ekterya.com

फिंगरप्रिंट के साथ कला बनाने के लिए

एक कलात्मक स्मारिका परियोजना के लिए, छापों के साथ कला बनाएं, जो समय के लिए अपने बच्चे के छोटे हाथ की छाप पर कब्जा कर लेते हैं। यहां तक ​​कि बच्चे भी इस प्रोजेक्ट में भाग ले सकते हैं, जब तक कि कोई प्रौढ़ वयस्क अपने कागज़ात (और गंदगी साफ करने) को तैयार करने के लिए तैयार और तैयार हो।

चरणों

विधि 1
अपनी परियोजना की कल्पना करो

मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आप इस परियोजना के साथ क्या हासिल करना चाहते हैं। क्या आप एक दादा-दादी या रिश्तेदार को देने के लिए एक टुकड़ा या कला का निर्माण करना चाहते हैं या क्या आप कलात्मक डिजाइनों के जरिए अपने बच्चे के हाथ के आकार को रिकॉर्ड करने की योजना बना रहे हैं?
  • यदि आप अपने हाथ के आकार में परिवर्तन रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो उसमें पेंटिंग को स्टोर करने के लिए एक बड़े कला फ़ोल्डर खरीदें हमेशा संदर्भ के लिए कला के प्रत्येक टुकड़े के पीछे तिथि लिखिए (हस्तलिपि से मूल कला काम की क्षति या नुकसान के मामले में भी डिजिटल प्रतियों को रखने का अच्छा विचार है)
  • अपने बच्चे के विकास के रिकॉर्ड की एक श्रृंखला को रखने का एक और तरीका है कि अपने बच्चे के हाथों के साथ छोटे कार्ड बनाएं और उन्हें लंबे समय तक कार्ड पर माउंट करें।
मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
  • मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने डिजाइनों को चुनें आप अपने बेटे के हाथ के पदचिह्न से कला कैसे बना रहे हैं? क्या आप अपने मोटा प्रिंट को तैराकी या पशु मछली में बदलना चाहते हैं या फिर वर्णमाला को फिर से बना सकते हैं? समय से पहले एक डिजाइन रणनीति तैयार करें और यह भी रूपरेखा करें कि यह कैसा दिखेगा।
  • संभव है कि आप और अधिक स्थायी, कुछ संभवतः मिट्टी या प्लास्टर का उपयोग करें। आप किस प्रकार की कला परियोजना का प्रयास करने जा रहे हैं यह तय करने से पहले अपने बच्चे की उम्र, प्रतिबद्ध समय और सामग्रियों पर विचार करें
    मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
  • मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: राशनकार्ड नहीं बन रहा या राशन नहीं मिल रहा है विडियो देखें फटाफट बन जायेगा राशन कार्ड ?

    तय करें कि आपका बच्चा भाग लेने के लिए तैयार है। यद्यपि एक बच्चा अपने हाथों के प्रिंटों के साथ कला बना सकता है, यह सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा मन की सही सीमा में है और यदि यह परियोजना सुखद अनुभव के बजाय एक मुश्किल काम होगी।
  • पहचानें कि परियोजना के साथ कौन आपकी सहायता करेगा। यदि संभव हो तो सामग्री के साथ आपकी सहायता करने के लिए किसी और को करना उपयोगी है लेकिन यह आवश्यक नहीं है जब तक कि आप बच्चों के समूह की निगरानी न करें
  • विधि 2
    परियोजना के लिए तैयार हो जाओ




    मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक समय चुनें जब आपका बच्चा विश्राम किया जाता है, खिलाया जाता है और खुश रहता है आपका बच्चा जब खुश होता है तो भाग लेने के लिए अधिक तैयार होगा।
  • मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी सामग्रियों को इकट्ठा करें जो आपको समय से पहले की आवश्यकता होगी। यात्रा में आइटम खोजने के बजाय, अपने बच्चे को परियोजना में लाने से पहले खरीदा और खरीदा है। यदि आप पेंट का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उसे अलग-अलग कटोरे या प्लेटों में डालें और साफ करने के लिए बहुत सारे तौलिए और पानी हों। इसके अलावा, अगर आप एक परियोजना (जैसे प्लास्टर हाथ प्रिंट) बनाने की योजना बनाते हैं, तो निर्देशों को अग्रिम रूप से पढ़ें ताकि आपका बच्चा भाग लेने के लिए तैयार हो जाने पर परियोजना अच्छी तरह से काम करे।
  • मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    3
    एक क्षेत्र खोजें जहां आप कला बना सकते हैं एक पिकनिक तालिका बाहर या रसोई की मेज अखबार में कवर एक कला परियोजना के लिए एक अच्छी जगह है।
  • Video: 3 MARKER SQUISHY CHALLENGE | We Are The Davises

    मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: Jio फोन में फोटो Editing कैसे करें Online || Jio फोन मे अपनी फोटो को सुंदर बनाएं ||

    4
    अपने बेटे के लिए इस परियोजना को समझाओ अगर आपका बच्चा इस परियोजना में सक्रिय रूप से भाग लेगा, तो समझाएं कि वह क्या कर रहा है और जिस तरह से कदम उठाए जाएंगे। इस तरह, आपका बच्चा मानसिक रूप से तैयार कर सकता है जिसे वह करने की जरूरत है और अधिक रोगी हो सकता है।
  • विधि 3
    डिजाइन बनाएं

    मेक हेन्डप्रिंट आर्ट चरण 11 को शीर्षक वाली छवि

    Video: Mobile Phone के Power Button से Pattern Lock
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com