ekterya.com

भारत में एक किराये के पेट के इस्तेमाल पर फैसला कैसे करें

भारत में सरोगेसी जोड़े जो उनके नाम birth- पेशेवर के प्रस्थान पर दिखाना चाहते हैं या किराए की मां के साथ एक सीमित रिश्ता है के लिए एक आकर्षक विकल्प हैं, लेकिन, जबकि उत्कृष्ट चिकित्सा देखभाल के लाभ को बनाए रखने। भारत में सरोगेट्स माता पिता का अधिकार नहीं है और के रूप में सहमति व्यक्त की माता पिता के लिए एक बच्चे को देने के बारे में अपने विचार बदल नहीं सकते हैं। अमेरिका $ 25,000 और अमेरिका $ 35,000 के बीच भारत सरोगेसी लागत में।

भारत में किराए के गर्भ की जांच करने के लिए क्या कदम हैं?

चरणों

भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 1
1
कई जोड़ों भारत में इस प्रक्रिया का आयोजन किया है और माता-पिता से या एक अंडा दाता की मदद और एक सरोगेट मदर के साथ आनुवंशिक सामग्री के साथ एक बच्चा है करने में सक्षम है (वहाँ एक माता पिता के साथ एक आनुवंशिक संबंध होना चाहिए)।
  • भारत में सरोगेट का फैसला चरण 2

    Video: मजदूरों की खुशहाली के लिए मोदी सरकार का ऐतिहासिक कदम - न्यूनतम मजदूरी दर में 42% की वृद्धि |

    2
    भारत में सहायता प्रजनन क्लीनिक से संपर्क करें
  • 3
    प्रश्न पूछें और जांचें किसी एक बिंदु पर विश्वास न करें। अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों के साथ काम करने वाले क्लिनिक का पता लगाएं क्या आपके पास ग्राहक हैं जो आपकी कहानी साझा करना चाहते हैं? क्या गोपनीयता है (प्रारंभिक जांच से जब तक आप घर लौटते हैं)? क्या यह क्लिनिक दिखा सकता है कि यह इस प्रक्रिया में सफल रहा है? क्या ग्राहकों के बीच संचार आसान है? क्या आपकी प्रजनन विशेषज्ञ इस क्षेत्र में प्रशिक्षित हैं? क्या भारत में ऐसे लोग हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं या आपको अपने लिए प्रबंधन करना चाहिए? विभिन्न राय और दृष्टिकोण के दृष्टिकोण पाने के लिए भारत में मातृत्व किराया के मंचों का उपयोग करें।

  • भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 4
    4
    किराए पर मातृत्व की लागत की जांच (भारत में वे आम तौर पर यूएस $ 25,000 और यूएस $ 35,000 के बीच भिन्न होते हैं) एक सफल या असफल प्रयास के लिए सभी लागतों की पूरी सूची प्राप्त करें क्या कोई टुकड़ा भुगतान योजना है? पैकेज में क्या शामिल है? अतिरिक्त लागत (उदाहरण के लिए, नवजात शिशु देखभाल अगर बच्चा समय से पहले पैदा होता है) के बारे में पूछें, जो आपको प्राप्त अंशदान में शामिल नहीं हैं। हमेशा सबूत देखने के लिए, आपको जो पढ़ा गया है उससे मेल खाने को कहा गया है? यदि वे आपको सर्व-समावेशी पैकेज प्रदान करते हैं, तो पूछें कि क्या वे कुछ शामिल नहीं हैं। इन पैकेजों के साथ कितने बच्चे घर गए हैं?
  • भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 5
    5
    दवाओं और उपचार की कीमत की पुष्टि करें अक्सर भारत में दवाएं और उपचार बहुत सस्ता हैं अगर यह सस्ता है, तो आप भारत में इन विट्रो निषेचन चक्र को पूरा करने का विकल्प चुन सकते हैं, जिससे आपको अधिक समय व्यतीत करने के लिए कम पैसा निवेश करना होगा।
  • भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 6
    6

    Video: Crime Patrol - क्राइम पेट्रोल सतर्क - Taxi 2 - Episode 470 - 14th February 2015

    आपको पता होना चाहिए कि आपके परिवार की प्राथमिकता क्या है आप दाता अंडे का उपयोग करने के लिए देख रहे हैं (क्लिनिक आप जांच कर रहे हैं भारतीय दाताओं और अन्य स्रोतों प्रदान करता है? आप भारत के लिए भ्रूण भेज सकते हैं? क्लिनिक उस के साथ मदद कर सकता है? आप अपने खुद के अंडे का उपयोग कर रहे हैं, तो सुविधाओं की जाँच करें और सुनिश्चित करें डॉक्टर आपके साथ बात कर रहे हैं एक ही है कि उपचार के दौरान आप के साथ हो जाएगा।
  • भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 7
    7
    संबंधित चिकित्सा जानकारी भेजें यह कम से कम एक वीर्य विश्लेषण और संस्कृति और यौन संचारित रोगों के लिए स्क्रीनिंग, साथ ही इस बात की पुष्टि कि आपको यह उपचार की आवश्यकता है अपने चिकित्सक से एक नोट शामिल होंगे। आप भ्रूण भेज देंगे, तो आप आप यौन संचारित रोगों जब आप कल्पना की है, आप अपने खुद के अंडे उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपने विशेषज्ञ पर आप अधिक विस्तृत जानकारी भेजनी होगी की एक स्क्रीनिंग पर किया गया साबित करने के लिए सक्षम होना चाहिए। के रूप में सबसे अधिक संभावना है कि सरोगेट या अंडा दाता की तैयारी अपने आगमन से पहले किया जाता है आप शायद एक बैंक हस्तांतरण के माध्यम से अग्रिम में कुछ फीस का भुगतान करने, की है।



  • भारत में सरोगेट का फैसला चरण 8
    8
    अपना इलाज शुरू करने के लिए एक समय निर्धारित करें यदि आप अपने अंडे का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप भारत में अपने कुछ उपचार घरेलू और अंडे का संग्रह कर सकते हैं। यदि आप दाता के अंडों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपके उपचार की समय सीमा को उस क्षण के अनुसार निर्देशित किया जाएगा, जिसमें आपके दाता का अंडा संग्रह किया जाता है।
  • भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 9
    9
    अपनी यात्रा भारत में करें कृपया ध्यान रखें कि फिलहाल भारत में इस उपचार के लिए खुद को प्रस्तुत करने के लिए आपको मेडिकल वीजा से अनुरोध करना और यात्रा करना होगा। यदि आप दाता के अंडों का उपयोग करने वाले या देश से भ्रूण भेजते हैं, तो आपको भारत में 3 से 5 दिन बिताने की आवश्यकता होगी। यदि आप अपने अंडे का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप भारत में 5 से 15 दिन खर्च करेंगे।
  • Video: India के इस ओलंपिक Boxer के पास खाने तक पैसे नहीं, कभी जीते थे कई Medal

    भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 10
    10
    किसी भी उपचार से पहले, अपने इलाज के डॉक्टर के साथ आपकी पहली बैठक में, आप कितने भ्रूणों को स्थानांतरित करना चाहते हैं, इस बारे में चर्चा करें। सबसे सम्मानित क्लीनिक केवल आपको चार भ्रूण तक स्थानांतरित करने की अनुमति देगा, लेकिन यह उनकी गुणवत्ता पर निर्भर करेगा। यद्यपि यह एक सफल गर्भावस्था की संभावना को बढ़ा सकता है, यह एक कई गर्भावस्था की संभावना भी बढ़ाता है। यह एक बहुत ही व्यक्तिगत निर्णय है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि मौजूदा कानून केवल किराए की माताओं को जुड़वा होने की अनुमति देते हैं और दो से अधिक भ्रूणों की गर्भावस्था के परिणामस्वरूप भ्रूण में कमी होगी।
  • चित्र भारत में सरोगेट पर फैसला चरण 11
    11
    अंडा संग्रह का दिन, यदि आप अपना उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप छोटी शल्य चिकित्सा से गुजरेंगे। उस दिन कुछ भी करने के बारे में मत सोचो (यह एक अपेक्षाकृत छोटी प्रक्रिया है जिसे आपको अस्पताल में रहने की आवश्यकता नहीं है)। यदि आप दाता के अंडों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको शुक्राणु का एक नया नमूना प्रदान करना पड़ सकता है। आपका प्रजनन विशेषज्ञ आपको कितने अंडे एकत्रित किए जाने का एक सारांश देने में सक्षम होना चाहिए - कितने निषेचित किए गए थे - जो भ्रूण विकसित हुए थे, आपके भ्रूण की योग्यता और आपके किराए की मां को स्थानांतरित कर दिया गया था। आपको गर्भावस्था परीक्षण के लिए एक तारीख को भी समन्वय करना चाहिए।
  • भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 12
    12

    Video: जानिए अंडे के कितने फायदे ,कितने नुक्सान Benefits and Side Effects of Eggs in Hindi

    यदि सबकुछ ठीक हो, बधाई हो! आपको पता होना चाहिए कि इन सभी में इन विट्रो निषेचन में, यह उपचार एक साहसिक है औसत पर, गर्भावस्था के लिए ग्राहकों को तीन प्रयासों की आवश्यकता होती है और वे व्यवहार्य होते हैं अब आप गर्भवती हैं, क्लिनिक के साथ आपकी संचार रणनीति क्या है? वे आपके साथ संचार कैसे करते हैं? आपको क्या परीक्षाएं चाहिए? वे आपको कब विश्लेषण करेंगे? अगर कुछ गलत हो जाता है तो क्या होता है? उपचार के साथ आगे बढ़ने से पहले इन चीजों को आपको पता होना चाहिए।
  • भारत में सरोगेट का निर्णय चरण 13
    13
    उठाओ समय ऐसा होने पर, आपको अपने बच्चे की राष्ट्रीयता और पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए अपने देश और आपके दूतावास की आवश्यकताओं के बारे में पता होना चाहिए। अधिकांश देशों में आपके दूतावास द्वारा अधिकृत सेवा द्वारा प्रदान किए गए माता-पिता में से एक के आनुवंशिक लिंक की पुष्टि के लिए डीएनए टेस्ट की आवश्यकता होती है। भले ही आपने अपनी जेनेटिक सामग्री या दाता अंडे का इस्तेमाल किया हो, दोनों माता-पिता के नाम जन्म प्रमाण पत्र पर दिखाई देंगे। आपके क्लिनिक में एक प्रबंधक होना चाहिए जो इस प्रक्रिया के माध्यम से आपकी मदद कर सकता है। अधिकांश देशों में इस प्रक्रिया को 2 और 4 सप्ताह के बीच लगते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुत से लोग क्लिनिक से सीधे काम करना पसंद करते हैं और पहले हाथ की जानकारी प्राप्त करते हैं।
    • इस इलाज के लिए आपके पास एक चिकित्सा औचित्य होना चाहिए।
    • आपकी यात्रा की योजनाएं लचीला होनी चाहिए - इन विट्रो निषेचन चक्र की प्रगति के अनुसार, उपचार के लिए कुछ दिन कुछ भिन्न हो सकते हैं।
    • जब आप भारत में अपनी यात्रा की योजना बनाते हैं, तो याद रखें कि आपको मेडिकल वीज़ा (भारतीय दूतावास या कंसुलेट की समीक्षा करने के लिए) की आवश्यकता होगी।
    • एक चिकित्सा पर्यटन एजेंसी के अंत में रिश्ते जब आपको सफलतापूर्वक क्लिनिक में भेजा गया है
    • एक सुविधादाता क्लिनिक और आप के बीच मध्यस्थ होगा। वे आपकी ओर से क्लिनिक से संपर्क करेंगे और आपको अपने जवाबों की सूचना देंगे।
    • आप एक मेडिकल ट्रैवल एजेंसी के साथ काम कर सकते हैं या नहीं, साथ ही साथ एक सुविधादाता या एजेंट के साथ इन सभी सेवाओं में कमीशन हैं जिन्हें आपको भुगतान करना होगा, या तो सीधे या आपके द्वारा दिए गए दरों के माध्यम से एजेंसी
    • एक चिकित्सा पर्यटन एजेंसी आपको एक सेवा के लिए संदर्भित करेगी और एक सुविधादाता एक ऐसी सेवा की सिफारिश करेगा जिसके साथ आप परिचित हैं।
    • वर्तमान दिशानिर्देशों के मुताबिक किराए पर किए गए मातृत्व केवल विवाहित और विषमलैंगिक जोड़े के लिए उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

    चेतावनी

    • सभी अनुबंधों पर हस्ताक्षर न करें जो कि अस्पताल, चिकित्सा पर्यटन कंपनी, एजेंट या सुविधादाता आपको सूचित करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके अधिकार सुरक्षित हैं
    • संसद में सहायक प्रजनन उपचार के लिए वर्तमान दिशानिर्देशों पर बहस चल रही है।
    • आपको पता होना चाहिए कि सुविधाकर्ता एक क्लिनिक में लाए गए प्रत्येक व्यक्ति के लिए कमीशन कमाते हैं। वे जानकारी जो आपको देते हैं उन्हें अन्य स्रोतों के माध्यम से सत्यापित किया जाना चाहिए। उन्हें विशिष्ट अंडा दाता एजेंसी के संदर्भ में एक आयोग भी प्राप्त होता है। इससे आपके दाता के कमीशन में वृद्धि हो सकती है, इसलिए कृपया उस एजेंसी के साथ जांचें जो आप उपयोग कर रहे हैं यदि यह मामला है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com