हैं और न कि बहुत से लोग समझते हैं कि कितना समर्थन, भावनात्मक और शारीरिक, नर्स अपने रोगियों को रोजाना देते हैं कर्मचारियों के नाम जो आप महत्वपूर्ण और अच्छी तरह से देखभाल महसूस करने के लिए हर संभव कोशिश करने लगते हैं नोट्स, और उसके बाद का कहना है कि सर्वेक्षण कि वे क्रम में मेल भेजने पता करने के लिए में अपनी टिप्पणी अस्पताल में आपके प्रवास को लाने के लिए।
  • मेक योर हॉस्पिटल स्टेथ अधिक आरामदायक चरण 13 शीर्षक वाला इमेज
    13

    Video: विकलांग व्यक्तियों का आधार कार्ड कैसे बनता है अपंग व्यक्तियों के आधार कार्ड बनाएं और खूब पैसा कमाए ?

    अस्पताल में भर्ती होने के दौरान अस्पताल के कर्मचारियों को दिन और रात के दौरान हर 1 या 2 घंटे मरीज की स्वास्थ्य स्थिति की जांच करनी चाहिए। अगर आप परेशान नहीं करना चाहते हैं, जब आप आराम या नींद की कोशिश कर रहे हैं, नर्सिंग स्टाफ को सूचित करें जो आपके ठहरने के दौरान आपकी देखभाल कर रहे हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com