ekterya.com

कैश के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदने के लिए

नकदी के साथ एक कार खरीदना यह करने का सबसे आसान तरीका है। नकदी के साथ कार खरीदते समय, आपको ऋण की मांग करने और मासिक भुगतान करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह आपको विक्रेता के साथ अधिक सौदेबाजी की शक्ति भी देता है क्योंकि आप वाहन के लिए एक समूह भुगतान कर सकते हैं।

चरणों

नकद के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला छवि 1
1

Video: Такого Вы еще не видели: 5 Электромобилей которые продаются на Алиэкспресс

मॉडल, ब्रांड और उस गाड़ी के निर्माण के वर्ष को परिभाषित करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। कोई निर्णय करने से पहले, एक वेब पेज की जांच करें, जैसे उपभोक्ता रिपोर्ट ताकि आप कार के बारे में कुछ आलोचनाओं को पढ़ सकें।
  • आपको यह पता लगाने के लिए कि क्या आप जिस कार को खरीदना चाहते हैं, उस पर कब्जा करने के लिए एक वारंट है, आपको राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन में वाहन भी देखना चाहिए।
  • कैश के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    कार की औसत कीमत के लिए केली ब्लू बुक (संयुक्त राज्य की कीमतें) खोजें, जिसे आप खरीदना चाहते हैं। यह पुस्तक आपको निजी विक्रेताओं के मूल्य और डीलरशिप पर मूल्य दिखाएगी।
  • नकद के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    किसी निजी विक्रेता या डीलर से खरीदने के बीच चुनें हालांकि आप निजी विक्रेता के साथ पैसे बचा सकते हैं, कई डीलरों आपको उपयोग की गई कारों की गारंटी देते हैं।
  • नकद के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    कार को देखने के लिए विक्रेता पर जाएं उसे बताएं कि आप कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं, बस उसे एक परीक्षण ड्राइव के लिए पूछें और उसके आंतरिक और बाहरी दृश्य का निरीक्षण करें
  • कैश के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5



    5
    विक्रेता से पूछें कि क्या आपके पास एक स्वतंत्र मैकेनिक कार की जांच हो सकती है अगर विक्रेता ने कहा नहीं, तो शायद कार में छिपी समस्या है। अगर आपके मैकेनिक को वाहन के साथ कोई समस्या मिलती है तो अन्य कारें पाएं
  • कैश के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    विक्रेता के साथ एक कीमत की बातचीत और कार खरीदते हैं। उससे पूछो कि आपको अपना सर्वश्रेष्ठ मूल्य देने के लिए वह कार बेच देगा। यदि यह मूल्य केली ब्लू बुक में मूल्य से ऊपर है, तो विक्रेता को बताएं कि आप उस कीमत के ऊपर एक पैसा का भुगतान नहीं करना चाहते हैं
  • निजी विक्रेताओं से उम्मीद होती है कि आप नकद के साथ भुगतान करें ताकि वे अक्सर केली ब्लू बुक के मूल्य से नीचे नहीं बेच सकें। इसके विपरीत, डीलरों के साथ आपके पास बातचीत करने के लिए थोड़ा कमरा है क्योंकि वे नकद पसंद करते हैं और क्योंकि उनके पास बिक्री का अधिक मात्रा है तो वे केली ब्लू बुक की तुलना में कम कीमत स्वीकार कर सकते हैं
  • नकद के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला छवि 7
    7
    एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें, जिसे इस्तेमाल की गई कार के लिए बिक्री नोट के रूप में भी जाना जाता है। बिक्री नोट में दिनांक, मॉडल, ब्रांड, वर्ष, कार पहचान कोड, ओडोमीटर पढ़ना और बिक्री मूल्य शामिल होना चाहिए। यदि कोई गारंटी शामिल थी, तो इसका उल्लेख भी किया जाना चाहिए।
  • नकद के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला छवि 8

    Video: सेकंड हैंड कार खरीदने से पहले बरतें ये सावधानियां Top 10 Things to Conside before buying a used car

    8
    रसीद प्राप्त करें एक रसीद साबित होगी कि आपने कार के लिए नकद भुगतान किया था और इसमें कार के विक्रेता से हस्ताक्षर होना चाहिए। आपको बिक्री नोट की पहचान संख्या, साथ ही साथ कार की पहचान संख्या भी शामिल करनी होगी।
  • Video: पुरानी कार खरीदते समय ध्यान रखे ये बातें How to Buy a Used Car Second hand car buying guide

    नकद के साथ एक प्रयुक्त कार खरीदें शीर्षक वाला चित्र 9
    9

    Video: Maruti Suzuki Omni Price, Maruti Suzuki Omni Van

    विक्रेता से प्रॉपर्टी शीर्षक प्राप्त करें आप और विक्रेता को यह हस्ताक्षर करना चाहिए। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या शीर्षक को वैध होना चाहिए, मोटर वाहन विभाग में जांच करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com