ekterya.com

लंबी अवधि के लिए इसे बचाने के लिए अपनी कार तैयार करने के लिए कैसे करें

कुछ दिनों के लिए अपनी कार का उपयोग न करें और 6 महीने तक इसका उपयोग न करने में एक बड़ा अंतर है। आपको यह जानना चाहिए कि अपनी कार को तैयार करने के लिए इसे लंबे समय तक रखरखाव करने के लिए तैयार करना और इस तरह से आप अपनी कार की रक्षा करेंगे। यह तब भी आपकी सहायता करेगा जब आप उस पल का उपयोग करें, जब आप इसे फिर से लेने के लिए तैयार हैं।

चरणों

Video: CarbLoaded: A Culture Dying to Eat (Free for National Diabetes Month)

लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने कागजात की जांच करें अगर आप अपनी कार को सहेजते हैं या उचित समय पर ऐसा करने के लिए याद दिलाते हैं, तो इसकी लाइसेंस प्लेट नवीनीकृत करें। इसके अलावा, अपनी बीमा कंपनी से संपर्क करें कि उन्हें सूचित करें कि आप अपनी कार को बनाए रखने जा रहे हैं और पुष्टि करते हैं कि आपकी नीति पूरी तरह से इसे कवर करती है।
  • 2
    अपनी कार की समीक्षा करें यह महत्वपूर्ण है कि लंबी अवधि के लिए आपकी कार को संचय करने से पहले आपके इंजन और तरल पदार्थ अच्छी स्थिति में हैं, अन्यथा आप जोखिम को चलाते हैं कि आपकी कार फिर से उपयोग करने के लिए तैयार होने पर इसे चालू नहीं करना चाहती है।
  • आवश्यकतानुसार तलछट हो सकता है, जो कि तरल पदार्थ को बदलें या भरें। इसमें तेल (सिंथेटिक तेल धीरे धीरे विघटित होता है, जो इसे लंबे समय तक भंडारण के लिए सबसे उपयुक्त बनाता है), शीतलक, ट्रांसमिशन तरल पदार्थ और ब्रेक द्रव
    लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 2 बुलेट 1
  • उन क्षेत्रों में गिलास क्लीनर द्रव समाप्त करें, जो स्प्रे हॉसेस की रक्षा के लिए ठंड के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं और क्रैकिंग को रोकते हैं।
    लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 2
  • अपनी कार को गैसोलीन के साथ भरें क्योंकि यह इंजन में प्रवेश करने के लिए नमी के लिए कम हवा की जगह छोड़ देता है और कंडेनसेशन (या बर्फ) को रूपांतरित करता है और ईंधन स्टेबलाइज़र जोड़ता है। आप किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर यह स्थिरता प्राप्त कर सकते हैं।
    लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 3
  • बेल्ट, फिल्टर, होसेस और अन्य इंजन घटकों की जांच करें। सुनिश्चित करें कि हर कोई स्वच्छ और अच्छी स्थिति में है
    लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 4
  • लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    कार चिकनाई करें तेल बोनट टिका, दरवाजे और ट्रंक लॉक के लिए ग्राफ़-आधारित स्नेहक का उपयोग करें। यह दरवाजे के रबर भागों को कवर करता है और सिलिकॉन या सफेद लिथियम ग्रीस के साथ रिम्स को कवर करता है। यह आपको ठंड से रोकने में मदद करेगा।
  • लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    इंटीरियर को साफ करें सभी कचरा बूट करें क्षति को रोकने के लिए वैक्यूम सीटें और कालीन चमड़े, विनाइल या किसी अन्य कपड़े पर एक रासायनिक रक्षक का उपयोग न करें, क्योंकि ये उत्पाद किसी भी सतह पर रासायनिक क्षति को नुकसान पहुंचा सकते हैं या पैदा कर सकते हैं। खिड़कियों के अंदर से साफ करें भंडारण से पहले गाड़ी को साफ करना गंध के गठन और सूरज या गर्मी से संभावित नुकसान को रोक देगा।
  • लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    बाहरी बनाए रखें अपनी कार धो लें, पॉलिश करें और मोम करें यदि संभव हो तो विस्तृत सफाई कराएं सुनिश्चित करें कि आप कार के निचले हिस्से को साफ करते हैं, क्योंकि सतह पर जो कुछ फंस गया है वह स्पंज और जाल नमी के रूप में कार्य करता है, जिससे जंग गठन हो सकता है। विंडशील्ड वाइपर ब्लेड निकालें या उन्हें उठाएं ताकि वे नापसंद हो या फ्लैटन न करें। सुनिश्चित करें कि सभी पत्ते, सुइयों या किसी अन्य अवशेष, इंजन डिब्बे और विंडशील्ड वाइपर कवर (हुड और विंडशील्ड के बीच काली चीज, जहां से क्लीनर निकलते हैं) से गायब हो जाते हैं।
  • लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 6

    Video: How to get more flowers in guava ||अमरूद पर सैकड़ों फूल पाने का तरीका

    6
    सुनिश्चित करें कि बैटरी पूरी तरह चार्ज हो। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बैटरी चार्ज को जल्दी से निकाला जा सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी कार को संग्रहीत करने से पहले इसका शुल्क लिया जाता है। आप चार्जर का उपयोग करने पर भी विचार कर सकते हैं अगर आप इसे 6 महीने से अधिक समय तक स्टोर करने जा रहे हैं तो अपनी बैटरी डिस्कनेक्ट करें डिस्कनेक्ट की गई बैटरी को किसी अन्य सूखे और स्वभाव वाले कमरे (तहखाने) में ले लें।
  • लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने टायर को निर्माता द्वारा अनुशंसित 10 psi कम से कम करना। अगर आप इसे 6 महीने से अधिक समय तक स्टोर करने जा रहे हैं, तो आपको बिल्ली पर वाहन भी रखा जाना चाहिए। यह रबड़ को आराम करने और रुकने से रोकता है। इसलिए जब आप इसे फिर से लेते हैं, तो आप इसे सामान्य रूप से उपयोग कर सकते हैं ऐसे सिद्धांत हैं जो कहते हैं कि टायर फ्लैट सतहों का निर्माण करते हैं यदि आप एक क्षैतिज स्थल में एक कार रखते हैं लेकिन आधुनिक टायर की इंजीनियरिंग इस को रोकने में मदद करते हैं। यह पुराने मॉडल (फोर्ड मॉडल एक्स या बेल्ट के बिना रिम्स वाले वाहन) पर लागू नहीं होता है।
  • लंबे समय तक भंडारण के लिए अपनी कार तैयार करें शीर्षक 8
    8
    अपने वाहन को कवर करें कार में इसे सूरज क्षति, धूल और मामूली दांतों से बचाया गया है। एक कवर ढूंढने का प्रयास करें जिसे लंबे समय तक भंडारण के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये कवर नमी को न छलती हैं और अपनी कार को सांस लेने की अनुमति देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विशिष्ट निर्देशों के लिए मालिक के मैनुअल को देखें, क्योंकि प्रत्येक वाहन में अद्वितीय विचार और दिशानिर्देश हैं।
    • अपनी कार को एक सूखा, कवर, अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में रखें, जिससे आप उस स्थान को बंद कर सकते हैं जहां चारों ओर घूमने के लिए वाहन के चारों ओर पर्याप्त जगह है और इसे जांचें। यह सबसे अच्छी जगह है जहां आप अपनी कार को स्टोर कर सकते हैं और नुकसान से बच सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी कार को जमीन से ऊपर उठाने के लिए ईंटों का उपयोग न करें क्योंकि वे टूट सकते हैं और तोड़ सकते हैं, जिससे आपके वाहन को नुकसान हो सकता है और संभवतः आपको चोट लगी है। आप खरीद सकते हैं बिल्ली $ 15 प्रति जोड़ी से खड़ा है। आपको दो जोड़े की आवश्यकता होगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफाई की आपूर्ति
    • कार के लिए तरल पदार्थ की आपूर्ति (आवश्यकतानुसार)
    • ग्रेफाइट-आधारित स्नेहक
    • सिलिकॉन ग्रीस
    • टायर दबाव गेज
    • टायर इन्फ्लेटर
    • पलंगपोश
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com