ekterya.com

डॉल्फिन को कैसे बचाया जाए

डॉल्फिन खतरे में हैं। समुद्र में तापमान की वृद्धि, डॉल्फिन के निवास में मनुष्य द्वारा प्रदूषित प्रदूषण वाले पदार्थों के स्तर में वृद्धि और दुनिया के कुछ हिस्सों में डॉल्फिन शिकार के अस्तित्व में सभी डॉल्फ़िन को खतरे में रखते हुए योगदान करते हैं। लेकिन अभी भी उम्मीद है ये स्तनपायी सामाजिक हैं, भावनाएं हैं, अत्यंत बुद्धिमान हैं और हमारी सुरक्षा के योग्य हैं। बहुत से आप महासागरों को साफ रखने के लिए शुरू कर सकते हैं, इसलिए खतरों के बारे में शब्द फैलाने वाले डॉल्फ़िन का सामना करें और शामिल हो जाएं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पर जाएं

चरणों

भाग 1

सागर को साफ रखें
छवि को बचाने के लिए डॉल्फ़िन सहेजें चरण 1
1
अकेले डॉल्फ़िन छोड़ दो डॉल्फिन सुरक्षित रखने में सबसे आसान तरीकों में से एक तुम मदद कर सकते हैं? उन्हें अकेला छोड़ दो! यदि आप समुद्र में या कुछ मीठे पानी के नदियों में देखते हैं, तो आपको डॉल्फिन को खिलाने, उन्हें प्रसन्न करना या उनकी जीवन शैली को बीच में नहीं डालना चाहिए।
  • वाणिज्यिक परिभ्रमण से बचें जो खतरे में ऐसे क्षेत्रों के माध्यम से जाते हैं जहां शायद डॉल्फ़िन और प्रवाल भित्तियों की आबादी हो। यह अनुमान है कि प्रत्येक वर्ष इन जहाजों को नाजुक कोरल के सैकड़ों मीटर नष्ट होते हैं, जो डॉल्फिन और अन्य समुद्री जीवन के लिए आवास और आश्रय प्रदान करते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक बड़ी डॉल्फिन प्रशंसक हैं और उन्हें देखने के लिए बंद करना चाहते हैं, समुद्र पार्क और "डॉल्फिन तैरना" कार्यक्रम कैद में डॉल्फ़िन रखने के लिए कार्य करते हैं, जहां उनका जीवन अपेक्षा बहुत कम है डॉल्फ़िन के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क रोगों को संचारित कर सकते हैं, जो डॉल्फिन को फंगल संक्रमण और अन्य समस्याओं के प्रति अतिसंवेदनशील बनाता है। यह उन्हें अकेला छोड़ने के लिए काफी सुरक्षित है जहां वे शांति और खुशी में रह सकते हैं।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 2
    2
    समुद्री भोजन खरीदने से पहले पता करें डॉल्फिन आबादी के लिए सबसे बड़ी खतरों में से एक वाणिज्यिक मछली पकड़ने और जाल है कि मछुआरों का उपयोग नेट यदि आप समुद्री भोजन खा रहे हैं, तो स्मार्ट और अच्छी तरह से खरीदे जाने वाले खरीदारी करना महत्वपूर्ण है समुद्र में सीमित मात्रा में मछलियां हैं और कई वाणिज्यिक मछली पकड़ने के संचालन अच्छे से अधिक नुकसान करते हैं, जबकि अन्य मछली जिम्मेदारी और स्थायी रूप से इकट्ठा करते हैं। और आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका सैल्मन, ट्यूना या चिंराट कहाँ से आएगा? समुद्री भोजन पर नज़र मछली पकड़ने सीमा शुल्क और उस वर्ष है, जो आपको अपडेट की गई जानकारी के साथ निर्णय लेने और सबसे सुरक्षित समुद्री भोजन खरीदने की अनुमति देता के लिए अपने आंकड़ों पर नज़र के आधार पर हर साल टिप्पणियों के एक नि: शुल्क सूची प्रकाशित करती है। क्लिक करें यहां अपने क्षेत्र के लिए गाइड ढूंढने के लिए
  • उद्योग टूना मछली पकड़ने सबसे डॉल्फिन की मौत के द्वारा चिह्नित है, और "डॉल्फिन-सुरक्षित" टूना एक लेबल अक्सर सुपरमार्केट में मिल रहा है। यह आसान परिवर्तन करने का एक आसान तरीका है, लेकिन समस्या ट्यूना से भी बड़ी है। जानकारी के बारे में सुनिश्चित रहें और प्रक्रिया के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं।
  • छवि डाल्फ़िन सहेजें चरण 3

    Video: दुनिया की सबसे बड़ी शार्क मछली - Largest Shark in the World

    3
    पॉलीस्टाइन फोम और बायोडिग्रेडेबल न होने वाले बॉयकॉट उत्पादों। महासागरों में जीवन के क्षरण को कम करने में मानवीय अपशिष्ट संख्या का कारक है। समुद्री प्रदूषण का 80% भूमि पर उगता है। प्रभाव बहुत बड़ा है और यहां तक ​​कि आकाश में एक हीलियम के गुब्बारे को फेंकने के रूप में सरल रूप से कुछ भी ऐसी कचरे में योगदान दे सकता है जो डॉल्फिन आबादी को दम कर देता है। अपने गैर-बायोडिग्रेडेबल अपशिष्ट को कम करने के लिए अब अधिनियम करें
  • यह जटिल होना जरूरी नहीं है जब आप किसी कॉफी शॉप पर जाते हैं तो कॉफी के लिए प्लास्टिक के कप का उपयोग करने से बचने के लिए थोड़ा आगे बढ़ें, बजाय अपने पुन: प्रयोज्य थर्मस लाओ। अत्यधिक प्लास्टिक पैकेजिंग के साथ पैक किए गए भोजन और उत्पादों से बचें, इसके बदले थोक भोजन या दूसरे हाथ वाले उत्पादों को खरीदने का विकल्प चुनें प्लास्टिक की थैलियों का पुन: उपयोग करें और दुकान में नए लोगों से बचें।
  • "कचरा भंवर" कचरा का एक ढेर है जो उत्तरी प्रशांत महासागर में तैरता है, जिसमें मुख्य रूप से प्लास्टिक, पॉलीस्टायर्न फोम और अन्य प्रकार के कूड़े होते हैं जो वर्तमान में उस स्थान पर जाता है जहां यह लगातार घूमता है। यह टेक्सास का आकार है और यह मृत समुद्र के जीवन, पक्षियों और अन्य जानवरों से भरा है जो कचरे में फंस गए थे। यदि आप डॉल्फ़िन को बचाने के लिए चाहते हैं, तो मानव कचरे का प्रभाव तुरंत कम किया जाना चाहिए।
  • छवि को बचाने के लिए डॉल्फ़िन सहेजें चरण 4
    4
    अपने कार्बन पदचिह्न को कम करें. यह न केवल भौतिक कचरा है जो महासागरों में जीवन के प्रवाह में बाधित होता है। वायु प्रदूषण इस ताजा पानी और समुद्र फिर से बहने में reseats, इतनी के रूप में तटीय क्षेत्रों में प्रदूषण की एक तिहाई के बारे में के रूप में के रूप में दोषी है,।
  • जीवाश्म ईंधन का उपयोग सीधे महासागरों के स्वास्थ्य से संबंधित होता है, जिसका अर्थ है कि परिवहन के कारण आपके कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए जो भी कदम आप लेते हैं वह सीधे डॉल्फिन की सुरक्षा से जुड़ा होता है। ऐसे उपायों को शुरू करना जो आपको कम ड्राइव करने के लिए प्रेरित करेंगे, वाहनों पर स्विच करें जो कम ईंधन का उपयोग करें या चलने, साइकिल चालन और कारपूलिंग जैसे वैकल्पिक परिवहन के तरीकों की तलाश करें।
  • वहाँ ऑटोमोटिव उत्पादों के रूप में के बारे में 65 000 रसायन जिसका उपयोग वाणिज्यिक और औद्योगिक सफाई के उत्पादों में अनुमोदित किया गया है, कर रहे हैं, और केवल 300 उनमें से विषाक्त गुण की तलाश में विश्लेषण किया गया है। यह ज्ञात नहीं है कि जाहिरा तौर पर "सुरक्षित" उत्पादों के पर्यावरण पर किस प्रकार का प्रभाव पड़ता है}
  • तेल टैंकरों से तेल फैलने में बहुत सारे मीडिया कवरेज होते हैं, लेकिन प्रत्येक वर्ष तटीय जल में सीवेज का तेल उतना अधिक होता है। गैर-बिंदु प्रदूषण नियंत्रण या ट्रैक करना बेहद मुश्किल है, क्योंकि यह हवा से आता है, हालांकि यह निश्चित है कि बहुमत सीधे वाणिज्यिक प्रदूषण और औद्योगिक अपशिष्ट से संबंधित है।
  • सहेजा डॉल्फ़िन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वैश्विक जलवायु परिवर्तन से लड़ें समुद्र के तापमान में परिवर्तन, भले ही कुछ डिग्री, सभी समुद्री निवास के नाजुक संतुलन प्रभावित होता है, जो यह प्रभावित करेगा कैसे डॉल्फिन और अन्य समुद्री जानवरों के जीवित रहने के रूप में। जैसा कि जनसंख्या में कमी आई है, डॉल्फ़िन के लिए भोजन की कम मात्रा के लिए अन्य प्रजातियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए यह और अधिक कठिन हो जाएगा। यदि तापमान स्थिर नहीं होता है, तो डॉल्फिन को जीवित रहने के लिए बहुत मुश्किल होगा।
  • अपनी ऊर्जा की खपत कम करें, भौतिक कचरे को कम करने पर ध्यान केंद्रित करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने खुद के प्रभाव को कम करने के लिए साफ-सफाई सामग्री, साबुन और अन्य घरेलू उत्पादों की अच्छी तरह से जानकारियां खरीदते हैं। ऐसी सभी चीजों से बचें, जिसमें पैराबेन्स, फॉस्फेट और पॉलीस्टाइन फोम होते हैं।
  • तापमान के अलावा, ऑक्सीजन में कमी भी जलवायु परिवर्तन से जुड़ी एक बड़ी समस्या है। नाइट्रोजन और फास्फोरस, उर्वरक, वाणिज्यिक विषाक्त पदार्थों और अपशिष्ट जल में पाए जाते हैं, जो कि तटीय जल पहुंचते हैं और पानी में ऑक्सीजन कम कर देते हैं। कल्पना कीजिए कि पानी के कमरे में चूने जाते हैं जहां डॉल्फिन साँस लेते हैं। नाइट्रोजन या फास्फोरस के एक ग्राम समुद्री जल में 10 से 100 ग्राम ऑक्सीजन के बीच कम हो सकता है।
  • भाग 2

    शामिल हो जाओ
    छवि डॉल्फ़िन सहेजें 6 शीर्षक
    1
    कैदी में डॉल्फिन वाले समुद्री पार्कों का बहिष्कार हालांकि डॉल्फिन को घूमने के लिए मज़ेदार, ट्रिक्स, इन पार्कों ने अपनी मां से बच्चे डॉल्फ़िन को अलग किया, उन्हें टैंकों में बंद कर दिया, उन्हें ड्रग्स के साथ आपूर्ति की और बेहद शुरुआती उम्र में उन्हें पुन: उत्पन्न करने के लिए मजबूर किया। उन पर भी मनुष्यों और डॉल्फिन दोनों के लिए असुरक्षित कार्य परिवेश होने का आरोप लगाया गया है, जो कि सागर वर्ड्स जैसे खतरनाक और अनैतिक पार्क बनाता है। उन्हें समर्थन न करें
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 7
    2
    शब्द को फैलाओ और उसे उच्च होना चाहिए सबसे अच्छा आप डॉल्फ़िन के पक्ष में कारण के लिए योगदान कर सकते हैं आपकी आवाज है। आप सुरक्षित डॉल्फिन रखने के लिए परवाह है, मैं के रूप में आप कर सकते हैं चिल्लाने और खतरों है कि अपने क्षेत्र में डॉल्फिन की आबादी की धमकी के बारे में सब कुछ आप कर सकते हैं जानने के।
  • डॉल्फिन सुरक्षा संगठनों में मौजूदा प्रयासों और कानूनों पर अद्यतित रहने के लिए नामांकित करें, जिन्हें आप दूसरों को शामिल करने और प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। "BlueVoice" एक सागर संरक्षण विशेष रूप से पीछा के माध्यम से, डॉल्फ़िन और व्हेल बचाने के लिए और जापान और पेरू में डॉल्फिन के शिकार के खिलाफ लड़ने के लिए काम कर रहे संगठन है। बस साइन अप करके आप "ब्लूवाइस" में शामिल हो सकते हैं यहां.
  • डॉल्फिन के लिए सामाजिक कार्यों में अपनी उपस्थिति समय की एक अच्छी रकम समर्पित और दूसरों क्या महासागरों साधन में क्या होता है के बारे में पता करने के लिए। अधिक लोगों को पता है कि क्या बचने के लिए और डोलफीन का सामना करने वाले खतरे से अवगत हैं, जो कि किए जा सकने वाले परिवर्तनों की संख्या जितनी अधिक हो सकती है।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन चरण 8
    3
    समुद्री सस्तन संरक्षण कानून को मजबूत करने के लिए कांग्रेस नेता को प्रोत्साहित करें 1 9 70 के दशक में, सरकार ने डॉल्फिन और अन्य समुद्री स्तनधारियों की रक्षा के लिए डिज़ाइन एक कानून पारित किया, लेकिन यह 1 9 80 के दशक के मध्य तक नहीं था, जो कि अधिक सख्त नियम लागू किए गए थे, विशेष रूप से टूना मछली पकड़ने से संबंधित। इन मानकों के प्रभाव ने थोड़ी सी अवधि में बहुत बड़ा अंतर बना लिया है, लेकिन दशकों से पारित हो चुके समय से बहुत कुछ नहीं किया गया है। यह विषय पर लौटने का समय है, इसलिए आपको उस व्यक्ति को बनाना चाहिए जो आपको प्रतिनिधित्व करते हैं कि आप गंभीर हैं तुरंत संपर्क में जाओ
  • अधिकांश संचार ऑनलाइन है, इसलिए सामान्य बात यह है कि आप सीनेट या कांग्रेस में अपने प्रतिनिधि की वेबसाइट पर जाकर संपर्क में सीधे संपर्क कैसे करें। एक पत्र ड्राफ्ट करें जो एक विशिष्ट कार्य योजना प्रस्तावित करता है और परिणामों की मांग करता है, या अगले चुनाव चक्र के दौरान आपका मत अस्वीकार करता है परिवर्तनों को विशिष्ट वाणिज्यिक और औद्योगिक प्रदूषकों को ध्यान में रखना होगा और समुद्री स्तनधारियों की मृत्यु के लिए जिस तरह से योगदान दिया जाएगा।
  • सहेजा डॉल्फ़िन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: दुनिया की सबसे बड़ी मछली || Biggest Fish in the World ( Blue Whale ) in Hindi




    जंगली समुद्री जीवन की नींव के लिए दान करें पहले से ही कई संगठन हैं, वे प्रदूषण और समुद्रीय अन्याय के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ते हैं। हालांकि, वे अक्सर गंभीर आर्थिक समस्याओं में होते हैं, जो किसी भी योगदान से आप अत्यंत मूल्यवान पेशकश कर सकते हैं। यदि आप सीधे भाग लेने में व्यस्त हैं, तो यह योगदान करने का एक बहुत अच्छा तरीका है, लेकिन आप इस कारण से दृढ़ता से पहचान लेते हैं।
  • जैसे संस्थाएं अंतर्राष्ट्रीय कल्याण के लिए अंतर्राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय निधि (आईएफएडब्ल्यू), ग्रीनपीस, ब्लूवोवाइस और अन्य समूह डॉल्फ़िन के जीवन को बचाने के लिए समर्पित हैं और उन सभी को इस कारण से जारी रखने के लिए आर्थिक मदद की सराहना होगी।
  • सहेजें छवि डॉल्फिन चरण 10
    5
    अपने क्षेत्र में अधिक प्रभावकारी बहिष्कारों को व्यवस्थित करें कुछ उत्पादों से बचें और स्मार्ट खरीदारी करना एक अच्छा तरीका है जिसे आप ले सकते हैं (प्रत्येक व्यक्ति को कोई फर्क पड़ता है), लेकिन अगर आप सैनिकों को इकट्ठा करने और बड़ी संख्या का प्रभाव पैदा करने का प्रबंधन करते हैं, तो आपका योगदान बहुत अधिक होगा
  • पहले अपने ही घर को बदलने के लिए प्रयास करते हैं, जिसे आप विकल्प उचित खपत बनाने के लिए योगदान करने के लिए रहते हैं के साथ उन सभी शामिल है, तो एक सामुदायिक केंद्र या चर्च में नि: शुल्क बैठकों साझा करने के लिए आप क्या जानते हैं और शामिल अन्य लोगों मिलता है धारण करने के लिए शुरू होता है।
  • स्थानीय अख़बार को पत्रों के माध्यम से शब्द प्रसारित करना और सोशल मीडिया पर लिंक बांटने और यहां तक ​​कि पोस्टर बनाने से संदेश प्रसारित करने में लोगों की मदद कर सकते हैं और लोगों को यह पता कर सकते हैं कि वे एक अंतर कैसे बना सकते हैं।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 11
    6
    अपना स्वयं का कार्यकर्ता समूह बनाएं. आप लोगों में वृद्धि, जो समान रूप से लगता है और जो दुर्दशा डॉल्फिन गुजर बारे में चिंतित हैं में एक समूह है, तो विरोध प्रदर्शन, बहिष्कार का आयोजन अपने स्वयं के कार्यकर्ता समूह बनाने पर विचार करें और ताकि बैठकों प्रकटीकरण का आयोजन अधिक से अधिक लोगों समस्याओं के बारे में पता करें इसमें शामिल अधिक लोग, अधिक ध्यान सरकार को होना चाहिए और कार्य करने के लिए आवश्यक परिवर्तन करने की आवश्यकता है। डॉल्फ़िन के लिए खतरे से लड़ने के लिए मीडिया रक्षा का सबसे मजबूत स्रोत है
  • आईआरएस में अपने संगठन को घोषित करें और अगर यह पर्याप्त ऑपरेटिंग लागतों के लिए पर्याप्त रूप से बढ़ता है और आप वेबसाइट पर जाने वाले लोगों से दान का संग्रह करना शुरू करना चाहते हैं तो "गैर-लाभकारी" स्थिति के लिए आवेदन करें।
  • भाग 3

    इस मामले में पत्र ले लो

    Video: ARE WE IN DOLPHIN HEAVEN? | We Are The Davises

    छवि डॉल्फ़िन सहेजें
    1
    अध्ययन समुद्री जीव विज्ञान यदि आप डॉल्फिन प्रेमी से पेशेवर डॉल्फिन रक्षक के पास जाना चाहते हैं, तो समुद्री जीव विज्ञान में हो सकता है शायद सबसे सफल पेशा है यह न केवल आप जानवरों के आसपास होने के लिए तुम्हें प्यार करता हूँ और सुरक्षा की उम्मीद है, लेकिन आप अध्ययन करने के लिए मनुष्य कैसे की कार्रवाई डॉल्फिन के पर्यावरण और कैसे है कि पर्यावरण में सुधार करने के लिए अनुमति देते हैं को प्रभावित कर सकते हैं।
    • स्कूल में, जीव विज्ञान में कड़ी मेहनत करें और आप जितनी भी हो सके उतने प्राकृतिक विज्ञान कक्षाएं ले सकते हैं। आप डॉल्फिन के साथ गोता लगाने और तैरने के लिए सीखना शुरू नहीं करेंगे, लेकिन आप नींव स्थापित करेंगे जो आपको जीवित बनाने के लिए ऐसा करने की संभावना देगा।
    • जब आप कॉलेज में जाते हैं, तो शायद कोई "समुद्री जीव विज्ञान" कैरियर नहीं होगा, जब तक कि आप किसी विशेष तटीय विश्वविद्यालय में न हों, लेकिन सामान्य जीव विज्ञान में डिग्री प्राप्त करने से आप को स्नातक होने पर विशेषज्ञ होने की अनुमति मिल जाएगी। अपनी शिक्षा के साथ कदम से कदम उठाएं
  • छवि को बचाने के लिए डॉल्फ़िन सहेजें चरण 13
    2
    एक क्रांतिकारी समुद्री न्याय संगठन में शामिल हों कुछ लोगों के लिए यह धन दान करने और बैठने के लिए पर्याप्त नहीं है और परिवर्तन के लिए निष्क्रिय रूप से प्रतीक्षा करता है। आप न्याय आमतौर पर इस प्रकार की धीमी प्रक्रिया से निराश हैं, तो आप एक कार्यकर्ता समूह के माध्यम से के साथ और अधिक प्रत्यक्ष रूप से सम्मिलित विचार है कि आप अधिक बलों है कि डॉल्फिन और अन्य रूपों खतरे को रोकने के लिये काम में ले सकता है समुद्री जीवन का
  • सागर के संरक्षक समाज चरवाह
  • पशु मुक्ति मोर्चा (एफएलए)
  • ताईजी डॉल्फिन एडोकेसी एक्शन ग्रुप
  • जानवरों के नैतिक उपचार के लिए लोग (पीईटीए)
  • ग्रीनपीस
  • सहेजा डॉल्फ़िन कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    कॉर्पोरेट प्रदूषक के खिलाफ कार्रवाई। कई कार्यकर्ता संगठन, विशेष रूप से ग्रीनपीस, सरल सक्रियता और हस्ताक्षर संग्रहण कार्यों को व्यवस्थित करने के लिए, जैसा कि वे हैं, उन चीजों को रखने के लिए निगमों के प्रयासों को बाधित करते हैं। ये समूह जिस तरह से निगम अपने पर्यावरणीय जिम्मेदारी की उपेक्षा करते हैं, ताकि उनके मुनाफे को अधिकतम करने के लिए और उनके लिए इसका जवाब देने की कोशिश की जाए। यह आम तौर पर उद्योग के लाभ के लिए मानदंडों के बाहर काम करता है और कार्बन उत्सर्जन और पर्यावरणीय प्रतिबंधों की सीमा जैसे बाधाओं के बिना काम करता है, और यह प्रदूषित महासागरों और डॉल्फ़िन खतरे में रहता है। इसे बदलने के लिए प्रयास करें
  • विवेकपूर्ण स्तर पर भ्रामक फैसले का ज्यादातर हिस्सा होता है, जहां कॉर्पोरेट पैरवी काम करते हैं, ताकि पर्यावरणीय कानून अप्रत्यक्ष रूप से उन संस्थाओं का लाभ उठा सकें जो पर्यावरण को नष्ट करते हैं। यह औसत व्यक्ति के लिए काफी भ्रामक हो सकता है, जो कि आपके योगदान को अधिक पेशेवर संगठनों में अधिक उपयोगी बना देगा, अगर आप अपने आप से कुछ करने की कोशिश करते हैं।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 15
    4
    प्रदर्शनों में भाग लें और अपने खुद के विरोध प्रदर्शन करें। अपने संगठन को बड़े प्रदूषक की सुविधा से बाहर संयंत्रित करने और जितना संभव हो उतना मीडिया कवरेज प्राप्त करें, इसके बारे में इस शब्द को फैलाएं कि इसकी संदूषण डॉल्फिन आबादी को कैसे प्रभावित करती है ग्रीनपीस लगातार बड़े प्रदूषक के खिलाफ प्रदर्शन और विरोध प्रदर्शन करता है, जिसके लिए आप शामिल हो सकते हैं, भले ही आप योगदानकर्ता सदस्य न हों।
  • दृढ़ और परेशानी बनो आप शायद कुछ संकेतों को लहराते हुए अपने व्यवहार में सुधार करने के लिए एक तेल कंपनी नहीं ले सकते, लेकिन आप क्या कर सकते हैं, टीवी पर जाकर लोगों को ध्यान देना शुरू कर सकते हैं। उन्हें कुछ करने के लिए अवहेलना करें संख्या महत्वपूर्ण है, लेकिन छोटे विरोध भी उल्लेखनीय हैं कि यदि कारण काफी महत्वपूर्ण है और यदि आपके पास विवाद है तो आप अपने पक्ष में हैं।
  • सहेजें छवि डॉल्फ़िन सहेजें चरण 16
    5
    यह मछली पकड़ने के उद्योग को सीधे बाधित करता है समूह आप में शामिल के अनुसार, आप अंतरराष्ट्रीय जल में या अवैध Whalers सामना करने के लिए चारों ओर जा रहा विरोधी whaling नावों में मछली पकड़ने के जाल को काटने के सामने आने वाली एक समुद्री डाकू की तरह सामना करने के लिए खत्म हो जाएगा, या फिर हस्ताक्षर जुटाने और कागजी कार्रवाई के साथ ज्यादातर सौदा कर सकते हैं। डॉल्फ़िन को बचाने के मामले में शामिल होने के लिए आप पर निर्भर है, लेकिन प्रत्यक्ष कार्रवाई से परिणामों की गारंटी मिलेगी। शामिल हो जाओ और अच्छी लड़ाई लड़ो।
  • हालांकि कट्टरपंथी चरमपंथी सक्रियता आकर्षक लग सकता है, यह खतरनाक और अक्सर अवैध हो सकता है यदि आप कारणों की सेवा के लिए गिरफ्तार होने के लिए तैयार हैं, तो आपको एक संगठित प्रयास के भाग के रूप में ऐसा करना होगा, और नियंत्रण से बाहर न होने और बिना किसी समर्थन के मुसीबत में आना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • पोस्ट संकेत जहां लोग उन्हें देख सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें आकर्षक और चमकदार बनाने की कोशिश करें इस तरह, लोग उन्हें देखने के लिए बंद कर देंगे और आपकी वेबसाइट पर एक नज़र डाल सकते हैं।

    चेतावनी

    • संकेतों को लगाने से पहले मालिक से अनुमति के लिए पूछें
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com