ekterya.com

एक आपातकाल में एक विमान उड़ान भरने के लिए कैसे तैयार

विमान में एक चिकित्सा आपातकालीन स्थिति है, इस घटना में, निम्नलिखित कदम विमान को सुरक्षित रूप से निकटतम हवाई अड्डे तक ले जाने के लिए पर्याप्त जानकारी प्रदान करते हैं ये यथार्थवादी और व्यावहारिक मार्गदर्शन प्रदान करते हैं, जब तक आपके पास दो चीजें हैं:

  • यह आसान नहीं होगा, इसलिए पहले से तैयार हो जाना आवश्यक है।
  • आपको विमान उड़ान भरने पर 100% ध्यान देना होगा और पायलट की चिकित्सा स्थिति को अलग करना होगा। नंबर एक लक्ष्य सुरक्षित रूप से उतरना है

आधुनिक विमान का एक बहुत विस्तृत ग्लास पैनल उपकरण प्रणाली है, लेकिन यह इस आलेख में विस्तृत रूप से शामिल नहीं है। यदि आवश्यक हो, तो आप सेस्ना 172 के सबसे बड़े विमानों में से एक के छह बुनियादी उपकरणों के साथ अपने आप को परिचित करके अधिक जटिल ग्लास पैनलों में उपकरणों और नियंत्रणों को समझने में सक्षम होंगे।

चरणों

भाग 1

बुनियादी उपकरणों और नियंत्रणों के बारे में जानें
1
सेस्ना 172 विमान के उपकरण पैनल का अध्ययन करें यह एक छह-पैनल के साथ एक मानक हवाई जहाज हैबुनियादी उड़ान उपकरण", कई बार"छह पैक"वे केंद्र में हैं, सीधे पायलट की सीट के सामने हैं, और यह भी ध्यान में रखते हुए कि कुछ विमानों में कोयलोटाट स्थिति में उपकरण और नियंत्रण हैं
  • एक इमरजेंसी चरण 2 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    2
    अपने आप को "छह पैक" से परिचित कराएं छह उपकरणों निम्न क्रम में स्थित हैं:
  • बाएं ऊपर "गति संकेतक", जो विमान के एयरस्पीड को दर्शाता है, आमतौर पर समुद्री मील में (एक गाँठ प्रति घंटे एक समुद्री मील के बराबर होती है, प्लस या घटाकर 1.15 मील प्रति घंटे या 1.85 किमी प्रति घंटे)।
  • केंद्र तक है "कृत्रिम क्षितिज", जो कि हवाई जहाज के रवैये को दर्शाता है, अर्थात्, यह सभी दिशाओं में कैसे झुकता है, चाहे वह आरोही हो रहा है, उतरते हुए या कमाल (बाएं या दाएं) में।
  • सही पर ऊपर "altimeter", जो एमएसएल (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी द्वारा" समुद्र स्तर का मतलब ") पैरों में विमान की ऊंचाई (ऊंचाई) को दर्शाता है
  • नीचे बाईं तरफ है "मोड़ और बैंकिंग सूचक"एक दोहरी साधन है कि इंगित करता है कितनी तेजी से यह कम्पास (बारी सूचक) की दिशा बदल जाती है और आप एक समन्वित उड़ान में हैं, सही रोटेशन से जी एस (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए जमीन की गति) (सीट में लग रहा है इसे "स्पिन और पर्ची" या "बॉल" सूचक के रूप में भी जाना जाता है
  • केंद्र में नीचे "शीर्ष सूचक"विमान के वर्तमान पथ दिखा रहा है। नोट जाइरोस्कोप कोर्स पर घर्षण की है कि थोड़ी मात्रा बनाने के इस उपकरण लगातार कैलिब्रेटेड है। इस अंशांकन प्रक्रिया में नीचे समझाया गया है।
  • सही पर नीचे है "ऊर्ध्वाधर गति सूचक"कौन सा कितनी तेजी से विमान ascends या उतरता है इंगित करता है। यह फ़ुट प्रति मिनट में गिरावट (या वृद्धि) की दर को दर्शाता है। शून्य मतलब है कि यह ऊंचाई को बनाए रखने और है कि आरोही है या नहीं उतरते है।
  • 3
    "छह पैक" के बारे में अपने ज्ञान का परीक्षण करें एक 172 पैनल के ऊपर की छवि के साथ, और उपकरण पैनल पढ़ना, क्या आप जानते हैं कि विमान की वर्तमान स्थिति क्या है?
  • जवाब "है विमान बाईं ओर थोड़ा बढ़ रहा है और 110 समुद्री मील समुद्र तल से लगभग 3100 फीट (945 मीटर) की रफ्तार से जा रहा है 178 ° की एक शीर्षक (लगभग दक्षिण में) करने के लिए, "।
  • छवि शीर्षक DSC00017_853.JPG
    4
    विमान के नियंत्रण या नियंत्रण का अध्ययन करें इस मिशन के लिए आवश्यक नियंत्रण निम्नलिखित होंगे:
  • त्वरक यह एक काले घुंडी है, जिसने धक्का दिया, अगर सबसे धनी मिश्रण (यह समुद्र के स्तर पर टेकऑफ़ और लैंडिंग के लिए उपयोग किया जाता है) देता है, तो पीछे धकेलने से यह संकेत मिलता है कि इंजन बंद है। जब आप जमीन पर हों और इंजन को बंद करने के लिए तैयार हों, तो पूरी तरह से लाल घुंडी को दबाएं।
  • कार्बोरेटर हीटिंग यह ठंढ परिस्थितियों में इंजन के हवा का सेवन गर्मी के लिए प्रयोग किया जाता है और इंजन के लंबे लम्बे समय में बंद हो जाता है, जहां बर्फीले हवा के साथ एक बर्फीले इंजन बर्फ गठन का कारण बन सकता है। ध्यान रखें कि व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए इसे पूरी तरह से सक्रिय या पूरी तरह से अक्षम होना है।
  • फ्लैप वे पंखों के "फ्लैप" की स्थिति का चयन करने के लिए एक फ्लैट हैंडल के साथ एक स्विच से संचालित होते हैं। लैंडिंग के लिए तैयार करने के लिए उन्हें एक सुरक्षित गति से विमान को धीमा करने के लिए उपयोग किया जाता है। ध्यान दीजिए कि "फ्लैप्स" एक बार में पायदान, एक स्थिति (10 डिग्री) के द्वारा उन्नत पायदान होना चाहिए।
  • ईंधन टैंक चयन सेस्ना 172 में इसे लगभग हमेशा "दोनों टैंकों" में कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए
  • स्टीयरिंग व्हील (योक) रवैया (लिफ्ट और मोड़) और विमान की गति सेट करें झुकने में या बाहर (चढ़ना या उतरना) के लिए छोटे समायोजन करें विमान को संतुलित करने के लिए बाएं और दाएं को जुए की ओर मुड़ें
  • RPM इंजन इसका उपयोग इंजन की गति (शक्ति) को चढ़ने, उतरने या भूमि के लिए सेट करने के लिए किया जाता है।
  • पतवार पैडल वे पैरों से नियंत्रित होते हैं ब्रेक लागू करने के लिए पैडल के ऊपरी छोर को दबाएं (बेशक यह केवल तब होता है जब आप जमीन पर होते हैं)। पैडल के तल पर दबाने से आप विमान को चलाने की अनुमति दे सकते हैं, जबकि यह अभी भी रनवे पर है और गुणवत्ता में हवा बनाने में मदद करता है पतवार पैडल का निचला हिस्सा भी अंतिम दृष्टिकोण के दौरान ट्रैक के साथ गठबंधन में रहने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • पैनल में क्षतिपूर्ति समायोजन दो मुआवजा पहियों हैं, जिन्हें ठीक से समायोजित किया जाता है, एक नियंत्रण दें जहां आपको अपने हाथों का उपयोग करने की ज़रुरत नहीं होती है यह किसी आपात स्थिति के दौरान उपयोग नहीं किया जाना चाहिए इसके अलावा सावधान रहना होगा अगर आप भूमि क्योंकि वे काफी झुकाव नियंत्रण एक पैंतरेबाज़ी मोटर और हवा (एतराज जताया लैंडिंग) के मामले में जल्दी से ऊंचाई हासिल करने के लिए की जरूरत नहीं है मुआवजा का उपयोग करें, लेकिन यह पता इस आदेश से दूर रहने और विचार करने के लिए "बेहतर है गुंजाइश का "
  • भाग 2

    नेविगेशन और नियंत्रण उपकरण का उपयोग करें
    इमर्जेंसी चरण 5 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    1
    नेविगेशन और संचार टीम से स्वयं को परिचित कराएं रेडियो या एनएवी / कॉम उपकरण का इस्तेमाल विमान को और फिर भी, नेविगेट करने के लिए, टॉवर या एटीसी से बात करने के लिए किया जाता है (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए वायु यातायात नियंत्रण)। एक आपात स्थिति में, जब तक आपके पास हवाई जहाज़ का नियंत्रण होता है, उन्हें उन्हें बुलाओ।
  • 2
    एटीसी (हवाई अड्डे के टॉवर के साथ) के साथ संवाद करने के लिए रेडियो आवृत्ति को कैसे सेट या बदलना है, यह जानने के लिए किसी से पूछिए। आवृत्ति बदलने आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन आप इसे कैसे करना जानते हैं और समय से पहले आप एक आपातकालीन स्थिति में हैं अभ्यास करने के लिए ले जाना चाहिए, इसलिए जब एक अप्रत्याशित वास्तव में होता यह साथ अटक नहीं है। आपातकालीन स्थिति से बचने के लिए संचार एक महत्वपूर्ण पहलू है इसमें थोड़ा सा मौका है कि आप टावर के मार्गदर्शन के बिना सुरक्षित रूप से भूमि कर सकते हैं।
  • 3
    आपातकालीन आवृत्ति के लिए पायलट से पूछें। आपातकालीन आवृत्ति याद रखें, इसकी आवश्यकता है।
  • 4
    अभ्यास बदलते आवृत्तियों उस पर काम करें जब तक यह आपकी प्रकृति का हिस्सा बन न जाए और आप आसानी से और स्वाभाविक रूप से आवृत्तियों में बदलाव और ट्यून कर सकते हैं।
  • 5
    निर्धारित करें कि कब आवृत्ति बदल नहीं है। अगर आप पहले से ही एटीसी (वायु यातायात नियंत्रण) से बात कर रहे हैं, तो उस आवृत्ति पर जितना आप कर सकते हैं उतना ही रहें। एटीसी आपको बताएगा कि आवृत्ति को कब बदलना है। आपातकालीन आवृत्ति पर मत जाओ बस एटीसी को बताओ कि तुम हो "आपातकाल घोषित करना". यह आपको सुरक्षित रूप से घर लौटने में मदद करेगा जो कुछ मैं पूछता हूं वह सब करो और सुनिश्चित करें कि आप जिस चीज के बारे में निश्चित नहीं हैं, उसकी पुष्टि करें अभिनय से पहले
  • भाग 3

    हवाई जहाज़ पर अभ्यास करें
    इमर्जेंसी चरण 10 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    1
    एक असली विमान में जानें बेहतर Refuerces है कि आप "छह पैक" और एक वास्तविक विमान पर बुनियादी नियंत्रण, अधिमानतः एक सेसना 172 में के बारे में क्या सीखा है।
  • 2
    हवाई जहाज़ पर उपकरण पैनल की आपकी समझ को सुदृढ़ करें और नियंत्रण करें। पिछले चरणों की एक प्रति का उपयोग करना, जांचें कि क्या आप प्रत्येक उपकरण और नामित नियंत्रण को इंगित कर सकते हैं और स्पर्श कर सकते हैं। इसी समय, मैंने कहा था कि यह क्या है।
  • 3
    अपने आप से प्रत्येक साधन के बारे में पूछें आपको न केवल उन्हें नजदीक से एक नज़र में नाम देने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन उनसे मिलने वाली जानकारी का वर्णन करें।
  • संकेतकों को देखो और देखें कि क्या आप सामान्य ऑपरेटिंग श्रेणियों को निर्धारित कर सकते हैं। फिर अपने आप से पूछें कि आपको कुछ शर्तों को ठीक करने के लिए कौन सी बुनियादी कार्रवाइयां चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप थोड़ा नीचे जा रहे थे और आप स्तर उड़ान में लौटना चाहते थे, तो आपको क्या करना होगा? परिदृश्यों के बारे में गहराई में सोचने के लिए कुछ समय लें, जिनके बारे में आप सोचते हैं और जो कार्रवाई करें आपको लेना चाहिए। इससे आपके मन को अधिक सबक प्राप्त होगा
  • यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप ऐसा करने में पर्याप्त समय व्यतीत करें ताकि आप महसूस कर सकें कि आप इसे स्वामी हैं, उस समय आपको कम से कम, प्रत्येक इन्स्ट्रूमेंट क्या जानकारी देता है और यह कैसे विमान की स्थिति और लघु अवधि की उड़ान पथ से संबंधित है, का एक विचार है।
  • 4
    डायरेक्ट और इंस्ट्रूमेंट और नियंत्रण में से प्रत्येक को मास्टर करें:
  • गति संकेतक (ऊपर बाएं) हरे, पीले, सफेद और लाल चाप हैं। एक सामान्य गति हरे रंग के निशान होगी, और हरे रंग के निचले छोर को पंखों के नुकसान की गति का संकेत मिलता है। जितना आप कर सकते हैं उतना जितना प्रयास करें जब आप ब्राउज़ करते समय उपकरण को हरे रंग की चाप में रखें
  • गति सेट करने के लिए नाक ऊपर और नीचे (झुकाव) को समायोजित करने के लिए योक का उपयोग करें, लेकिन त्वरक के साथ ऐसा नहीं करते हैं
  • लाल रेखा की गति है कि "कभी भी पार नहीं होनी चाहिए" वहां से चले जाओ!
  • सफेद रंग की रेंज फ्लैप के सुरक्षित गति कमी आई है और लक्ष्य के निचले सिरे फ्लैप पूरी तरह से निष्क्रिय करने के लिए स्टाल गति (यह केवल लैंडिंग के लिए अंतिम दृष्टिकोण में प्रयोग किया जाता है) है।
  • कृत्रिम क्षितिज इसमें केंद्र में लघु विमान हैं सीधे और स्तर की उड़ान पर आपको वहां रहना चाहिए। लेकिन अगर यह भटकना शुरू हो जाता है, तो केंद्र में स्थानांतरित करने के लिए या क्षितिज रेखा पर छोटे विमान के स्तर के लिए जूआ का उपयोग करें।
  • altimeter यह कताई शुरू कर सकता है यदि आप किसी स्तर की उड़ान पर रहना चाहते हैं, तो ऊंचाई को स्थिर करने के लिए योक का उपयोग करें। आप देख सकते हैं कि विमान के नियंत्रण को बनाए रखने के लिए छह उपकरणों का निरीक्षण करना आवश्यक होगा। यही कारण है कि सभी पायलट के सामने एक साथ हैं। उन्हें अक्सर देखें
  • गेंद जब आप किसी स्तर की उड़ान पर होते हैं और विमान को कताई करते हैं, तो इसे केंद्रित रखना चाहिए। जब आप बदलते हैं, तो गेंद आपके द्वारा किए जाने वाले मोड़ की गुणवत्ता दिखाएगी। उथले मुड़ने का प्रयास करें, 10 डिग्री से कम यह आपको खतरे से मुक्त रखेगा, जो हर बार जब आप किसी विमान पर उड़ते हैं, खासकर यदि यह पहली बार है और खासकर अगर आपातकालीन स्थिति है तो
  • शीर्ष सूचक यह उस दिशा में होना चाहिए जो आप उड़ान भरने की कोशिश कर रहे हैं। यदि नहीं, तो पाठ्यक्रम पर बने रहने के लिए उथले (या कई) मोड़ें बनाने के लिए जूआ का उपयोग करें। लेकिन बहुत ज्यादा मत देखो, बस छोटे सुधार करें और स्थिरता को पढ़ने के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें। यह जवाब देगा कि आप ऐसा कैसे कर रहे हैं ताकि आप अगर आवश्यक हो तो फिर से सही कर सकें।
  • ऊर्ध्वाधर गति यह भी एक स्तर की उड़ान पर शून्य केन्द्रित होना चाहिए। यदि नहीं, तो करें जुए के साथ छोटे झुकाव सुधार और चढ़ाई या वंश के परिवर्तन की सीमा पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। ऊपर की तुलना में न्यूनतम सुधार करें, और उपकरणों को देखते रहें।
  • 5
    केवल मामूली सुधार बनाने की मानसिकता और आदत का विकास करना जब आप अपने "नियत दिनचर्या" में सभी "छह पैक" को शामिल करते हैं, तो यह करना अधिक मुश्किल होगा "न्यूनतम सुधार" की प्रक्रिया सभी परिवर्तनों के लिए समान है जो आप विमान को नियंत्रित करने के लिए करेंगे। इसे अपने सिर पर रखो और इसे अपने अस्तित्व का हिस्सा बनाओ
  • 6
    हेडिंग सूचक को जांचना सीखें इस उपकरण को नियमित रूप से जांचना महत्वपूर्ण है, आम तौर पर प्रति घंटे तीन से पांच बार। अगर शीर्ष सूचक यह केवल कुछ डिग्री अक्षम कर दिया जाता है, आप उस हवाई अड्डे तक नहीं पहुंचेंगे, जहां आप भूमि चाहते हैं। इसलिए, इस उपकरण को जांचने के लिए निर्देशों में काम करने के लिए हाथ डालना महत्वपूर्ण है। यह आमतौर पर टेकऑफ़ से पहले कम्पास को मैच करने के लिए सेट किया जाता है और समय-समय पर गैयरोस्कोप प्रीसेशन त्रुटियों को ठीक करने के लिए उड़ान के दौरान रीसेट किया जाता है। केवल एक स्तर, स्थिर और सीधे उड़ान पर हेडिंग सूचक सेट करें
  • भाग 4

    सामान्य उड़ान
    1
    सामान्य उड़ान के चरणों को जानिए:
    • सीधे और स्तर की उड़ान
    • पदोन्नति
    • ड्रॉप
  • छवि शीर्षक: 5131779 17
    2
    सीधे और स्तर की उड़ान को समझने के लिए कड़ी मेहनत करें इस चरण में जौ का उपयोग छोटे विमान स्तर को रखने और "कृत्रिम क्षितिज" रेखा पर केंद्रित करके स्तर को बनाए रखने के लिए किया जाता है। दिन के दौरान, यह केवल वास्तविक क्षितिज की ओर विंडशील्ड के बाहर देखकर किया जा सकता है। एक विकल्प के रूप में, आप "छह पैक" का पालन कर सकते हैं और स्तर को बनाए रखने के लिए जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, हमेशा बाहर लगना सुनिश्चित करें और जब भी संभव हो, उपकरण पैनल की जांच करें। जब आप दोनों कर सकते हैं, तो केवल एक या दूसरे कार्य पर विश्वास न करें।
  • सुनिश्चित करें कि RPM गेज 2100 और 2700 आरपीएम (क्रांतियों प्रति मिनट) के बीच एक नेविगेशन सेटिंग इंगित करता है।
  • जब आप सीधे और स्तर की नेविगेशन (उड़ान) में हों, तो आप त्वरक के साथ आरपीएम को समायोजित कर सकते हैं।
  • Video: दुनिया का सबसे बड़ा विमान रनवे पर दौड़ा, अंतरिक्ष में कर सकेगा रॉकेट लॉन्च

    3
    पदोन्नति चरण के तंत्र को समझता है चढ़ाव आमतौर पर अधिकतम त्वरण के साथ किया जाता है, लेकिन यदि केवल क्रमिक चढ़ाई आवश्यक है, तो आप प्लस या माइनस पाँच द्वारा विमान के नाक को बढ़ाने के लिए और क्षितिज के ऊपर 10 डिग्री से अधिक नहीं, जबकि आप थोड़ा तेज कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि कुछ भी नहीं बदल रहा है यह सुनिश्चित करने के लिए हर बार, उपकरण पैनल "छह पैक" को निरंतर याद रखें। ऐसा करने से आपको पता चल जाएगा कि क्या आप एक मोड़ शुरू कर रहे हैं (अगर विमान झुका हुआ है) या अगर गति कम हो रही है यदि आप एक अवांछित मोड़ शुरू करते हैं, तो दूसरी दिशा में ध्यानपूर्वक ध्यान दें, और यदि गति घटती है, तो थोड़ी सी स्तर और अगली बार जब आप चढ़ने की कोशिश करते हैं तो थोड़ा तेज करें।
  • सेस्ना 172 आपके इंजन (एक बारी में) लगभग 65 समुद्री मील ("फ्लैप" नहीं) को रोक सकता है, इसलिए अपने आप को उथले हो जाने और 80 समुद्री मील से नीचे की गति से बचने के लिए खुद को सुरक्षा का एक मार्जिन दे। नाक को कम करके या जब आवश्यक हो तो थोड़ा तेज़ी से गति बढ़ाने के लिए याद रखें। फिर से, सूक्ष्म सुधार करें और उपकरणों पर संकेतित खतरनाक क्षेत्रों से बाहर रहें।
  • 4
    वंश चरण के दौरान क्या होता है इसकी एक जानकारी प्राप्त करें दो परिदृश्य हैं: एक अपनी मौजूदा स्थिति के निकट एक हवाई अड्डे पर उतरने के लिए और एक दूर तक पहुंचने वाला एक।
  • निकटतम हवाई अड्डे पर उतरने के लिए लगभग 1800 या 1500 की इंजन गति को त्वरण को कम करने के द्वारा इसकी अधिकतम समृद्धि (लाल घुंडी पूरी तरह से धक्का दिया) पर ईंधन या वायु मिश्रण सेट करते हुए किया जाता है। यदि वंश आपको इंजन में कम शक्ति के साथ लंबे समय तक रहने के लिए प्रेरित करता है, तो आपको बर्फ बनाने से बचने के लिए कार्बोरेटर के हीटिंग का उपयोग करना होगा। कम आरपीएम की गति पर, इंजन ज्यादा गर्मी का उत्पादन नहीं करता है, इसलिए आपको कार्बोरेटर हीटर चालू करना होगा। ऐसा केवल तभी करें जब मौसम में ठंढ की स्थिति का संकेत मिलता है यहां टावर आपको मार्गदर्शन कर सकता है, इसलिए पूछें कि क्या आप सुनिश्चित नहीं हैं।
  • यदि आप एक दूर के हवाई अड्डे पर उतरने जा रहे हैं, तो एक उच्च वायुगतिकीय गति को बनाए रखते हुए उतरने के लिए 2000 आरपीएम को गति बढ़ाएं हालांकि, बहुत तेजी से मत जाओ। गति सूचक को चेक करें और पीला चाप पर जाने से बचें।
  • भाग 5

    भूमि
    1
    अपने आप को लैंडिंग चरण के साथ पर्याप्त रूप से परिचित कराएं यह आपकी पहली उड़ान का सबसे महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण हिस्सा है फिर, किसी भी हवाई अड्डे पर उतरने के लिए दो मुख्य उपाय हैं: मानक यातायात पैटर्न (रनवे पर 45 डिग्री के कोण पर) और सीधे पैटर्न, जो रनवे के आपातकालीन दृष्टिकोण से जुड़ा हुआ है आखिरकार, यही वह है जो एक आपातकालीन स्थिति है।
  • 2
    एक उच्च गुणवत्ता सिम्युलेटर में या एक योग्य उड़ान प्रशिक्षक की दिशा में अभ्यास करें। लैंडिंग चरण सफलतापूर्वक करने के लिए सबसे कठिन है। आदर्श रूप से, यदि एक सिम्युलेटर में या संभव हो तो समान विमान में लैंडिंग का अभ्यास किया जाना चाहिए। यह सिफारिश की है सुंदर बहुत प्रत्याशा के साथ अभ्यास लैंडिंग
  • 3
    प्रत्यक्ष दृष्टिकोण के लिए सही परिस्थितियों पर विचार करें आपातकालीन स्थिति में सीधा दृष्टिकोण मुख्य है, इसलिए जब तक आप लैंडिंग पट्टी नहीं देखते हैं और तब तक आगे बढ़ना शुरू करते हैं, जब तक कि आप ट्रैक देख रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप सबसे बड़े रनवे के साथ हवाई अड्डे के लिए पूछें और, अधिमानतः, एक जहां टॉवर (एटीसी) एक रडार का उपयोग करता है
  • इमर्जेंसी चरण 23 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    4
    1000 फीट (305 मी) एजीएल (भूजल से ऊपर) की ऊंचाई पर चुने हुए रनवे से लगभग चार मील (6 किमी) अनुमानित. शायद आप पहले से ही टॉवर के संपर्क में हैं और वे आपको सलाह दे सकते हैं (अपने रडार की सहायता से)। यदि नहीं, तो आपको अकेले संपर्क करना होगा।
  • एक इमरजेंसी चरण 24 में एक हवाई जहाज को उड़ाने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    1000 फुट (305 मीटर), स्तर (ट्रैक पर) के लिए उतरना और विमान को धीमा करना. 500 फुट (152 मीटर) प्रति मिनट की ऊर्ध्वाधर वंश दर और 80 समुद्री मील के एक एयरस्पीड के साथ त्वरण को 1500 आरपीएम तक सेट करें।
  • इमर्जेंसी चरण 25 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि



    6
    इस समय फ्लैप कम करें जब आप पाँच मील (8 किमी) दूर हैं, तो फ़्लैप्स को पूरी तरह से कम करने की गणना करें। यदि आपकी ऊंचाई कम से कम 1000 फीट है, तो अधिकतम अमीरता में मिश्रण के साथ निष्क्रिय मोड में त्वरण सेट करें (लाल घुंडी सक्रिय करें)। कार्बोरेटर हीटिंग का उपयोग केवल तभी करें जब मौसम संभावित बर्फ गठन की स्थिति दर्शाता है।
  • हर बार जब आप एक पायदान (10 डिग्री) में फ्लैप को कम करते हैं, तो थोड़ी-थोड़ी ताक़त को नाक को ऊपर उठाने के लिए दबाएं।
  • इमर्जेंसी चरण 26 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    7
    यदि आवश्यक हो तो 75 समुद्री मील पर गति बनाए रखने के लिए अधिक झुकें अब आप 65 या 70 समुद्री मील तक धीरे-धीरे धीमा कर सकते हैं
  • 8
    4 मील (6 किमी) पर रनवे के साथ गठित विमान को स्थिर करता है। एयरस्पीड 65 समुद्री मील होना चाहिए, जिसमें पूर्ण फ्लैप्स और 500 फीट (152 मीटर) प्रति मिनट की अवरोही दर होगी।
  • इमर्जेंसी चरण 28 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    9
    सुनिश्चित करें कि त्वरण निष्क्रिय मोड में जारी है।
  • इमर्जेंसी चरण 2 9 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    10
    ट्रैक के साथ गठबंधन रहने के लिए पतवार पैडल का उपयोग करें, नहीं जुआ इस बिंदु पर केवल झुकाव (नाक ऊपर और नीचे) को नियंत्रित करने के लिए योक का उपयोग करें, जब तक कि एक क्रॉस्वाइंड न हो और आपको हवा में थोड़ा सा झुकाव करने के लिए जुए का उपयोग करना होगा। केवल ट्रैक के साथ अपने आप को लगातार संरेखित करने के लिए पैडल का प्रयोग करें और पाठ्यक्रम पर बने रहें।
  • इमर्जेंसी चरण 30 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    11
    समर्थन रवैया और गति जब तक आप ट्रैक से तीन या चार फीट ऊपर नहीं होते, तब तक सब कुछ एक ही रखें, और फिर धीरे-धीरे अपनी नाक को उठाने शुरू करें क्योंकि विमान रनवे पर स्थिर होता है (यह पिकअप पैंतरेबाजी या "भड़कना" के रूप में अंग्रेजी में जाना जाता है)।
  • इमर्जेंसी के चरण 31 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    12
    मुख्य गियर के संपर्क में होने के बाद नाक पहिया को ट्रैक से दूर रखें।
  • 13
    नाक पहिया के रूप में तेजी के रूप में ब्रेक रखें ट्रैक को छू लेती है यदि आप जल्दी में जा रहे हैं (बहुत तेज), तो आप बेहतर ब्रेक के लिए फ्लैप्स उठा सकते हैं। याद रखें कि पैडल के नीचे ड्राइविंग के लिए जब आप जमीन पर होते हैं, जबकि शीर्ष ब्रेकिंग के लिए है

    पायलट आमतौर पर "किसी भी लैंडिंग से आप दूर हो सकते हैं एक अच्छा लैंडिंग है। "अच्छा काम!
  • भाग 6

    इंजन और हवा
    इमर्जेंसी चरण 33 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    1
    जब आवश्यक हो तो आपातकाल "मोटर और हवा" पैंतरेबाज़ी करने के बारे में जानें इंजन और हवाई अनुभवी पायलटों के लिए भी एक बहुत ही खतरनाक पैंतरेबाज़ी है, और शुरुआती लोगों के लिए अनुशंसित नहीं है। हालांकि, यदि आपके लैंडिंग के किसी भी समय आप योजना (या अनुमानित) समस्याओं को देखते हुए योजना में फिट नहीं होते हैं, तो आपको एक इंजन और हवा बनाने की आवश्यकता होगी
  • 2
    सभी शक्ति को समान रूप से लागू करें और बढ़ने के लिए झुकाव (नाक अप) को बढ़ाएं। सुनिश्चित करें कि कार्बोरेटर हीटर बंद है और यह कि ईंधन मिश्रण अधिकतम समृद्धि पर है। एक समय में फ्लैप एक पायदान ऊपर उठाते हुए एक साथ करते हैं।
  • इमर्जेंसी चरण 35 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    3
    एक चढ़ाई के लिए झुकाव का असर इस कार्रवाई से जुए के दबाव को कम करने में मदद मिलेगी। भाग्य के साथ, आप पहुंच से बाहर मुआवजा पहियों पर विचार करने के बारे में सलाह ली, इसलिए यह कदम आवश्यक नहीं होगा। यहां यह केवल एक पूरी सूची के भाग के रूप में शामिल है जो इंजन और एयर पैंतरेबाज़ी को निष्पादित करता है।
  • इमर्जेंसी चरण 36 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    80 समुद्री मील तक चढ़ता है एक बार गति 80 समुद्री मील तक पहुंच जाती है, अब अपनी नाक नहीं बढ़ाएं और यदि बजाय गति 89 समुद्री मील से कम हो जाती है, तो इंजन नाक से बचने के लिए अपनी नाक कम करें।
  • इमर्जेंसी चरण 37 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    जमीनी स्तर से ऊपर 1000 फीट (304 मीटर) का स्तर (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए एजीएल).
  • इमर्जेंसी चरण 38 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    एक व्यापक कमान बनाओ जमीन के स्तर पर 1000 फ़ुट (304 मीटर) पर रहने के लिए, जब तक आप रनवे के साथ गठबंधन नहीं करते तब तक एक विस्तृत चक्र में विमान को बारी बारी से बारी करें।
  • इमर्जेंसी चरण 39 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि
    7
    लैंडिंग पर फोकस फिर से।
  • भाग 7

    एक अंधेरे या तूफानी मौसम के लिए तैयार करें
    इमर्जेंसी चरण 40 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि
    1
    खतरे के प्रति सचेत रहें मानव भीतरी कान के तंत्र किसी भी दिशा में आंदोलन में परिवर्तन या गति में परिवर्तन का पता लगाने की अनुमति देते हैं। ध्यान दें कि यदि आपकी भौतिक इंद्रियों "परिवर्तन" और ध्यान रखें कि आपका दिमाग अपने जीवन के हर दिन अपने भीतर के कान पर लंबे, लंबे समय के लिए भरोसा कर रहा है।
    • यह ऐसा कुछ है जिसे आप शायद ही अलग से अलग कर सकते हैं, लेकिन आपके शरीर की वजह से यह नज़रअंदाज़ करने में सक्षम होना बिल्कुल महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं गलत हो सकता है दूसरी तरफ, यदि आपके पास पूरक का दृश्य इनपुट नहीं है, तो केवल उपकरणों में ही भरोसा करें
    • जब आप स्पष्ट रूप से नहीं देख सकें तब पूरी तरह से उपकरणों पर भरोसा करें.
    • एक बार जब आप (या तो क्षितिज, एक बीकन या संदर्भ बिंदु) दिखाई संकेतों से विमान के स्थानिक उन्मुखीकरण का निर्धारण करने की क्षमता खो, आप उपकरणों पर भरोसा करने के लिए अपने आप को मजबूर और अनदेखी करने के लिए आप के लिए मजबूर करना होगा कि आपके शरीर होगा का कहना है।
  • 2
    खतरे की प्रकृति को समझें प्रशिक्षण के बिना पायलटों की प्रवृत्ति "यह जानने के बिना यह करना" है कि "मृत्यु का सर्पिल" दर्ज करें, जो एक ऐसी श्रृंखला है जो अनिवार्य रूप से टक्कर लेती हैं
  • यदि आप एक झुकते हैं और लगभग 20 सेकेंड्स के लिए वहां रहने के लिए (एक समन्वित उड़ान में) तो आपका शरीर उस झुकाव के अनुकूल होगा और आपको लगता है कि आप सीधे और स्तर की उड़ान में हैं, भले ही आप इसे जारी रखें। अंधेरे में या जब दृष्टि सीमित हो जाती है, तो आपके पास दृश्य संकेत नहीं होते हैं जो आपके शरीर के कब्जे के प्रभाव को ठीक करते हैं।
  • "मौत की सर्पिल" तब शुरू होती है जब आपको लगता है कि आप ऊँचाई खो रहे हैं (जो स्लेटेड मोड़ों में सामान्य है) और अधिक कमाई के लिए योक को खींचें। समस्या एक झुका हुआ मोड़ के साथ शुरू होती है: जुए के परिणाम को एक संकीर्ण मोड़ में खींचने और ऊँचाई का अधिक नुकसान, ऊंचाई लाभ में नहीं। उस मामले की प्राकृतिक प्रवृत्ति को आगे भी जूना खींचना है और इससे चीजें बदतर होती हैं कहानी का नैतिक: कृत्रिम क्षितिज पर भरोसा करें ".
  • इमर्जेंसी चरण 42 में एक हवाई जहाज को तैयार करने के लिए तैयार की गई छवि

    Video: Calling All Cars: Escape / Fire, Fire, Fire / Murder for Insurance

    3
    "कृत्रिम क्षितिज" के छोटे विमान के सटीक दृष्टिकोण को संदर्भ के रूप में लें किसी भी ऊंचाई सुधार करने का प्रयास करने से पहले ऊंचाई सुधार करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप सीधे और स्तर की उड़ान पर हैं। यह "कृत्रिम क्षितिज" में स्पष्ट होगा जब तक "शीर्ष सूचक" अपेक्षाकृत स्थिर है
  • बहुत सावधान रहें कि ऊंचाई के किसी भी नुकसान के कारण आप इसे जानने के बिना एक मोड़ में प्रवेश कर सकते हैं यह "कृत्रिम क्षितिज" और "शीर्षक संकेतक" में स्पष्ट होगा।
    यदि पाठ्यक्रम बदलता है, तो आप बारी करने जा रहे हैं.
  • 4
    यदि आपके पास बहुत कम या कोई दृश्यता नहीं है, तो केवल उपकरणों पर भरोसा करें।
  • 5
    आग्रह करता हूं कि "यह जानने के बावजूद कि यह कैसे करें"। उपकरणों पर भरोसा करें
  • 6
    ऑटोपिलॉट सक्रिय करें सहायक मौसम की स्थिति (आईएमसी) के तहत, यह सुरक्षित लैंडिंग के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर सेस्ना 172 मॉडल लैंडिंग गियर तय कर चुके हैं, लेकिन एक 172 आर वापस लेने योग्य गियर के साथ है। अगर आपके पास कोई सवाल है तो इसे इस टावर से पूछें। सुनिश्चित करें कि गियर नियंत्रित और सुरक्षित जगह पर आपको उड़ान भरने के लिए सबसे अधिक संभावना होगी।
    • एक औसत छात्र को अपनी पहली एकल उड़ान का परीक्षण करने के लिए 10 से 15 से अधिक उड़ान घंटे की आवश्यकता होती है, और फिर 60 या 80 घंटे के बाद निजी पायलट परीक्षा पूरा करना जारी रखना चाहिए।
    • एक विमान या एक सिम्युलेटर में अध्ययन और अभ्यास और आपको आश्चर्य होगा कि आप एक पायलट कैसे बन सकते हैं।
    • पूरी उड़ान का एक वीडियो बनाओ: विशेष रूप से लैंडिंग प्रक्रिया।
    • "`की टीम का अध्ययन करेंautopilot। "जब भी आप कर सकते हैं autopilot सक्रिय और निष्क्रिय करने का अभ्यास, या सिम्युलेटर में ऐसा करने की कोशिश।
    • विमान को नियंत्रित करने में और अधिक सक्षम होने के लिए उड़ान पाठ लेने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यदि वह पहुंच के भीतर नहीं है, तो एक अच्छा उड़ान सिम्युलेटर में उड़ान प्रशिक्षण करना, जैसे "माइक्रोसॉफ्ट फ्लाईट सिम्युलेटर 2004" (माइक्रोसॉफ्ट फ्लाईट सिम्युलेटर 2004)।
    • हवाई आपातकाल की प्रकृति के कारण, आपको यात्री सीट से हवाई जहाज उड़ाना होगा। यह योक और पेडल तक पहुंचने के लिए केवल सुविधाजनक है उस कोण से अन्य नियंत्रणों के संचालन का अभ्यास करें
    • यदि आप यात्री के रूप में सेस्ना 172 पर उड़ते हैं, तो इस मौके को देखने के लिए उपकरणों को देखने और एक सामान्य उड़ान पर अपने कॉन्फ़िगरेशन की जांच करें। "छह पैक" को ध्यान में रखते हुए यह जानने के लिए कि विभिन्न उड़ान युग्म के दौरान यह कैसा दिखता है। देखें कि मुआवजा पहियों का उपयोग कैसे किया जाता है और जहां सामान्य उड़ान पर गति है ईंधन गेज, तेल के दबाव और तापमान की जांच करें, और जानें कि रेडियो फ़्रीक्वेंसी कैसे ट्यून करें। टॉवर (एटीसी) के साथ रेडियो प्रक्रियाओं को सुनें प्रत्येक अवसर का लाभ उठाएं जो कुछ मिनटों के लिए उड़ान भरने की पेशकश की जाती है। आप सब कुछ कर सकते हैं अभ्यास करें
    • एक अच्छी उड़ान तकनीक विकसित करने के लिए सबसे उपयोगी नियंत्रणों में मुआवजा समायोजन है। हालांकि, अगर आप इसका उपयोग करते हैं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं यदि आप एक इंजन आइड्लिंग और नाक के लिए एक दृष्टिकोण के साथ हाथ के बिना लैंडिंग (दबाव योक के बिना) के लिए क्षतिपूर्ति हैं, तो आप नाक ऊंचाई पर चढ़ने के लिए बढ़ाने के लिए पर्याप्त नियंत्रण नहीं है एक पैंतरेबाज़ी इंजन में लागू अधिकतम हो और हवा। यह एक बहुत खतरनाक स्थिति है
    • अब जब कि आपने 172 में महारत हासिल की है, दो जुड़वां हवाई जहाज की कोशिश करो, सेस्ना 310।

    चेतावनी

    • इस 172 के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गति और अन्य विशिष्टता केवल एक विशेष 172 के लिए हैं। अन्य प्रकार के अन्य प्रकार भिन्न हो सकते हैं आपके द्वारा उड़ान भरने वाले विमान का मैनुअल अलग हो सकता है, इसलिए आपको इसे पढ़ना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com