ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि कार दुर्घटना में कौन गलती है

सामान्य तौर पर, दुर्घटना के लिए जिम्मेदार ड्राइवर को सभी नुकसान के लिए भुगतान करना पड़ता है। हालांकि, अमेरिका में कई राज्यों में एक विफलता है, जिसमें दोष का एक प्रतिशत प्रत्येक चालक है, जो प्रत्येक के लिए एक अलग आर्थिक दायित्वों में जो परिणाम को सौंपा गया है निर्धारित करने के लिए जटिल सिस्टम है। अधिकांश राज्यों में, चालक की बीमा कंपनियां प्रत्येक चालक की देनदारी तय करती हैं और दूसरे बीमा कंपनी से मुआवजे की मांग करती हैं ताकि वे बीमा कवर कर सकें। बीमा कंपनियों को ऐसा निष्कर्ष निकालना पड़ता है जैसे पुलिस की कमी के संबंध में। हालांकि, उनके पास यह निर्धारित करने का नवीनतम निर्णय है कि वे जो दोष मानते हैं।

चरणों

भाग 1
दुर्घटना का सबूत इकट्ठा

कार दुर्घटना चरण 1 में फॉल्ट पर निर्धारित करें शीर्षक
1
ट्रैफिक कानून के उद्धरण या अवरोधों को ध्यान में रखें। एक ड्राइवर, जो यातायात कानून का उल्लंघन करता है, कार दुर्घटना करने के लिए जिम्मेदार होगा। एक ड्राइवर जिम्मेदार होगा यदि वह तेजी से ड्राइविंग, लाल बत्ती पारित करना या एक अन्य अवरोध करने के लिए एक उद्धरण प्राप्त करता है। न्यायाधीश अगर एक स्पष्ट उल्लंघन हुआ, अगर पुलिस एक उद्धरण जारी करने के लिए मौजूद नहीं थी। स्थानीय यातायात कानूनों के साथ जांचें क्योंकि वे राज्य के कानूनों से अलग हो सकते हैं।
  • देनदारी निर्धारित करने के लिए बीमा कंपनियां पुलिस के परिणामों से असहमत हो सकती हैं।
  • दुर्घटना के दृश्य में जाने के लिए आपको हमेशा पुलिस को फोन करना चाहिए।
  • एक कार दुर्घटना चरण 2 में फॉल्ट पर निर्धारित करें
    2

    Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    दुर्घटना के लिए प्रासंगिक सबूतों पर विचार करें। दुर्घटना में गलती को निर्धारित करने के लिए पुलिस और बीमा कंपनियां विभिन्न प्रकार के सबूत का उपयोग कर सकती हैं। सामान्य तौर पर, प्रासंगिक क्या है सबूत के रूप में प्रस्तुत किया जा सकता है
  • दुर्घटना की तस्वीरों में क्या हुआ और नुकसान की सीमा को स्थापित करने में मदद मिल सकती है।
  • गवाह विवरण बताते हैं कि क्या हुआ, हालांकि वे कम विश्वसनीय हैं यदि बहुत से लोगों की पुष्टि होती है, तो यह मामले को मजबूत करने में मदद कर सकता है।
  • पुलिस रिपोर्ट क्या हुआ, इसका एक निष्पक्ष परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है हालांकि, ये सबूतों पर आधारित हैं कि पुलिस दुर्घटना में इकट्ठा करती है, जब तक कि आप दुर्घटना नहीं देखते हैं।
  • वीडियो कैमरे (निजी और सार्वजनिक) एक दुर्घटना में क्या हुआ दिखाना कर सकते हैं।
  • दुर्घटना का भौतिक साक्ष्य गलती को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसमें वाहनों, ब्रेकिंग मार्क्स, कार पर पेंट आदि की क्षति भी शामिल है।
  • एक कार दुर्घटना चरण 3 में फॉल्ट पर कौन निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करें कि दुर्घटना एक पीछे के टकराव या एक बाएं मोड़ का परिणाम है ज्यादातर मामलों में, एक ड्राइवर दोषी है अगर वह पीछे से कार चलाता है इसी प्रकार, एक चालक जो बाईं तरफ जाता है वह आम तौर पर एक दुर्घटना का दोषी होता है जो इस पैंतरेबाज़ी करते समय उठता है
  • ये स्थितियां हमेशा ऐसा नहीं होती हैं, भले ही वे आम हैं। गलती को निर्धारित करने के लिए पूरी स्थिति पर विचार करना सुनिश्चित करें और न कि बस अगर चालक ने किसी दूसरे को पीछे से या एक बाएं मोड़ दिया
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई चालक बिना किसी औचित्य के ब्रेक पर कदम उठाता है, तो उसे गलती हो सकती है यदि दूसरा ड्राइवर पीछे से उसे हिट करता है इसी प्रकार, एक चालक जो हरे रंग की तीर से पहले बाएं ओर चला जाता है, वह स्पष्ट रूप से लाल बत्ती से गुजरने वाले का दोषी नहीं है।
  • एक कार दुर्घटना चरण 4 में फॉल्ट पर कौन निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    दुर्घटना के बाद चालकों की टिप्पणियां दर्ज करें पुलिस की रिपोर्ट और बीमा दाव अक्सर दुर्घटना के बाद ड्राइवर की गलती (अक्सर अनियंत्रित) के प्रवेश का उल्लेख करते हैं। यदि वह कहता है तो चालक को अधिकांश दुर्घटना या दुर्घटना के लिए सभी प्राप्त हो सकते हैं "मुझे खेद है मैं तुम्हें मारा" या "मैंने तुम्हें नहीं देखा"।
  • एक कार दुर्घटना चरण 5 में फॉल्ट पर कौन निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    उस दुर्घटना के बारे में गवाहों से जांचें। ज्यादातर परिस्थितियों में, ड्राइवर दोष स्वीकार नहीं करते हैं। हालांकि, गवाहों को आमतौर पर एक दुर्घटना के अपराध के बारे में एक निश्चित राय है। गवाहों के नाम और टेलीफोन नंबर दर्ज करें। उनसे दुर्घटना की गिनती करने के लिए कहें और उन कारणों में शामिल करें जिनमें उनका मानना ​​है कि ड्राइवरों में से एक दोषी है।
  • गवाहों के बिना स्थितियों में और जिसमें जानकारी वहाँ से जूझ रहा है, विशेष रूप से के रूप में जो ड्राइवर उनके पक्ष में हरी बत्ती, बीमा कंपनियों के लिए किया था (और वकीलों अगर वहाँ एक दर्शक है) निर्धारित करने के लिए जो ड्राइवर अधिक विश्वसनीय है कोशिश चालकों के ड्राइविंग इतिहास और अन्य जानकारी पर आधारित
  • एक कार दुर्घटना चरण 6 में फॉल्ट पर निर्धारित करें
    6



    विचार करें कि यदि दुर्घटना से पहले एक ड्राइवर लापरवाह था लापरवाही आमतौर पर एक दुर्घटना है, जब तक यह यह जानबूझकर कारण बना हुआ है में होने वाली क्षति के लिए अन्य क्षतिपूर्ति करने के लिए एक ड्राइवर की आवश्यकता होती है के लिए कानूनी औचित्य है। लापरवाही को एक निश्चित कर्तव्य के उल्लंघन के रूप में परिभाषित किया गया है और, इसलिए, कुछ क्षति पैदा करने का तथ्य। एक दुर्घटना के रूप में, इसका मतलब है कि एक ड्राइवर करने के लिए (या ऐसा नहीं) वह कुछ करना चाहिए, क्या एक दुर्घटना जो क्षति हुई वजह से विफल रहा है।
  • लापरवाही यातायात कानून का एक स्पष्ट उल्लंघन हो सकता है, जैसे लाल बत्ती या जिम्मेदार ड्राइविंग की सूक्ष्म कमी हेडलाइट्स के बिना एक चालक ड्राइविंग की लापरवाही के सामान्य उदाहरण रात में जलाया जाता है, चालू करने से पहले दोनों तरीकों से मत देखो, चश्मे का प्रयोग नहीं करते एक दृष्टि समस्या है करने के लिए या एक मोड़ संकेत का उपयोग नहीं जब मोड़।
  • भाग 2
    गलती को निर्धारित करने के लिए सबूत लागू करें

    एक कार दुर्घटना चरण 7 में फॉल्ट पर निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    निर्धारित करें कि क्या आप न्यूनतम कवरेज ऑटोमोबाइल बीमा राज्य में रहते हैं। जिस स्थिति में आप जीते हैं वह किसी तरह से निर्धारित करता है कि बीमा कंपनी गलती कैसे प्रदान कर सकती है फ्लोरिडा, हवाई, कैनसस, केंटकी, मैसाचुसेट्स, मिशिगन, मिनेसोटा, न्यू जर्सी, न्यूयॉर्क, नॉर्थ डकोटा, पेनसिल्वेनिया और उटाह: बारह न्यूनतम कवरेज ऑटो बीमा राज्य हैं।
    • इन राज्यों में, प्रत्येक बीमा कंपनी अपने बीमाकर्ता को कवर करने के लिए जिम्मेदार है।
    • केंटकी, न्यू जर्सी और पेंसिल्वेनिया में, पॉलिसीधारकों के पास टोट के खिलाफ न्यूनतम कवरेज और पूर्ण कवरेज के बीच विकल्प है, जो अन्य अड़ती राज्यों में पाया जाता है।
  • एक कार दुर्घटना चरण 8 में फॉल्ट पर निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: क्यों कहा जया किशोरी जी ने कि "गलती की है तभी थप्पड़ पड़ा है"?

    निर्धारित करें कि आप समवर्ती लापरवाही के एक राज्य में रहते हैं। कुछ राज्यों में, यदि कोई दुर्घटना में वह थोड़ा दोषी है तो एक पार्टी अपनी चोट या क्षति से नुकसान नहीं पहुंचा सकती।
  • कुछ राज्य हैं जिनमें समवर्ती लापरवाही कानून हैं, उनमें अलाबामा, कोलंबिया जिला, मैरीलैंड, उत्तरी केरोलिना और वर्जीनिया हैं।
  • एक कार दुर्घटना चरण 9 में फॉल्ट पर निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता लगाएँ कि क्या आपके राज्य में सापेक्ष दोष कानून हैं इन प्रकार के राज्यों में, गलती के प्रतिशत के अनुसार क्षतिग्रस्त हो जाती है यदि कोई घायल व्यक्ति अपनी चोटों के कारण आंशिक रूप से दोषी है।
  • जिन राज्यों में यह लागू होता है, उनमें अलास्का, एरिजोना, कैलिफ़ोर्निया, फ्लोरिडा, केंटकी, लुइसियाना, मिसिसिपी, मिसौरी, न्यू मैक्सिको, न्यूयॉर्क, रोड आइलैंड, साउथ डकोटा और वॉशिंगटन शामिल हैं।
  • एक कार दुर्घटना चरण 10 में कौन सी फॉल्ट पर निर्धारित करें शीर्षक

    Video: DRIVING TO KAYLA'S CHEER COMPETITION | SHAWN GETS CRAZY!

    4
    ध्यान रखें कि यदि आपका राज्य 51% के संबंध में दोषी ठहराता है। इन प्रकार के राज्यों में, यदि आप दुर्घटना में 51% से अधिक का दोषी हैं, तो आप घाटे की वसूली नहीं कर सकते। इसका मतलब यह है कि यदि आप दुर्घटना में 51% से अधिक मामले में दोषी थे तो आप अन्य चालक की लापरवाही के खिलाफ दायित्व के दावे और दावे का अनुरोध नहीं कर सकते।
  • इन राज्यों में हैं कनेक्टिकट, डेलावेयर, हवाई, इलिनोइस, इंडियाना, आयोवा, मैसाचुसेट्स, मिशिगन, मिनेसोटा, मोंटाना, नेवादा, न्यू हैम्पशायर, न्यू जर्सी, ओहियो, ओरेगन, पेंसिल्वेनिया, दक्षिण कैरोलिना, टेक्सास, वरमोंट, विस्कॉन्सिन और व्योमिंग।
  • एक कार दुर्घटना चरण 11 में फॉल्ट पर निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्यान रखें कि अगर आपका राज्य सापेक्ष दोष को 50% के अनुपात में अपनाता है। इन प्रकार के राज्यों में, एक घायल व्यक्ति जो दुर्घटना में 50% से कम के लिए जिम्मेदार है मुआवजे का हकदार है। यदि आप 50% या उससे अधिक के मामले में दोषी हैं तो आप चोटों के लिए वसूली के हकदार नहीं होंगे।
  • राज्यों ने इस मानक को अपनाया है अर्कांसस, कोलोराडो, जॉर्जिया, आयडाहो, कैनसस, मेन, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, ओक्लाहोमा, टेनेसी, यूटा और वेस्ट वर्जीनिया।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक राज्य में ऐसे कानून हैं जो निर्धारित करते हैं कि गलती कैसे तय की जानी चाहिए और जिम्मेदार ड्राइवर की वित्तीय दायित्व क्या है। आनुपातिक गलती और कानूनी क्षति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए राज्य सरकार की वेबसाइटों से जांच करें। इसी तरह, यह तय करने के लिए राज्य के दिशानिर्देशों का उपयोग करें कि क्या दुर्घटना से पहले एक ड्राइवर लापरवाह था।
    • कार दुर्घटना में गलती का निर्धारण एक गलत विज्ञान है अपने मुकदमे को पेश करने का सबसे अच्छा तरीका है कि गलती पर कौन है, ये है कि अवरोधों का ठोस प्रमाण या यातायात कानून की लापरवाही। आपका तर्क संक्षिप्त और प्रत्यक्ष होना चाहिए क्योंकि बीमा कंपनियों को जल्दी और आर्थिक रूप से दावों को स्थापित करने में रुचि है
    • बहस मत करो बहस के बजाय इसके विपरीत, सबूत प्रदान करें, अगर कोई प्राधिकरण एक आरोप लगाता है कि आप इससे असहमत हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com