ekterya.com

कैसे एक अच्छे मूड में होना

के लिए अपने मन में गिरावट, चाहे आप काम का एक लंबा दिन के बीच में कर रहे हैं शुरू होता है या कोई है जो लगातार आप परेशान के साथ एक स्थिति को पूरा करना होगा यह सामान्य है। कभी-कभी, आप बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए अपने सिर के ऊपर तूफान के बादलों को महसूस करना शुरू कर सकते हैं। उन क्षणों में, आपको आश्चर्य होगा कि सूर्य को फिर से कैसे उगना चाहिए। आप एक अच्छे मूड में रहना चाहते हैं, तो आप करने वाला है कि आप खुश रखने के (अच्छी तरह से, यह आप खुश महसूस करने के लिए "इस समय" कुछ छोटे फिक्स करने के लिए, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं या आप कर क्या प्रयास करने के लिए दर्द होता है कभी नहीं) पर खेती करने के लिए है । हर समय एक अच्छे मूड में रहने का पता लगाने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1

खुश रहने की आदतें विकसित करें
एक अच्छा मूड चरण 1.jpeg में रहो छवि शीर्षक
1
गर्व के लिए प्यार न करें यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं कि आपके जीवन में कोई विशेष व्यक्ति हो, तो आपको उस व्यक्ति को विशेष रूप से अपना समय एक साथ बनाने का प्रयास करना चाहिए। जिन चीजों को आप प्यार करते हैं, उनसे प्यार करना बंद न करें, कहने के लिए "मुझे तुमसे प्यार है" या सिर्फ एक साथ रहने के लिए समय की तलाश करें। यह दिखाया गया है कि प्रियजन के करीब रहना और उसके साथ सकारात्मक बातचीत करना लोगों को खुश करता है इसलिए, यदि आपके पास ऐसा करने का मौका है, तो अपनी आत्माओं को उठाने के इस स्पष्ट तरीके से उदासीन मत हो।
  • यदि आपके पास एक साझेदार है, तो यह साबित हुआ है कि नियमित रूप से सेक्स करना, कम से कम एक हफ्ते में कई बार, लोगों को एक अच्छी मूड में रहने में भी मदद मिलती है।
  • शायद आपको लगता है कि, क्योंकि आपकी चिंताएं काम या स्कूल से संबंधित हैं, आपका पार्टनर आपको बेहतर महसूस करने में सक्षम नहीं होगा। आप गलत हैं
  • एक अच्छा मूड चरण 2.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें यह एंडोर्फिन को रिलीज करेगा, जो आपके मनोदशा में सुधार करेगा। नियमित आधार पर व्यायाम करना सबसे महत्वपूर्ण कामों में से एक है जिसे आप खेती करनी चाहिए। औसतन, आपको कम से कम 30 मिनट का दैनिक अभ्यास करना चाहिए - हालांकि, आपको हर दिन ऐसा ही करना नहीं पड़ता है आप सप्ताह में तीन दिन चल सकते हैं और दूसरे चार चल सकते हैं, आप सप्ताह में चार दिन योग कर सकते हैं और दो या तीन आराम कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक दिन सक्रिय हो सकते हैं, चाहे वह लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें या ड्राइविंग के बजाय चलने का मतलब है।
  • एक अच्छा मूड चरण 3.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    3
    अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं दोस्तों के साथ बाहर जाकर आप उत्साहित महसूस करेंगे, जीवित रहने के लिए उत्साहित महसूस करेंगे और उन लोगों के साथ समय बिताने के लिए खुश होंगे जो वास्तव में आपसे प्यार करते हैं। बेशक, अगर आप हमेशा अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, तो आपको लगता है कि आप थोड़े संतृप्त हैं और आपके पास आराम करने का समय नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप अपने दोस्तों को सप्ताह में कम से कम एक बार या दो बार देख सकते हैं, यदि आप कर सकते हैं अगली बार जब आपके मित्र आपसे उनसे बाहर जाने के लिए कहेंगे, भले ही आप आलसी हों या स्वयं को दया न करें, ऐसा करें! आप बेहतर तुरंत महसूस करेंगे
  • बेशक, यदि आपके पास साहस नहीं है, तो आपको अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने की जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आप उनके साथ समय व्यतीत करते हैं, तो यह आदत आपको लंबी अवधि में बेहतर मनोदशा में ले जाएगी।
  • अगर आप ऐसे दोस्तों के साथ समय बिताते हैं जो खुश रहती हैं और जो हँसते हैं, तो वे भी आपको खुश महसूस करेंगे। यदि आप निराश लोगों के समूह के साथ बाहर जाते हैं, तो अपने मनोदशा को सुधारने की अपेक्षा न करें।
  • एक अच्छा मूड कदम 4.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    4
    आवश्यकतानुसार सो जाओ सुनिश्चित करें कि आप दिन में कम से कम 7 से 8 घंटे सोते हैं और बिस्तर पर जाते हैं और एक स्वस्थ दिनचर्या के लिए एक ही समय में उठ जाते हैं। एक अच्छे मनोदशा में रहने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक अच्छा आराम करना है। ऊर्जा से ऊपर उठने से आपको दिन का सामना करने के लिए और अधिक तैयार महसूस होगा, आप जितनी चीज आपके सामने है उतनी ही उत्साहित होगी और इसे सामना करने की अधिक क्षमता होगी। सुनिश्चित करें कि नींद रात में टीवी देखने या सुबह में होने वाली अन्य कार्य करने की आवश्यकता पर प्राथमिकता है।
  • एक अच्छा मूड कदम 5.jpeg में रहो छवि शीर्षक

    Video: कैसे एक बेहतर मूड में जाओ करने के लिए!

    5
    बिस्तर पर जाने से पहले और उठने के बाद सकारात्मक सोचें एक अच्छी किताब पढ़ें या एक फिल्म बनाता है कि आप अच्छा महसूस करें और फिर सोने से पहले अपने पत्रिका में लिखने को देखते हैं। नींद से पहले अपने साथी के साथ एक सकारात्मक बातचीत करें तुम जो भी करने का फैसला, है कि नहीं कुछ तनावपूर्ण या (संध्या समाचार में अपराधों को देखने की तरह) को परेशान करने या आप अधिक बुरे सपने के लिए, एक बेचैन नींद है और एक बुरा मूड में जगा की संभावना होगी (एक दस्तावेज़ लिखने की तरह)।
  • जब आप उठते हैं, तो एक अच्छी किताब या अखबार के खेल अनुभाग पढ़ें। परेशान करने वाले समाचारों का सामना न करें या दिन को बुरी तरह से शुरू करें। इसके अलावा, फ़ोन या कंप्यूटर को चालू करने से पहले खुद को कुछ मिनटों का शांति दें। इससे आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आप वास्तव में दिन शुरू होने से पहले ही इस समय मौजूद हैं।
  • एक अच्छा मूड कदम 6.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    6
    स्वस्थ भोजन कार्यक्रम का पालन करें यदि आप एक अच्छे मूड में रहना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप हर दिन तीन स्वस्थ और विविध भोजन खाएं। स्वस्थ नाश्ते के साथ शुरू करें, जो दुबला प्रोटीन (जैसे टर्की) और सब्जियां (जैसे पालक) हो सकती हैं और इस भोजन को किसी भी तरह से नहीं छोड़ें। दिन के दौरान (जैसे दही या कुछ फलों) ऊर्जा को बनाए रखने के लिए हल्के नाश्ता खाएं और कम से कम कुछ खाए बिना तीन घंटे से अधिक होने से बचें, आपकी ऊर्जा का स्तर आपके मनोदशा को प्रभावित करता है और अच्छा महसूस करने के लिए नियमित और स्वस्थ भोजन खाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक अच्छा मूड कदम 7.jpeg में रहो छवि शीर्षक छवि
    7
    खुद को हाइड्रेट करें आप कम खुश महसूस करना शुरू कर सकते हैं क्योंकि आप सुस्त हैं क्योंकि आप पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं एक गिलास पानी पीने से आपका मन और शरीर तुरन्त जाग जायेंगे। सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीते हैं। शायद आपको जानने के बिना हाइड्रेट की ज़रूरत है
  • एक अच्छा मूड कदम 8.jpeg में रहो छवि शीर्षक छवि
    8
    अपने जुनून के लिए समय बनाओ चाहे आप एक उपन्यास या मूर्तिकला पर काम कर रहे हों, अपने आप को सप्ताह के दौरान अपने जुनून को जारी रखने का समय देना सुनिश्चित करें, भले ही आपको लगता है कि आपके पास दस लाख लंबित चीजें हैं। दिन के अंत में, जो आप प्यार करते हैं वह आपको क्या करने से बेहतर महसूस करेगा आपको ज़रूरत है और यदि आप एक खुश व्यक्ति बनना चाहते हैं, जो एक अच्छे मूड में रह सकते हैं, तो आपको वास्तव में क्या पसंद है उसके लिए समय देना होगा।
  • एक अच्छा मूड कदम 9.jpeg में रहो छवि शीर्षक छवि
    9
    स्वयंसेवक काम करो एक नियमित आधार पर स्वयं की सहायता से आप निश्चित रूप से एक अच्छे मूड में अधिक बार रहेंगे आप लोगों की मदद करने में अच्छा लगेगा (आप वयस्कों को पढ़ने के लिए, एक स्थानीय पार्क साफ कर सकते हैं या सूप रसोई में मदद कर सकते हैं)। अन्य लोगों की मदद करना और उन्हें नियमित रूप से खुश करने से आप भी खुश रहेंगे
  • एक अच्छा मूड कदम 10.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    10
    ध्यान. एक शांत कमरे में आराम से सीट ढूंढने के लिए, अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करें और अपने शरीर के प्रत्येक भाग को एक समय में आराम करने के लिए दिन के 10 मिनट को अलग रखें। केवल आपके हवा में घुसने और छोड़ने पर ध्यान केंद्रित करें और आपके विचारों को गायब करने देता है यह दिखाया गया है कि हर सुबह ध्यान देने की आदत होती है, हर दोपहर या किसी भी समय लोगों को एक अच्छे मूड में रहना पड़ता है।
  • यदि ध्यान आपके साथ नहीं जाता है, तो आप भी कोशिश कर सकते हैं योग, जो आपको ध्यान केंद्रित करने, आराम करने और एक खुशहाल जीवन जीने में भी मदद करेगा।
  • एक अच्छा मूड कदम 11.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    11
    भविष्य के लिए एक योजना बनाएं हालांकि आप एक अच्छे मूड में नहीं हो सकता है क्योंकि आप आवश्यक या अन्य कारणों से है कि आसानी से ठीक किया जा सकता सोये नहीं, शायद यह एक बड़ा समस्या का एक परिणाम (है सोचा है कि अपने काम मतलब नहीं है की तरह, आप एक रिश्ते में कर रहे हैं महसूस करने के लिए कोई भविष्य नहीं है या आप क्या कर रहे हैं के साथ खुश नहीं लग रहा है)। आपको लगता है तथ्य यह है कि आप एक अच्छे मूड में नहीं हैं अंतर्निहित मूल कारणों देखते हैं, तो शायद आप सबसे बड़ी समस्या यह है कि आप परेशान सुलझाने के लिए एक खेल की योजना बनाना चाहिए।
  • छवि में रहने का एक अच्छा मूड कदम 12.jpeg
    12
    छोटी चीजें आपको परेशान न करें। बहुत से लोगों ने छतरियों को खोने जैसी चीजों के बारे में परेशान कर अच्छा हास्य खो दिया है, जो एक औसत सहयोगी के साथ बुरा संपर्क करता है या यातायात में फंस जाता है। बेशक, ये छोटी चीजें परेशान कर रही हैं, लेकिन आपको याद दिलाना सीखना होगा कि, लंबे समय में, इसमें से कोई भी वास्तव में मायने नहीं रखता है परिस्थितियों से परे देखने की खुशी पर ध्यान केंद्रित करें और कहें कि "ठीक है, यह सही नहीं है, लेकिन यह मेरे मनोदशा को बर्बाद नहीं करेगा"
  • आपको ज़ेन विचार करने के लिए अभ्यास करने की आवश्यकता है और बाहर की दुनिया को आपको प्रभावित करने की अनुमति नहीं है। अपने चारों ओर क्या हो रहा है यह जानने के लिए समय निकालें, उससे कुछ सीखने की कोशिश करें और फिर अपने जीवन के साथ जारी रखें।
  • विधि 2

    इस समय एक अच्छे मूड में जाओ
    स्टेइ इन अ मड मूड स्टेप 13.जेपीईजी शीर्षक वाला इमेज
    1
    संगीत सुनें जो आपकी आत्माओं को उठाएगा। यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन वास्तव में कुछ ही मिनटों के एक दिन जब आप गुस्सैल एक बड़ा फर्क कर सकते हैं महसूस खर्च अपने पसंदीदा संगीत सुनने। संगीत की अपनी परिभाषा आत्माओं लिफ्ट करने के लिए हैं, रॉड स्टीवर्ट या पिटबुल है अपने स्पीकर ध्वनि को (या अपने हेडफोन पर डाल) और देखो कितना बेहतर आप बाद में महसूस करते हैं। यदि आप भी गाना या अनायास नृत्य करते हैं, तो आपको और भी तेज़ी से खुशी महसूस होगी।
  • एक अच्छा मूड कदम 14.jpeg में रहने का शीर्षक छवि



    2
    अपने विचारों को नीचे लिखें चाहे आपके पास एक डायरी या एक ब्लॉग है, कम से कम एक सप्ताह में कुछ समय के लिए अपने विचार लिखने की आदत होने से आपको बेहतर मूड मिल सकती है। अपनी जर्नल में लिखने से आपको एक शांत समय मिल सकता है और आपके साथ जो कुछ भी हुआ उससे आपको प्रतिबिंबित करने की अनुमति मिलती है, जो आपको बाद में उनके द्वारा अभिभूत महसूस नहीं करेगा। इससे आप पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है कि वास्तव में आपके लिए क्या मायने रखता है और आप अपने फोन, फेसबुक या आपके जीवन में किसी भी अन्य विकर्षण को भूल जाने की अनुमति देता है।
  • छवि एक अच्छा मूड चरण 15.jpeg में रहो शीर्षक
    3
    कुछ करना जो आपने स्थगित कर दिया है शायद आपको लगता है कि आपके मूड थोड़ा क्योंकि आप कुछ चीजों को स्थगित कर दिया है गिर गया है (कि दोस्त को क्षमा चाहते हैं, शादी योजनाकार कहते हैं, अपना कमरा साफ, कि ज्ञापन लिखने या बस कुछ है कि आप कुछ दिनों के लिए बाहर ले जाने के बारे में सोचा)। यद्यपि आप इससे भयभीत महसूस कर सकते हैं, एक बार आप खुश हो जाएंगे। आप अपने मनोदशा में पड़ने वाले अंतर पर आश्चर्यचकित होंगे
  • एक अच्छा मूड स्टेप 16.jpeg में रहने का शीर्षक
    4
    अपने पालतू जानवरों के साथ समय व्यतीत करें यदि आप घर पर हैं और आपको लगता है कि आप एक बुरे मूड में हैं या यदि आप बस सकारात्मक आदतों को विकसित करना चाहते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के साथ गुणवत्ता का समय बिताने के लिए तुरन्त आपकी आत्माओं को बढ़ेगा कुछ मिनटों को गले लगाने और अपने पालतू जानवर को निखारने से निश्चित रूप से आप को प्रोत्साहित कर सकते हैं। और अगर आपके पास पालतू नहीं है, लेकिन आप जानते हैं कि जो कोई करता है, तो अपने दोस्त के साथ बाहर निकलना और उसके मनमोहक प्राणी
  • एक अच्छा मूड कदम 17.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    5
    पल जीते एक दैनिक आधार पर क्षण में रहना वास्तव में आपको एक अच्छे मूड में रहने में मदद कर सकता है। क्या आपको लगता है कि परियोजना तीन महीने में समाप्त करना चाहिए के लिए अपने दोस्त दो हफ्ते पहले या आप तनाव से बाहर बताया के बारे में चिंता करने के बजाय, आप जो कुछ भी इस समय ऐसा करने पर ध्यान केंद्रित है और उस पर अपनी ऊर्जा और ध्यान रख दिया। जब आप अपने दोस्तों के साथ हैं, उन्हें अपना पूरा ध्यान दें यदि आप कोई पुस्तक पढ़ते हैं, तो अपना फोन बंद करें यदि आप चलते हैं, तो चिंता की बजाय अपने आसपास के घरों को देखें फिलहाल आपके मूड पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।
  • एक अच्छा मूड कदम 18.jpeg में रहने का शीर्षक छवि
    6
    यादृच्छिक पर दया का एक कार्य करते हैं अन्य लोगों के लिए अच्छा करना आपको बेहतर महसूस करेगा। चाहे आप किसी बीमार दोस्त को दोपहर का भोजन ले जाएं, अपनी माँ के घर के काम में मदद करें या पड़ोसी को अपने लॉन को पानी में मदद करें, बस किसी और की मदद करने के लिए समय निकालने में आपकी सहायता करें अपने सिर से निकल जाओ और यह आपको वास्तव में खुश महसूस करेगा।
  • एक अच्छा मूड चरण 19.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    7

    Video: दिन खराब होना, पूरे दिन मूड ऑफ रहता है, Sadness in life, Happyness in Life, To control thinking

    बाहर जाओ और चलना अगर अचानक आपको बुरा या उदास लगता है, तो चलने के लिए थोड़ी देर चले जाओ बीस मिनट के लिए चलना आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी, आपको ताजी हवा देनी चाहिए, आपको सूरज की रोशनी में समय बिताने और आपको उन कार्यों के लिए उत्साहित महसूस करना चाहिए जो आपके सामने हैं। मत सोचो कि आप चलने में बहुत व्यस्त हैं, किसी को भी कुछ मिनटों के लिए बाहर चलने का समय है। आप खुश महसूस करेंगे और सभी सुरक्षा में अधिक उत्पादक
  • एक कारण यह है कि आप एक अच्छे मनोदशा में क्यों नहीं रहते हैं, क्योंकि आपने पूरे दिन काम करने के लिए अपने आप को बंद कर दिया है, बाहर जाओ!
  • एक अच्छा मूड कदम 20.jpeg में रहो छवि शीर्षक
    8
    ब्रेक लें आपने एक पंक्ति में चार घंटे तक लिखा है और अचानक आपको लगता है कि आप साँस नहीं ले सकते और आपकी आत्मा को कुचल दिया गया है। यह पूरी तरह से प्राकृतिक है इसके बारे में कुछ करने के लिए ब्रेक लें, चाहे वह किसी सहकर्मियों से बात कर, अपनी माँ को फोन कर, सड़क पर चलने के लिए कॉफी खरीदने या दस मिनट योग करने के लिए। बस आप जो कर रहे हैं वह करना बंद करो और, जब आप अपने काम पर वापस लौटेंगे, तो आप अधिक सतर्क और अधिक तैयार महसूस करेंगे।
  • एक अच्छा मूड स्टेप 21.जेपीजी में रहने वाला इमेज
    9
    समाज के साथ (किसी के साथ) यद्यपि जब आप निराश महसूस करते हैं तो अपने दोस्तों से बात करना एक अच्छा विकल्प है, वे हमेशा करीबी न होंगी हालांकि, किसी के साथ सामाजिककरण, चाहे आप अपने सहकर्मियों को अपने सप्ताह के बारे में पूछने या कर्मचारी को अपनी पसंदीदा कॉफी शॉप में बात करने के लिए कुछ मिनट लेते हैं, आपको एक बेहतर मूड में भी डाल देंगे। लोगों के साथ बाहर जाने और बात करने का एकमात्र तथ्य आपको अकेले और पृथक महसूस करेगा और आपको निराश होने से रोक देगा। आपको इसे अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए, खासकर यदि काम आपको ज्यादा समानता लाने की अनुमति नहीं देता है
  • एक अच्छा मूड में कदम रहो छवि 22.jpeg कदम
    10
    एक आभार सूची बनाएं यदि आप अपने अच्छे मनोदशा को महसूस करते हैं, तो कागज का एक टुकड़ा लें और उन सब बातों को लिखने में 5 से 10 मिनट के बीच खर्च करें जिनके लिए आप आभारी हैं। यह आपके स्वास्थ्य से सड़क पर शानदार आइसक्रीम की दुकान पर कुछ भी हो सकता है। लिखते रहें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कितना छोटा या मूर्ख लगता है कि यह वह चीज़ है जिसके लिए आप कृतज्ञ महसूस करते हैं। एक बार सूची समाप्त करने के बाद, इसे फिर से पढ़ें। मुस्कुराहट बंद करने की कोशिश करो, यह असंभव होगा!
  • एक अच्छा मूड स्टेप 23.jpeg में रहने का शीर्षक छवि
    11
    अपने पैर की उंगलियों को छूएं बस कुछ ही सेकंड के लिए अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए खड़े रहें और मोड़ दें (आपको वास्तव में उन तक नहीं पहुंचना है)। यह गतिविधि आपके कूल्हों को कार्रवाई में डाल देगी, जिसमें बहुत से लोग तनाव को तंग करते हैं (विशेषकर यदि आप थोड़ी देर के लिए बैठे हैं), जिससे आप खुश महसूस कर सकेंगे एक बार जब आप नीचे झुकाते हैं, धीरे-धीरे बैठो (एक समय में एक कशेरुक) और आपको लगता है कि आपका मूड सुधार होगा।
  • स्टेइ इन अ मड मूड स्टेप 24.जेपीजी शीर्षक वाली छवि
    12
    यादों की दुनिया के लिए एक यात्रा ले लो। यदि आपको अपनी आत्माओं को बढ़ावा देने की आवश्यकता है, तो अपने पुराने फेसबुक फोटो में एक पुराने एल्बम या खोज लें। यह आपको मुस्कुराहट या पुराने समय के विचार पर हंसी देगा, जिससे आपको चिंता या उदास होने से रोका जा सकेगा। इसके अलावा, एक प्रमुख स्थान में अपनी तस्वीरों को डाल करने के लिए (अपने डेस्कटॉप अपने रेफ्रिजरेटर पर या पर हो सकता है) की कोशिश तो उन्हें नियमित रूप से देख सकते हैं और सभी अच्छी यादें आप खुश महसूस करते हैं के बारे में सोच और तुम इतनी स्थिरतापूर्वक रहते हैं।
  • एक अच्छा मूड स्टेप 25.jpeg में रहने का शीर्षक
    13
    अपने कैलेंडर पर आगामी ईवेंट को चिह्नित करें। क्या आपको तीन हफ्तों में एक संगीत कार्यक्रम की उम्मीद है? क्या आपकी बहन अगले महीने यात्रा करेंगे? क्या आपका दोस्त गर्मियों के अंत में शादी कर सकता है? अपने कैलेंडर में आने वाली घटनाओं को चिह्नित करने से आप भविष्य के बारे में सकारात्मक विचार रखेंगे और वर्तमान में आपको खुश रखेंगे।
  • एक अच्छा मूड में कदम रहो छवि 26.jpeg कदम
    14
    किसी को धन्यवाद लोगों को उनके लिए जो कुछ उन्होंने किया है, उनके लिए धन्यवाद करने के लिए समय ले लो, चाहे कितना भी छोटा कार्य हो। यह उन्हें बेहतर महसूस कर देगा और आपको इस प्रक्रिया में खुश महसूस करेगा। आप उन सभी चीजों के लिए अपनी प्रशंसा दिखाने के लिए भी आभार पत्र लिख सकते हैं जो लोगों ने आपके लिए किया है इसे करने के लिए समय लेना आपको और अधिक आभारी व्यक्ति बना देगा और हर दिन आपको खुश कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • कुछ हास्यास्पद देखो या करें हंसने तुरन्त आपके आत्माओं को उठा सकते हैं
    • गाने सुनें, टीवी देखना या एक सुखी फिल्म जिसे आप पसंद करते हैं
    • जब आप उदास महसूस करते हैं, तो अपने आप को एक फिल्म में एक स्वतंत्र उत्साही चरित्र की कल्पना करें, जो जीवन को गंभीरता से नहीं लेता है
    • आइसक्रीम के बारे में सोचो, टहलने के लिए जाएं, नई चीजों की तलाश करें, यह समझें कि आप कितने भाग्यशाली लोगों की तुलना में कई इंसानों की तुलना कर रहे हैं।
    • 15 मिनट के लिए चलते रहो, फिर एक शॉवर ले लो और देखने के लिए एक नई फिल्म का चयन करें।
    • वह मुस्कुराता है। अध्ययनों से पता चला है कि मुस्कुराहट, भले ही आप खुश न हों, आपके मनोदशा में सुधार कर सकते हैं और आपको वास्तव में मुस्कान कर सकते हैं।
    • बहुत आशावादी रहें प्रत्येक स्थिति में सर्वश्रेष्ठ और सबसे सकारात्मक खोजें यह आपको महान महसूस कर देगा
    • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप "करना चाहिए" यह उन चीजों को शामिल कर सकता है जिन्हें आप खरीदने की ज़रूरत है, जिन लोगों को आप से बात करना है या सिर्फ उन कार्यों को पूरा करना चाहिए जो दिन समाप्त हो जाए। यह हमेशा आपकी सूची में चीजों को पार करने के लिए संतोषमय होता है।
    • उस जीवन की सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप आभारी हैं। वे मूर्ख और गंभीर हो सकते हैं
    • प्रशंसा करें. हर कोई उन्हें प्राप्त करना पसंद करता है और सकारात्मकता साझा करना आपको एक अच्छे मूड में रखेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com