ekterya.com

कैसे अपने शिक्षकों को परेशान करने के लिए

हालांकि आपके प्रोफेसरों को परेशान करना सबसे अच्छा दीर्घकालिक अकादमिक रणनीति नहीं है, कभी-कभी आप उन्हें परेशान करने की इच्छा ही महसूस करते हैं। ऐसा करने के लिए अच्छे और बुरे तरीके हैं आप जानकारियों के लिए रचनात्मक, परेशान, दोहराव या बेहतर चुन सकते हैं। चाहे आप जो भी करते हो, यदि आप अपने शिक्षकों को पागल करने के लिए निर्धारित कर रहे हैं, तो आप इसे बाहर ले जा सकते हैं बस प्रक्रिया में एक सही रिपोर्ट कार्ड प्राप्त करने की उम्मीद नहीं है!

चरणों

भाग 1

क्या करना है
छद्म नामक छवि अपने शिक्षक चरण 1
1
अपने शिक्षक के व्यवहार की प्रतिलिपि बनाएँ यह आपके शिक्षक को परेशान करने का सबसे आसान तरीका है लगभग सभी शिक्षकों के बोलने का एक अजीब तरीका है, कुछ शब्दों को एक अजीब तरीके से कह सकते हैं या कुछ इशारों का इस्तेमाल कर सकते हैं, और उन्हें उनके सामने एक विवेकपूर्ण ढंग से अनुकरण कर सकते हैं जो उन्हें नाखुश कर सकते हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब आप अपने शिक्षक की नकल करते हैं, तो बहुत स्वाभाविक रूप से कार्य करना होता है, इसलिए यह पता चलता है कि क्या होता है - हालांकि, आपके सहपाठियों ने स्थिति को जल्दी से समझा और बहुत हंसी शुरू कर दी।
  • जब आपका शिक्षक गुस्सा हो जाता है, मूर्ख खेलें निम्नलिखित कहते हैं: "क्या? मैंने क्या किया? "और अपने कंधे से कंधे अपने शरीर की भाषा का प्रयोग करें
  • छद्म नाम की छवि आपके शिक्षक चरण 2
    2
    अजीब शोर बनाओ कई महान आवाज़ें हैं जो आप वर्ग को बीच में कर सकते हैं। आप गैस ध्वनियां बना सकते हैं, अपने जूते फर्श पर खींच कर अपने पेन के ऊपर और नीचे दबा सकते हैं, या आप हर दो सेकंड में अपने गले को साफ़ कर सकते हैं। अगर ये आवाज़ आपके साथी को हँसते हैं, तो बेहतर होगा। यदि आप अधिक सूक्ष्म और मूक बनना चाहते हैं, तो बीमा की दोहरावदार आवाज़ें भी आपके शिक्षक को परेशान कर देगा। यहां कुछ आवाज़ें हैं जो आपको परेशान कर सकती हैं:
  • एक समय में कुछ इंच के पेपर तोड़ें ऐसा करें जब आपका शिक्षक ब्लैकबोर्ड में बदल जाता है
  • डेस्क को अपने नाखून के साथ खरोंच करें
  • इसे नाक के बिना कई बार अपनी नाक के माध्यम से मजबूत सांस ले लीजिए।
  • अपने पैरों को कसकर रगड़ें
  • आप के लिए हम
  • अपनी पेंसिल कई बार ड्रॉप करें
  • चुपचाप दोहराएं, जैसा कि आप नोट लेते हैं, शिक्षक क्या कहता है
  • छवि का नाम नाराय आपका शिक्षक चरण 3
    3
    अपने शिक्षक की टीम का सफाया करें यदि आपका शिक्षक थोड़ा चलेगा, तो यह अच्छी तरह से काम करेगा अगर आप कक्षा में एक मूवी देखते हैं या किसी ऊंची प्रोजेक्टर का इस्तेमाल करते हैं, तो जब आप नहीं देख रहे हैं तो रिमोट कंट्रोल लेने का प्रयास करें - यह बेहतर काम करेगा यदि आप उस स्थान पर रिमोट कंट्रोल को छोड़ दें जो काम न करें। उसके बाद, जब आपका शिक्षक नहीं देखता, टीवी को बंद कर दें, इसे रोक दें या प्रोजेक्टर सेटिंग बदल दें यह निस्संदेह आपके शिक्षक को परेशान करेगा और अपनी कक्षा को बर्बाद करेगा - हालांकि, यह आपको मुसीबत में नहीं होने की उम्मीद नहीं है!
  • आप रिमोट कंट्रोल का खुले तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि आपके टीम के साथी हंसते हैं या अपने डेस्क के नीचे चलते हैं ताकि कोई भी नहीं जानता कि क्या हो रहा है या वे आपको दूर कर सकते हैं।
  • छद्म नामक छवि आपके शिक्षक चरण 4
    4
    कक्षा में सो जाओ यह सबसे अच्छा काम करता है अगर आप कक्षा के पीछे हों या यदि आप कक्षा में एक मूवी देखते हैं - आपको केवल अपने सिर की जरूरत है और अपनी आँखें बंद करें शिक्षक की वार्ता के दौरान सोते रहने से भी ज्यादा परेशान या अपमानजनक नहीं है यदि आप वास्तव में सो नहीं सकते हैं, तो आप बहाना कर सकते हैं।
  • आप अपने डेस्क पर अपने हथियार को पार कर सकते हैं और अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कुराहट या खर्राटे ले सकते हैं। नींद को इतना आकर्षक बनाएं कि अन्य छात्र आपको कॉपी करना चाहते हैं
  • एक और कष्टप्रद बात है जो आप कर सकते हैं बहाना है कि आप थोड़ी देर के लिए सोते हैं और फिर जागते हैं और कई सवाल पूछते हैं, जबकि शिक्षक ने "सो रहे थे।"
  • छद्म नामक छवि अपने शिक्षक चरण 5
    5
    अन्य छात्रों को चीजों को फेंक दें एक और चीज जो आप अपने शिक्षक को परेशान करने के लिए कर सकते हैं वह अन्य छात्रों पर वस्तुओं को फेंकना है, जब आपका शिक्षक इसे नहीं देखता। आपको छोटी चीज़ों के साथ शुरू करना चाहिए, जैसे कि ईरासर्स, क्रंपप्लेड पेपर, पेंसिल या चाक यदि आप वास्तव में अपने शिक्षक को क्रोधित करना चाहते हैं तो आप जोखिम को बढ़ा सकते हैं और एक छोटी सी किताब, एक सेब, एक टेनिस बॉल या यहां तक ​​कि अपने जूते भी लॉन्च कर सकते हैं। ऐसा करने का प्रयास करें जब आपका शिक्षक चारों ओर मुड़ता है और फिर जब वह आपके पास जाता है तो निर्दोष दिखता है। ध्यान रखें कि जो आप डाली है उसके आधार पर, आपको निलंबित या हमले से चार्ज किया जा सकता है यहां तक ​​कि आपके शिकार भी बदला ले सकते हैं
  • इस चाल को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए, आपको दुर्व्यवहारियों का एक साथी मिलना चाहिए, एक छात्र जो आपके साथ कक्षा के एक तरफ से दूसरे को फेंकता है। अन्यथा, आप बहुत तेजी से टूल्स से बाहर चलेंगे
  • छद्म नामक छवि, अपने शिक्षक चरण 6

    Video: Delhi: शिक्षकों से परेशान होकर 9वीं की छात्रा ने दी जान

    6
    आड़ी-तिरछी रेखाएं। अगर आप अपने शिक्षक को पागल करना चाहते हैं, तो बात करते वक्त कुछ ड्राइंग शुरू करें। यह बहुत स्पष्ट है कि आप लिख रहे हैं - अगर आप कक्षा के सामने होते हैं और आपका शिक्षक देखता है कि आप क्या कर रहे हैं तो यह अच्छी तरह से काम कर सकता है यहां तक ​​कि, यह बेहतर होगा यदि आप देख सकते हैं कि आप लिख रहे हैं, लेकिन उसमें बहुत दिलचस्पी रखने की कोशिश करें और जो लिखते हैं और लिखने का बहाना करते हैं, जब आप वास्तव में केवल आकर्षित होते हैं।
  • यदि आप वाकई बहुत कष्टप्रद होना चाहते हैं, तो आप हाइलाइटर या क्रेयोन का एक समूह भी ले सकते हैं और उनका उपयोग कर सकते हैं। तीस मिनट में एक उत्कृष्ट कृति बनाएं
  • आप अपने चित्र को अपने शिक्षक को दिखाने के लिए कक्षा में अन्य छात्रों को भी दिखा सकते हैं कि वास्तव में आप परवाह नहीं करते कि क्या होता है।
  • छद्म नामक छवि अपने शिक्षक चरण 7
    7
    पास नोट्स अपने शिक्षक को परेशान करने का दूसरा तरीका नोट्स पास करना है आप अपने दोस्तों को या सिर्फ कक्षा में किसी को भी नोट्स पास कर सकते हैं। यह सबूत है कि जब आप अपनी गोद में एक नोटबुक में लिखते हैं और फिर उसे एक स्क्वायर या सॉकर बॉल में डालते हैं और इसे अपने साथी को फेंक देते हैं यदि आप कोई नोट पढ़ते हैं, तो इसे अपने चेहरे के सामने पकड़कर हँसते हैं, इस तरह से यह बहुत स्पष्ट है कि कक्षा कार्यक्रम से कुछ अलग आपको बहुत हंसी करता है।
  • यह बहुत परेशान हो सकता है यदि आप संतुष्टि की मुस्कुराहट दिखाते हैं, जबकि आपका शिक्षक आपको यह बताने के लिए बोलता है कि आप अपने मित्र को कुछ अजीब लिख रहे हैं।
  • छद्म नामक छवि अपने शिक्षक चरण 8
    8
    मुझे देर हो चुकी है शिक्षक नफरत करते हैं जब छात्रों को आमतौर पर देर हो जाती है अपने शिक्षक के वर्ग कुछ मिनट बाद तिरस्कार का भाव और आपके चेहरे पर एक सुंदर मुस्कान यदि आप क्षमा चाहते हैं, इतना अपने शिक्षक परेशान नहीं करता है, जब तक आप वास्तव में निष्ठाहीन माफी ध्वनि के साथ दर्ज करें। अभी देर मत करो, आप भी स्पष्ट रूप से दिखते हैं, अपनी किताबें छोड़ते हैं, चलाते हैं या सही सामान ढूंढने के लिए अपने बैग में खोदने के लिए बहुत समय लेते हैं।
  • छद्म नामक छवि अपने शिक्षक चरण 9
    9
    अन्य छात्रों को विचलित करें अपने शिक्षक को परेशान करने का एक और तरीका है कि वह कार्य को लेकर आप जितने छात्र हो सके रखने का प्रयास करें। दूसरे छात्रों को कई सवाल पूछें, चुटकुले बताएं, किसी कारण के लिए जोर से हंसी नहीं करें और किसी समूह में काम करते समय निजी मुद्दों के बारे में बात करें। अन्य छात्रों को परेशान करने से पूरी कक्षा में बाधा आ सकती है और निस्संदेह आपके शिक्षक को परेशान कर सकता है।
  • महत्वपूर्ण और जटिल चीज है जो आपको करना है, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अन्य विद्यार्थियों को पसंद करते हैं और वे आपका सम्मान करते हैं, इसलिए वे आपके साथ जो भी करते हैं वे आपके साथ आएंगे। अगर वे बस सोचते हैं कि आप हर बार घृणा करते हैं और हर बार जब आप बात करते हैं तो उनकी आंखों को स्थानांतरित करते हैं, तो आप उन्हें विचलित नहीं करेंगे।
  • छद्म नामक छवि अपने शिक्षक चरण 10
    10
    अपने फोन के साथ खेलते हैं। अपना फोन ले लो और लोगों को पाठ संदेश भेजें, "एंग्रीबर्ड" खेलें या समय-समय पर इसे देखें और मुस्कान करें आप यह भी साबित करने की कोशिश कर सकते हैं कि आपका शिक्षक गलत है। आपका शिक्षक थोड़ी देर बाद अपना फोन ले सकता है, लेकिन यह वास्तव में आपको परेशान करेगा, जबकि खेल खत्म हो जाएगा। आप कक्षा से बाहर निकलने के लिए अलार्म को भी ध्वनि दे सकते हैं, यह सुनिश्चित करें कि अलार्म और जितना संभव हो उतना परेशान हो।
  • आप अपने डेस्क के नीचे अपने फोन का उपयोग करने के लिए चालाक होने का नाटक करके अपने शिक्षक को परेशान कर सकते हैं। शिक्षकों को इसके बारे में पता है और आप अपने फोन को छिपाने की कोशिश करने के लिए बहुत परेशान होंगे।
  • छद्म नाम का चित्र अपने शिक्षक चरण 11
    11
    अपने शिक्षक के नियमों को अनदेखा करें प्रत्येक शिक्षक के नियमों के अपने सेट हैं और यदि आप परेशान होना चाहते हैं, तो आपको प्रिंसिपल के दफ्तर के लिए भेजा जा रहा है जितना आप कर सकते हैं उतना अनदेखा करना चाहिए। यहां तक ​​कि छोटे नियमों का उल्लंघन भी बहुत परेशान हो सकता है उदाहरण के लिए, आप अपने निबंधों में गलत प्रारूप का उपयोग कर सकते हैं या एक दिन बाद अपने असाइनमेंट को वितरित कर सकते हैं, इस तरह कार्य करें कि क्या आप सुनिश्चित हैं कि यह अपेक्षित तारीख थी। अगर आपके शिक्षक को कक्षा के मध्य में बाथरूम जाने के बारे में कुछ खास नियम है, तो इसे उलझाएं।
  • जब आपका शिक्षक आपको बताता है कि आपने एक नियम तोड़ दिया है, तो आपको आश्चर्य हो जाना चाहिए या ऐसा कुछ कहना चाहिए: "लेकिन उस नियम का अर्थ नहीं है ..." या "ऐसा नहीं है कि अन्य शिक्षकों ने ऐसा क्यों किया"।
  • इनाम शीर्षक से नाराज़ आपका शिक्षक चरण 12

    Video: मप्र सरकार का यह आदेश नियमित शिक्षक और अतिथि शिक्षकों के बीच की असमानता को कम करने की कोशिश।।

    12
    यह आपकी नोटबुक या एक पेंसिल के बिना आता है आपका शिक्षक मानता है कि आप नोट लेते हैं, असाइनमेंट लिखते हैं और अधिकतर कक्षाओं के दौरान लेखन उपकरण का उपयोग करते हैं, इसलिए रिक्त हाथों से आते हुए दिखाता है कि आप वास्तव में परवाह नहीं करते हैं यदि आप कहते हैं तो यह बहुत परेशान होगा: "क्या किसी के पास एक पेंसिल है जो मुझे दे सकता है?" या यदि आप कहते हैं: "मेरे पास कोई कागज नहीं है!" इस तरह, आप पूरी तरह से कक्षा में बाधा डालते हैं, जबकि आपको अपनी ज़रूरत वाली सामग्री मिलती है।
  • आप कक्षा में गलत किताब ले सकते हैं और जब आप कहते हैं कि ज़ोर से हँसते हैं: "मैंने फिर से गलत किताब लाई थी!"
  • छद्म नाम की छवि अपने शिक्षक चरण 13
    13



    अपने शिक्षक को देखकर बहुत परेशान रहें यदि प्रिंसिपल या वरिष्ठ शिक्षक आपके शिक्षक को देखता है, तो आपको यथासंभव कष्टप्रद होने का प्रयास करना चाहिए। इसका मतलब यह बात करना जब यह अनुरूप नहीं है, बहुत देर से या सामान्य रूप से केवल कक्षा बनाने के लिए पूरी तरह अराजक लगता है। जितना अधिक आप अपने शिक्षक को खराब देख सकते हैं, बेहतर
  • छद्म नामक छवि, अपने शिक्षक चरण 14
    14
    किसी परीक्षण में किसी भी गलत उत्तर की चर्चा करें। जब आप अपनी परीक्षा वापस लेते हैं, तो आपको किसी भी सवाल पर गहराई से शिकायत और खारिज करना चाहिए, भले ही आप जानते हों कि इसके बारे में बहस करने में कोई मतलब नहीं है। यदि उत्तर कई विकल्प हैं या कई बारीकियों के बिना, एक गणित परीक्षण में उत्तर की तरह, आप बहुत आग्रहपूर्ण होना चाहिए और अपने शिक्षक से कहें कि वह गलत है
  • आप कक्षा के बाद अपने शिक्षक का समय बर्बाद करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि उसे आपके साथ प्रत्येक परीक्षा प्रश्न की समीक्षा कर सकें।
  • छद्म नामक छवि अपने शिक्षक चरण 15
    15
    अपने परीक्षणों को बेवकूफी जल्दी से समाप्त करें यदि आपको 10 से 15 मिनट या उससे अधिक के बाद एक लंबी परीक्षा दी जाती है, तो बस इसे अपने डेस्क पर छोड़ दें या इसे दे दें और कहें, "तैयार"। अधिक परेशान करने के लिए, आप यह भी कह सकते हैं: "यह आसान था!" इससे अन्य छात्रों को घबराहट मिलेगी कि इससे कितना समय लगता है और भ्रम और घबराहट का कारण होगा। बेशक, एक से अधिक तरीकों से नतीजे के तौर पर सिर्फ एक खराब स्कोर तैयार करने के लिए तैयार रहें।
  • भाग 2

    क्या कहना है
    छद्म नामक चित्र आपके शिक्षक चरण 16
    1
    जब तक आपका शिक्षक करता है तब तक बोलें सबकुछ सिखाने की कोशिश करते हुए या किसी चीज की व्याख्या करते वक्त, कुछ भी आपके शिक्षक को बोलने से ज्यादा तेजी से पागल नहीं कर सकता। आप अपने दोस्तों से कानाफूसी कर सकते हैं या उनके साथ खुले तौर पर बात भी कर सकते हैं। अधिनियम के रूप में यदि आप वास्तव में परवाह नहीं करते कि आपका शिक्षक कक्षा में क्या व्याख्या करना चाहता है या यदि आप यह भी नहीं देखेंगे कि आपका शिक्षक वहां है, तो प्रयास करें। यदि आप अपने एक सहपाठियों से एक सवाल पूछते हैं, जिसके लिए आपका शिक्षक उत्तर देने वाला है तो यह और भी अधिक परेशान हो सकता है। यह निस्संदेह आपके शिक्षक को परेशान करेगा, लेकिन एक लंबे समय के लिए इस पर मत जाओ! आप जो कहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह कुछ भी हो सकता है
    • यह बहुत प्रभावी हो सकता है जब आप देखते हैं कि आपके शिक्षक का समय कम है और आप उसे अपना सबक पूरा करने से रोक सकते हैं
  • छद्म नाम का चित्र, अपने शिक्षक चरण 17
    2
    एक पता है कि यह सब हो यदि आप वास्तव में अपने शिक्षक को परेशान करना चाहते हैं, तो आपको उन सभी विषयों पर एक विशेषज्ञ के रूप में कार्य करना चाहिए, जो इसे वापस करने के लिए कम या कोई सबूत नहीं हैं। हर बार जब आपका शिक्षक कुछ समझने की कोशिश करता है, वह वास्तव में उलझन में दिखता है, जैसे कि आप जानते थे कि वह गलत था, भले ही वह कुछ बहुत ही बुनियादी और स्पष्ट चीज़ों के बारे में बात करता है अपने चेहरे को झुरके जैसे कि आप अपने शिक्षक को घूरते हैं जब तक कि वह पूछने के लिए मजबूर न हो कि क्या आपके पास सवाल है इस मामले में लगातार अपने शिक्षक को पूछताछ के कारण उसे भ्रमित और परेशान होने का कारण हो सकता है।
  • अपने शिक्षक के बारे में लगभग सब कुछ कहने के बाद, आपको कुछ कहना चाहिए: "क्या आप इसे समझा सकते हैं?"
  • यदि आपका शिक्षक वास्तव में आपको अनुमति देता है और बेहतर तरीके से समझने का प्रयास करता है कि आप क्या कह रहे हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मुझे लगता है कि हमें असहमत से सहमत होना होगा।"
  • छद्म नाम का चित्र अपने शिक्षक कदम 18
    3
    अपने शिक्षक को बताएं कि अन्य लोग उस सामग्री से बेहतर जानते हैं जो वह करता है। यदि पता है कि यह सब बहुत कष्टदायक नहीं है, तो आप यह भी कहकर अपना समय बर्बाद कर सकते हैं, "मैंने अपने पिता से बात की और उसने मुझे पूरी तरह से अलग बताया ..."। आप उसे यह भी बता सकते हैं कि आपका पूर्व शिक्षक, या फिर अपने शिक्षक को दूसरे पाठ्यक्रम से कुछ अलग तरीके से काम करता है, और इस तरह यह दर्शाता है कि अन्य लोग आपके शिक्षक की सामग्री को जितना बेहतर करते हैं, उतना ही जानते हैं। यह बहुत परेशान हो सकता है अगर आपके पास खुद को साबित करने की कोशिश कर रहे एक युवा शिक्षक है
  • आप टेलीविजन कार्यक्रमों या पुस्तकों के संदर्भ में यह कह सकते हैं कि अन्य वैज्ञानिक या शिक्षक इस विषय के बारे में अपने शिक्षक से ज्यादा जानते हैं। कुछ कहो: "मैंने इस कार्यक्रम को डिस्कवरी चैनल पर देखा था ..."
  • छद्म नाम का चित्र अपने शिक्षक चरण 1 9
    4
    प्रश्न पूछें सामान्य तौर पर, सवाल पूछना कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह निराशाजनक हो सकता है यदि आप गणितीय समीकरण को समझ नहीं सकते हैं और अपने शिक्षक से दसवें समय के लिए आपको इसकी व्याख्या करने के लिए कह सकते हैं। इसके अलावा, यह ऐसे अप्रासंगिक प्रश्नों के साथ काम करता है जैसे: "जॉर्ज वॉशिंगटन के बाल क्या रंग थे?" जब आप इन प्रश्नों को पूछते हैं, तो बहुत गंभीरता से कार्य करने की कोशिश करें, ताकि आपका शिक्षक आपको मजाक कर रहा है या नहीं बता सकता है - अगर आपका शिक्षक सोचता है कि आप गंभीर हैं, तो वह आपके सवालों के जवाब देने का प्रयास करेंगे।
  • यह परेशान हो सकता है कि आप उन सवालों से पूछते हैं जो आपने लाखों उत्तर दिए हैं। यदि आप ऐसा कहते हैं, तो आप कह सकते हैं: "वास्तव में? क्या आपने इसमें शामिल किया? मैंने ध्यान नहीं दिया ... "
    छद्म नाम का चित्र, अपने शिक्षक चरण 20
  • छद्म नामक छवि, अपने शिक्षक चरण 21
    5
    अपने शिक्षक को जितना हो सके उतना ही बाधित कर सकते हैं। जब आप कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करते हैं, अपना हाथ बढ़ाएं और यादृच्छिक नोट्स बनाते रहें जो कि आप किस बात के बारे में बात कर रहे हैं, या उन प्रश्नों से पूछें जो केवल सबकुछ ज्यादा भ्रमित करते हैं अपने शिक्षक को बाधित करना बहुत ही कठोर और परेशान है, और अगर आप अपना हाथ बढ़ाते हैं और आपके शिक्षक आपको इंतजार करने के लिए कहता है कि आप "विनम्रता" में बाधा डालने की कोशिश करते हैं तो इससे भी अधिक परेशान हो सकता है।
  • जब यह लागू नहीं होता है तो बोलना, खासकर यदि आप मजाक या कक्षा को विचलित करने जा रहे हैं, तो सभी परिस्थितियों में परेशान हो रहा है
  • छद्म नामक चित्र आपके शिक्षक चरण 22
    6
    जब आप एक साधारण प्रश्न का उत्तर देना चाहते हैं, तो यह खरगोश। अगर शिक्षक फ्लोरिडा की राजधानी है या 10x15 कितना है, तो अपने हाथ उठाएं और फ्लोरिडा की यात्रा के बारे में व्यापक रूप से बात करें या आपको लगता है कि नंबर 10 सबसे सही संख्या है इस दुनिया में जब आपका शिक्षक निराश और उलझन में दिखता है, तो वह धीमी गति से बात करता है ताकि आप वास्तव में बहुत समय निकाल सकें
  • अधिनियम के रूप में अगर आप कुछ भी ध्यान नहीं दिया, जैसे कि आप विश्वास नहीं करते कि आपने कुछ गलत किया है
  • छवि का नाम नाराय आपका शिक्षक चरण 23
    7
    अग्रिम में पढ़ें और कक्षा सामग्री के बारे में पूछें आप अपने शिक्षक को पहले से पाठ्यपुस्तक पढ़ कर परेशान कर सकते हैं और फिर उन सभी चीजों के बारे में पूछ रहे हैं जिन्हें आपने एक हफ्ते पहले पढ़ लिया है। आपका शिक्षक कहता है: "हम अभी तक नहीं पहुंचे हैं" या "मैं इसे बाद में समझाता हूँ", लेकिन आपको बहुत आग्रह करना चाहिए, जब तक कि आप अपने सभी सहपाठियों को भ्रमित न करें।
  • यह एक अंग्रेजी वर्ग में बहुत अच्छी तरह से काम कर सकता है अगर आप अग्रिम में पढ़ते हैं और अन्य विद्यार्थियों को पता है कि क्या हुआ, इससे पहले एक पुस्तक के अंत की घोषणा की जाती है।
  • छद्म नामक छवि, अपने शिक्षक चरण 24
    8
    हॉल में लोगों को बुलाओ यदि आपका मित्र, या एक यादृच्छिक व्यक्ति, घंटी के छल्ले के बाद अपनी कक्षा के माध्यम से चलता है, तो कुछ कहें, "क्या गलत है?" या "मैं आपको एक मिनट में एक पाठ संदेश भेज दूँगा!" यह दिखाने के लिए कि आप वास्तव में हाथ पर काम पर केंद्रित नहीं हैं यह आपके शिक्षक को परेशान करेगा, क्योंकि आप अपने नियमों के प्रति उदासीनता दिखाएंगे।
  • छवि का नाम नाराय आपका शिक्षक चरण 25
    9
    बहुत धीरे से बोलो अपना हाथ उठाएं और एक प्रश्न का उत्तर दें, लेकिन बहुत कुछ बड़बड़ाना, "एह" और "यह" कहें, और इस तरह कार्य करें जैसे कि आप जो भी कहने जा रहे थे - सामान्य रूप से, जवाब पाने के लिए हमेशा से लगता है। जितना संभव हो उतना धीमा बोलते हुए, बिना यह देखे कि अगर आप इसे उद्देश्य पर कर रहे थे, तो आपका शिक्षक परेशान कर सकता है
  • यदि वह आपको पढ़ने के लिए कहता है, तो आप बहुत धीमे पढ़ने और शब्दों को भ्रमित करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कभी भी अपने मुंह को कवर करने की कोशिश न करें या कक्षा के दौरान डेस्क पर अपना सिर रखें यदि आप सोचते हैं कि ये कार्य शिक्षक को यह नज़रअंदाज़ करने से रोकेंगे कि आप कष्टप्रद आवाज के लिए जिम्मेदार हैं, तो फिर से सोचें।
    • अकेले सब कुछ मत करो अपने दोस्तों और कक्षा में अन्य छात्रों के साथ एक टीम तैयार करें, और एकजुट में शिक्षक को परेशान करें यह शिक्षक को खोजने और किसी को सज़ा देने के लिए शिक्षक के लिए बहुत मुश्किल होगा।
    • सुनिश्चित करें कि कक्षा बड़ी है और इसमें बहुत अच्छी संख्या में छात्र हैं संभावना है कि आपके शिक्षकों को पता नहीं होगा जब आप उन्हें परेशान कर रहे हैं इस तरह से बहुत अधिक है।
    • एक शिक्षक को परेशान करने का एक और तरीका है जब आप काम करते हैं या जब आपका शिक्षक बोलता है, तब लगातार गाने गाने होते हैं यह बहुत बेहतर काम करता है यदि आप जानते हैं कि कुछ शिक्षक एक निश्चित संगीत शैली को घृणा करते हैं। अगर आप उस शैली के गाने हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपको परेशान करेंगे!
    • उन ध्वनियों के साथ शोर बनाने की कोशिश करें जो ज़ोर से ध्वनियों का उत्सर्जन करता है यह प्रोफेसर को बहुत परेशान करेगा, वह नहीं जानता कि यह किसने किया था और यह आपको एक दिलचस्प और "मजेदार" पल देगा।

    चेतावनी

    • किसी को अपने बलि का बकरा न बनाइए, न कि कक्षा का भी सबसे अधिक अप्रिय। अगर आपको लगता है कि चीजें आपके हाथों से पूरी तरह से बाहर हो गई हैं, तो खड़े हो जाओ और इसे स्वीकार करें।
    • सुनिश्चित करें कि कक्षा में अन्य छात्र आपसे वफादार हैं और अपने नाम का जिक्र नहीं करें, भले ही पूरा वर्ग संकट में पड़ जाए।
    • अतिरंजित मत करो, क्योंकि आपको अधिक गंभीर परिणाम मिल सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अतिरंजना नहीं करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह आपको समस्याएं लाएगा
    • यदि वे आपको खोज लेते हैं, तो जो आपके शिक्षक का कहना है (जैसा कि आप कक्षा छोड़ देते हैं और प्रिंसिपल के कार्यालय में जाते हैं, आदि) करते हैं, लेकिन थोड़ी मस्ती का काम करते हैं। कठोर या अहंकारी कार्य न करें, क्योंकि एक क्रूर प्रोफेसर कठोर उपायों को लेकर दिमाग नहीं करेगा।
    • कुछ छात्र अपनी शिक्षा को गंभीरता से लेते हैं, आप जिन छात्रों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें दूर कर सकते हैं।
    • यदि आपके परिणामों की रोकथाम करने की क्षमता आपके पास नहीं है, तो अपने शिक्षक को परेशान करने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com