ekterya.com

विंडशील्ड वाइपर ताला अखरोट कैसे समायोजित करें

अधिकांश लोगों ने विंडशील्ड वाइपर पर बर्फ और बर्फ के संचय का अनुभव किया है। सामान्य तौर पर, समाधान सरल और तेज़ है आपको बस खिड़की का पता लगाने की जरूरत है, वाइपर पकड़ो और विंडशील्ड के खिलाफ बर्फ को मारा। हालांकि, इस प्रक्रिया को निष्पादित करके, आप संरक्षक अखरोट के कारण विपर को बेकार बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बनाए रखने के अखरोट को समायोजित करें

कण एक विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
वाइपर स्विच बंद करें आपको ब्लेड को आराम करने की स्थिति में खड़ा होना चाहिए वाहन बंद करने के लिए इग्निशन स्विच चालू करें और कुंजी को हटा दें।
  • टिडेन ए विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 2 नामक छवि

    Video: 99% लोग नहीं जानते कि अखरोट कैसे खाए कब खाए और अखरोट खाने का तरीका क्या है/Walnut remedies,In Hindi

    2
    वाइपर बेस से हाथ अलग करें यह संभावना है कि आपको इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए हुड खोलने की आवश्यकता है।
  • आप कांच और पेंट खत्म करता है, तो एक उपकरण स्लाइड की रक्षा के लिए विंडशील्ड के आधार आसपास के क्षेत्र में एक रबर की चटाई, एक गत्ते का डिब्बा या कुछ अन्य सामग्री जगह चाहिए।
  • टिडेन ए विंडशील्ड वापर रिटेनिंग नट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    नट को कवर करने वाली प्लास्टिक की टोपी का लाभ उठाएं आपको यह सत्यापित करना होगा कि हाथ की स्थिति अभी भी सही है और एम्बेडेड स्पिंडल के आवरण (आर्म के आधार पर अखरोट को कवर करने) को अलग करने के लिए एक छोटे से फ्लैट पेचकश का उपयोग करें। यह संभावना है कि कवर का एक छोटा सा स्लॉट होता है जो पेचकश को सम्मिलित करता है। एक बार जब आप ढक्कन को हटा दें, तो आपके पास अखरोट को हटाने की आवश्यकता होगी।
  • टिडेन ए विंडशील्ड वापर रिटेनिंग नट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    हेक्स अखरोट के लिए सही आकार की झाड़ी का चयन करें। अब जब कि तुम ढक्कन हटा दिया है और हेक्स अखरोट संचारण टर्मिनल पर वाइपर पकड़े जांच कर सकते हैं, तो आप सही आस्तीन का चयन और एक रैशे रिंच या एक विस्तार है कि इस कुंजी (यदि आवश्यक हो) से जुड़ा है पर रखें चाहिए।
  • यकीन है कि टोपी एक सटीक फिट में है, के रूप में वहाँ कुछ है जो छंद हैं और अन्य जो सोसाइटी ऑफ ऑटोमोटिव इंजीनियर्स (एसएई, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त) के मानक को पूरा करते हैं। जब आप अखरोट पर झाड़ी डालते हैं, तो इसे विचलित नहीं होना चाहिए या दोनों तत्वों के बीच स्थान होना चाहिए।
  • टिटेन एक विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग नट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नट फिट बनाने के लिए शाफ़्ट रिंच को ठीक करें यह रिंच पागल और बोल्ट समायोजित और ढीला करने के लिए बनाया गया है। आपको इसे कॉन्फ़िगर करने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए ताकि यह बाईं ओर हो जाए इस तरह, आप अखरोट को समायोजित करेंगे
  • टिटेन एक विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग नट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अखरोट को समायोजित करें शाफ़्ट रिंच पर झाड़ी (और यदि आवश्यक हो तो छोटा एक्सटेंशन) रखें और इसे नट पर स्लाइड करें। नट को धीरे से समायोजित करने का प्रयास करें यदि यह आसानी से स्पिन करता है, तो आपको इसे समायोजित होने तक जारी रखना चाहिए। फिर, अखरोट के बारे में 1/8 बारी बारी के लिए इसे सुरक्षित यदि अखरोट पहले से ही बहुत तंग है, तो आपको प्रक्रिया रोकना होगा।
  • यदि नट केवल जगह में घूमती है और फिट नहीं होती है, तो ट्रांसमिशन टर्मिनल और अखरोट दोनों ही बाहर आ सकते हैं। यदि अखरोट ढीली है, तो आपको इसे बदलने की आवश्यकता है। यदि ट्रांसमिशन टर्मिनल अलग है, तो आपको इसे भी बदलना होगा, जिसमें वाइपर मोटर की जगह शामिल हो सकती है।
  • यदि अखरोट बहुत तंग है, तो आपको इसे ढीला करने और इसे जांचने के लिए वाइपर बांह को हटाने की आवश्यकता है। यदि बेस खुला या क्षतिग्रस्त है, तो यह एक ढीला नट की तरह विचलित हो सकता है, लेकिन इसकी मरम्मत नहीं की जा सकती। आपको एक नई बांह खरीदने और इसे स्थापित करना होगा।
  • टिटेन एक विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग नट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    विंडशील्ड वाइपर्स का परीक्षण करें इग्निशन स्विच के अंदर की कुंजी को चालू करें, विंडशील्ड वाइपर्स को चालू करें और हाथ की गति को देखने के लिए निरीक्षण करें कि यह ठीक से काम करता है या नहीं। अगर हाथ निकल जाता है, तो आपको इसे बदलना होगा।
  • विधि 2
    हाथ बदलें

    Video: अखरोट खाने का ये सही तरीका जान लिया तो शरीर ऐसा बन जाएगा की - Health Benefits of Walnut

    टिडेन ए विंडशील्ड वापर रिटेनिंग नट स्टेप 8 नामक छवि
    1
    उस जगह को चिह्नित करें जहां विंडशील्ड वाइपर ब्लेड टिकी हुई है। यदि समस्या एक ढीले नट के कारण नहीं थी, तो यह संभावना है कि हाथ आ गया है। इस मामले में, इसे बदलने के लिए आवश्यक है नई बांह को उसी स्थान पर आराम करना होगा जहां मूल को उचित आंदोलन सुनिश्चित करने के लिए विश्राम किया गया था। इस जगह को चिह्नित करने के लिए, आप साबुन, मोम या अन्य तत्वों की एक बार को साफ करने में आसान बना सकते हैं।
  • टिडेन ए विन्डिशल्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 9 नामक छवि
    2
    नट को निकालें जो ट्रांसमिशन टर्मिनल के लिए वाइपर हाथ को सुरक्षित करता है।
  • आपको हेक्स नट पर पूरी तरह से गर्तिका और शाफ़्ट रिंच रखना चाहिए और दूसरे हाथ से दृढ़ता से हाथ को स्थिर करते समय दोनों हाथों को एक हाथ से पकड़ लेना चाहिए। इस तरह, आप रेशम रिंच को बदलकर डिजाइन की गति की सीमा से अधिक से कनेक्शन को रोकेंगे।
  • आपको अखरोट को बायीं ओर बारी करने के लिए कुंजी को बदलना होगा (आधा बारी से पूरे मोड़ तक)
  • जैसे ही हेक्स अखरोट ढीले हो जाता है, आपको विंडशील्ड वाइपर बांह को छोड़ना होगा और हेक्स अखरोट से झाड़ी और रिंच हटा देना चाहिए। हेक्सागोनल अखरोट को हाथ से हटाकर समाप्त करें, क्योंकि आप इसे बाद में उपयोग करेंगे
  • Video: 2 अखरोट खोल देगें शरीर की ब्लॉक नसों को । Unblock nerves with walnut | health benefits of walnut

    टिटेन एक विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग न्यूट चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    3
    संचरण टर्मिनल से पूरी तरह से विंडशील्ड वाइपर हाथ अलग करें। वाइपर ब्लेड एक हाथ से लिफ्टों विंडस्क्रीन अलग करने के लिए और दूसरे हाथ से जंक्शन बिंदु रखती है। "sways" धीरे से आगे और पीछे रोल करते हुए इसे दोनों हाथों से उठाने और ट्रांसमिशन टर्मिनल से हटा दें।
  • टिडेन ए विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 11 नामक छवि
    4
    तार ब्रश और कुछ डब्ल्यूडी -40 स्नेहक के उपयोग से ड्राइव शाफ्ट के स्प्लिने को साफ करें। इस तरह, आप धातुओं और गंदगी को समाप्त कर देंगे जो शाफ्ट के खांचे के बीच फंस रहे हैं। सुनिश्चित करें कि सफाई के बाद शाफ्ट पूरी तरह से सूखा है
  • टिडेन ए विन्डिशल्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 12 नाम वाली छवि
    5
    नए हाथ की जांच करें सुनिश्चित करें कि इसमें खांचे हैं जो अक्ष से मेल खाते हैं
  • टिटेन एक विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    6
    नया हाथ स्थापित करें शाफ्ट को फिट करने के लिए आपको गौवों को संरेखित करना होगा सुनिश्चित करें कि विंडशील्ड वाइपर हाथ विंडशील्ड पर सही आराम की स्थिति में है। यह आपको मूल वाइपर के साथ बनाए गए एक ही निशान पर आराम करना चाहिए।
  • टिटेन एक विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग न्यूट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    शाफ्ट पर धीरे से हाथ नीचे घुमाएं आदर्श रूप से, एक उपकरण का उपयोग करें जो नये विंडशील्ड वाइपर बांह को खरोंच नहीं करता है। आप इस प्रक्रिया के लिए एक रबड़ का लकड़ी का हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिडेन ए विंडशील्ड वापर रिटेनिंग नट चरण 15
    8
    बनाए रखने के अखरोट के धागे को साफ करें इस तरह, आप इसे समायोजित करते समय गलत तरीके से, detaching या हानिकारक कर्लिंग से रोकने में मदद करेंगे।
  • टिडेन ए विंडशील्ड वापर रिटेनिंग नट स्टेप 16, शीर्षक वाली छवि
    9
    हाथ से बनाए रखने के अखरोट को स्थापित करें सुनिश्चित करें कि अखरोट पूरी तरह से घूमता है और गलत तरीके से मोड़ नहीं करता है। यदि यह आसानी से स्पिन करता है, तो आपको इसे समायोजित होने तक जारी रखना चाहिए। फिर, आपको नट को सुरक्षित करने के लिए 1/8 के मोड़ के बारे में शाफ़्ट रिंच को चालू करना होगा।
  • टिडेन ए विन्डिशल्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 17, शीर्षक वाली छवि
    10
    यह सही ढंग से काम करता है यह देखने के लिए हाथ की चाल का परीक्षण करें विंडशील्ड पर कुछ पानी या विंडशील्ड वाइपर तरल छिड़कें। फिर इग्निशन स्विच चालू करें और वाइपर चालू करें।
  • यदि हथियार एक-दूसरे को साफ करते हैं, तो आपको उन्हें धीरे से स्थानांतरित करना चाहिए और उन्हें विंडशील्ड ट्रिम की ओर नहीं ले जाना चाहिए। आपको विंडशील्ड वाइपर स्विच और इग्निशन कुंजी को निष्क्रिय करना होगा।
  • टिडेन ए विंडशील्ड वाइपर रिटेनिंग नट स्टेप 18 नामक छवि
    11
    प्लास्टिक ढक्कन को बदलें रबर माल्लेट का उपयोग करें (यदि आवश्यक हो) और उनके मूल पदों पर नौच (या खांचे खींचें उपकरण की वजह से) संरेखित करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • आपको एक बार में, ब्लेड या विंडशील्ड वाइपर बाहों को अलग करना और बदलना होगा। अक्सर, ये तत्व विभिन्न आकारों और आकारों में आते हैं और ठीक से काम नहीं करते हैं यदि वे मिश्रित होते हैं।

    चेतावनी

    • जब तक हाथ अपनी ऊर्ध्वाधर स्थिति में नहीं है, तब तक आपको बिना किसी कार को छोड़ देना चाहिए क्योंकि यह अपनी मूल स्थिति में वापस आ सकता है और इसे विंडशील्ड पर फेंककर उसे तोड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com