ekterya.com

व्हेल्स या डॉल्फ़िन के साथ एक सपने कैसे व्याख्या करें

कई सपनों को हजारों सालों से समझाया गया है, और फिर भी वे रहस्यमय हैं। जल के जलमय स्तनधारियों जैसे कि व्हेल और डॉल्फ़िन के सपने अक्सर दिन के दिमाग और सपने देखने वाले मन के बीच रहस्यमय संबंध का प्रतीक हैं। यदि आपके पास आमतौर पर व्हेल या डॉल्फ़िन के साथ सपने हैं, तो आप सपनों की व्याख्या के बारे में अधिक जानना चाहेंगे।

चरणों

भाग 1
अपने सपने की व्याख्या करें

एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 1 को शामिल करने वाली इंटरप्रिट दी ड्रीम का शीर्षक चित्र
1
अपना सपना लिखें इसकी व्याख्या करने के लिए, आपको पहले अपने सपने की साजिश को याद रखना होगा। जैसे ही एक जागते ही सपनों को लिखने की आदत विकसित करना मस्तिष्क को याद रखने के लिए उन्हें याद रखने का सबसे अच्छा तरीका है। एक स्वप्न पत्रिका के रूप में उपयोग करने के लिए अपने बिस्तर के बगल में एक नोटबुक लें
  • आप स्मार्टफ़ोन के लिए विकसित किए गए एप्लिकेशन का भी उपयोग कर सकते हैं। कुछ अनुप्रयोग भी संभव पैटर्न का विश्लेषण और सपने की व्याख्या के साथ मदद करते हैं।
  • यदि आप जागते समय जैसे ही आपको लिखना मुश्किल लगता है, तो आप अपने फोन पर वॉयस रिकॉर्डर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 2 को शामिल करने वाले इंटरप्रिट ए ड्रीम का शीर्षक चित्र

    Video: पहियों मेम पर डॉल्फिन

    2
    याद रखें कि आपको सपने में कैसा महसूस हुआ। जब व्हेल या डॉल्फिन को देखकर भावनाएं सामान्य अर्थ के बारे में उपयोगी सुराग देती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप डॉल्फ़िन को देखने के लिए खुश थे या यदि आप डॉल्फ़िन के बीच बहुत खुशी से तैर रहे थे, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप जीवन में अधिक लापरवाह होना चाहते हैं। अगर डॉल्फिन आपको डराता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप जीवन में एक तनावपूर्ण अवधि से गुजर रहे हैं और नियंत्रण खोने से डरते हैं।
  • अपने सपनों से जुड़ी अपनी हर भावनाओं को लिखें, भले ही वह समझ में नहीं आता। अपने चेतन मन (दिन की) को अपने बेहोश (सपना मन) दिमाग द्वारा प्रदान किए गए संदेशों को फ़िल्टर करने की अनुमति न दें।
  • यदि आप अपने सपने में व्हेल या डॉल्फ़िन हैं, तो याद रखें कि उस जानवर के आकार को लेते समय आपको कैसा लगा। क्या आपको अधिक स्वतंत्र, सुरक्षित या खुश महसूस हुआ? या क्या आपको और अकेला महसूस हुआ, भयभीत और असुविधाजनक?
  • याद रखें कि सपने के सभी तत्वों में महत्वपूर्ण क्षमता है केवल एक तत्व के सपने पर ध्यान केंद्रित करना गलती है।
  • एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 3 को शामिल करने वाले इंटरप्रिट ए ड्रीम का शीर्षक चित्र

    Video: शोर और डिलन फ्रांसिस को मारने - डॉल्फिन पहियों पर (Rickyxsan रीमिक्स)

    3
    ध्यान दें कि व्हेल या डॉल्फ़िन ने क्या किया। पानी में या भूमि पर व्हेल या डॉल्फ़िन था? यदि आप अपने प्राकृतिक निवास स्थान से एक जानवर का सपना देखते हैं, तो यह संकेत दे सकता है कि आप दुनिया में अपने स्थान के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं। यदि आप पानी में हैं, तो सावधान रहें, क्योंकि पानी के नीचे सपने कई बार मानव स्वभाव के अंधेरे पक्ष का प्रतीक है, हमारे तत्वों को कि हम नहीं देखना चाहते हैं
  • डॉल्फिन के साथ सपने आपके अवचेतन या आपकी भावनाओं को सुनने की इच्छा का संकेत देते हैं
  • डॉल्फ़िन आमतौर पर सपनों में प्रेरणादायक छवियां हैं, जो आशावाद और सामाजिक परोपकारिता का प्रतीक है।
  • एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 4 का आविष्कार करने वाली छवि का शीर्षक
    4
    अपने सपनों के विवरण का विश्लेषण करें एक सपने में, प्रत्येक तत्व महत्वपूर्ण है। यदि आप एक व्हेल या डॉल्फिन के साथ एक स्वप्न की व्याख्या करने की कोशिश करने जा रहे हैं, तो सपने के बारे में सब कुछ याद रखने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि सबसे छोटे विवरणों का भी अर्थ है।
  • कुछ सपने वाले दुभाषियों का मानना ​​है कि जो व्यक्ति सपने अपने सपनों के हर तत्व का प्रतिनिधित्व करता है उदाहरण के लिए, यदि आप डोलिफ़िन के एक झुंड से लहरों में खेल रहे हैं, तो जब तक मछली पकड़ने का जाल न हो जाए, कुछ व्याख्याओं के अनुसार, आप अपने खुद के खेल प्रकृति को नियंत्रित करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आप एक व्हेल या डॉल्फ़िन को बचाने की कोशिश करने का सपना देखते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप एक महत्वपूर्ण रिश्ते को सहेजने का प्रयास कर रहे हैं, जो कि मौत के खतरे में है।
  • एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 5 का इस्तेमाल करते हुए इंटरप्रिट ए ड्रीम का शीर्षक चित्र

    Video: DOLPHIN ON WHEELS MEME / by Wailet

    5
    खाते में व्हेल और डॉल्फ़िन के प्रतीकों को ध्यान में रखें। जल में रहने वाले स्तनधारियों की तरह, दोनों व्हेल और डॉल्फ़िन बेहोश होने के प्रति सचेत के संलयन का प्रतीक हैं। यदि इन जानवरों में से कोई भी आपके सपने में प्रकट होता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि यह आपके लिए कुछ ऐसी चीज़ों पर कार्य करने का समय है जो आप के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जो आपके लिए महत्वपूर्ण है।
  • कई बार, एक व्हेल चेतना और अंतर्ज्ञान का प्रतीक है। एक व्हेल का सपना आम तौर पर इसका मतलब है कि यह हमारे भीतर की आवाज को सुनने का समय है।
  • जैसा कि व्हेल दुनिया में सबसे बड़ा स्तनपायी है, किसी के बारे में सपना देखकर इसका मतलब यह हो सकता है कि आप किसी चीज़ से अभिभूत महसूस करते हैं
  • कुछ विशिष्ट चीज़ों के बारे में सोचो जो आपको जानवरों के बारे में याद करते हैं उदाहरण के लिए, क्या आपके सपने के डॉल्फ़िन अकेले या समूह में थे? क्या उसने अच्छे स्वास्थ्य में देखा? या क्या वह बीमार दिखता है? यदि आप एक मरते व्हेल या डॉल्फ़िन का सपना देखते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अपने अंदरूनी स्व से डिस्कनेक्ट महसूस करते हैं।
  • भाग 2
    अपने सपनों को अपने जीवन से संबंधित करें

    एक व्हेल या डॉल्फिन के चरण 6 में शामिल होने वाली छवि का शीर्षक



    1
    अपने जीवन में डॉल्फिन के अर्थ के बारे में सोचो। पहली बार आपको डॉल्फिन कब देखा गया? क्या आप डॉल्फ़िन से प्यार करते हैं या वे आपको असहज महसूस करते हैं? क्या आपके पास तट पर या पानी में एक नकारात्मक अनुभव था जिसे आप डॉल्फ़िन से जोड़ सकते हैं? यदि आप एक करीबी दोस्त की मौत के बाद समुद्र में गए, तो आप डॉल्फिन को दुख के साथ जोड़ सकते हैं।
    • चूंकि सपने व्यक्ति के आधार पर अलग-अलग हैं, इसलिए आप अपने सपनों का सर्वश्रेष्ठ व्याख्याता हैं।
    • हालांकि डॉल्फ़िन को अक्सर सकारात्मक प्रतीकों के रूप में देखा जाता है, केवल आप ही जान सकते हैं कि उनका क्या मतलब है।
  • एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 7 का आविष्कार करने वाली छवि का शीर्षक
    2
    व्हेल की ओर अपनी भावनाओं की जांच करें सपने व्यक्ति के लिए अद्वितीय हैं और जीवन में उनके अनुभव हैं। इसलिए, कोई अन्य व्यक्ति के साथ सपने की समान व्याख्या नहीं करता है। उदाहरण के लिए, शायद आप व्हेल को शांत, स्वतंत्रता और ताकत के साथ जोड़ते हैं, या शायद उन्हें खतरे से जोड़ते हैं, हत्यारे व्हेल या बेकाबू डर के साथ।
  • व्यक्ति के जीवन के अनुभव उनके सपनों के किसी भी तत्व का अर्थ रखते हैं।
  • आपके सपनों में व्हेल के अर्थ की व्याख्या करने के लिए आपकी भावनाएं सबसे अच्छी मार्गदर्शिका हैं
  • एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 8 को शामिल करने वाला इंटरपिट ए ड्रीम
    3
    कुछ हालिया घटनाओं को ध्यान में रखें जो आपके सपनों को प्रभावित कर सकते हैं क्या आपने हाल ही में क्रूर जानवरों की हत्याओं के बारे में वृत्तचित्र देखा है? क्या आपने हाल ही में एक मित्र के साथ समुद्र में जाने की संभावना के बारे में बात की है? यदि व्हेल्स या डॉल्फिन आपके हाल के (असली) जीवन का हिस्सा हैं, तो वे आपके सपने में प्रकट होने की संभावना है
  • अगर आपके स्वप्न में व्हेल या डॉल्फ़िन की ओर आपकी भावनाएं हाल ही में बदल गई हैं, तो विचार करें कि हाल की घटनाओं में इस बदलाव का कारण हो सकता है
  • याद रखें कि सपने में अन्य तत्वों की तरह व्हेल और डॉल्फिन को शाब्दिक अर्थ नहीं समझा जाना चाहिए। सपनों की व्याख्या भावनाओं पर आधारित है और तर्कसंगत सोच पर नहीं है।
  • यदि हर सपने के साथ व्हेल में परिवर्तन के प्रति आपकी भावनाएं अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए सपने के अन्य तत्वों का विश्लेषण करें।
  • एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 9 को शामिल करने वाली इंटरप्रिट एट दी ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    4
    देखें कि क्या आपके सपनों का एक पैटर्न है यदि आपके पास व्हेल या डॉल्फ़िन के साथ आवर्ती सपने हैं, तो देखें कि क्या इन सपने में कुछ समान है। उदाहरण के लिए, क्या आप आम तौर पर अपने सपने में उन चित्रों को देखकर खुश हैं? क्या आप आमतौर पर उनको कुछ डरते हैं जो उन्हें डरते हैं? या क्या वे दूरी में केवल एक बड़े परिदृश्य का हिस्सा हैं?
  • यदि आपने अपने सपनों में ऐसे अनुभवों को दोहराया है, तो यह आपके जीवन में एक समस्या को हल करने की एक मजबूत आवश्यकता का संकेत कर सकता है।
  • अपने सपनों में आवर्ती विचारों और भावनाओं को देखें, लेकिन दोहराया चित्र भी। उदाहरण के लिए, यदि आपने दोबारा विचार किया है कि "यदि ऐसा होता है तो मैं मर जाऊँगा," इसके बारे में सोचें कि इसका क्या अर्थ हो सकता है।
  • एक व्हेल या डॉल्फिन चरण 10 को शामिल करने वाले इंटरप्रिट ए ड्रीम का शीर्षक चित्र
    5
    अपने सपनों को याद करना सीखो अध्ययन बताते हैं कि ज्यादातर वयस्कों को प्रति रात कम से कम 4 से 6 सपने हैं सपने आरईएम की नींद के दौरान प्रकट होती हैं, एक ऐसी अवधि जिसके दौरान मस्तिष्क सपने की स्थिति में होने के बावजूद जागृत होने के दौरान सक्रिय है। उन्हें याद रखने का सबसे अच्छा तरीका सपना पत्रिका के साथ है।
  • जैसा कि आप अपने सपनों के जीवन के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं, आप बेहतर समझ सकते हैं कि आपके लिए कौन-से प्रतीकों महत्वपूर्ण हैं
  • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि सपनों को व्यक्तित्व को बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता कैसे हो सकती है (जब आप जाग रहे हैं)। व्यक्तित्व गतिशीलता के साथ मनोवैज्ञानिक समस्याओं के निदान में सपने भी मूल्यवान हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने सपने की नोटबुक और अपने बिस्तर के बगल में एक कलम या पेंसिल रखें ताकि आपको लिखने के लिए उठना पड़े न कि आपने जो सपना देखा हो।

    चेतावनी

    • सपने सचमुच व्याख्या नहीं की जा सकती महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए अपने सपनों पर निर्भर न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com