ekterya.com

गेंद जोड़ों की जांच कैसे करें

गेंद जोड़ों से आपके वाहन के निलंबन को ऊपर और नीचे बढ़ने की अनुमति मिलती है, जबकि एक ही समय में, पहिए, बाएं और दाएं मुड़ें समय बीतने के साथ, गेंद के जोड़ भी पहन सकते हैं। ऐसी घटना में जब एक kneecap को ढीला करना शुरू हो जाता है, तो आपको सामने में अजीब आवाज सुनाई पड़ेगी जैसे आवास में संयुक्त कंपन। यदि यह बढ़ता है, तो यह संभव है कि स्टीयरिंग कड़े हो जाती है, इसलिए आपको एक बिंदु मिल सकता है जब आप स्टीयरिंग व्हील को चालू करते हैं। यह भी संभव है कि जब्ती बिंदु के अलावा एक विचलन या कर्कश आवाज है सौभाग्य से, इससे पहले कि आप दिशा में गंभीर समस्याओं का सामना करना शुरू कर दें या घूमने से पहले आसानी से घुटनों के पहनने की जांच करें निलंबन

.

चरणों

मूल रूप से, एक काज अपने शरीर, एक आवास, क्षेत्र, कोटिंग परत और, कुछ मामलों में, एक Belleville वॉशर या एक वसंत से बना एक गेंद संयुक्त की तरह है। एक बेल्लेविले वॉशर एक शंकु के आकार का वॉशर है जो संघ को केंद्रित करता है और तनाव में रहता है। एक गेंद संयुक्त रूप में, संयुक्त समय की एक लंबी अवधि के बाद तनाव द्वारा पहना और समीक्षा की जरूरत है, खासकर अगर एक ज़बरदस्त नोट जब आप बारी है। हमेशा अधिक विशिष्ट सलाह और निर्देशों के लिए उपयोगकर्ता मैनुअल का उपयोग करें वाहन निर्माताओं ने विभिन्न निलंबन विन्यास का निर्माण किया है, इसलिए यह निर्धारित करने के लिए मैन्युअल पढ़ें कि आपका वाहन किस प्रकार के गेंद जोड़ता है।

भाग 1

स्वतंत्र निलंबन प्रणाली के साथ वाहनों की जांच करें
चेक बॉल जॉइंट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
पहनने के सूचक को ढूंढें जबकि वाहन अभी भी जमीन पर है, पहिया से जुड़ा हुआ स्टीयरिंग लिंक के तल पर, वाहन के नीचे देखो सबसे आम संकेतक एक ग्रीस फिटिंग है जो एक पहनने के संकेतक के रूप में कार्य करता है। यह गौण या फलाव, लगभग 1.3 सेंटीमीटर (अर्द्ध इंच) को घुटनों के आवास के निचले हिस्से में फैलाना चाहिए। वस्त्र पहनने के बाद, यह आवास में डूब जाएगा। जबकि फलाव protrudes, संयुक्त अच्छी हालत में होगा एक बार फलाव आवास के स्तर पर है, या इससे भी अधिक धूमिल हो जाने पर, आपको kneecap को बदलने की आवश्यकता होगी
  • यह पुराने वाहनों पर लागू होता है अधिकांश नए वाहनों में पहनने के संकेतक या ग्रेज़ फिटिंग नहीं होते हैं। यदि आप एक पहनने के संकेतक नहीं ढूँढ सकते, या संकेतक आपको स्पष्ट संकेत नहीं देता है, तो वाहन को अधिक बारीकी से निरीक्षण करने के लिए वाहन को उठाएं
  • Video: 7 Signs You Should Get Tested for Gluten Sensitivity or Celiac Disease

    चेक बॉल जॉइंट स्टेप 2 नामक छवि

    Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    2
    वाहन के सामने लिफ्ट करें कम गेंद संयुक्त लोड की जांच करने के लिए, निर्माता सामने पहिया के निचले नियंत्रण हाथ है, तो संभव के रूप में गेंद के करीब के तहत एक जैक डाल करने के लिए, और फिर वाहन उठा जब तक पहिया जमीन से है की सिफारिश की। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वहाँ अभी भी पटेला में तनाव जब वाहन उठाने होंगे, तो यह कदम और संघ की निकासी की जांच करने के लिए मुश्किल हो जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि वहां नहीं है संपीड़न (अंग्रेजी में) निलंबन में जब आप kneecap की जांच करते हैं यदि आपके पास अलग-अलग लंबाई के नियंत्रण हथियार हैं, तो सुनिश्चित करें कि शीर्ष स्टॉप नियंत्रण हाथों को स्पर्श न करें
  • चेक बॉल जॉइंट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पहियों को हिलाएं और अपनी सुस्त जांच करें। सुनिश्चित करें कि वाहन बिल्ली पर सुरक्षित रूप से है वाहन उस पर कार्य करते समय इसे उठाने पर फ़्रेम का समर्थन करता है। नट के बगल में या धुरी के किनारे के डायल गेज रखें और रेडियल वेश पहनने के लिए पहिया को अंदर और बाहर ले जाएं।
  • ऊर्ध्वाधर निकासी के लिए, निर्माता के आधार पर, स्टीयरिंग लिंक या बॉल संयुक्त आवास की नट के खिलाफ डायल गेज की स्थिति बनाएं। इसे ऊपर उठाने और नीचे खींचने के लिए ऊपर और नीचे (12 और 6 बजे) पहिया को लें। अखरोट के बगल में डायल तुलनित्र रखें और पहिया को संयुक्त के रेडियल क्लीयरेंस की जांच करने के लिए इसे अंदर और बाहर ले जाकर नीचे खींचें।
  • डायल तुलनित्र पढ़ें और इसकी तुलना निर्माता के विनिर्देशों से करें। यदि आंदोलन विनिर्देशों से अधिक है, तो घुटने की जगह को बदलें।
  • विशेषज्ञ यांत्रिकी आसानी से स्पर्श द्वारा या किसी भी शोर या आसान आंदोलन के लिए ध्यान से सुनकर गेंद संयुक्त पहना जाता है सुझाव दे सकता है। एक विकल्प के रूप में, यह भी संभव है कि एक सहायक को बोर्ड की जांच करने के लिए सावधानीपूर्वक निरीक्षण करना संभव हो सकता है कि आप उसे स्थानांतरित करते समय ढीले लगते हैं।
  • भाग 2

    McPherson निलंबन बार के साथ वाहनों की जाँच करें
    चेक बॉल जॉइंट स्टेप 4 नामक छवि



    1
    ग्रीस फिटिंग खोजें यदि आपका फ्रंट निलंबन मैक्फर्सन छड़ का उपयोग करता है, तो एक पहनने के संकेतक की तलाश करें, जो आम तौर पर एक ग्रीस फिटिंग होगा ग्रीस फिटिंग को पकड़ो और उसे स्थानांतरित करने का प्रयास करें। यदि गौण आवास के आंतरिक भाग के माध्यम से चलता है, तो आपको घुटने की जगह बदलने की आवश्यकता होगी।
  • चेक बॉल जॉइंट स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    2
    मोर्चे क्रॉसबार पर वाहन को उठाएं। यह एक अच्छा विचार निलंबन कम नियंत्रण हाथ का उपयोग कर इसलिए सबसे अच्छा होगा घुटनों की समीक्षा करने के प्रयास करने से पहले मैनुअल परामर्श करने के लिए सलाखों के साथ कई फ्रंट व्हील ड्राइव वाहनों को उठाने के लिए नहीं है। सामान्य तौर पर, आप वाहन के क्रॉसबार पर दिए गए बिंदु पर वाहन को उठा लेंगे जैसा कि आप आमतौर पर होता है।
  • पहियों की सुस्त जांच करने से पहले McPherson छड़ें जितना संभव हो उतनी तैनात करने दें।
  • चेक बॉल जॉइंट स्टेप 6 नामक छवि
    3
    नाटक के ऊपर से नीचे तक की जांच करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें। पहिया के निचले हिस्से को हिलाएं कि यह जांचने के लिए कि घुटने में कुछ धीमी गति है यदि घुटनों में कुछ धीमी गति है, तो आपको इसे बदलना होगा।
  • चेक बॉल जॉइंट स्टेप 7 नामक छवि
    4
    सुनो। निलंबन सलाखों के साथ एक वाहन में गेंद संयुक्त चुप होना चाहिए। क्लिक करने के दौरान किसी भी ध्वनि के समान होने पर संकेत मिलेगा कि यह पहना है और काम नहीं करता जितना चाहिए यदि आप एक महत्वपूर्ण ढिलाई देखते हैं, तो आपको पेटी बदलना होगा।
  • वैकल्पिक रूप से, जब आप इसे स्थानांतरित करने का प्रयास करते हैं, तो कोई अन्य व्यक्ति घुटने की नज़र देख सकता है। यदि यह थोड़ी ही हिलता है और असुरक्षित लगता है, तो आपको इसे बदलना चाहिए।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके वाहन के उपयोगकर्ता मैनुअल
    • एक हाइड्रोलिक जैक, अगर आपको वाहन बढ़ाने की आवश्यकता होती है
    • डायल तुलनित्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com