ekterya.com

एडवेयर का उपयोग कैसे करें

एडवायर एक नुस्खे की दवा है जिसमें फूटीकासोन और सल्मीटरोल शामिल हैं और जिनका उद्देश्य अस्थमा के हमलों को नियंत्रित करने में मदद करना है। इसके अलावा, आप इसे आसानी से एक्सेस डिस्क-आकृति वाले इनहेलर के रूप में खरीद सकते हैं, जिसे "डिस्कस" भी कहा जाता है। पता कैसे (और जब) अस्थमा के लक्षणों की रोकथाम में इनहेलर का सही इस्तेमाल करना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

चरणों

भाग 1

डिस्कस इनहेलर का उपयोग करें
इमेज शीर्षक का प्रयोग एडवायर चरण 1
1
मुखपत्र को प्रकट करें इनहेलर को एक क्षैतिज स्थिति में एक हाथ से पकड़ो। छोटे घुमावदार अनुभाग पर दूसरे हाथ के अंगूठे को रखें और इसे आप से दूर रखें इन्हेलर के अंदरूनी हिस्से को एक बार ठीक होने के बाद एक ध्वनि को घुमाए और फेंकना चाहिए। अब, मुखपत्र का पर्दाफाश किया जाएगा, इसलिए इसे आप की ओर मोड़ो।
  • अंगूठे पकड़ पर, आपको नीचे दिए गए डायल के साथ एक छोटा भट्ठा दिखना चाहिए। नंबर आपको बताएगा कि कितने खुराक बचे हैं। जब आप भाग रहे हैं, तो आप लाल में "0-5" देखेंगे
  • इमेज शीर्षक का प्रयोग एडवायर चरण 2
    2
    खुराक को तैयार करने के लिए लीवर को दबाएं। इनहेलर क्षैतिज रूप से पकड़ो और आप की ओर नोजल इंगित करें लीवर को स्लाइड करने तक अपनी उंगली का उपयोग करें जब तक आप एक क्लिक नहीं महसूस करते। इसका मतलब है कि खुराक पहले ही तैयार है।
  • इनहेलर के अंदर, दवा से भरे कई छोटे पैकेज हैं। लीवर को धक्का देते समय, इनमें से एक पैकेज टूट जाता है, इस प्रकार दवा जारी है
  • इमेज शीर्षक का प्रयोग एडवायर चरण 3
    3
    जितना आप कर सकते हैं उतनी ही श्वास छोड़ें। आदर्श रूप से, अपने फेफड़ों को पूरी तरह से खाली करें इनहेलर से दूर जाना जैसे कि तैयार की गई खुराक को अलग होने से रोकने के लिए आपको श्वास छोड़ते हैं।
  • Video: चलती गाडी में Reverse Gear लगाने से क्या होगा !!

    एडवायर चरण 4 का उपयोग करें
    4
    कश। अपने मुंह में एडवायर इनहेलर रखो, मुखपत्र में स्थित होंठों के साथ, और गहराई से श्वास लेना। पूरी खुराक प्राप्त करने के लिए, अपने नाक के बजाय अपने मुंह से श्वास लें।
  • इनहेलर को क्षैतिज और यथासंभव स्तर रखें। यह दवा ठीक से प्रवेश करने की अनुमति देगा।
  • एडवायर चरण 5 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: How to Speed Up Your Computer Without Spending Any Money

    अपनी सांस पकड़ो इनहेलिंग के बाद कम से कम 10 सेकेंड (या जितना भी हो सकता है) के लिए अपनी सांस पकड़ो। दवाओं को पूरी तरह से अवशोषित करने के लिए थोड़ी देर इंतजार करना जरूरी है।
  • 10 सेकंड के बाद (या जब तक आप अपनी सांस को पकड़ सकते हैं, धीरे-धीरे धीरे-धीरे और दृढ़ता से चिपका सकते हैं)। फिर, आप सामान्य रूप से साँस शुरू कर सकते हैं।
  • उपयोग एडवायर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने मुंह को कुल्ला जब भी आप एडवेयर की खुराक लेते हैं, तो अपना मुंह साफ पानी से धो लें। अंत में, पानी थूकने से पहले गड़बड़ाना इसे निगल मत करो।
  • इसका मुख्य उद्देश्य गले के फंगल संक्रमण को कैंडिडिआसिस के रूप में जाना जाता है। यह दवा आपके मुंह में मौजूद जीवों के असंतुलन का कारण बन सकती है, जो कि इस कवक की उपस्थिति की अनुमति देता है।
  • एडवायर चरण 7 का प्रयोग करें
    7
    इनहेलर बंद करें और स्टोर करें इनहेलर मुखपत्र फिर से बंद करें खुराक डायल स्वत: एक संख्या अग्रिम होगा एक सुरक्षित और स्वच्छ स्थान में इनहेलर रखें ताकि आप इसे किसी अन्य समय में एक्सेस कर सकें।
  • दवा को एक ठंड और सूखी जगह पर स्टोर करें जो कि बच्चों के लिए उपलब्ध नहीं है। आप इसे प्राप्त करने के एक महीने तक इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2

    जिम्मेदारी से एडवायर का उपयोग करें
    एडवायर चरण 8 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    1



    संदेह के मामले में, अपने डॉक्टर के निर्देशों का हमेशा पालन करें इस दवा के उपयोग के लिए विशिष्ट विवरण मरीज के आधार पर भिन्न होता है। यह जानने का एकमात्र तरीका है कि इसका उपयोग करने का सही समय डॉक्टर की सिफारिश के अनुसार है। सौभाग्य से, यह एक नुस्खा दवा है, इसलिए आपको इसका उपयोग करने से पहले भी एक चिकित्सक से मिलना चाहिए।
    • इस खंड में अन्य निर्देश एडवेयर के बारे में ऑनलाइन जानकारी से निकाले गए हैं। ये सामान्य संकेत हैं क्योंकि, एक बार फिर, आपका डॉक्टर ही एकमात्र व्यक्ति है जो आपको बता सकता है कि आपके लिए क्या सही है।
  • एडवायर चरण 9 का उपयोग करें
    2
    अस्थमा के हमलों को रोकने के लिए दिन में दो बार एडवायर का प्रयोग करें। यह आमतौर पर सुबह में एक बार और शाम को एक बार उपयोग किया जाता है। लगभग एक ही समय में खुराक लेने की कोशिश करें। यह जरूरी नहीं है कि प्रत्येक दिन "सटीक" समय पर होना चाहिए, लेकिन अधिक भिन्न होने की कोशिश न करें एक घंटे का अंतर आम तौर पर एक सामान्य अंतराल होता है।
  • यदि आप लंबे समय तक अस्थमा के लक्षणों को रोकना चाहते हैं, तो 12 घंटे के अलावा दोनों खुराक का समय निर्धारित करें। उदाहरण के लिए, आप पहली बार खुराक 8:00 बजे ले सकते थे। मीटर। जागृति पर और दूसरा 8:00 बजे।
  • इसे याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए अपने फ़ोन या घड़ी पर एक अलार्म रखें।
  • एडवायर चरण 10 का उपयोग करें
    3
    एक समय में केवल एक ही खुराक लें यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको केवल 12-घंटे की अवधि में सिफारिश नहीं की जानी चाहिए जब तक कि आपका डॉक्टर आपको बताए नहीं। जब आप इसे श्वास लेते हैं तो दवा का स्वाद या गंध नहीं कर सकते, लेकिन यह अभी भी वहां है। डिवाइस विफल नहीं होगा, इसलिए ज़रूरी से अधिक खुराक का उपभोग न करें।
  • खुराक दो बार मत करो यहां तक ​​कि जब आपको लगता है कि लक्षण भी बदतर हो जाते हैं प्रभावी होने के लिए दवा थोड़ी देर लेती है इसके अलावा, यदि आपके लक्षण अचानक और तीव्र हैं, तो आपका डॉक्टर वैकल्पिक उपचार की सिफारिश करेगा।
  • एडवायर चरण 11 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    4
    निर्देश दिए जाने तक दवा ले लो। जैसे कि आपको इसे लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए, आपको इसके लिए नहीं करना चाहिए कम समय अपने चिकित्सक द्वारा आपको रोकने के लिए कहने तक अनुसूचित समय के अनुसार इसे ले लें यदि आप इसे जल्द ही बंद कर देते हैं, तो आपके लक्षण खराब हो जाएंगे।
  • भाग 3

    जिन मामलों में आप एडवेयर का उपभोग नहीं करना चाहिए
    एडवायर चरण 12 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    1
    अचानक हमलों से लड़ने के लिए इसका इस्तेमाल न करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको ध्यान में रखना चाहिए। दवाई अचानक और तीव्र अस्थमा के हमलों को रोकने के लिए नहीं बनाई गई है, क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण प्रभाव के लिए पर्याप्त रूप से कार्य नहीं करता है। इसके अलावा, कई खुराक लेने से साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं, जो कभी-कभी गंभीर हो जाते हैं
    • एडवायर का उपयोग करने के बजाय, अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित "बचाव इनहेलर" का उपयोग करें ऐसे कई प्रकार के बचाव इनहेलर हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं। कुछ इनहेलर्स बीटा-एगोनिस्ट के रूप में जाने वाली दवा का एक प्रकार का प्रयोग करते हैं, लेकिन अन्य विकल्प होते हैं, इसलिए यदि आपके पास कोई नहीं है तो अपने डॉक्टर से बात करें।
  • एडवायर चरण 13 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    यदि आप एक भूल जाते हैं तो अतिरिक्त खुराक न लें। एडवाईर की खुराक का उल्लेख करना आपको कुछ नहीं करना चाहिए, लेकिन घटनाएं होती हैं। यदि आप एक खुराक लेने के लिए भूल जाते हैं, तो आप इसे केवल तब ही कर सकते हैं जब केवल एक या दो घंटे बीत चुके हों। यदि अगला खुराक अगले है, तो बस प्रतीक्षा करें और उस एक को लें नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए केवल दो के बजाय एक ले लो
  • एडवायर चरण 14 का प्रयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप पहले से ही अन्य लैबों को ले गए तो एडवायर न लें एडवेयर में सेल्मेटेरोल में सक्रिय तत्वों में से एक, एक प्रकार की दवा है जिसे लंबे समय से अभिनय वाले बीटा एगोनिस्ट (एलएबीए) के रूप में जाना जाता है। ये दवाएं धीमे और अधिक क्रमिक संस्करण हैं जो कई बचाव इंहेलर्स में इस्तेमाल होती हैं। अगर आप पहले से ही एलएबीए लेते हैं तो एडवायर न लें, क्योंकि संयुक्त डोस नकारात्मक पक्ष प्रभाव पैदा करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। जब आप एडवायर लिखते हैं तो आपका डॉक्टर आपको बताना चाहिए।
  • कुछ आम एलएबीए (साथ ही साथ वाणिज्यिक ब्रांड) सल्मिटरोल (सेरेवेंट), फॉर्मोटेटरोल (फॉरॅडिल, पेर्फोरोमिस्ट) और एर्मप्रोटेरोल (ब्रोवाना) हैं।
  • एडवायर चरण 15 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आपको कोई बीमारी है जो आपकी चिकित्सा स्थिति को जटिल बनाता है तो एडवायर को मत लेना जबकि एडवायर ज्यादातर रोगियों के लिए सुरक्षित है, कुछ लोगों को इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। कुछ बीमारियां और दवाएं हैं जो एडवेयर के प्रभाव को बदल सकती हैं, जिससे यह असुरक्षित हो सकती है। कुछ मामलों में, नकारात्मक इंटरैक्शन बहुत खतरनाक हो सकता है। बाद में दिखाई देने वाली जानकारी पढ़ें।
  • निम्नलिखित मामलों में एडवायर मत लें:
    सक्रिय तत्वों के लिए आपके पास एलर्जी है (सल्मीटरोल और फ्लूटिकासोन)।
    दूध प्रोटीन के लिए आपके पास एक गंभीर एलर्जी है
    आप पहले से ही एक LABA (उपरोक्त जानकारी पढ़ें) लेते हैं।
    आपको लक्षणों के अचानक "हमले" (उपरोक्त जानकारी पढ़ें) से पीड़ित हैं।
  • निम्न में से किसी भी मामले में अपने डॉक्टर से बात करें:
    आप गर्भवती हैं या स्तनपान के चरण में हैं।
    आप अन्य दवाओं के लिए एलर्जी जानते हैं
    आपको हृदय रोग है या उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं।
    आप एक जब्ती विकार या मिर्गी से पीड़ित हैं
    आपके पास एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है
    आप मधुमेह, मोतियाबिंद, तपेदिक, ऑस्टियोपोरोसिस, एक थायरॉयड विकार या यकृत रोग से पीड़ित हैं।
  • चेतावनी

    • इस दवा के सामान्य उपयोग के दुष्प्रभाव जलन और गले, सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, मतली और साइनस जलन के संक्रमण हैं।
    • इस दवा के दुर्लभ, लेकिन गंभीर साइड इफेक्ट्स में घबराहट, झटके, तेजी से दिल की धड़कन, छाती के दर्द, चकत्ते, सूजन और पित्ती शामिल हैं यदि आप इनमें से किसी को दिखाना शुरू करते हैं, तो चिकित्सकीय ध्यान दें
    • एडवेयर इनहेलर्स का प्रयोग स्पेसर के साथ संयोजन में नहीं किया जाना चाहिए।
    • उन लोगों के आस-पास होने से बचें जिन पर संक्रामक बीमारियां हैं, जब आप एडवेयर के साथ इलाज कर रहे हैं। फ्लुटाकासोन एक स्टेरॉयड दवा है जो किसी तरह से प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर सकता है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आते हैं जिसकी अत्यधिक संक्रामक बीमारी है जैसे कि चिकन पॉक्स या खसरा, तो तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली में ये बीमारियां सामान्य से ज्यादा खराब हो सकती हैं।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com