ekterya.com

कैसे एक पानी सॉफ़्नर प्रणाली को बनाए रखने के लिए

घर्षण या "कठिन" पानी वर्तमान में संयुक्त राज्य में 85% अमेरिकी परिवारों और 60% परिवारों को प्रभावित करता है। कठोर जल में कैल्शियम और मैग्नीशियम का उच्च स्तर होता है और यह कैल्सीसिफिकेशन और टैटर के संचय का मुख्य कारण है।

कुछ भौगोलिक स्थानों में घरों के लिए, एक पानी नरमिंग सिस्टम एक महत्वपूर्ण घरेलू उपकरण है। हालांकि यह थोड़ा रखरखाव के साथ लंबे समय तक काम कर सकता है, हालांकि यह सलाह दी जाती है कि आप इसे समय-समय पर उचित संचालन में रखने के लिए जांचें।

चरणों

अपने जल सॉफ्फ़ेनिंग सिस्टम चरण 1 को बनाए रखने वाली छवि
1
नमक स्तर की जांच करें नमक की चटनी की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण घटक है, क्योंकि यह राल की मोती पुनर्जन्म करता है और उन्हें काम जारी रखने के लिए तैयार करता है। इस प्रक्रिया के बिना, खाते अप्रभावी रहेगा
  • Video: वाटर सॉफ़्टनर: कैसे एक पानी सॉफ़्नर बनाए रखें करने के लिए

    अपने जल सॉफ्फ़ेनिंग सिस्टम चरण 2 को बनाए रखने वाला छवि

    Video: खारे पानी में होने वाली सिंचाई पर देंगे जानकारी

    2
    नमक को समय-समय पर जोड़ें आवश्यक नमक की मात्रा अलग-अलग प्रणालियों के बीच भिन्न हो सकती है और आप आम तौर पर यह जानकारी डिवाइस के उपयोगकर्ता के मैनुअल में पा सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में आपको सिस्टम को नमक जोड़ना चाहिए यदि स्तर इंगित करता है कि यह नीचे आधा है
  • अपने जल सॉफ्फ़ेनिंग सिस्टम को बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    आप जोड़ना चाहिए नमक के प्रकार की जांच पानी सॉफ़्नर तीन प्रकार के नमक में से एक का उपयोग करेगा: गोलियां, ग्रैन्यूल, ब्लॉकों ज्यादातर मामलों में यह डेटा डिवाइस के विनिर्माण कंपनी द्वारा निर्धारित किया जाएगा, इसलिए उपयोगकर्ता मैनुअल इसे इंगित करना चाहिए। हालांकि, गोलियों में नमक प्रस्तुति या प्रकार का सबसे अधिक उपयोग होता है, क्योंकि यह आसानी से घुल जाता है और नमकीन टैंक में तलछट का निर्माण नहीं करता है।
  • अपने जल मृदुकरण प्रणाली को बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4



    4
    समय-समय पर सिस्टम का निरीक्षण करें आपको सिस्टम को हर 2 या 3 महीने की जांच करनी चाहिए और एक महत्वपूर्ण सिग्नल देखने की आवश्यकता है: शीतकालीन टैंक में ठोस निर्माण या तलछट। यह एक बायपास है और इसका मतलब है कि नमक पानी से संपर्क में नहीं आ सकता है, जो खाते को पुनर्जन्मित करने से रोकता है, इसलिए पानी की आपूर्ति में कोई नरमता नहीं है।
  • अपने जल मृदुकरण प्रणाली को बनाए रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    नमक पुलों को तोड़ें नमक पुलों एक अस्थायी समाधान के साथ बहुत आसानी से तोड़ सकते हैं यह करने के लिए एक लंबी झंकार का उपयोग करें हालांकि, यदि एक नमक पुल पहली बार बनता है, तो यह बहुत ही निरंतर दर से बने रहेगा। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके सिस्टम की पूरी तरह से सफाई की जानी चाहिए।
  • अपने जल सॉफ्फ़ेनिंग सिस्टम को बनाए रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    नमकीन टैंक साफ करें पारंपरिक चौरसाई प्रणालियों के लिए आपको उम्र और स्थिति के आधार पर हर 6 से 12 महीनों में उन्हें साफ करने की आवश्यकता होगी। हालांकि सबसे आधुनिक सॉफ्टनरर्स को थोड़ा रखरखाव की आवश्यकता होती है, लेकिन यह हर 3 या 4 महीनों के निरीक्षण के लिए उचित है। आप प्रति वर्ष पूरे सिस्टम को निकालें, खाली और साफ़ कर सकते हैं, हालांकि यह अनिवार्य नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यह सलाह दी जाती है कि आप महीने में कम से कम एक बार फीडर टैंक में नमक का स्तर जांचें। नमकीन टैंक तक पहुंचने के लिए सिस्टम के ढक्कन को लिफ्ट (कुछ मॉडल में एक और व्यवस्था हो सकती है) और फिर टैंक के नमक स्तर की जांच करें। यदि आपके पास इलेक्ट्रॉनिक सॉफ्टनिंग सिस्टम है तो आपको केवल रोशनी स्क्रीन की जांच करनी चाहिए जो नमक स्तर का संकेत देती है।
    • यदि आप उच्च नमी वाले क्षेत्र में रहते हैं तो यह सलाह दी जाती है कि आप टैंक में नमक के निचले स्तर रखें। आपको इसे थोड़ा नमक से भरना चाहिए और इसे अक्सर करना चाहिए गर्म और बंद होने वाली स्थिति नमक पुलों के निर्माण में योगदान दे सकती है, जो सिस्टम को ठीक से काम करने से रोकती है क्योंकि नमक पानी के संपर्क में नहीं आते हैं।
    • टैंक की सफाई करते समय पानी और तरल साबुन के साथ अच्छी तरह से सतह को साफ़ करने से पहले सिस्टम में सभी नमक को भंग करने की अनुमति सुनिश्चित करें। इस तरह, टैंक या सिस्टम में कोई अपशिष्ट जमा नहीं होगा।

    Video: "केंट एक्सेल+" पानी का शुधिकरण यंत्र इंस्टॉल करने की प्रक्रिया (हिन्दी मे) - केंट आरओ

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जल सॉफ़्नर
    • झाड़ू
    • तरल साबुन के साथ पानी
    • नमक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com