ekterya.com

एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार कैसे खरीदें

बीएमडब्लू (BMWs) महंगा हो सकता है, इसलिए एक खरीदना, भले ही इसे इस्तेमाल किया गया हो, यह एक बड़ा फैसला है ऐसा करने से पहले, बहुत सारे प्रश्न पूछें, क्योंकि यह आपको एक लंबे समय तक खत्म कर देगा इसके अलावा, पहले की जांच करना, वाहन के इतिहास की जांच करें और सर्वोत्तम पेशकश प्राप्त करें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि प्रयुक्त बीएमडब्लू (BMW) लंबे समय तक रहता है।

चरणों

विधि 1
खरीदने से पहले जांच करें

एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
विभिन्न प्रकार के बीएमडब्ल्यू कारों के बारे में पता करें सुनिश्चित करें कि आप सभी अलग-अलग मॉडल जानते हैं ताकि आपको पता चल जाए कि जब आप डीलरशिप पर जाते हैं
  • बीएमडब्लू 1 सीरीज़ एक चार सीट वाली कार है जिसमें 4 x 2 कर्षण है। यह मॉडल ग्राहकों के लिए एक छोटा, तेज और शानदार वाहन की तलाश में सबसे अच्छा है।
  • यदि आप देख रहे हैं सबसे अच्छी बिक्री मॉडल है के लिए, आप सहमत होंगे बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज भी एक छोटी कार है, लेकिन ड्राइव 4 x 2 और 4 सुविधाओं एक्स 4. आप सेडान संस्करण (E90), परिवार (E91), कूप प्राप्त कर सकते हैं ( E92) और परिवर्तनीय (E93) इसके अलावा, यह महान शक्ति का एक वाहन है, लेकिन इसके अच्छे प्रबंधन के लिए भी जाना जाता है।
  • बीएमडब्लू 5 सीरीज़ एक मध्यम आकार की सेडान है और मुख्य रूप से एक लक्जरी वाहन के रूप में जाना जाता है। आप इसे 4 x 4 कर्षण के साथ प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप एक बड़ा वाहन चाहते हैं, तो आप बीएमडब्लू 7 सीरीज़ की तलाश कर सकते हैं: एक लक्जरी सेडान जो चमड़े की सीटों के साथ आती है और अक्सर लकड़ी के ट्रिम के साथ।
  • बीएमडब्लू एक्स 3, सीरिज 3 पर आधारित एक छोटा सा ऑफ-रोड वाहन (एसयूवी) है, जिसमें आपके लिए बहुत कुछ स्थान है, जो आप चाहते हैं परिवहन के लिए।
  • सबसे महंगी बीएमडब्ल्यू X5 है यह सबसे बड़ा ऑफ-रोड वाहन है- इसे खरीदना महंगा हो सकता है, इसे भी रखें।
  • Video: 5 कारण तुम एक प्रयुक्त बीएमडब्ल्यू खरीदना चाहिए

    एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार चरण 2 खरीदें खरीदें
    2
    इस्तेमाल किए गए बीएमडब्ल्यू के संभावित मूल्यह्रास को ध्यान में रखें। बीएमडब्लू (BMW) महान कार हैं, लेकिन वे जल्दी से अवमूल्यन करते हैं, जो एक समस्या हो सकती है, खासकर यदि आप बाद में फिर से बेचना चाहते हैं
  • बीएमडब्लू (BMW) एक लंबे समय के लिए अपना मूल्य नहीं रखते हैं। पास होने वाले प्रत्येक वर्ष के लिए, कार समान वैल्यू के साथ अन्य लक्जरी वाहनों की तुलना में उच्च दर पर अवमूल्यन की जाएगी।
  • कुछ बीएमडब्लू अन्य की तुलना में तेज़ी से गिरावट करते हैं सीरीज 7 वाहन विशेष रूप से तेजी से गिरावट करते हैं, सीरीज 1 और एक्स 5 नहीं करते हैं। इसे ध्यान में रखें जब आप बीएमडब्लू मॉडल को चुनना चाहते हैं जिसे आप खरीदना चाहते हैं।
  • इन कारों के उच्च मूल्यह्रास दर का भी मतलब है कि आप कम कीमत के लिए एक पुराने बीएमडब्ल्यू प्राप्त कर सकते हैं। बीएमडब्ल्यू के बीच का अंतर छह साल का है और जो कि तीन साल का हो वह काफी बड़ा हो सकता है।
  • एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    जानें कि किसी प्रयुक्त बीएमडब्ल्यू के रखरखाव की लागत क्या है सामान्य रखरखाव की लागत के कारण बीएमडब्ल्यू को बनाए रखना महंगा हो सकता है, साथ ही महंगी फिक्स और विश्वसनीयता के मुद्दों
  • बीएमडब्ल्यू को बनाए रखना महंगा है इन कारों को कई अन्य वाहनों की तुलना में बेहतर गुणवत्ता के गैसोलीन, तेल और टायर की आवश्यकता है। इसके अलावा, बीएमडब्ल्यू के लिए श्रम लागत आम तौर पर उनके डिजाइन की वजह से अधिक है
  • बीएमडब्ल्यू मरम्मत करना महंगा हो सकता है इसके अलावा, यह एक दुकान है कि इन वाहनों में माहिर हैं खोजने के लिए मुश्किल है। आम तौर पर मरम्मत स्थानीय डीलरों चेहरे-हां, तो खर्चे को कम रखने के लिए कर रहे हैं, यह एक विशेष मरम्मत की दुकान पास में बीएमडब्ल्यू कारों पर गिनती करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यद्यपि बीएमडब्ल्यू आमतौर पर विश्वसनीय होते हैं, उन्हें कभी-कभी मरम्मत की ज़रूरत होती है - वे उतने विश्वसनीय नहीं हैं जितनी कि कई जापानी कारें इसकी कुछ विश्वसनीयता समस्याएं प्लास्टिक के हिस्सों के उपयोग और वाहन के आंतरिक हिस्से का हिस्सा महंगी बिजली व्यवस्था के कारण होती हैं।
  • एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार चरण 4 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रत्येक मॉडल की संभावित समस्याओं के बारे में पढ़ें यह ज्ञात है कि कुछ बीएमडब्ल्यू मॉडल में सामान्य समस्याएं हैं सुनिश्चित करें कि आप किसी विशेष समस्या के बारे में जानते हैं जो आपके मॉडल को प्रभावित करती है बीएमडब्लू के साथ सबसे आम समस्याएं हैं:
  • विद्युत समस्याएं बीएमडब्ल्यू के पास कई जटिल विद्युत प्रणालियां हैं, जो आंतरिक और बाहरी दोनों हैं कभी-कभी उन्हें बैटरी, फ़्यूज़ और मुख्य नियंत्रण प्रणाली के साथ समस्याएं होती हैं। इसके अलावा, कुछ बीएमडब्ल्यू आंतरिक विद्युत प्रणालियां समस्याग्रस्त हैं, जैसे कि बिजली खिड़कियां और पावर स्टीयरिंग।
  • इंजन के साथ समस्याएं इन कारों में, इन प्रकार की समस्याएं आम हैं, क्योंकि कई बीएमडब्ल्यू में टर्बोचार्ज्ड इंजन हैं कुछ समस्याओं में शामिल हैं: स्टॉपपेज, इंजन निष्क्रियता और मुश्किल यात्रा के दौरान कठिनाइयां
  • शोर। बीएमडब्लू (BMW) वाहन के अंदर या बाहर से अजीब लग सकता है ये सिर्फ परेशान हो सकते हैं, लेकिन वे वाहन के साथ एक समस्या का भी संकेत दे सकते हैं।
  • विधि 2
    कार के इतिहास की जांच करें

    एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार चरण 5 खरीदें शीर्षक वाली छवि

    Video: हकीकत बनाम एक प्रयुक्त बीएमडब्ल्यू उम्मीद खरीदना !!!

    1
    एक वाहन इतिहास रिपोर्ट प्राप्त करें एक वाहन इतिहास रिपोर्ट आपको वाहन के पूर्व मालिक के बारे में, साथ ही साथ दुर्घटनाओं, सेवाओं, वारंटी और संभव भार के बारे में जानकारी देगा। आम तौर पर इस रिपोर्ट को कानून के अनुपालन में सत्यापित किया जाता है, इसलिए आप इस पर जानकारी का एक अच्छा स्रोत के रूप में भरोसा कर सकते हैं।
    • वाहन पहचान संख्या (वीआईएन) ढूंढें आप इस नंबर चाहते हैं आमतौर पर बाहर की ओर नीचे दाएं कोने में विंडस्क्रीन से बाहर या फ्रेम, चालक की दरवाजे की ओर अंदर है।
    • इंटरनेट पर कहीं न कहीं खोजें जहां आप वाहन के इतिहास की निशुल्क रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। इंटरनेट पर कई पेज हैं जो उन्हें निःशुल्क प्रदान करते हैं - हालांकि, ये रिपोर्ट हमेशा दुर्घटना या ग्रहणाधिकार इतिहास का संकेत नहीं देती हैं
    • रिपोर्ट के लिए भुगतान करें जो वाहन का पूरा इतिहास प्रदान करते हैं। आपको एक रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए भुगतान करना पड़ सकता है जिसमें वाहन का पूरा इतिहास शामिल है। हालांकि, यह उचित होगा क्योंकि मामले की समीक्षा करते समय कुछ चेतावनी के संकेत मिलते हैं।
  • एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार चरण 6 खरीदें
    2



    वाहन इतिहास रिपोर्ट में किसी भी अलार्म सिग्नल पर ध्यान दें। रिपोर्ट आपको बहुत सारी जानकारी देगा - हालांकि, यह देखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं जो इस्तेमाल किए गए बीएमडब्ल्यू खरीदने पर चेतावनी के संकेत हो सकते हैं।
  • ओडोमीटर के किसी भी परिवर्तन को देखें यदि इतिहास की रिपोर्ट में माइलेज कार से मेल नहीं खाती तो ओडोमीटर को बदल दिया गया था और आप उस वाहन से बेहतर रूप से दूर हो जाएंगे
  • जांचें कि क्या अस्वीकृत उत्सर्जन की रिपोर्टें हैं यदि आप उत्सर्जन मानकों वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो आपको इस समस्या को इस्तेमाल की गई कार में ठीक करना होगा। यदि आप सबूत देखते हैं कि वाहन ने पूर्व में उत्सर्जन परीक्षण नहीं पास किया है, तो सत्यापित करें कि सभी मरम्मत की गई हैं।
  • किसी गंभीर दुर्घटना से सावधान रहें। यहां तक ​​कि अगर कार अच्छा दिखती है, तो यह संभव है कि एक गंभीर दुर्घटना ने संरचना को छोड़ दिया है या अन्य स्थायी क्षति का कारण बना है।
  • बाढ़ के कारण वाहन को किसी भी क्षति के लिए देखें बाढ़ के कारण होने वाले नुकसान को खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन ठीक करने के लिए बहुत महंगा है।
  • वाहन की इतिहास रिपोर्ट में किसी भी अनियमितता की जांच करें। अगर वाहन के इतिहास की रिपोर्ट में कुछ असामान्य या गलत लगता है, तो हो सकता है कि इसे बदल दिया गया हो। हमेशा अपनी रिपोर्ट मांगें और भरोसा न करें कि जिन लोगों को आप खरीदेंगे उन्हें कार क्या करेगी।
  • एक प्रयुक्त बीएमडब्ल्यू कार चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: The Best Thing About BMW Cars

    वाहन की वारंटी पढ़ें कई इस्तेमाल की गई कारों को अब भी वारंटी के कुछ रूप से कवर किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि गारंटी के सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को शामिल किया गया है - यदि नहीं, तो संभव है कि इसे बढ़ाए जाने की संभावना का मूल्यांकन करें।
  • कई बीएमडब्ल्यू वाहनों की वारंटी उन्हें छह साल या एक सौ और साठ हजार किलोमीटर (एक लाख हजार मील) तक बचाती है। इसमें कुछ चीजें शामिल हैं, जैसे दोष, लेकिन सामान्य रखरखाव या वाहन संरक्षण नहीं।
  • गारंटी में किसी भी सह-भुगतान को देखें। ये प्रत्येक यात्रा के लिए पचास डॉलर के लिए राशि सकता है (मात्रा में अपने देश में भिन्न हो सकते हैं), लगभग है, अगर यह मरम्मत करने के लिए है, जबकि कार वारंटी द्वारा कवर किया जाता है।
  • प्रमाणित उपयोग की जाने वाली कारों के लिए कोई वारंटी है या नहीं। इस प्रकार की गारंटी कवर कारों को शामिल करती है जिनकी उत्कृष्ट स्थिति साबित हुई है। यह जानने के लिए सभी छोटे अक्षरों को पढ़ें कि क्या इस्तेमाल बीएमडब्लू में एक है, क्योंकि इनमें से कुछ गारंटी नए मालिकों को हस्तांतरित नहीं की जा सकती है।
  • एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला छवि

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold New Introduction Brian McGinty Brian McGinty

    4
    कार की जांच करने के लिए मैकेनिक लें खरीदारी शुरू करने से पहले, इस्तेमाल किए गए बीएमडब्ल्यू को अच्छी तरह से जांचना बेहतर होगा। बाहरी मैकेनिक को कार की जांच करें, क्योंकि यह बेहतर है कि खरीद के बाहर कोई यह सत्यापित करता है कि यह अच्छी स्थिति में है।
  • एक मैकेनिक से बात करें जो आप पर भरोसा कर सकते हैं। यदि आपके पास विश्वसनीय मैकेनिक है जिसके साथ आपने एक रिश्ते बनाए हैं, तो वह आपके नए बीएमडब्ल्यू की जांच करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति होगा।
  • सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं को खोजने के लिए कार को मैकेनिक देखो। इसमें लगभग एक घंटे लगना चाहिए, इसलिए समीक्षा को पूरा करना लगभग एक सौ डॉलर (लागत आपके देश में अलग हो सकती है) खर्च कर सकते हैं।
  • निरीक्षक महत्वपूर्ण समस्याओं का पता लगा सकते हैं जो नग्न आंखों को दिखाई नहीं दे रहे हैं, जैसे खराब मरम्मत, बाढ़ क्षति या संरचना को नुकसान। हालांकि इन समस्याओं में से कुछ को वाहन इतिहास रिपोर्ट में शामिल किया जा सकता है, एक अच्छा मैकेनिक इनमें से किसी भी समस्या का भी सत्यापन कर सकता है।
  • विधि 3
    सर्वोत्तम पेशकश प्राप्त करें

    एक प्रयुक्त बीएमडब्ल्यू कार चरण 9 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    पता करें कि वाहन का असली बाजार मूल्य क्या है वास्तविक बाजार मूल्य आपको बताता है कि वर्तमान में इस्तेमाल किए गए बीएमडब्ल्यू के लिए कितने लोग भुगतान करते हैं यह कीमत जिस पर वितरक वर्तमान में कार बेचते हैं और देश भर में कई वितरकों की औसत कीमत पर आधारित है।
    • एक प्रतिष्ठित वेबसाइट से परामर्श करें जो प्रयोग किए गए वाहनों की कीमतों की पुष्टि करता है। कीमतों की गणना करने के लिए आपको आसानी से कई टूल मिल पाएगें।
    • वेबसाइट जो वास्तविक बाजार मूल्य दिखाते हैं वे वाहन का इनवॉइस मूल्य भी दिखाएंगे - यह वही है जो डीलर ने वास्तव में इसके लिए भुगतान किया था और कार के मूल्य या मूल्य से कम होगा।
    • इसके अलावा, आप स्टिकर की कीमत या निर्माता की सुझाई गई खुदरा मूल्य (एमएसआरपी) पा सकते हैं। अक्सर, यह अधिक महंगा होगा, क्योंकि ऑटोमोबाइल शायद ही कभी लेबल की कीमत पर बेचा जाता है।
  • एक प्रयुक्त बीएमडब्ल्यू कार चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रयुक्त वाहन के वास्तविक बाजार मूल्य के नीचे सूचीबद्ध चार कीमतों पर ध्यान दें। आप विनिमय मूल्य, व्यक्ति, खुदरा डीलर और प्रमाणित प्रयुक्त वाहन के साथ लिस्टिंग पाएंगे। इन सभी सूचियों में कीमतें अलग-अलग होंगी, इसलिए आपकी खरीदारी की स्थिति के लिए उपयुक्त एक का उपयोग करें।
  • विनिमय मूल्य वह है जो आमतौर पर, वितरक अपने वाहन की खरीद के लिए एक ग्राहक का भुगतान करते हैं। यदि इस्तेमाल किया बीएमडब्लू हाल ही में बेचा गया था, तो शायद यह वह कीमत है जो एक डीलर ने इसके लिए भुगतान किया।
  • विशेष कीमत वाहन का बिक्री मूल्य है यदि आप इसे वितरक के अलावा किसी अन्य व्यक्ति से खरीदते हैं। यह वर्ष के आधार पर या वाहन की स्थिति के आधार पर विनिमय मूल्य से अधिक या कम हो सकता है।
  • रिटेल डीलर की कीमत वितरकों के अनुमानित खुदरा मूल्य है। जब आप किसी डीलर से वाहन खरीदते हैं तो आपको यह सूची मूल्य होने की उम्मीद करनी चाहिए।
  • प्रयुक्त प्रमाण पत्र की कीमत वाहन का मूल्य है, अगर इसकी प्रयुक्त प्रमाण पत्र की वारंटी है। यह कीमत अधिक हो सकती है, क्योंकि कार की व्यापक गारंटी है
  • एक प्रयुक्त बीएमडब्लू कार कदम 11 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    योजना करें कि आप प्रयोग किए गए बीएमडब्ल्यू पर कितना खर्च करना चाहते हैं। डीलर जाने से पहले, लिखिए कि आप कितना बिताना चाहते हैं उस नंबर पर रहें, जो आप कर सकते हैं। अगर कार अभी भी बहुत महंगा है, इसके बारे में भूलने में कुछ भी गलत नहीं है।
  • एक स्पष्ट कीमत के साथ स्थिति को ध्यान में रखें। जानें कि आप इस्तेमाल किए गए बीएमडब्ल्यू के लिए कितना (और उम्मीद कर सकते हैं) भुगतान कर सकते हैं
  • यह सही बाजार मूल्य से थोड़ी कम की पेशकश के द्वारा शुरू होता है। बीएमडब्लू (BMW) लोकप्रिय हैं, इसलिए संभवत: यह सलाह दी जाती है कि आप थोड़ी कम पेशकश करते हैं
  • की सर्वोत्तम रणनीति का उपयोग करें बातचीत. जब आप वहां हों, तो कोई जल्दबाजी में निर्णय न करें
  • एक प्रयुक्त बीएमडब्ल्यू कार चरण 12 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    आपको मिले प्रस्ताव के बारे में यथार्थवादी रहें अगर किसी प्रयुक्त बीएमडब्लू के लिए एक ऑफ़र सच साबित करने के लिए बहुत अच्छा है, तो हो सकता है। हालांकि हम सभी सस्ते दामों को जानते हैं, याद रखें कि ऐसी कोई चीज नहीं है जैसा कि एक "उत्कृष्ट हालत में सस्ता बीएमडब्ल्यू"।
  • यदि आप सबसे सस्ता इस्तेमाल बीएमडब्लू खरीदते हैं, तो आपको अपने पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य नहीं मिल सकता है। यह बेहतर है कि आपका लक्ष्य किसी उचित बीएमड को अच्छी हालत में उचित कीमत पर ढूंढना है।
  • जिन बीएमडब्ल्यू की पेशकश बहुत अच्छी है, उनमें कुछ समस्याएं हो सकती हैं। अगर कीमत सही साबित करने के लिए बहुत अच्छी लगती है, तो वाहन के इतिहास की एक विश्वसनीय रिपोर्ट प्राप्त करें और मैकेनिक द्वारा अच्छी तरह से जांच की है।
  • यदि वे वाहन से कम मांगते हैं, तो आपको निश्चित रूप से संदेह करना होगा। यह संभव है कि कार पर महत्वपूर्ण भार है या यहां तक ​​कि यह चोरी हो गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com