ekterya.com

एक मनोरोग नर्स कैसे बनें

मनश्चिकित्सीय नर्सों, जिन्हें मनोवैज्ञानिक मानसिक स्वास्थ्य नर्स भी कहा जाता है, मानसिक बीमारी से पीड़ित रोगियों की मदद करते हैं। अक्सर एक मनोरोग नर्स की देखभाल के अंतर्गत, इस तरह के एक पति या पत्नी की मृत्यु या एक कैंसर निदान के रूप में एक प्रकार का पागलपन या मानसिकता, या मानसिक एक दर्दनाक घटना की वजह से चिंता पीड़ित के रूप में इस तरह की स्थितियों से पीड़ित रोगियों। इन पेशेवरों अस्पतालों या सामुदायिक मानसिक स्वास्थ्य रोगियों बताते हुए और मदद करने के लिए उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करने में काम कर सकते हैं। एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनने के लिए, आपको पहली बार एक नर्सिंग डिग्री प्राप्त करनी होगी।

ध्यान दें: ये कदम संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए हैं, यदि आप हमें अपने देश में इस प्रक्रिया के बारे में जानकारी देने में मदद कर सकते हैं, तो कृपया यहां क्लिक करें और अपनी टिप्पणी छोड़ दें

चरणों

भाग 1
एक पंजीकृत नर्स बनें

एक मनोचिकित्सक नर्स चरण 1 बनें चित्र
1
एक नर्सिंग प्रोग्राम चुनें जो आप पढ़ सकते हैं आप नर्सिंग (पीटीई) में एक तकनीकी कैरियर या नर्सिंग में डिग्री चुन सकते हैं (LE) तकनीकी कैरियर दो साल का कार्यक्रम है, जबकि डिग्री चार रहता है
  • एक तकनीकी डिग्री या स्नातक की डिग्री पूरी करने के लिए, आपको हाईस्कूल डिप्लोमा की आवश्यकता होगी या सामान्य शिक्षा विकास परीक्षा (जीईडी) पास करनी होगी।
  • नर्सिंग के अलावा अन्य क्षेत्रों में स्नातक दूसरे विशिष्ट कार्यक्रमों और नर्सिंग में मास्टर की डिग्री के प्रारंभिक स्तर तक पहुंच सकते हैं।
  • किसी अन्य प्रकार के प्रमाणीकरण का सामना करना पड़ता है, नियोक्ता नर्सिंग स्नातकों को पसंद करते हैं।
  • मनोरोग मानसिक स्वास्थ्य नर्सिंग में मास्टर की डिग्री प्राप्त करने की संभावना का मूल्यांकन करें। यह डिग्री आपको अपने स्वयं के कुछ मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का निदान और इलाज करने की अनुमति देगा। कुछ राज्यों में, आप दवाएं भी लिख सकते हैं
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    आपने जो नर्सिंग प्रोग्राम चुना है उसे पूरा करें या (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए ACEN) आयोग नर्सिंग अध्ययन कार्यक्रमों के प्रत्यायन पर नर्सिंग में अपने डिग्री सुनिश्चित करने के लिए जिस तरह से (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए CCNE) कॉलेजिएट आयोग नर्सिंग शिक्षा द्वारा मान्यता प्राप्त। अपने डिग्री के लिए चुने गए कार्यक्रम से स्नातक होने की सभी आवश्यकताओं को पूरा करें
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, अपने सलाहकार से मिलें।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    नर्सिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त करें एक लाइसेंस प्राप्त नर्स होने के लिए आपको राष्ट्रीय लाइसेंसिंग काउंसिल परीक्षा (एनसीएलएक्स-आरएएन) पास करना होगा। यह नर्सिंग स्कूलों के नेशनल काउंसिल द्वारा लिया गया एक परीक्षण है। परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद आपको प्राप्त लाइसेंस को समय-समय पर नवीनीकृत करना चाहिए, इसलिए आपको कुछ सतत शिक्षा पाठ्यक्रमों को लेना होगा।
  • डिग्री के लिए आवश्यकताओं को राज्य के अनुसार अलग-अलग होते हैं, इसलिए उन लोगों की जांच करें, जो आपके अनुरूप हों, यह जानने के लिए कि आपको कौन से मिलना चाहिए।
  • भाग 2
    आवश्यक अनुभव प्राप्त करें

    एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4



    1

    Video: जाने न्यूरो सर्जरी के बारे में

    वह मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक लाइसेंस प्राप्त नर्स के रूप में काम करती है। मनश्चिकित्सीय और मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करना आपको दो हजार घंटे तक नैदानिक ​​अभ्यास पूरा करने का परिणाम देगा यदि आप मनोचिकित्सक मानसिक स्वास्थ्य नर्स प्रमाण पत्र प्राप्त करना चाहते हैं। स्थिति को सुरक्षित रखने के लिए और आवश्यक अनुभव हासिल करने के लिए इस क्षेत्र में नौकरियों की तलाश करें यदि आप अस्पताल में काम करते हैं, तो मनोचिकित्सा क्षेत्र में रोटेशन की मांग करें - आप एक सामुदायिक कार्यक्रम में स्वयंसेवक भी कर सकते हैं या एक मनोरोग सहायक के रूप में काम कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास नर्सिंग में तकनीकी डिग्री है, तो कुछ कर्मचारी आपके अतिरिक्त अध्ययन के लिए भुगतान कर सकते हैं, या वे ट्यूशन का भुगतान करने या पुनर्मूल्यांकन के लिए सतत शिक्षा पाठ्यक्रमों की सहायता कर सकते हैं।
  • Video: Vikram thakur in program at banswara. विक्रम ठाकुर का बांसवाड़ा में कार्यक्रम live

    एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    एक मनोरोग मानसिक स्वास्थ्य नर्स के रूप में प्रमाणन प्राप्त करें प्रमाण पत्र मनोरोग मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन जब रोजगार पाने और बेहतर मजदूरी का अर्थ हो सकता है कि यह उपयोगी हो सकता है। आप नर्सिंग में एक डिग्री, कार्य अनुभव के दो साल, इसी अवधि में तीन साल और मनोरोग मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में सतत शिक्षा के तीस घंटे के भीतर मनोरोग मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में नैदानिक ​​अभ्यास के दो हजार घंटे की जरूरत है ।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, प्रमाण पत्र अमेरिकी नर्सों के प्रत्यायन केंद्र (एएनसीसी) द्वारा प्रदान किए जाते हैं।
  • एक मनश्चिकित्सीय नर्स बनें चित्र 6
    3
    अपने प्रमाणीकरण रखें पंजीकृत मनश्चिकित्सीय मानसिक स्वास्थ्य नर्सों को अपने प्रमाणपत्र को हर पांच साल में नवीनीकृत करना चाहिए। अमेरिकी नर्स प्रत्यायन केंद्र को एक पेशेवर मानसिक स्वास्थ्य देखभाल नर्स के रूप में व्यावसायिक विकास और एक हज़ार घंटे अभ्यास की आवश्यकता होती है या प्रमाणन परीक्षा उत्तीर्ण होती है।
  • व्यावसायिक विकास में निरंतर शिक्षा, शैक्षणिक क्रेडिट, प्रस्तुतियों या प्रकाशन, अनुसंधान, पेशेवर सेवा या कक्षा निर्देश (शिक्षण) के घंटे शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक नर्स बनने के लिए कई प्रोत्साहन दिए गए हैं - उनमें से, छात्र ऋण (संयुक्त राज्य में) की कुल रद्दीकरण विवरण जानने के लिए संघीय छात्र सहायता से देखें

    चेतावनी

    • मनोचिकित्सक नर्सों को रात में, सप्ताहांत और छुट्टियों पर काम करने के लिए कहा जा सकता है, खासकर यदि वे अस्पताल में काम करते हैं
    • मनोचिकित्सक नर्सों को अपने करियर के दौरान सतत शिक्षा पाठ्यक्रम लेने की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com