ekterya.com

अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए वाहन को कैसे संशोधित करें

बहुत से लोग अपनी कार को सुधारने के लिए अपनी कारों को संशोधित करना पसंद करते हैं और कार उत्साही के लिए कई संशोधन विकल्प हैं। आपकी कार के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए आप कुछ बुनियादी कदम उठा सकते हैं जिसमें ड्राइविंग को बेहतर बनाने के लिए एयरफ्लो और निकास दक्षता को अधिकतम करना और निलंबन घटकों की जगह शामिल है। लंबे समय में, आप भी जबरन प्रेरण या नाइट्रस ऑक्साइड का एक रूप जोड़ने पर विचार करना चाह सकते हैं। अंततः, आपकी कार को संशोधित करना इसे अद्वितीय बनाने से संबंधित है, इसलिए अपनी ड्राइविंग शैली, आपकी रुचियों और वाहन के आधार पर संशोधनों का चयन करें।

चरणों

विधि 1
अच्छे प्रदर्शन के लिए अपनी कार तैयार करें

बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी कार को संशोधित करने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
ईंधन अर्थव्यवस्था और शक्ति को अधिकतम करने के लिए सरल समायोजन करें अपनी कार को अपने प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए संशोधित करने से आपको ज्यादा मदद नहीं मिलेगी यदि आप रखरखाव के साथ नहीं रख सकते हैं ताकि आपकी कार आसानी से चल सकें तेल को नियमित रूप से बदल कर, यह सुनिश्चित कर लें कि टायर ठीक से फुलाए गए हैं और आपके वाहन के लिए अनुशंसित सेवा अनुसूची का पालन करते हुए, आप इसे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं और पिछले लंबे समय तक कर सकते हैं। अलग-अलग लाभ बिंदुओं पर अनुशंसित सेवा को खोजने के लिए अपना वाहन मालिक के मैनुअल की जांच करें। कुछ कारों को विशिष्ट मील करने वाले मार्करों पर एक समय बेल्ट या चेन समायोजन या तरल पदार्थ में परिवर्तन की आवश्यकता हो सकती है ताकि सुनिश्चित हो सके कि वाहन को डिज़ाइन के रूप में संचालित करना जारी है।
  • "सेटिंग्स" पेशेवरों में हवा और ईंधन फिल्टर में परिवर्तन, स्पार्क प्लग और यहां तक ​​कि तरल पदार्थ और ट्रांसमिशन फ़िल्टर भी आपके वाहन को ठीक से चलने का एक अच्छा तरीका है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके टायर को ईंधन अर्थव्यवस्था में सुधार करने और टायर जीवन का विस्तार करने के लिए अनुशंसित दबाव में फुलाया जाता है।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार को शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक ठंडी हवा का प्रवेश स्थापित करें अपनी कार को किसी एथलीट के रूप में रेस चलाने के बारे में सोचें आपकी कार का हवा का सेवन आपके द्वारा चलाए जाने के दौरान आपके लिए साँस लेने का तरीका है। कारखाने के इनपुट कई उद्देश्यों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जिनमें इंजन शोर कम करने जैसी चीज़ें शामिल हैं फैक्ट्री इनलेट पाइपिंग को एक के साथ जो अधिकतम करने के लिए डिजाइन किया गया है, आप केवल अश्वशक्ति में वृद्धि नहीं बल्कि दक्षता ईंधन भी होगा। कोल्ड एयर इनलेटों में अक्सर फैक्ट्री इनलेट की तुलना में एक बड़ा व्यास होता है और थ्रॉटल बॉडी के लिए सबसे प्रत्यक्ष मार्ग संभव बनाने के लिए डिज़ाइन किया जाता है।
  • कोल्ड एयर इनलेट्स में आमतौर पर एक अतिरिक्त एयर फिल्टर शामिल होता है जो फिल्टर की सतह को बढ़ाता है। इससे अधिक मात्रा में वायु को आगे बढ़ने की अनुमति मिलती है।
  • कुछ ठंडी हवाओं में इंजन के तापमान को हवा से गर्म करने से रोकने के लिए गर्मी संरक्षण शामिल होता है क्योंकि यह इंजन की ओर बढ़ता है।
  • ठंडा हवा, ऑक्सीजन घनत्व अधिक है, जिससे यह उच्च तापमान पर जलाकर और अधिक भाप बना सकता है।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक उच्च प्रवाह निकास पाइप खरीदें यदि हवा का सेवन एक एथलीट (आपकी कार) चलते समय इनहेल्स होता है, तो निकास आप जिस तरह से साँस छोड़ते हैं उच्च प्रवाह निकास पाइपों को स्थापित करने के मामले में कई विकल्प उपलब्ध हैं। बहुत से लोग निकास पाइप के अतिरिक्त हिस्से को स्थापित करना चुनते हैं बिल्ली वापस, जो पाइप को बदल देती है जो उत्प्रेरक कनवर्टर (सिम) से रीलेंसर तक जाती है। उत्प्रेरक कन्वर्टर्स, फ्रंट पाइप और यहां तक ​​कि उच्च प्रवाह निकास मैनइफॉल्ड भी सामान्य बदलाव हैं। संपूर्ण निकास प्रणाली को बदलने से (निकास मैनिफोल्ड से रीलेंसर तक) इंजन के प्रदर्शन को अधिकतम किया जाएगा
  • टर्बोचार्जर से लैस वाहनों पर उच्च प्रवाह और व्यास निकास सिस्टम का अधिक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। निकास प्रवाह में वृद्धि भी टर्बोचार्जर की दक्षता बढ़ाने के लिए कार्य करती है।
  • उत्प्रेरक कन्वर्टर्स की जगह के बारे में कुछ स्थानों पर कड़े नियम हैं। मोटर वाहनों की स्थानीय विभाग की वेबसाइट या उस स्थान पर समतुल्य इकाई की जांच करें जहां आप उत्प्रेरक कनवर्टर को संशोधित करने या बदलने से पहले रहते हैं।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    4
    इंजन नियंत्रण इकाई को पुनःप्रोग्राम आधुनिक कारों में इंजन नियंत्रण इकाई (ईसीयू) आसानी से चलने वाला इंजन रखती है ईसीयू इंजन में ईंधन के अनुपात में हवा को समायोजित करता है ताकि इसे लगातार हवा घनत्व (ऊंचाई) और तापमान पर ध्यान न दें। यदि इंजन उच्च तापमान (बहुत ऑक्सीजन का सेवन करता है) पर जलाने शुरू होता है, तो ईसीयू मिश्रण को ईंधन जोड़कर संतुलन हासिल कर लेगा और इसके विपरीत अगर इंजन बहुत से ईंधन का उपभोग करना शुरू कर देगा ईसीयू का रखरखाव कारखाने में स्थापित होता है और यह कई कारकों पर आधारित है, जैसे उत्सर्जन को कम करना और विश्वसनीयता बढ़ाना। ईसीयू में एक नया प्रोग्राम स्थापित करने के लिए एक प्रोग्रामर का उपयोग करके या अपनी कार को एक कार्यशाला में लेना जिससे कि प्रदर्शन को प्राथमिकता दी जाती है, आप एक छोटी सी शक्ति जारी कर सकते हैं और ईंधन की खपत की दक्षता भी बढ़ा सकते हैं।
  • कुछ वाहनों को अपने ओबीडी-द्वितीय बंदरगाहों के माध्यम से प्रोग्रामर का उपयोग करके पुनर्प्रक्रमित किया जा सकता है जिसे आप अपने विशिष्ट वाहन के लिए खरीद सकते हैं या "चिप्स" कि आप स्थापित कर सकते हैं
  • इन प्रोग्रामरों के सबसे शानदार मॉडल आपको एक से अधिक प्रोग्राम या प्रोफ़ाइल का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। यह आपको ईंधन के अनुपात में हवा के बीच स्विच करने की अनुमति देता है जो ईंधन की खपत के प्रदर्शन और दक्षता को प्राथमिकता देता है और यहां तक ​​कि कम ओक्टेन रेटिंग के साथ ईंधन का उपयोग भी करता है।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    उच्च निष्पादन विकल्प के लिए टायर बदलें। टायर कार के प्रदर्शन के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। अच्छा कर्षण अपनी कार की शक्ति को यह जमीन पर प्रसारित करने की क्षमता को निर्धारित करता है प्रारंभिक पंक्ति में टायर को अच्छी शुरुआत और जलाने में अंतर है अधिकांश लोग अधिकतम टायर के बीच मध्यबिंदु में डिज़ाइन किए गए प्रदर्शन टायर चुनते हैं "पदचिह्न" रिम के और पानी की एक रोलिंग आंदोलन की अनुमति।
  • आप खरीदते हुए टायर की गति रेटिंग पर ध्यान दें। रेटिंग आमतौर पर एक एकल पत्र है जो अधिकतम गति के लिए संदर्भित करता है जिसके लिए टायर रेटेड है। ज्यादातर कार एस श्रेणी के टायर के साथ आती हैं जो सुरक्षित रूप से 180 किमी / घंटा (112 मील प्रति घंटे) तक पहुंच सकती हैं। कई प्रदर्शन टायर में एक जेड रेटिंग है, जो 240 किमी / घंटा (14 9 मील प्रति घंटे) से अधिक की गति के लिए उपयुक्त है।
  • कुछ उच्च-प्रदर्शन वाले टायर अपने कारखाने के विकल्पों की तुलना में अधिक रोलिंग शोर का उत्पादन करते हैं।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    स्पार्क प्लग को बदलें स्पार्क प्लग विद्युत चिंगारी का उत्पादन करता है जो इंजन के प्रत्येक सिलेंडर में हवा और ईंधन के मिश्रण को प्रज्वलित करता है। समय के साथ, वे अप्रभावित परिचालन स्थितियों के कारण पहनते या बर्बाद कर सकते हैं, जैसे बहुत ज्यादा या बहुत कम ईंधन का उपयोग करना प्रभावित स्पार्क प्लग के पास हवा और ईंधन मिश्रण को प्रज्वलित करने की सीमित क्षमता होती है, जिसके परिणामस्वरूप इंजन असफल हो सकता है। जब यह स्पार्क प्लग की बात आती है तो कई विकल्प होते हैं, इसलिए स्थानीय इंजनों के स्टोर के कर्मचारी के साथ थोड़ी शोध करें या परामर्श करें, जब स्पार्क प्लग को आपके इंजन पर इंस्टॉल करने के लिए चुनते हैं। स्पार्क प्लग को आपके नियमित वाहन रखरखाव के एक हिस्से के रूप में नियमित अंतराल पर प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे कुचलना या विफल नहीं करते हैं।
  • कुछ स्पार्क प्लग विभिन्न सामग्रियों से बने होते हैं कॉपर एक बेहतर कंडक्टर है, लेकिन जंग के कारण इसे अधिक बार बदला जा सकता है, इतने सारे लोग प्रदर्शन के प्रयोजनों के लिए इरिडियम स्पार्क प्लग चुनते हैं क्योंकि वे लगभग समान रूप से अच्छी तरह काम करते हैं और पिछले बहुत लंबे समय तक काम करते हैं।
  • उन्हें स्थापित करने से पहले स्पार्क प्लग को कैलिब्रेट करते समय ऑटो मरम्मत मैनुअल को जांचना सुनिश्चित करें। स्पार्क प्लग का आकार दूरी है जो स्पार्क को स्पार्क प्लग के दूसरे टुकड़े से एक चाप बनाने की ज़रूरत है एक गलत गेज हवा और ईंधन मिश्रण को प्रज्वलित करने के लिए स्पार्क प्लग की क्षमता को प्रभावित कर सकता है।
  • विधि 2
    अपनी गाड़ी चलाने में सुधार करें

    छवि को बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित करें आपकी कारक शीर्षक 7
    1
    उच्च निष्पादन विकल्प के साथ सदमे अवशोषक और स्प्रिंग्स बदलें आपकी गाड़ी के निलंबन में सदमे अवशोषक और स्प्रिंग्स को मन में दिमाग में आराम से बनाया गया था। आराम को अधिकतम करने के लिए, निलंबन से पहियों को ऊपर से नीचे तक ले जाने के लिए सीमा तक सीमित करने की अनुमति मिलती है जिससे शरीर को चोट लगती है। कठोर शॉक अवशोषक और स्प्रिंग्स के साथ इन घटकों को बदलने से आपके ड्राइविंग आराम का बलिदान होगा, लेकिन अतिरिक्त कठोरता टायर को सड़क के साथ बेहतर संपर्क में रखेगी, त्वरण में सुधार, ब्रेकिंग या बदलते समय
    • सदमे अवशोषक और कॉइल स्प्रिंग्स आपको वाहन को कम करने और अपनी वरीयता और ड्राइविंग स्टाइल के आधार पर यात्रा को अधिक कठोर बनाने की अनुमति देते हैं।
    • कई कठोर निलंबन भी वाहन को कम करता है, जो अपने केंद्र के गुरुत्वाकर्षण को कम करता है और ड्राइविंग में सुधार करने के लिए भी काम करता है।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    2



    बड़ी स्टेबलाइजर बार स्थापित करें स्टेबलाइजर बार आपकी कार के हवाई जहाज़ के पहिये को आगे और पीछे से शरीर के किनारों को जोड़ने के लिए और आपकी कार की संरचनात्मक कठोरता को बढ़ाकर पार कर देता है। एक बड़े व्यास की सलाखों से फैक्टरी स्टेबलाइज़र सलाखों को बदलना आपकी कार बॉडी की कठोरता को और बढ़ा देगा। कठोरता में यह वृद्धि यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि टायर अच्छा कर्षण बनाए रखने के लिए जमीन पर यथासंभव फ्लैट बनाते हैं। स्टेबलाइज़र बार खरीदते समय, जोड़े में ऐसा करना सबसे अच्छा होता है ताकि पीठ और सामने टॉरसोनल बल के समान स्तर की पेशकश कर सकें और अपनी कार को कड़ी मेहनत और तंग मुड़ के नीचे घुमाए जाने की अनुमति न दें।
  • उच्च शक्ति ट्यूबलर स्टील अक्सर ठोस सलाखों के लिए एक बेहतर विकल्प है, जो बेहद भारी हो सकता है।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार को शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    रबर बीयरिंग को पॉलीयुरेथेन बीयरिंग के लिए बदलें। निलंबन में कई बीयरिंग हैं जो चलती धातु भागों को अलग करते हैं, कंपन को कम करते हैं और अपनी कार के वजन वितरण को बनाए रखने में सहायता करते हैं। दुर्भाग्य से, रबड़ जिस से इन बीयरिंगों को समय के साथ टूटना पड़ता है। पॉलिलेरिथेन प्रतिस्थापन बीयरिंग उनके रबर समकक्षों की तुलना में अधिक कठोर हैं और कारखाने के रूप में उसी तरीके से नहीं पहनेंगे।
  • पॉल्यूरिथैंस बीयरिंग बहुत ज़ोर से आवाज़ उठाएंगे, यदि स्थापित होने पर ठीक से ग्रास नहीं किया जाए।
  • बीयरिंग को एक-एक करके बदल दिया जा सकता है या एक ही बार में सभी को बदलने के लिए किट खरीदी जा सकती हैं।
  • कुछ बीयरिंगों को उनके फ्रेम से निकालने के लिए प्रेस के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी कार को संशोधित करें शीर्षक 10 शीर्षक
    4
    एक स्ट्रट बार स्थापित करें स्ट्रट्स कार के दाएं और बायीं तरफ स्टेबलाइजर सलाखों के समान से कनेक्ट करते हैं, लेकिन वे कार के शीर्ष पर बोनट और बूट ढक्कन के तहत स्थापित होती हैं। ये सलाखों को सीधे चालक और सह-चालक के स्ट्रट्स से जोड़ा जाता है, जो कार की संरचनात्मक कठोरता को बढ़ाता है और आक्रामक ड्राइविंग के दौरान फुटपाथ पर संभव के रूप में टायर को रखने के प्रयासों में मदद करता है। इन सलाखों के स्टेबलाइजर सलाखों के स्पेयर पार्ट्स के लिए एक उत्कृष्ट अतिरिक्त हैं जो आपके गाड़ी को बदलते हैं और मोड़ जब मोड़
  • कुछ कारों में, रियर में एक बार स्थापित करने के लिए आपके पास पीछे के स्ट्रट तक पहुंच नहीं हो सकती है।
  • भविष्य में आपकी कार के इंजन पर काम करते समय आपको स्ट्रट को हटाना पड़ सकता है
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी कार संशोधित करें शीर्षक 11 शीर्षक चित्र
    5
    बेहतर श्रेणी के ब्रेक स्थापित करें ऐसा कहा जा सकता है कि किसी भी कार के प्रदर्शन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा रोकना सक्षम है। अपने ब्रेक की गुणवत्ता जितनी अधिक हो, उतनी ही आप प्रतीक्षा करने से पहले उन्हें सक्रिय करने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके प्रतिद्वंद्वियों से अधिक समय तक उच्च गति बनाए रखना। बड़े और प्रबलित घटकों के साथ पूरे सिस्टम को बदलने के लिए बेहतर ब्रेक पैड खरीदने से, आपके पास कई विकल्प हैं जब शीर्ष-स्तरीय ब्रेक लगाने की बात आती है
  • ब्रेक पैड प्रतिस्थापन भागों को आपकी कार की क्षमता को रोकने की क्षमता में सुधार के लिए बनाया गया है। वे फ़ैक्टरी ब्रेक घटकों का उपयोग करते हैं और अधिकांश सड़क अनुप्रयोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प हैं।
  • ब्रेक पैड के विभिन्न यौगिक विभिन्न उपयोगों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अपने विशिष्ट वाहनों के लिए उपलब्ध विकल्पों के बारे में अपने स्थानीय ऑटो पार्ट्स स्टोर से पूछें।
  • आप ब्रेक कैलिपर को बदलने के लिए किट खरीद सकते हैं और एक बड़ा के लिए अपनी कार है, जो ब्रेक पैड के घर्षण सतह बढ़ जाती है और बंद करने के लिए अपनी क्षमता को बेहतर बनाता है रोटार कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि बड़े ब्रेक्स की स्थापना को समायोजित करने के लिए टायर काफी बड़े हैं
  • Video: Our Miss Brooks: Indian Burial Ground / Teachers Convention / Thanksgiving Turkey

    विधि 3
    मजबूर प्रेरण या नाइट्रस ऑक्साइड जोड़ें

    Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र, चरण 12
    1
    एक टर्बोचार्जिंग किट स्थापित करें टर्बोचार्जर्स मूल रूप से वायु पंप होते हैं जो आपके इंजन से निकलने वाली निकास गैस द्वारा संचालित होते हैं। आपके इंजन से बाहर निकलने वाली निकास एक टरबाइन चक्कर लगाती है, जो कि दूसरे पक्ष पर टरबाइन के लिए ट्रांसमिशन शाफ्ट के माध्यम से ऊर्जा स्थानांतरित करती है जो मोटर इनलेट की ओर हवा को अवशोषित करती है और संपीड़ित करती है। वास्तव में, एक टर्बोचार्जर इंजन में अधिक हवा को बल देता है, इससे सामान्य चूषण का सामना हो सकता है। अधिकांश टर्बोचार्जिंग किट में उच्च मात्रा में ईंधन पंप, ईसीयू प्रोग्रामर, उच्च प्रवाह ईंधन दबाव नियामकों और यहां तक ​​कि ईंधन इंजेक्टर भी शामिल हैं। आपको अपनी विशिष्ट कार के लिए टर्बोचार्जर किट खरीदने चाहिए, जब तक आप एक अनुभवी मैकेनिक नहीं होते।
    • टर्बोचार्जर्स से सुसज्जित कई कारें हैं टर्बोचार्जर और एयर इनलेट के बीच स्थापित इंटरकॉलर्स, जो हवा को शांत करते हैं और इसकी घनत्व में वृद्धि करते हैं।
    • टर्बोचार्जर के साथ अपनी कार को सक्षम करने के लिए ईंधन के अनुपात में हवा का एक व्यापक समायोजन की आवश्यकता होती है जो कि पेशेवरों के लिए सबसे अच्छा छोड़ दिया जाएगा।
  • बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित अपनी कार के शीर्षक वाला चित्र 13
    2
    अपनी कार को सुपर चार्ज करता है केन्द्रापसारक सुपरचार्जर्स और टर्बोचार्जर्स बहुत ही समान तरीके से काम करते हैं। जबकि एक टर्बोचार्जर इंजन से निकलने वाली निकास द्वारा संचालित होता है, सुपरचर्जर्स एक बेल्ट से संचालित होते हैं, जैसे कि स्टीयरिंग पंप या आपकी कार में एयर कंडीशनर। इसका मतलब है कि सुपरचार्जर्स टर्बोचार्जर्स के रूप में कुशल नहीं हैं, लेकिन उन्हें रिवाइंड करने के लिए निकास के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है। इस भेद के कारण, बहुत से लोग अपने अधिक निरंतर बिजली वितरण की वजह से सुपरचार्जर्स पसंद करते हैं। टर्बोचार्जर किट स्थापित करने से ईंधन के मामले में टर्बोचार्जर्स के लिए आवश्यक अधिकांश संशोधनों को शामिल किया गया है।
  • सुपरचार्जर्स शैली "जड़ों" वे उसी तरीके से नहीं बढ़ते हैं, लेकिन वे अभी भी बेल्ट द्वारा संचालित हैं। इन सुपरचजर पारंपरिक रूप से पुराने मॉडलों के कार्ब्युरेट इंजन में पाए जाते हैं।
  • सुपरचर्ज्ड कारों जैसे मजबूर अधिष्ठापन अनुप्रयोगों में, आपको इंजन में हवा और ईंधन के मिश्रण की स्थिरता बढ़ाने के लिए एक उच्च ओक्टेन रेटिंग के साथ ईंधन का उपयोग करना चाहिए।
  • छवि को बेहतर प्रदर्शन के लिए संशोधित करें आपकी कारक चरण 14
    3
    एक नाइट्रस ऑक्साइड किट जोड़ें "सूखा" अपनी कार में नाइट्रस ऑक्साइड वायुमंडल में पाया जाने वाला नियमित हवा की तुलना में अधिक ऑक्सीजन युक्त गैस है। नतीजतन, नाइट्रस ऑक्साइड इनपुट के माध्यम से हवा चलती जोड़ने के लिए अपनी कार एक टर्बोचार्जर या सुपरचार्जर उद्देश्य के साथ कार में एक समान बल अधिक हवा में कार्य करता है। इसके बजाय यंत्रवत् इंजन में अधिक हवा के लिए मजबूर कर के, नाइट्रस ऑक्साइड अंतरिक्ष की एक ही राशि के लिए अधिक ऑक्सीजन अणु कि नियमित रूप से हवा सामान्य रूप से कब्जा परिचय देता है। एक नाइट्रस ऑक्साइड किट जो इस गैस को इंजेक्शन के साथ ईंधन के साथ नहीं मिलाते हैं, उन्हें किट के रूप में जाना जाता है "सूखा"। इन किटों को गीला किटों की तुलना में छोटी मात्रा में जोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन यह आपकी कार को हॉर्सपावर में तेजी से वृद्धि करने का एक अत्यंत किफायती तरीका हो सकता है।
  • नाइट्रस ऑक्साइड किट केवल उत्पादन शक्ति जब उपयोग में है, जो पहनते हैं और कि शक्ति बढ़ाते हैं, टर्बोचार्जर और सुपर चार्जर के रूप में उपकरणों की तुलना में अपने इंजन पर आंसू कम कर देता है प्रभावित करते हैं।
  • नाइट्रस ऑक्साइड किट को चालू करने के बाद, आप आम तौर पर नाइट्रस ऑक्साइड की मात्रा को नियंत्रित करते हैं जो एक बटन के साथ जारी किया जाता है या एक्सीलेरेटर पर स्विच करता है जो सक्रिय होता है जब आप ग्राउंड के खिलाफ पेडल दबाते हैं।
  • कुछ शुष्क नाइट्रोजन ऑक्साइड किट ईंधन दबाव नियामक का उपयोग करने के लिए ईंधन के दबाव को बढ़ाने के लिए इंजन की तरफ बढ़ाए ऑक्सीजन की भरपाई करने के लिए उपयोग करता है, जबकि अन्य नहीं करते हैं।
  • अपने 4 सिलेंडर कार के हॉर्स पावर का शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    4
    अपनी कार में एक गीला नाइट्रस ऑक्साइड किट स्थापित करें गीले नाइट्रस ऑक्साइड किट उनके सूखे समकक्षों के समान बुनियादी उद्देश्य की सेवा करते हैं, लेकिन वे सीधे नाइट्रस ऑक्साइड के साथ ईंधन को मिलाते हैं क्योंकि यह इंजन में इंजेक्शन होता है। नतीजतन, गीला नाइट्रस ऑक्साइड किट को अक्सर इंजन के लिए सुरक्षित माना जाता है क्योंकि चूंकि आप चुनते ईंधन अनुपात हवा नाइट्रस ऑक्साइड को जोड़कर भी बनाए जाते हैं। यह स्थिरता, गीली किट, पूर्व विस्फोट के अपेक्षाकृत कम जोखिम वाले सूखी किटों से भी अधिक अश्वशक्ति जोड़ने की अनुमति देता है। टर्बोचार्जर्स और सुपरचार्जर्स की तरह, गाड़ी में नाइट्रस ऑक्साइड का ठीक तरह से उपयोग करने के लिए अनुकूलित समायोजन की आवश्यकता हो सकती है जो कि सबसे शौकिया यांत्रिकी के ज्ञान से परे हो सकते हैं।
  • गीले नाइट्रस ऑक्साइड किट आमतौर पर सूट किट जैसे बटनों का उपयोग करके सक्रिय होते हैं।
  • नाइट्रस ऑक्साइड अपने आप ही ज्वलनशील नहीं है क्योंकि फिल्मों का सुझाव है। इसे जला करने में सक्षम होने के लिए ईंधन के साथ मिश्रित होना चाहिए।
  • नाइट्रस ऑक्साइड किट का इस्तेमाल टर्बोचार्जर या सुपरचार्जर के साथ किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कई उत्कृष्ट ऑनलाइन समुदायों को अन्य कार उत्साही लोगों के साथ ज्ञान और अनुभव साझा करने के लिए समर्पित हैं। आप के लिए उपलब्ध विकल्पों की बेहतर समझ प्राप्त करने के लिए आप एक ऑनलाइन वेबसाइट या अपनी कार के लिए विशिष्ट समुदाय की खोज कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com