ekterya.com

WikiHow में व्यक्तिगत संदर्भों के उपयोग से कैसे बचें

आपको लगता है कि एक टेम्पलेट के साथ एक लेख मिल सकता है "यह लेख पहले व्यक्ति में लिखा गया है या इसमें व्यक्तिगत संदर्भ शामिल हैं", लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि इसका क्या मतलब है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि व्यक्तिगत संदर्भ क्या हैं और लेखों में उनसे कैसे बचें।

चरणों

1

Video: केश हिंदी में पुरुषों के लिए आकार का सामना के अनुसार

समझें कि आपको व्यक्तिगत संदर्भ का उपयोग क्यों नहीं करना चाहिए। निजी संदर्भों में वह जानकारी शामिल होती है जो लेख के लिए प्रासंगिक नहीं है। इसके अलावा, वे यह धारणा देते हैं कि लेख बहुत विशिष्ट है। यद्यपि एक wikiHow लेख को पूरी तरह से उद्देश्य और तटस्थ होने की आवश्यकता नहीं है, इस लेख को सामान्य रूप से समझा जाना चाहिए और, सबसे महत्वपूर्ण, किसी के द्वारा लागू किया जाना चाहिए।
  • 2
    अपने लेख पहले व्यक्ति में नहीं लिखें उदाहरण के लिए, "मैं सुझाव देता हूं कि ..." लेख में एक अनावश्यक बयान है सामान्य तौर पर, उन शब्दों का प्रयोग करने से बचें जो पहले व्यक्ति को दर्शाते हैं। उदाहरण के लिए मैं, मेरी, या हम (एस).
  • 3
    अपने लेख पर हस्ताक्षर न करें उदाहरण के लिए, «यह लेख जुआन द्वारा लिखा गया है।» याद रखें कि लेखकों की सूची प्रत्येक आलेख के निचले हिस्से में दिखाई जाती है। यदि आप अपना नाम वहां जाना चाहते हैं, तो आपको चाहिए अपने उपयोगकर्ता के साथ लॉगिन करें.यदि आपके पास कोई उपयोगकर्ता खाता नहीं है, तो फिर आप एक बना सकते हैं. यह मुफ़्त है और इसे केवल कुछ मिनट लगते हैं।
  • Video: 27 जीवन हैक्स हर आदमी चाहिए पता




    4
    लेख में अपना ईमेल पता न डालें आप इस मामले में एक विशेषज्ञ हो सकते हैं, लेकिन यह जानकारी आपके लेखक पृष्ठ पर जानी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • फिर से याद रखें कि आपको पहले व्यक्ति के शब्दों का प्रयोग करना चाहिए, उदाहरण के लिए मैं, मेरी, या नोसोतोरो (ए) एस. यदि आपको यह याद है, व्यक्तिगत संदर्भों का उपयोग करने से बचने में आसान होगा।

    चेतावनी

    • एक व्यवस्थापक या एक सक्रिय संपादक किसी लेख के किसी भी व्यक्तिगत संदर्भ को निकाल देगा या, विफल होने पर, इसे टेम्पलेट {{व्यक्तिगत}} के साथ चिह्नित करने के लिए आगे बढ़ें। आश्चर्यचकित न हों यदि आपका नाम या इस तरह की अन्य कोई भी जानकारी लेख से निकाल दी गई हो।
    • अगर एक लेख ऐसे व्यक्तिपरक तरीके से लिखा जाता है कि व्यक्तिगत संदर्भ इसे से हटा नहीं सकते हैं, तो उसे हटाने के लिए नामित किया जाएगा।

    व्यक्तिगत संदर्भों के उपयोग के उदाहरण

    Video: बेस्ट केश आकार का सामना करने के लिए अनुसार | हिन्दी में पुरुषों के लिए बाल कटवाने सुझाव | पुरुषों के लिए सर्वश्रेष्ठ केश विन्यास

    इसके बजाय ...का प्रयोग करें ...
    "इस अनुच्छेद में, मैं तुम्हें दिखाता हूँ कि कैसे एक चॉकलेट केक सेंकना ""यह लेख आपको दिखाता है कि कैसे एक चॉकलेट केक सेंकना "
    "मैंने 20 साल के लिए मार्शल आर्ट्स का अध्ययन किया है, इसलिए आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं "(आपको पूरी तरह से विवरण हटा देना होगा।) यह जानकारी अजीब है।)
    "मैं सुझाव है कि आप मक्खन का उपयोग करें, क्योंकि मार्जरीन आपको उचित स्थिरता नहीं देता है""आपको मार्जरीन के बजाय मक्खन का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह आपको एक बेहतर स्थिरता प्रदान करता है "
    " यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो मुझे [email protected] पर संदेश भेजें "(आपको पूरी तरह से विवरण हटा देना होगा।) यह जानकारी अजीब है।)
    "गर्म तरल पदार्थ के साथ काम करते समय सावधान रहें मेरा विश्वास करो""गर्म तरल पदार्थ के साथ काम करते समय सावधान रहें"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com