ekterya.com

विशेष बच्चों की सहायता कैसे करें

इस लेख में बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष बच्चों के लिए शब्द का उपयोग किया गया है। इसलिए, यह केवल विकलांग बच्चों को ही नहीं बल्कि गरीब, दुर्व्यवहार, बच्चों की ज़रूरत या किसी विशेष परिस्थिति में किसी भी बच्चे के लिए है। विशेष बच्चों की मदद करना बहुत आसान हो सकता है दुनिया में ऐसे कई बच्चे हैं जिनकी मदद और सहायता की आवश्यकता है, और इस प्रकार के कारणों को पूरा करने के लिए कोई छोटा प्रयास नहीं है, लेकिन आप अपने खुद के इलाके में शुरू कर सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक विशेष बच्चे चरण 1
1
तय करें कि आप बच्चों की ज़रूरत में कैसे मदद करना चाहते हैं यह विचार करना बेहतर है कि आप क्या कर सकते हैं, चाहे आप समय, पैसा, संसाधन या उपरोक्त सभी दिए।
  • सहायता विशेष बच्चों के चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त संगठन चुनें - एक Google खोज भी उपयोगी हो सकती है, यह मुद्दा कुछ ऐसा चुनना है जो आपकी जीवन शैली में आसानी से फिट बैठता है, और उसमें जारी रहें
  • छवि का शीर्षक विशेष बच्चे चरण 3
    3
    आपके द्वारा चुने गए संगठन की जांच करें - क्या आपको पता है कि जहां प्रत्येक प्रतिशत एकत्र किया जाता है?क्या आप जानते हैं कि इन बच्चों की ज़िंदगी आप निवेश कर रहे समय और प्रयास को कैसे बदल रहे हैं? अपने पैसे का उपयोग कर कर्मचारियों को भुगतान करने के लिए नींव अस्वीकार नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, बस एक मजबूत संगठन बनने की कोशिश और इन कर्मचारियों अपने दान के लायक हैं कि, और केवल प्रमोटरों एक कंपनी शुरू करने में नहीं हैं।
  • सहायता शीर्षक विशेष शीर्षक वाले बच्चों के लिए चरण 4
    4
    हठ कुंजी है - सुनिश्चित करें कि एक स्थायी योगदान नहीं है, क्योंकि यह आपके मन की अंडरकार्ड पर अपने कारण रखेंगे, यह आसान बातचीत आसानी से छोड़ने के लिए जब आप दूसरों के साथ कर रहे हैं बनाने बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक विशेष सहायता वाले बच्चे चरण 5

    Video: Dr Rahat Indori | सुनिए ज़िंदादिल आशिक़ मिज़ाज़ शायर की ग़ज़ल | Cannaught Place Mushaira Delhi

    5
    अपने दोस्तों को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करें आपको कभी पता नहीं चलेगा कि जब आपका सुझाव किसी दूसरे बच्चे को भी जीवन बदल सकता है।



  • सहायता विशेष बच्चों के चरण 6 सहायता
    6

    Video: कसरत:: सूक्ष्म व्यायाम-२ मोटापाobesity ,स्थूलता, के लिए विशेष

    उन संगठनों को बाहर न लगाएं, जो विशेष रूप से बच्चों के लिए लक्षित नहीं हैं - गाइड कुत्ता संघ, विश्व दृष्टि और कुछ इसी तरह के लोगों को समुदाय की सहायता के लिए स्थापित किया गया है, लेकिन कुछ लोगों में विशेष रूप से शामिल बच्चों पर ध्यान दिया गया है। बाहर जाओ और सवाल हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक विशेष बाल चरण 7
    7
    उस चीज़ को चुनें जो आप के बारे में भावुक हो। शायद आप ने हमेशा दान करने वाली गतिविधियों को दान दिया है जो अंधों को सहायता प्रदान करता है, तो क्यों न कि एक अंधे बच्चों के उद्देश्य से मिलते हैं?
  • सहायता शीर्षक विशेष शीर्षक वाले बच्चे चरण 8
    8
    उन नींवों को याद रखें जो बच्चों की मदद करते हैं, जहां वे रहते हैं। वहाँ ऑस्ट्रेलिया में कई बच्चों को जो आत्महत्या की कोशिश की है, जो तंग कर रहे हैं या बदमाशों जो गरीबी में रहते हैं या भूखे हैं, वे जो अक्षम हैं बेघर कर रहे हैं, कर रहे हैं, और सूची और पर जा सकते हैं, और वहाँ तरीके के हजारों रहे हैं क्या आप मदद कर सकते हैं लेकिन जैसे ही ऑस्ट्रेलिया में होता है, यह आपके समान स्थान पर होता है।
  • छवि शीर्षक विशेष सहायता वाले बच्चों के चरण 9
    9
    छोटी चीज़ें खारिज न करें - छोटे दान, अपने पुराने कंबल कि युवक आप सड़कों, मॉनिटर पर रह रहा हूँ दान और रिपोर्ट अगर आप कुछ भी बचकाना दुरुपयोग लोगों को लगता है कि वे मदद नहीं कर सकता जब आप सभी की जरूरत देखने के लिए है का ज्ञान होना आप के चारों ओर देखने के लिए कि चीजें जो आपके लिए नगण्य लग सकती हैं, बच्चे के जीवन में एक बड़ा परिवर्तन हो सकता है। आप अपने आप को आश्चर्य होगा !!
  • युक्तियाँ

    • बच्चों की ज़रूरत में मदद करने के लिए जब यह आपके धार्मिक और नैतिक विश्वासों को दरवाजे पर छोड़ने के लिए सुविधाजनक है किसी व्यक्ति की मदद करने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वह आपको उसी तरह सोचें या नहीं।
    • कभी अपने समय देने के लिए डरो, शायद एक पूर्णकालिक काम है, लेकिन हो सकता है अपने खुद के बच्चों, परिवार या दोस्तों के (या अपने आप को!), सभी एक साथ एक कारण करने के लिए अपने समय समर्पित कर सकते हैं, अपने समय को बदल सकते हैं यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो पैसा देने के बिना, बच्चों का जीवन।
    • हमेशा छोटी चीज़ों को याद रखें, पुराने खिलौने को Vinnies के दान करने या McHappy दिन में मदद करने जैसे। आपको लगता है कि यह दुनिया की जरूरतों के लिए एक महान योगदान नहीं है, लेकिन यह एक शुरुआत है, और आप एक दिन भी एक जीवन बदल जाएगा।

    चेतावनी

    • ऐसे कई बहुत बड़े निगम हैं जो अपने कर्मचारियों को भुगतान कर रहे हैं, और इसलिए आप जो बच्चों की ज़रूरत में दान करते हैं उसका केवल एक-एक हिस्सा हिस्सा है।
    • यदि आप केवल एक या दो संगठनों को दान करने का विकल्प चुनते हैं, तो आपके शोध को जितना संभव हो उतना गहन करना बेहतर होगा। जाहिर है कि सभी के कल्याण के लिए काम करता है, लेकिन विशेष रूप से बच्चों की गैर लाभ
    • कभी भी इंटरनेट पर खोज करने से डरने की ज़रूरत नहीं है, जिससे बच्चों की ज़रूरतें पूरी हो सकती हैं, यह आपके जीवन को बदल सकती है।
    • कभी नहीं, कभी जाने इन बच्चों के रूप में "असामान्य", "बीमार", "अजीब" अपमानजनक विशेषण टिल्डेन, "मोंगोलोएड", आदि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com