ekterya.com

एक सन्दूक का निर्माण कैसे करें

क्या आपने ऊपर से किसी भी आपदा की दृष्टि प्राप्त की है? क्या आप केवल एकमात्र आत्मा को छोड़कर पृथ्वी पर हिंसा, बुरे और भ्रष्टाचार से मुक्त हैं? बाढ़ अपने स्वयं के जहाज और के साथ "सभी प्राणियों के दो, पुरुष और महिला" कदम नीचे 1 बाइबिल की शिक्षाओं के अनुसार एक जहाज का निर्माण शुरू करने देखें poblándola निर्माण मंडराने बचता!

चरणों

छवि बनाना एक सन्दूक चरण 1
1
आधुनिक माप के लिए कोहनी बदलने के लिए एक रूपांतरण प्रणाली चुनें बाइबल बताती है कि परमेश्वर ने नूह को सटीक विशिष्टताओं के साथ मूल सन्दूक बनाने के लिए कहा था। भगवान ने नूह को बताया, "यह आप इसे कैसे बनायेंगे: सन्दूक तीन सौ हाथ लंबा, पचास हाथ चौड़ा और तीस हाथ ऊंचा हो।" आज ये उपाय कुछ समस्याग्रस्त हैं जिन्हें हम नहीं जानते हैं बिल्कुल एक कोहनी उपाय कितना कोहनी माप की पुरानी इकाइयां कोहनी से उंगलियों की नोक तक की दूरी के आधार पर हैं, इसलिए अलग-अलग संस्कृतियों को कोहनी की लंबाई के लिए अलग-अलग मान थे। सामान्य तौर पर, अधिकांश प्राचीन संस्कृतियों में कोहनी होती थीं जो कि 44.5 और 52 सेमी (17.5 और 20.6 इंच) लंबी थी।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है
सुसंगत रहें, एक लंबी कोहनी चुनें और यह सुनिश्चित करने के लिए पालन करें कि आपके सन्दूक का अनुपात सही है सुविधा के लिए, यह गाइड मान लेगा कि हम "सामान्य कोहनी" नामक एक कोहनी के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए हमारा रूपांतरण कारक होगा 1 कोहनी = 45 सेमी (18 इंच).
  • Video: Vastu Tips For Home घर में कहां कौन सी चीज रखें और कौन सी चीज न रखें?

    चित्र बनाएँ एक सन्दूक चरण 2

    Video: मिथुन लग्न राजयोग

    2
    खरीदें या कटौती सरू की लकड़ी के बहुत सारे बाइबल हमें बताती है कि मूल सन्दूक को सरू की लकड़ी के विशेष रूप से बनाया गया था । आज, "cypresses" tress और परिवार Cupressaceae की झाड़ियों के एक नंबर का संदर्भ लें। नूह भूमध्य सरो (Cupressus sempervirens), पेड़ देशी भूमध्य Cypress और Levante की एक किस्म का इस्तेमाल किया जा सकता था। आप का उपयोग सरो किसी भी तरह का है, तो आप लंबे समय तक तीन सौ हाथ, पचास हाथ चौड़ा और तीस हाथ उच्च, के साथ साथ डेक के नीचे कवर, छत और फर्श की पतवार का निर्माण करने के लिए पर्याप्त की आवश्यकता होगी।
  • अगर, सुविधा के लिए, हम एक सन्दूक को बॉक्स के रूप में और 45 सेमी (18 इंच) के रूप में मानते हैं, सन्दूक के हमारे उपाय 300x50x30 कोहनी को कम से कम आवश्यकता होगी 10.6 सरू की लकड़ी का वर्ग मीटर (114,750 वर्ग फुट) वास्तविक राशि शायद इस से अधिक होगी, क्योंकि आपको एक हेलमेट बनाने की आवश्यकता होगी जो एक मोटी परत से अधिक है, जैसे छत और आर्क की आंतरिक मंजिल।
  • छवि बनाएँ एक सन्दूक चरण 3 बनाएँ
    3
    बाइबल के आयामों को प्राप्त करने के लिए एक घुमावदार लकड़ी की हेलमेट बनाएं अपने सन्दूक के लिए बाढ़ के तबाह जल में फ्लोट करने में सक्षम होने के लिए जो दुनिया को नष्ट कर देगा, यह एक बहुत बड़े निर्माण की आवश्यकता होगी आप एक विस्तृत, थोड़ा घुमावदार पार अनुभाग के साथ एक मोटी हेलमेट का निर्माण करना चाहते हैं जो समाप्त होता है। स्थिरता जोड़ने के लिए एक उलटना (एक ऊर्ध्वाधर "पंख" जो हेलमेट के नीचे की लंबाई को चलाता है) जोड़ें। मुख्य पतवार का निर्माण करने के बाद, जहाज़ की दीवारों की ताकत बढ़ाने के लिए पतवार के अंदर से क्षैतिज और विकर्ण बीम जोड़ें
  • सन्दूक वास्तव में एक बढ़िया कार्य है मान लिया जाये कि हम उपायों का उपयोग 45.7 (18 इंच) कोहनी, अपनी छाती के बीच 140m (450 फुट) लंबा, 25 मी (75 फीट) चौड़ा और 15 मीटर (45 इंच) ऊंचा होना चाहिए। पतवार का निर्माण करने की प्रक्रिया उपकरण और आधुनिक निर्माण के तरीकों के साथ जल्दी से किया जा सकता है, लेकिन केवल तभी जब आप पुराने उपकरणों का उपयोग, यह महीनों या वर्षों लग सकते हैं!
  • छवि बनाएँ एक सन्दूक चरण 4 बनाएँ
    4



    सन्दूक के अंदर की मिट्टी और किनारे में एक दरवाजा जोड़ें। बाइबल हमें बताती है कि भगवान ने नूह की आज्ञा "जहाज के पक्ष में एक दरवाजा रखो और डेक कम, मध्यम और उच्च बनाते हैं।" कई डेक जोड़े आप जहाज के अंदर के रूप में ज्यादा खड़ी स्थान प्राप्त करने की अनुमति देगा, संभव के रूप में कई जानवरों को पनाह , जबकि सन्दूक के किनारे के दरवाज़े को जोड़ने के लिए यह संभव है कि स्थलीय जानवरों को आसानी से सन्दूक तक पहुंचा जा सके।
  • बाइबिल सन्दूक के अंदर विभिन्न आवरणों के आयामों को निर्दिष्ट नहीं करता है, इसलिए अपने सर्वश्रेष्ठ निर्णय का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि कम डेक दूसरों के मुकाबले ज्यादा बड़ा हो, जैसे हाथियों और जिराफ।
  • छवि बनाएँ एक सन्दूक चरण 5
    5
    एक छत जोड़ें एक फर्म और ठोस छत आपके सन्दूक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है मूल बाढ़ ने दुनिया को नष्ट कर दिया था 40 दिनों और 40 रातों की बारिश के कारण होता है। ऐसी ही स्थिति में, बारिश को डेक से दूर रखने और अपने सन्दूक को डूबने से बचने का एक तरीका है! बाइबल बताती है कि परमेश्वर ने नूह को "सन्दूक के लिए एक छत बनाने के लिए कहा था, इसके चारों ओर एक चौथाई ऊंचा एक छोर था"।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी छत का निर्माण करते हैं ताकि छतों के किनारों के किनारों के किनारों से मेल खाए। आप चाहते हैं कि आप कर सकें ऊपरी डेक से बाढ़ के पानी की तरफ पानी निकालना।
  • Video: Fact of Rainbow|| इंद्रधनुष के कुछ सइंटिफिक्ट फैक्ट

    छवि बनाएँ एक सन्दूक चरण 6 बनाएँ
    6
    पिच के साथ पतवार की लकड़ी को कवर करें यह संभवतः (संभवतः) आपके सन्दूक के लिए पानी के प्रतिरोधी होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ईश्वर को यह पता था और नूह को आज्ञा दी थी कि "सन्दूक को अंदर और बाहर पिच पर ढकेल कर।" पिच एक मोटी, चिपचिपा, चिकना पदार्थ है जो प्राचीन समय में पानी के लिए नौकाओं को प्रतिरोधी बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया था। पिच प्राकृतिक पौधों (विशेषकर पाइन पेड़) या तेल से प्राप्त किया जा सकता है, नूह शायद पुराने का इस्तेमाल करते हैं
  • छवि बनाएँ एक सन्दूक चरण 7 बनाएँ
    7
    जानवरों के साथ अपना सन्दूक भरें बधाई हो, आपने मूल की विशेषताओं के आधार पर एक आधुनिक सन्दूक का निर्माण किया है और यह भगवान द्वारा नूह को दिया गया था! अब, तुम सब करने की जरूरत है सर्वनाश बाढ़ के बाद पृथ्वी फिर से आबाद करने के लिए पुरुष और पक्षियों और भूमि जानवरों के प्रत्येक मुख्य प्रजाति की मादा साथी ढूँढने है। हालांकि, बाइबल के अनुसार, कुछ जानवर दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। जब जानवरों से मुलाकात नूह को भगवान की मूल के वकील पर विचार करें, "आप के साथ स्वच्छ पशु, एक पुरुष और उसके दोस्त के हर तरह के सात जोड़े, और अशुद्ध पशु, एक पुरुष और उसके दोस्त के हर तरह के दो, और भी सात ले लो पृथ्वी के विभिन्न प्रजातियों को जीवित रखने के लिए प्रत्येक प्रकार के पक्षी, पुरुष और महिला के जोड़े। "
  • "शुद्ध" और "अशुद्ध" प्राचीन यहूदी रीति-रिवाजों को संदर्भित करता है जो कि निश्चित प्रकार के जानवरों के बारे में भोजन और बलिदान के बारे में उपयुक्तता को निर्देशित करता है जो अंतर जानवरों के बीच शुद्ध है "शुद्ध" और जो "अशुद्ध" हैं, वे कुछ जटिल हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, "शुद्ध" जानवर हैं:
  • क्वाड्रैप्ड्स जो कूउज करते हैं और क्लोवेन स्टूव्स हैं I
  • मछली
  • शिकार और वॉटरफ़ॉल के पक्षियों को छोड़कर अधिकांश पक्षी।
  • कीड़े और कीड़े की एक छोटी राशि
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: मिथुन राशिफल 2018: जानें मिथुन राशि के लिए कैसा 2018..mithun rashi

    • लकड़ी के 60 टुकड़े, उनमें से 6 को ढांचा होना चाहिए, उनमें से 4 को लंबे समय तक होना चाहिए।
    • लकड़ी के 4 टुकड़े, इनमें से सबसे ऊपर मिडपॉइंट पर मजबूत होना चाहिए और अन्य दो को बायीं ओर झुकना चाहिए और शीर्ष बाएं को मजबूत करना चाहिए
    • लौंग
    • एक हथौड़ा
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com