ekterya.com

अपनी कार की शक्ति को अधिकतम कैसे करें

यदि आप अपने इंजन से जितना ज्यादा शक्ति प्राप्त कर सकते हैं, आप हवा की गति, निकास और समग्र इंजन के प्रदर्शन को संशोधित कर सकते हैं, जिससे आप सभी पावर को देख सकते हैं। आप अपनी कार की कार्यक्षमता और प्रदर्शन को बढ़ा सकते हैं और कुछ बदलावों के साथ और कुछ सुझावों का पालन कर सकते हैं। कैसे जानने के लिए निम्नलिखित लेख पढ़ें

चरणों

विधि 1
इंजन दक्षता को अधिकतम करता है

मैक्स तुम्हारी कार नाम वाली छवि`s Horsepower Step 9
1

Video: 5 Things You Should Never Do In A Brand New Car

संभव के रूप में वाहन को प्रकाश के रूप में बनाएं सबसे प्रभावी तरीके से आप सबसे कुशल और शक्तिशाली इंजन प्राप्त कर सकते हैं जितना भी हो उतना वजन कम कर सकते हैं। यहां तक ​​कि 15 किलोग्राम हटाने से आपको तेज़ी में तेजी लाने में मदद मिलेगी। अपने ट्रंक से अतिरिक्त कचरा निकालें और अपने भार को हल्का करने के लिए और संशोधनों पर विचार करें:
  • पिछली सीटों को निकालें जो कुछ मॉडलों पर सैकड़ों पाउंड तक वजन बढ़ाता है।
  • स्टील के छल्ले का उपयोग करने के बजाय हल्के हुप्स का उपयोग करें उन्हें उच्च प्रदर्शन टायर के साथ मिलाएं यह आपको 22 किलो (50 पौंड) तक कम करने में मदद करता है।
  • निर्माता के पैनल के बजाय कार्बन फाइबर या फाइबरग्लास बॉडी पैनल का उपयोग करें यह एक और अधिक जटिल संशोधन है, लेकिन यदि आप अपने इंजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ढूंढने और वाहन को लाइटर बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह एक संभावना है।
  • मैक्स तुम्हारी कार नाम वाली छवि`s Horsepower Step 1
    2
    एक उच्च प्रवाह हवा फिल्टर स्थापित करें यदि आप उच्च प्रदर्शन के लिए एयर फिल्टर को बदलते हैं, तो आप अपने इंजन में कुछ हॉर्सपाप जल्दी और सस्ते में जोड़ सकते हैं। आपको नए फिल्टर खरीदने की ज़रूरत नहीं है और आप अपनी कार को बेहतर साँस लेने की इजाजत दे सकते हैं, जो कि छोटी मात्रा में बिजली जोड़ती है। आप उन्हें $ 40 और $ 250 के बीच मिल सकते हैं, जो इसे एक शानदार शुरुआती बिंदु बनाती है।
  • एईई एयर फिल्टर की आवश्यकता आपको कभी भी तेल जोड़ने के लिए नहीं है और वे हर जगह कानूनी हैं। फिल्टर कश्मीर & एन 10,000,000 मील की सेवा प्रदान करता है और मॉडल के आधार पर अपने इंजन को 5 हॉर्स पावर जोड़ता है।
  • ठंडी हवा का सेवन प्रणाली वाहन के बाहर एक ठंडा स्थान से हवा को चूसती है। कुछ कारों को इन प्रणालियों के साथ बड़े पैमाने पर लाभ होता है, अन्य नहीं करते हैं आम तौर पर, उच्च अंत वाली कारों का लाभ उनको नहीं होता है क्योंकि उनके पास एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया एयर इनटेक सिस्टम है।
  • फ़िल्टरों में कोई भी परिवर्तन करने या उच्च निष्पादन प्रणाली का उपयोग करने से पहले जो आपने ऑनलाइन खरीदा था, फ़िल्टर नियमों के बारे में अपने राज्य के कानूनों की खोज करें। ऐसे कुछ उच्च प्रवाह वाले फिल्टर हैं जिनकी 50 राज्यों में अनुमति नहीं है।
  • मैक्स तुम्हारी कार नाम वाली छवि`s Horsepower Step 2
    3
    अपने निकास प्रणाली में सुधार करें और अधिक प्रतिरोधी पाइप के साथ एक उच्च प्रदर्शन एक स्थापित करें। आदर्श रूप में, आपको एक्जिस्ट सिस्टम में उच्च निष्पादन हेडर इंस्टॉल करना चाहिए जिसमें निकास गैस इंजन से लगभग निकास पाइप को जल्दी और कुशलता से आते हैं। ये सिस्टम सैकड़ों डॉलर के लिए उपलब्ध हैं और आप इसे स्वयं पर कर सकते हैं, लेकिन एक हाइड्रोलिक क्रेन, वेल्डिंग सिस्टम और ऐसा करने के लिए ज्ञान रखने वाले कार्यशाला तक पहुंच प्राप्त करना बेहतर होगा। एक भागने की कार्यशाला में जाना बेहतर होगा, जहां वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं, लेकिन शायद वे आपको शुल्क का भुगतान करेंगे।
  • I-4 इंजनों को 2.5 तक का निकास होना चाहिए "जब तक कि उनके पास टर्बो चार्जर न हो, इस मामले में आप 3 तक निकास का उपयोग कर सकते हैं" जिन कारों में वी 6 या वी 8 इंजन हैं, उनके पास 2.5 "या 3" निकास होना चाहिए।
  • निकास के सिर महंगे हैं और केवल थोड़ी सी शक्ति वृद्धि जोड़ देगा। यह एक अच्छा विकल्प है, लेकिन अगर आपके पास कई विकल्प शेष नहीं हैं



  • विधि 2
    अपने इंजन के प्रदर्शन को अधिकतम करें

    मैक्स तुम्हारी कार नाम वाली छवि`s Horsepower Step 4

    Video: जूनियर जी # 9 | Junior G # 9 Indian Popular Hindi TV Show Junior G | by Amar Gathayein

    1
    एक उच्च प्रदर्शन कैमरा शाफ्ट स्थापित करने पर विचार करें उच्च-प्रदर्शन धुरी इंजन में दहन के दौरान वाल्व खोलने की अवधि और समन्वय बढ़ाते हैं, बढ़ती हुई शक्ति और आपकी कार तेजी से तेज़ी से बढ़ रही है तटस्थ में कार इस प्रकार के अक्षों के साथ थोड़े अधिक "मोटे" होंगे, लेकिन यह बेहतर काम करेगी और एक कर्कश आवाज़ होगी, जो कि ज्यादातर मोटर्स के प्रशंसकों की तरह। वे थोड़े महंगे हैं लेकिन अगर आप उन्हें सिर या निकास प्रणाली में सुधार के साथ जोड़ते हैं तो वे शानदार काम करते हैं
  • मैक्स तुम्हारी कार नाम वाली छवि`s Horsepower Step 6
    2

    Video: Audi RS3 Sportback vs Audi RS3 Sedan 400 HP 2017 Car Review [GOMMEBLOG]

    एक सुपरचार्जर या टर्बो चार्जर स्थापित करने के लिए अपने विकल्पों की जांच करें एक टर्बोचार्जर मूल घोड़े की शक्ति के मुकाबले 30 से 50 प्रतिशत की वृद्धि कर सकते हैं, हालांकि, सिस्टम सामान्य अनुप्रयोगों के लिए लगभग $ 3,000 लागत और उनकी कीमतें कम कर सकती हैं यदि वे कम सामान्य अनुप्रयोग हैं टर्बो चार्जर्स कहीं भी किसी भी कार के लिए उत्कृष्ट हैं, लेकिन वे अनुभवहीन यांत्रिकी के लिए स्थापित करने के लिए काफी महंगा और मुश्किल हो सकते हैं। अपनी कार के मॉडल और वजन के लिए प्रभावी प्रणालियों और विकल्पों की जांच करें
  • टर्बो चार्जर्स वे हवा और निकास गैसों को चूसते हैं और उन्हें इंजन में वापस लाते हैं, बिजली और अश्वशक्ति में वृद्धि करते हैं आपको देरी से बचने के लिए एक इंटरकॉलेर स्थापित करने की आवश्यकता होगी जिसमें मोटर ज़ोर लगती है और प्ररित करनेवाला को धीमा करने का कारण बनता है
  • सुपर चार्जर्स वे बेल्ट से संचालित होते हैं, जो इसे 6 या अधिक सिलेंडरों के इंजन के लिए अधिक प्रभावी बनाता है। हालांकि टर्बो चार्जर्स का मतलब है कि अश्वशक्ति में काफी वृद्धि हुई है, उन्हें एक इंटरकोलर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है जिसका मतलब है कि आपके पास कम तापमान और रखरखाव की समस्याएं हैं। मोटर के प्रकार के आधार पर आप केन्द्रापसारक, पेंच और जड़ प्रकार सुपरचार्जर्स पा सकते हैं।
  • मैक्स तुम्हारी कार नाम वाली छवि`s Horsepower Step 10
    3
    एक पानी इंजेक्शन प्रणाली या विरोधी विस्फोट प्रणाली स्थापित करें। $ 300 के लिए आप एक पानी इंजेक्शन सिस्टम प्राप्त कर सकते हैं जो ईंधन की खपत और शक्ति को बेहतर बनाता है और साथ ही इंजन के नुकसान को रोकने के लिए, दहन कक्षों में कार्बन जमा को कम कर देता है। ज्यादातर समय, इनमें से स्थापित होने की एक प्रणाली होने पर आपको कम ओकटाइन पेट्रोल खरीदने की अनुमति मिल जाएगी। यद्यपि जल इंजेक्शन सिस्टम इंजन की शक्ति में वृद्धि नहीं करते हैं, यदि वे इच्छाशक्ति रखते हैं, तो वे खोई हुई शक्ति को पुनर्प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। टर्बो चार्ज या सुपरचर्ज्ड इंजन के पास पानी इंजेक्शन सिस्टम के साथ काफी ऊर्जा वृद्धि होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com