ekterya.com

ड्राइव कैसे करें

क्या आप जानते हैं कि कैसे अपनी गाड़ी चलाइए? आप एक कार चलाने के लिए उपयोग कर सकते हैं विभिन्न तकनीकों हैं इस अनुच्छेद में तकनीकों के संयोजन का प्रस्ताव है जो आपको अधिक आसानी से और एक कुशल तरीके से ड्राइव करने की अनुमति देगा।

चरणों

Video: How To Check Hard Disk Health , हार्ड ड्राइव कैसे चेक करें सही है या ख़राब

1
जब सीधी रेखा में चलते हैं, तो स्थिति 9 में अपने हाथ रखें:15 (जैसा कि पतवार एक घड़ी था) बीच में, पतवार के दोनों किनारों पर। इस तरह आप इष्टतम नियंत्रण, सुरक्षा, "गतिशीलता" और नियंत्रण की उपलब्धता (रोशनी, दिशात्मक, यहां तक ​​कि बदलाव लीवर)। सड़क पर, अपने अंगूठे को पतवार के अंदर, अपने नामित स्थान पर, अनुप्रस्थ सुदृढीकरण पर या छोटे के नीचे रखें "bulges" वे 10 और 2 घंटे की स्थिति में हैं। यदि आप रास्ते से बाहर निकलते हैं, तो किनारे पर अपने अंगूठे को रखें।
  • ध्यान रखें कि आपको पतवार को नियंत्रण में रखने के लिए दृढ़ता से पकड़ करनी चाहिए - पतवार को आराम से रखने से कम थकान और अधिक प्रतिक्रिया का कारण होगा। पतवार को आसानी से फेंक दें, यहां तक ​​कि तेज कोनों पर भी।
  • 2
    जब सीधी रेखा में या छोटे, फ्लैट और तेज़ घटता चला, 9 में पतवार पकड़ो:15 और यदि आवश्यक हो, तो थोड़ा बग़ल में बदल दें। आपात स्थितियों में भी यही करें, जब आपको पतवार को जल्दी से चालू करना होगा यह पर्याप्त नियंत्रण प्रदान करना होगा। विचार करें कि आप 270 डिग्री घुमा सकते हैं, न सिर्फ 190. यह अभ्यास करें।
  • Video: Google Drive me photo kaise save kare, गूगल ड्राइव में फोटो कैसे सेव करें how to Google drive photo

    3
    लेकिन जब एक कोने में गाड़ी चलाते हैं, तो यह बेहतर है कि आप ऊपरी कोने के बिना कोने की दिशा में अपने हाथ से खींच दें। शहर के अधिकतर कोनों में, आप कार के लगभग 180 डिग्री के आसपास पतवार को चालू कर सकते हैं। यह पैंतरेबाज़ी करने के लिए आपको हाथ को जगह करना चाहिए जो दूसरे हाथ से ऊपर खींचती है, जबकि वह हाथ एक ही रहता है। उसके बाद, गाइड हाथ खींचें जब तक कि वह अपने मूल स्थान पर 9 या 3 घंटों की स्थिति तक वापस न जाए। विपरीत हाथ, पतवार को एक नियंत्रित तरीके से नीचे स्लाइड करने देता है। सही पतवार वापस पाने के लिए, विपरीत हाथ से गुजरें और फिर खींचें। इस मामले में, इसे तुरंत नियंत्रित किया जाना चाहिए (इसे ज़्यादा नहीं किए)



  • Video: गूगल ड्राइव पर वीडियो अपलोड कैसे करें How to upload videos to Google Drive help mob no 7990204562

    4
    कड़े कोनों या कारों में उच्च समापन अनुपात (ट्रकों की तरह) के साथ ड्राइव करने के लिए, जो हाथ खींचता है वह पतवार के तल पर, ऊपर की ओर से होता है, इसे पकड़कर। उसके बाद, हाथ के नीचे खींचें जो कि आगे बढ़कर 9 और 3 की स्थिति में नहीं लौटाता जैसा कि आप बदलते हैं। ये दो मुड़ें आपको यू-टर्न बनाने की अनुमति देती हैं।
  • Video: Google Drive ka upyog kaise kare - गूगल ड्राइव का उपयोग कैसे करे

    5
    जब आप पार्क करने के लिए धीमी गति से काम करते हैं, तो हाथ की हथेली दबाएं, जो पतवार को खींचती है और मुड़ता है यदि कार में पावर स्टीयरिंग नहीं है, तो एक हाथ से चलते समय एक ही पैंतरेबाजी करें, दूसरे हाथ से पतवार के दूसरी तरफ उतारें, जबकि दूसरे हाथ को फिर से स्लाइड करें, फिर से नीचे जाने के लिए तैयार हों।
  • युक्तियाँ

    • एक सामान्य गलती है कि यह अधिक बंद या फिसलन के कोनों में आसानी से चालू हो। एक अपेक्षाकृत तेजी से संचालन तकनीक निलंबन को कोने में कार को झुकाव करने की अनुमति देगा और घर्षण से मोटे टायर में अधिक वजन स्थानांतरित करने की अनुमति मिलेगी। यदि ट्रैक गीला है, तो हो सकता है कि थोड़ी देरी से ऑटो प्रतिक्रिया। यह बेहद जरूरी है कि कार को बेकार की बिना पतवार के बिना प्रतिक्रिया करने के लिए इंतजार करना चाहिए।
    • अपने हाथों को आगे बढ़ाना या पार करना प्रकाश, आसान या सटीक पर्याप्त नहीं है। इन तरीकों में वह खींचता है या आंदोलनों की एक श्रृंखला में दबाता है।
    • अगर आपको घबराहट ड्राइव करने की आवश्यकता है, तो पहिये 9:15 पर रखें जहां तक ​​आप जाना चाहते हैं, तब तक घुमाएं जब तक कि आपके अग्रभाग (1 9 0 डिग्री) पार हो जाए, फिर दूसरी दिशा में और सही पतवार को वापस कर दें। अगर यह जितना जल्दी हो सके, किसी अन्य पेडल (गति को कम करने के ब्रेकिंग के बाद) के बिना, आप लेन बदल देंगे।
    • इस पद्धति में, हाथों को दो बार अंतराल किया जाता है उस समय एयरबैग को सक्रिय करने की संभावना कम है (या जब हाथ एक कोने से पहले अपने पतवार की स्थिति में वापस आ जाता है), और यह जोखिम है कि चालक को लेना चाहिए, अगर आप एक सदमे से बचने के लिए चाहते हैं जो बैग को सक्रिय करता है हवा का ड्राइविंग के दौरान कई जोखिम हैं - यदि आप उनसे पूरी तरह से बचना चाहते हैं (वायु बैग के साथ) बस ड्राइव न करें! आप एयरबैग सक्रिय करने के लिए प्रतिरक्षा कभी नहीं कर सकते हैं, भले ही आप अपने हाथों को ले जाएं उस के ऊपर, गाड़ी में अन्य यात्री और आसपास के दूसरे सड़कों के उपयोगकर्ता भी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें नियंत्रण रखकर उन्हें सुरक्षित रखना होगा।
  • दोनों हाथों को स्थानांतरित करना केवल व्यापक कोनों के लिए वैध है अधिकतर कोनों में, खींचना बेहतर होता है यह आपको हमेशा पता करने की अनुमति देता है कि सामने वाले टायर किसी दिए गए समय में कहां इंगित कर रहे हैं और आपको समसामयिक तरीके से सीधे कार की स्थिति में रखने की अनुमति देता है। यह भी तेज़ है और आप इसे केवल एक हाथ से करने की अनुमति देते हैं, यदि आवश्यक हो।
  • तेज़ वक्र पर, अपने हाथों को स्थानांतरित करके 9: 15 की स्थिति बनाए रखने की कोशिश मत करो। बेहतर संचालन, संवेदनशीलता, गति, सुरक्षा और पहुंच के लिए 9:15 पर निर्धारित आपके हाथों से ड्राइव करना बेहतर है। इस पद्धति के साथ आप टायर की दिशा को स्थायी रूप से जानते हैं और जब वे सीधी रेखा में होते हैं चूंकि आपको 30 से अधिक डिग्री बदलना पड़ता है, इसलिए आपके पास हर तरफ पर्याप्त नियंत्रण है, खासकर अगर आपको वक्र से दूर जाना चाहिए।
  • कुछ रेस ड्रायवर पतवार को दबाने की तकनीक का उपयोग करते हुए कहते हैं कि वे कलाई से अधिक मजबूती से चालू कर सकते हैं और इसलिए बारी बारी से चिकनी होती है। यद्यपि यह सच है, जब हाथ से हाथ की विधि की तुलना में इसे नीचे खींचा जाता है, यह ऐसा नहीं है जब यह ऊपर से या पतवार के माध्यम से 3 या 9 की स्थिति पर लौटने के लिए खींच लिया जाता है। यह आंदोलन आपको अपने हाथ और हथेली की सबसे संवेदनशील मांसपेशियों को अधिक नियंत्रित, चिकनी और आसान संचालन की इजाजत देने के लिए अनुमति देता है - इसके अलावा, यदि आवश्यक हो तो अधिक शक्तिशाली और त्वरित प्रविष्टि की अनुमति देता है, पीठ के मांसपेशियों के लिए धन्यवाद।
  • अगर जिस तरह से आप गाड़ी चलाते हैं वह उचित है, लेकिन आपके हाथ अभी भी पर्ची लगते हैं, शायद आपको दस्ताने पहनने पर विचार करना चाहिए। सामान्य तौर पर, ड्राइविंग दस्ताने एक बहुत पतले लचीले चमड़े से बने होते हैं जो एक चिपचिपा महसूस होता है जो पतवार को पकड़ने के लिए अच्छा होता है।
  • कुछ चालकों ने पतवार को 8 और 4 की स्थिति में पकड़ कर रखा है ताकि हवा की खिड़कियां खोलें अगर क्षतिग्रस्त हो। यह सबसे खराब विकल्प है:
  • यह नियंत्रण या नरम आवेग की अनुमति नहीं देता है। हवाईबैग की तैनाती से बचने के लिए और ड्राइवर, यात्रियों, पैदल चलने वालों और अन्य को घायल होने से रोकने के लिए इस तरह के नियंत्रण की आवश्यकता होती है।
  • यह कोई सुरक्षित नहीं है: यदि पतवार 8 और 4 की स्थिति में आयोजित किया जाता है, तो अंगूठे को भंग करने का एक बड़ा मौका होगा। इसके अलावा, पतवार के केंद्र को पार करने के लिए हाथों की एक बड़ी प्रवृत्ति होती है, इसलिए हवा का थैला फ्रैक्चर का कारण बन सकता है।
  • यह एक खराब ड्राइविंग शैली है: अपने आप में, ड्राइविंग खतरनाक है। कार को पर्याप्त रूप से नियंत्रित करने की क्षमता के बिना ड्राइविंग के बजाए सबसे अच्छा समाधान यह नहीं करना है आप कभी भी 100% सुरक्षित नहीं हो सकते, यहां तक ​​कि (या विशेष रूप से) 8 और 4 के पदों में। इसके अतिरिक्त, आप यात्रियों को ज़रूर कर सकते हैं और निश्चित रूप से पैदल चलने वालों के होंगे, जिनकी सुरक्षा आपके वाहन के नियंत्रण पर निर्भर करती है। सबसे पहले, कार को नियंत्रित करने से आप एयरबैग को सक्रिय करने से रोकने में मदद करेंगे और आपको बड़ी दुर्घटनाओं से भी रोका जा सकेगा, जहां एयरबैग के सक्रियण के कारण आपके हाथ का फ्रैक्चर आपकी कम से कम चिंता का विषय होगा। इसके अलावा, यदि आपकी बाहु 9:15 स्थिति में है या थोड़ा अधिक (10 और 2) में है, तो एयरबैग उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएगा
  • यह पतवार नहीं होना चाहिए, जिसमें कुछ पतवारों के चार प्रवचन होते हैं और कुछ लोग उन्हें भ्रमित करते हैं "ढोना" वे पदों 8 और 4 में हैं हालांकि, इस अवधारणा के अनुसार, पतवार पर केवल एक हाथ से इस्तेमाल किया जा सकता "संभालना" जो नीचे है, जो स्पष्ट रूप से सबसे खराब फॉर्म है इसके अलावा, आप पतवार को इन हैंडल से नहीं पकड़ सकते, क्योंकि आप इसे केवल बाहर से नहीं ले सकते, अंदर से नहीं। दरअसल, यह संभालती है केवल एक चीज आपके अंगूठे को भंग करने का एक बड़ा मौका है। चेवि कावेलीयर जैसे अन्य रडार, केवल दो प्रवचन हैं जो तल पर हैं हालांकि, लक्ष्य 9: 15 की स्थिति में अंगूठे का अस्थिभंग होने की संभावना को कम करना है - एक लक्ष्य है, जो कि पतवार 8 और 4 में आयोजित किया जाता है, से बचा जायेगा।
  • स्थिति 8 और 4 एक ड्राइविंग शैली को प्रोत्साहित करें "बिना सोचे समझे", जो ड्राइव करने का आदर्श तरीका नहीं है, खासकर अगर यह पतवार के निचले हिस्से तक सीमित है। सिद्धांत रूप में, पतवार को पकड़ने के इस तरीके से संयोजन करने की तकनीक का उपयोग करके, प्रारंभिक स्थिति तक पहुंचने से पहले हाथ को बेहतर नियंत्रण कर देगा - लेकिन अगर पतवार 9 या 3 पदों से नीचे खींच लिया जाता है तो कलाई यह मोड़ होगा और कोई चिकनी नियंत्रण नहीं होगा।
  • यह अधिक आरामदायक नहीं है: हाथ पतवार से लटका, कलाई झुका और एक आलसी और असुविधाजनक यात्रा उत्पन्न। इस स्थिति से गियर लीवर तक पहुंचना आसान हो सकता है, लेकिन रोशनी और दिशाओं तक पहुंचना अधिक कठिन होगा। कुछ कारों में पतवार बटन हैं जो 8 और 4 की स्थिति से अधिक आसानी से पहुंचा सकते हैं, लेकिन उनके स्थान का एकमात्र उद्देश्य ड्राइवर को गलती से 9:15 स्थिति में अंगूठे के आधार के साथ दबाने से रोकना है।
  • कुछ ड्राइवरों पतवार 10 और 2 की स्थिति में रखते हैं। जबकि यह स्थिति आपके कंधों के लिए अधिक आरामदायक है, इसमें बहुत नुकसान हैं:
  • यह गति की परवाह किए बिना बेहतर नियंत्रण प्रदान नहीं करता है यह 11 और 1 के पदों में हाथों को थोड़ी ऊंचा रखने की भी प्रोत्साहित करता है, जो एयरबैग सक्रिय हो जाने पर चोट लग सकता है, और पतवार के नियंत्रण को बहुत ज्यादा सीमित कर सकता है। यह शैली हाथ पर हाथ तकनीक को प्रोत्साहित करती है, जो कम से कम वांछित ड्राइविंग विधि है। यह कलाई को कड़ा होने की अनुमति नहीं देता है, इसके विपरीत, स्थिति 10 और 2 में, कलाई की अधिक आवाज़ है। 9:15 की स्थिति में कलाई के आंदोलन का मतलब है कि आप पतवार को सही ढंग से नहीं पकड़ रहे हैं (अर्थात, आप रिम के बाहर अपने हाथ की हथेली नहीं दे रहे हैं)।
  • यह जिस तरह से पतवार को आयोजित किया जाना चाहिए नहीं है: कुछ पतवारों में 10 और 2 की स्थिति में छोटे बुलग्स होते हैं। हालांकि, इन bulges आयोजित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि वे ठंड के नीचे दृढ़ता से हुक करने के लिए सेवा करते हैं जब पतवार की स्थिति 9 और 3 में आयोजित की जाती है
  • यह हमेशा आरामदायक नहीं होता है: इस स्थिति में स्तंभ आमतौर पर ऐंठन होता है। इसके अलावा, जब आप बदल जाते हैं, तो आप अपने हाथों के नियंत्रण को सीमित करते हैं और आपको उन्हें स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी। दूसरी ओर, यदि आप दोनों हाथों को चालू नहीं करते हैं, तो आप देखेंगे कि वे सममित तरीके से काम नहीं कर रहे हैं और यही कारण है कि आप दूसरे के साथ एक को कवर नहीं कर सकते। एक तरह से, दोनों हाथ "गिरावट" कोनों में, शरीर असंतुलित हो जाता है, जल्दी से पार तुला, अग्र-भुजाओं कलाई, और आपकी पीठ की मांसपेशियों चीज़ का ध्यान रखता है, जो थकान का कारण बनता है और चिकनी नियंत्रण और चेतना की हानि को अटकाने ले जाना है सामने पहियों की दिशा पतवार को पकड़ने के इस तरीके से आराम मिलता है और आपके हाथ से निकल जा सकता है और पतवार को अपनी प्रारंभिक स्थिति में एक चिकनी और सटीक तरीके से वापस करना अधिक मुश्किल हो सकता है। 09:15 स्थिति में, आप निर्दिष्ट स्थान अनुप्रस्थ पतवार पर अंगूठे रखकर चालू करने के बाद भी एक अधिक स्थिर और आरामदायक, की पतवार ड्राइव कर सकते हैं। यह आपको तंग मस्तिष्क को आराम करने के लिए अपनी उंगलियों को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की सुविधा भी देता है।
  • नियंत्रण में सुधार नहीं होता है: तथ्य यह है कि 10 और 2 की स्थिति में, आप पतवार 45 डिग्री बदल सकते हैं, जबकि 9:15 पर एक ही हाथ की गति से आप केवल 40 डिग्री बंद कर सकते हैं। बहरहाल, यह अंतर महत्वपूर्ण नहीं है, खासकर अगर आप समझते हैं कि जब आप 10 और 2 पर हाथ बारी, कलाई तेजी से घूमता है और हाथ, कंधे और शरीर के संतुलन को जल्दी से अस्थिर हो। अधिकतम नियंत्रण लगभग 180 डिग्री की स्थिति में है। 9:15 पर, तब भी जब अग्र-भुजाओं क्षण भर के पार जब पहिया 190 डिग्री घुमाया जाता है, शरीर अभी भी संतुलन में रहता है, पर्याप्त पकड़ और भी अधिक, ऊपर 270 डिग्री के लिए बारी बारी से कर सकते हैं। जब आपातकालीन अव्यवहारिक पैंतरे की आवश्यकता होती है, तो यह विधि आदर्श होती है।
  • यह कम सुरक्षित है: स्थिति 10 और 2 में, आपके हाथ पतवार के शीर्ष पर जाते हैं एक प्रबंधन बनाने के अलावा "बेकार", मोर्चे टायर की दिशा को भूलकर, और अन्य समस्याएं, यह खतरनाक है क्योंकि आप एयरबैग सक्रिय कर सकते हैं। इस मामले में, आपके हाथ कम से कम 47 किमी / घंटा (30 मील प्रति घंटे) के लिए उड़ान से उड़ जाएगा। इसी समय, 322 किमी / घंटा (200 मील प्रति घंटे) से अधिक की गति पर हवा की दिशा विपरीत दिशा में सक्रिय हो जाएगी। यह चोट लगी है और अपने हथियार को तोड़ सकता है और उन्हें अपने चेहरे के विरुद्ध उड़ कर सकता है इसके अलावा, स्थिति 10 और 2 में, अंगूठे पतवार के अंदर नहीं रखा जा सकता, क्योंकि यह फ्रैक्चर हो सकता है। 9:15 बजे, जब तक आप सड़क पर न हों तब तक अंगूठे को सुरक्षित रूप से लगाया जा सकता है यह उल्लेखनीय है कि अगर हाथ केवल स्थिति 10 और 2 में रहता है और इसके बाद के संस्करण नहीं, एयर बैग प्रभाव के कारण फ्रैक्चर का खतरा कम है। हालांकि, पकड़ 9:15 स्थिति के पास पतवार बेकार है, यह आप आरामदायक कंधे होने का लाभ नहीं देता है, तो यह 9:15 पर होना बेहतर है।
  • अधिक पहुंच की इजाजत नहीं: स्थिति 10 और 2 में, रोशनी, सींग, दिशात्मक आदि जैसे नियंत्रण तक पहुंचना अधिक कठिन है। यहां तक ​​कि नियंत्रण जो एडीसी, रेडियो या मज़दूर जैसे शीर्ष पर नहीं हैं, 9:15 की स्थिति की तुलना में आपके हाथों से दूर हैं। 9:15 पर, अपने अंगूठे शीर्ष पर बनाए रखा जा सकता है, जबकि उंगलियों स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं तंग मांसपेशियों से बचने के लिए या रोशनी को नियंत्रित करने और संकेत चालू करने के लिए, भले ही पहिया थोड़ा घुमाया गया है। कुछ लोगों के लिए, स्थिति 10 और 2 भी बोर्ड के स्पष्ट दृष्टिकोण को बाधित कर सकते हैं।
  • पुराने कारों और एसयूवी में, यदि पहिया ऊपर आयोजित किया जाता है (11 अप करने के लिए और 1) कि चालक कार जानबूझकर और इस तरह फिसल या टिपिंग कम से कम है की संभावना को घुमा सकते हैं सीमित है। हालांकि, इन कारों में, यहां तक ​​कि 10 और 2 की स्थिति में ड्राइवर को अधिक नियंत्रण प्रदान करता है। हालांकि, 9:15 पर पतवार को पकड़ने से आप की जरूरत के आयाम की आवश्यकता होती है।
  • यह अक्षम है: स्थिति 10 और 2 समझौता "गतिशीलता" और आराम प्राप्त करने के लिए नियंत्रण, जैसा कि कहा जाता है कि सड़क पर सामान्य रूप से चलने के लिए पर्याप्त नियंत्रण प्रदान किया जाता है। हालांकि, यह सच नहीं है, विशेष रूप से क्योंकि यह न केवल प्रभावित करता है "गतिशीलता": यह अन्य नियंत्रणों तक पहुंच को असंभव बनाता है और प्रभाव में कम सुरक्षित होता है। इसके अलावा, यह हर पहलू में बहुत सहज नहीं है यही कारण है कि यह सड़कों पर या धीमी गति से यातायात में कभी भी सुझाव नहीं दिया जाता है। इसे कंधों को आराम करने के लिए खुली सड़कों पर लंबी यात्रा के दौरान कम समय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • एक हाथ से ड्राइव न करें और पतवार पर अपनी हथेली न रखें, जब तक आपको पार्क न करना पड़े।
    • अचानक ड्राइव के रूप में इस कार को परेशान कर सकते हैं और निलंबन शेक संतुलन के बजाय ट्रैक पर पहियों रखने के लिए जिम्मेदार हो जाएगा मत करो।
    • अपने हाथों को पतवार के अंदर मत डालें यह पकड़ में वृद्धि होगी, लेकिन आपकी कलाई झुक जाएगी और आप संवेदनशील मांसपेशियों के आवेदन को खो देंगे
    • पूरी तरह से पतवार जारी न करें और इसे अपने हाथों से अपने हाथ से पर्ची न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com